काजू कसाई बनाने के लिए

काजू मक्खन एक उत्कृष्ट, मूंगफली का मक्खन या बादाम का मक्खन के लिए विकल्प बनाने के लिए आसान है। आप इसे काजू के साथ ही चिकना कर सकते हैं या मेपल सिरप, दालचीनी, वेनिला पाउडर या अन्य स्वादों के मिश्रण के साथ कुछ और परिष्कृत स्वादों का उपयोग कर सकते हैं। काजू वास्तव में सेगू के बीज हैं, लेकिन उनके स्वाद और स्थिरता के कारण पागल माना जाता है, जो शेष पागल के समान है। मूल रूप से ब्राजील से, वे आजकल भी पश्चिमी अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ हिस्सों सहित दुनिया के अन्य उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में उगाए जाते हैं।

कदम

भाग 1

काजू तैयार करें
काजू का बुखार चरण 1 बनाओ चित्र
1
काजू खरीदें काजू सबसे अधिक खाद्य भंडार के फाइबर या सूखे फल विभाग में उपलब्ध हैं - वे अक्सर दोनों काट और कच्चे होते हैं ध्यान रखें कि काजू के 280 ग्राम के बारे में 180 ग्राम काजू का मक्खन होगा। यह राशि निर्धारित करने के लिए एक गाइड के रूप में इस राशि का उपयोग करें कि कितने खरीदने के लिए।
  • काजू को अभी भी बरकरार रखा जा सकता है। वे एक ही परिवार जहर ओक और ज़हर आइवी लता, Anacardiaceae या Toxicodendri, जिसका मतलब है कि उनके गोले एक विष (बुलाया urusciolo या urushiol तेल) जो त्वचा की जलन और चकत्ते का कारण बनता है रिलीज के तथ्य हिस्से में हैं। नट्स आमतौर पर भुना हुआ या "कच्चा" के रूप में बेची जाती हैं, तो वे आम तौर पर विष को हटाने के लिए उबाल होते हैं।
  • उदाहरण के लिए आप पहले से ही काजू, स्वाद के लिए शहद को खरीद सकते हैं, और उन्हें मक्खन बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • काजू का मक्खन चरण 2 बनाएं
    2
    मूँगफली या अन्य पागल के साथ संदूषण की जांच करने के लिए निर्माता की चेतावनियां ध्यान से देखें यदि आप काजू के लिए मूंगफली के स्थान के रूप में खरीद रहे हैं क्योंकि आपको एलर्जी हो रही है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उनके साथ काम करने वाला कारखाना मूंगफली का भी इलाज नहीं करता है प्रदूषण का जोखिम खतरनाक हो सकता है, गंभीर परिणामों के साथ, जो एलर्जी हो यह भी जांच लें कि मूंगफली का एलर्जी व्यक्ति अन्य सूखे फल के लिए भी नहीं है। मूंगफली ग्रास पागल हैं जबकि अखरोट, अखरोट और काजू जैसे अन्य नट पेड़ के नट हैं। कुछ लोगों को केवल मूंगफली का एलर्जी होता है, जबकि अन्य सभी सूखे फल होते हैं।
  • काजू का मक्खन चरण 3 बनाएं
    3
    काजू को पानी में भिगोकर रखो। यदि आप कच्चे काजू खरीदते हैं (अनूस्टेड) ​​तो आप उन्हें सोखना और उन्हें मक्खन में बदलने से पहले सूखा चुन सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक गिलास या सिरेमिक कटोरे में 5-600 ग्राम काजू जोड़ें और इसे पानी से भर दें ताकि वे पूरी तरह जलमग्न हो जाएं और 20-30 ग्राम अपरिष्कृत समुद्री नमक जोड़ दें। कटोरे को कवर करें और लगभग 2-3 घंटे तक चले जाएं।
  • कच्चे सूखे फल phytic एसिड और एंजाइम inhibitors कि फल में निहित कुछ पोषक तत्वों का अवशोषण बाधा में जलन और पाचन कठिनाइयों का कारण बन सकती, इसके अलावा में काफी मात्रा में होता है। उन्हें भिगोकर आप एसिड और एंजाइम अवरोधकों को बेअसर कर सकते हैं, स्वास्थ्य के लिए उनकी क्षमता को अधिकतम कर सकते हैं।
  • काजू का मक्खन चरण 4 बनाएं
    4
    काजू को नमक निकालने के लिए भुनाएं। शेष बचे हुए नमक को हटाने के लिए ताजा पानी का उपयोग करें।
  • काजू का मक्खन चरण 5 बनाएं
    5
    उन्हें सूखा और उन्हें सूखा काजू को एक पका रही चादर या एक सूख रैक के ऊपर एक परत में व्यवस्थित करें। ओवन या ड्रायर को 60 डिग्री तक गरम करें काजू पर समय-समय पर जांचें, उनको बारी बारी से सुनिश्चित करें कि वे सभी पक्षों पर सूखे और उन्हें जलाने से रोकने के लिए उन्हें आंखों के नीचे रखें। उन्हें सूखे तक सूखें जब तक वे हल्के से कुरकुरे होते हैं, लगभग 12-24 घंटे।
  • काजू का मक्खन चरण 6 बनाएं
    6
    Tostali। ओवन को 160 डिग्री तक गर्म करें 5 मिनट के लिए एक सिरेमिक प्लेट प्रीहेट करें और फिर इस थाली पर काजू की एक परत जोड़ें। उन्हें लगभग 20 मिनट के लिए ओवन के बीच में सेंकना। यदि आप चाहें, तो काजू को कवर करने के लिए इस समय थोड़ा जैतून का तेल या नमक जोड़ें। कोट उन्हें अच्छी तरह से अच्छी तरह से
  • काजू का मक्खन चरण 7 बनाएं
    7
    मक्खन बनाने के लिए उनको का उपयोग करने से पहले काजू को शांत करने दें। काजू बहुत सूखा फल की तरह, काफी घने हैं और गर्मी उनके अंदर जमा कर सकते हैं। उन्हें ठंडा होने के लिए छोड़कर आप को जलाने के जोखिम को कम किया जाएगा जब आप मक्खन बनाने के लिए उन पर काम करेंगे।
  • भाग 2

    काजू मक्खन बनाना
    काजू का बुखार चरण 8 बनाएं
    1
    सामग्री लीजिए 180 ग्राम मक्खन बनाने के लिए आपको कम से कम 250-300 ग्राम काजू की आवश्यकता होगी। यदि आप नमक जोड़ना चाहते हैं, तो समान मात्रा में, सामग्री में 1.5 ग्राम नमक शामिल करें। जब तक आप किसी विशेष स्वाद के लिए काजू का मक्खन नहीं करना चाहते, तब तक आपको तेल, पानी या विभिन्न स्वादों जैसे किसी अन्य घटक की जरूरत नहीं है। एक साधारण काजू का मक्खन केवल एक अनारकार्ड और नमक का एक चुटकी अगर वांछित होता है तो होता है।
  • काजू का बुखार चरण 9 बनाएं
    2
    आवश्यक सामग्री लीजिए एक ब्लेंडर और एक रंग तैयार करें ब्लेंडर को काफी मजबूत होना चाहिए और लंबे समय तक काम करने में सक्षम होना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, आप एक कॉफी ग्राइंडर (शायद समय की इसी अवधि में काजू की मात्रा को कम कर देगी जो) या एक ब्लेंडर उच्च सत्ता एक निंजा मास्टर तैयारी ब्लेंडर का उपयोग कर समय काजू मिश्रण करने के लिए आवश्यक कम हो जाएगा उपयोग कर सकते हैं। कंटेनर तैयार करने के लिए काजू के मक्खन को तैयार करने के लिए तैयार करें ताकि आप इसे तैयार कर लें। आप ग्लास जार, फ्रीजर जार या अन्य प्रकार के खाद्य कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं
  • काजू का मक्खन चरण 10 बनाएं
    3
    काजू को ब्लेंडर में रखो। काजू को छोटे टुकड़ों में काटने के लिए लगभग अधिकतम तक ब्लेंडर की गति सेट करें। सुसंगतता पर नज़र रखें, कुछ घंटों के बाद मोटी टुकड़ों से पतले टुकड़े और 4-5 मिनट के बाद चिपचिने आटा पर जाना चाहिए। तेल या पानी के अलावा जरूरी नहीं है, क्योंकि प्रक्रिया शुरू होने से कुछ ही मिनटों के बाद पागल मक्खन में बदल जाएगा।
  • काजू का बुखार चरण 11 बनाम छवि
    4



    ब्लेंडर से ब्रेक ले लो। ब्लेंडर थोड़ी सी गरम हो सकता है और काम से एक ब्रेक का फायदा उठा सकता है। इसे ठंडा करने के लिए 2-3 मिनट का ब्रेक लें और कटोरे के किनारों को परिमार्जन करने के लिए इस समय का उपयोग करें, काजू को थोड़ा सा धोकर दें।
  • काजू का बुखार चरण 12 बनाएं
    5
    ब्लेंडर को फिर से शुरू करें जब काजू फिर से काम करना शुरू करते हैं, तो वे तेल जारी करना शुरू कर देते हैं, जो उन्हें चिपचिपा बना देगा। एक और 2-3 मिनट के लिए काजू पर प्रक्रिया करें, जब तक कि वे एक मलाईदार मक्खन में बदलना शुरू न करें। कटोरे के किनारों को फिर से छानने के लिए बंद करो और उन्हें काम करना जारी रखें जब तक आप वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंच पाते। पूरी प्रक्रिया में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टूल के आधार पर 15-25 मिनट लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखने की कोशिश करें
  • ऐसा लग सकता है कि ब्लेंडर बस कुछ भी मिश्रण किए बिना कताई है दरअसल यह काजू को काजू के मक्खन में बदलना जारी रखता है, इसलिए इसे जारी रखें और चलाना। मशीन को कुछ समय तक आराम करने की अनुमति दें ताकि विलय के जोखिम में न हो।
  • काजू का मक्खन चरण 13 बनाएं
    6
    नमक या मिठाइयां केवल अंत में जोड़ें यदि आप नमक जोड़ने का विकल्प चुनते हैं, तो काजू के 280 ग्राम के लिए अपरिष्कृत समुद्री नमक के 1.5 ग्राम का उपयोग करें। हनी, कच्चे बेंत चीनी या मेपल सिरप (20-30 ग्राम) को काजू के मक्खन को भी जोड़ा जा सकता है। मक्खन को अच्छी तरह से जलाएं ताकि एक साथ जोड़ सामग्री को पूरी तरह मिला लें।
  • काजू का बुखार चरण 14 बनाएं
    7
    काजू के बारीक कटा हुआ टुकड़े जोड़ें यदि आप एक कुरकुरे काजू मक्खन चाहते हैं, तो काजू के कुछ टुकड़े जोड़ें कि आप ब्लेंडर में मक्खन में नहीं बदलते। सूक्ष्मता कटा हुआ काजू के ये टुकड़े मक्खन को एक चुटकी और अधिक कुरकुरा जोड़ देंगे और इसे एक बड़ा आकार देंगे।
  • भाग 3

    काजू का मक्खन का उपयोग करें
    काजू का मक्खन चरण 15 बनाएं
    1
    फ्रिज में काजू का मक्खन रखो। काजू के मक्खन को एक सीलबंद ढक्कन के साथ एक गिलास जार में स्थानांतरित करें। इसे फ्रिज में रखिए और इसे एक सप्ताह के भीतर प्रयोग करें जमा करने के बाद तेल और ठोस हिस्सा अलग होगा, यही वजह है कि हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तब आपको फिर से फिर से चलाना होगा।
  • काजू का मक्खन चरण 16 बनाओ चित्र
    2
    फ्रीजर में काजू का मक्खन रखें। काजू के मक्खन को केक molds या बर्फ ट्रे में डालो। जमे हुए होने के बाद, आप इन मिनी काजू मक्खन cubes को फ्रीजर-प्रूफ कंटेनर या लगभग 4 महीनों के लिए थर्मल बैग में रख सकते हैं।
  • काजू का मक्खन चरण 17 बनाएं
    3
    काजू का मक्खन का प्रयोग करें जैसा कि आप मूंगफली का मक्खन इस्तेमाल करेंगे: रोटी, पूरे या कटा हुआ फल, केले, सेब या सीधे जार से परोसने पर फैल गया। काजू का मक्खन एक अमीर, मलाईदार और गन्दा का स्वाद है जो कई मूंगफली का मक्खन पसंद करते हैं। यह प्रोटीन और असंतृप्त वसा में समृद्ध है, जिससे यह ऊर्जा और स्वस्थ नाश्ते के लिए आदर्श हो।
  • काजू का मक्खन चरण 18 बनाएं
    4
    एक हिस्से के लिए नाश्ते के रूप में काजू के मक्खन के घन को खाएं। एक छोटे से कंटेनर में काजू के मक्खन के जमे हुए घन को रखें और इसे अपने पिकनिक दोपहर के भोजन में पटाखे, अजवाइन की छड़ें या एक सेब के साथ जोड़ें। कुछ घंटों के लिए बाहर छोड़ने के बाद, मक्खन अच्छी तरह से विघटित हो गया और सिंकना आसान हो गया, लेकिन तेल और ठोस को अलग करने के लिए इसे बहुत लंबा नहीं रखा जाएगा
  • काजू का मक्खन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    काजू का मक्खन खाना पकाने के लिए काजू का मक्खन भारतीय, थाई या पश्चिम अफ्रीकी (गाम्बिया या सेनेगल) के लिए विशेष रूप से उपयोगी, उपयुक्त और स्वादिष्ट है। यह सूखे फल या गाढ़ा के स्वाद के रूप में व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका उपयोग स्ज़ेक़ुआन चिकन, वसंत रोल, विभिन्न करी, चिकन टिक्का मसाला और सूप जैसे व्यंजनों में किया जा सकता है। यह किसी भी नुस्खा के लिए विकल्प के रूप में भी काम कर सकता है जो मूंगफली का मक्खन, बादाम या ताहिनी की जरूरत है।
  • काजू का मक्खन चरण 20 बनाएं
    6
    काजू मक्खन कुकीज़ बनाओ इन क्लासिक कुकीज़ में एक सूक्ष्म स्वाद बदलने के लिए एक मूंगफली का मक्खन बिस्कुट नुस्खा में काजू का मक्खन बदलें। काजू मक्खन की नरम स्थिरता के कारण, आप मूंगफली का मक्खन बिस्कुट नुस्खा में जगह ले रहे राशि के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि कुकी बल्लेबाज बहुत पानी दिखता है तो अधिक आटा जोड़ें। बिस्कुट के लिए आटा के साथ गेंदों को बनाओ और इसे खाना पकाने से पहले चीनी में इसे फैलाएं। या, यह खाना पकाने से पहले आटा में क्रॉस-स्ट्रीप पैटर्न बनाने के लिए कांटा का उपयोग करें मूंगफली का मक्खन वाले लोगों के लिए नुस्खा के निर्देशों के बाद बिस्कुट को कुक करें। यह सुनिश्चित करने के लिए उन पर नज़र रखें कि वे जलाए नहीं-कभी-कभी, सामग्री को बदलने से सही कुकी के लिए आवश्यक खाना को बदल सकता है।
  • काजू का मक्खन चरण 21 बनाएं
    7
    उपहार बनाने के लिए काजू का मक्खन का उपयोग करें बहुत से काजू के मक्खन को बनाओ और मध्यम-बड़े ग्लास जार (लगभग 0.5 ली) में डाल दें। जार के लिए कस्टम लेबल बनाएं और इसके चारों ओर एक रिबन बांधें। जन्मदिन या विभिन्न छुट्टियों के लिए उपहार के रूप में मित्रों या रिश्तेदारों को अपने घर का काजू का मक्खन दान करें।
  • टिप्स

    • काजू और मूंगफली (और अन्य प्रकार यदि आप पसंद करते हैं) की समान मात्रा का उपयोग करके मिश्रित सूखे फल मक्खन बनाएं और ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • काजू का मक्खन एक पेलोडिटा के साथ संगत है अगर इसमें अतिरिक्त सामग्री नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com