कैसे आपका कुत्ता सो जाओ

क्या आप अपने पिल्ला या अपने वयस्क कुत्ते को नहीं सो सकते हैं? वह सारी रात उड़ा रही थी? अगर यह आपके और आपके चार-पैर वाला दोस्त के लिए थोड़ी देर सो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सुस्थापित और नियमित वातावरण है, जहां आप आराम कर सकते हैं। इसके बाद, किसी भी ऐसे बदलावों का मूल्यांकन करें, जो आप अनुभव कर रहे हैं या जिन चिकित्सकीय प्रकृति का सामना कर रहे हैं मन में इन पहलुओं के साथ, आप दोनों रात भर आराम करने वाली नींद का आनंद ले सकते हैं!

कदम

भाग 1

नींद की आदत को बदलने और पर्यावरण जिसमें कुत्ता सोता है
स्टेप 1 में सो जाओ आपका कुत्ते
1
एक अच्छा वातावरण बनाएं जहां आप सो सकते हैं यदि यह एक नीरस पिल्ला है, तो आप कुत्ते बिस्तर में एक गर्म कंबल डाल सकते हैं। उसकी मां की धड़कन की याद दिलाने के लिए उसके पास एक घड़ी रखो आखिरकार कम मात्रा में एक रेडियो डालने या उपकरण का उपयोग करने का प्रयास करें सफेद शोर उसे नींद लेने में मदद करने के लिए कुंडली के आधा भाग में इलेक्ट्रिक वॉटर को रोशनी की संभावना पर विचार करें, इसे एक गर्म कोने देने के लिए कहां रखें
  • चूंकि गर्मियों के बाहर और केनेल के बाहर है, कुत्ते को केबल या उपकरण पर चबाने के खतरे में नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 2
    2
    एक पिंजरे में सोने के लिए पशु को सत्कार करना। यदि आप लॉक अप करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है, तो इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय ले सकते हैं। सही तकनीक सीखने के लिए अपना शोध करें और उसे सिखाने के लिए तैयार करें कि पिंजरे में रहने के लिए एक अच्छी जगह है वाहक के पीछे विशेष व्यंजन डालें ताकि उन्हें प्रवेश करने के लिए प्रेरित कर सकें जब आप कहते हैं तो ध्वनि का एक सकारात्मक टोन उपयोग करना सुनिश्चित करें "कुत्ते के बिस्तर" या "वाहक", तो आप उसे समझते हैं कि आप सोने के लिए प्रवेश करना एक सजा नहीं है
  • यदि आप कंटेनर को सज़ा टूल के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आप समय पर ध्यान देंगे कि कुत्ते को यह नहीं लगता कि पिंजरे एक आराम और शांतिपूर्ण स्थान है।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 3
    3
    उसे बहुत शारीरिक गतिविधि करने की अनुमति दें अगर आपके दिन के दौरान पर्याप्त आंदोलन नहीं करते, तो आपके वफादार दोस्त रात में उत्तेजित हो सकते हैं। जाति, आयु और शारीरिक फिटनेस के आधार पर, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप 30 मिनट से 3 घंटे (या अधिक) से हर रोज इसे व्यायाम करके थक गए हो। आप दिन के दौरान किसी भी समय कुत्ते के लिए व्यायाम के क्षणों को व्यवस्थित कर सकते हैं जो आपके शेड्यूल के अनुरूप है। हालांकि, आपको सोने से पहले आखिरी या दो घंटे के दौरान शारीरिक गतिविधि से गुजरना चाहिए, ताकि पशु को आराम करने के लिए पर्याप्त समय हो।
  • उसे एक खेल या नई गतिविधियों की तरह चलाना मुद्रा नाक का काम, रैली-ओ, कुत्ते चपलता, खोज गेम या Flyball. ये सभी पहल हैं जो दोनों को नए कौशल सीखने की अनुमति देते हैं। इस तरह की नई गतिविधियों का पालन करने से मानसिक और शारीरिक उत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिलती है, साथ ही साथ दोनों को आगे बढ़ाना, ऊब दूर करना और आपके बीच के बंधन को बढ़ाना
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 4
    4
    एक शाम को नियमित बनाएं सुनिश्चित करें कि कुत्ते को सोने से पहले ही उसकी ज़रूरतें पूरी कर सकती हैं सोने से पहले कम से कम कुछ घंटों तक भोजन करें, इसलिए इसे पचाने और मुक्ति के लिए एक लंबा समय लगेगा। सुनिश्चित करें कि कम से कम पिछले घंटे या सोने से पहले सोना सुखद और शांतिपूर्ण है, इसलिए सोना आसान होगा।
  • यदि जानवर अत्यधिक परेशान है, तो इसे एडाप्तिल देने का प्रयास करें यह ऐसा उत्पाद है जो नर्सों की एक युवा मां के फेरोमोन की प्रतिकृति करता है, और आपके नमूने, वयस्क या पिल्ला की चिंता को कम करने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 5



    5
    इसे समय दें कुत्ते को किसी भी परिवर्तन के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है "शुभ रात्रि दिनचर्या"। सुनिश्चित करें कि वह हमेशा बहुत ही शारीरिक गतिविधि करता है, थका हुआ महसूस करने के लिए: यह एक अच्छी रात की नींद सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है। अपने पशु चिकित्सक से बात करें अगर आपको संक्रमणकालीन चरण के दौरान कम से कम दो रातों के लिए कुत्ते के लिए प्रयास करने और आराम करने के लिए उन्हें बेनडिरील जैसी एंटीहिस्टामाइन देने की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2

    कुत्ते की नींद की समस्याओं का मूल्यांकन करें
    छवि शीर्षक वाला आपका डॉग टू स्लीप चरण 6
    1
    किसी भी नींद रुकावट का विश्लेषण करें शायद अन्य कारक हैं जो कुत्ते में कुछ चिंता पैदा कर सकते हैं। क्या आप यात्रा या एक कदम के लिए सभी घरेलू सामान पैक कर रहे हैं? घर में कोई मेहमान हैं? क्या एक नया पड़ोसी आया है? क्या कोई जोर शोर है? आपको याद रखना चाहिए कि यह जानवर रोजाना दिनचर्या की जरूरत है। आपके लिए एक छोटा सा बदलाव (जैसे बेडरूम में फर्निचर बढ़ाना) उसके लिए एक बड़ी समस्या हो सकती है।
    • कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक चिंतित हैं, इसलिए धीरज रखिए, अपने बालों वाले मित्र के दृष्टिकोण से बातें देखने की कोशिश करें और तदनुसार परिवर्तन करें।
  • स्टेप 7 के बारे में जानें
    2
    अगर आपको स्वास्थ्य समस्याएं हैं तो मूल्यांकन करें यदि कुत्ता पुराना है और अब तक हमेशा शांत और संतुष्ट रहा है, तो समझने की कोशिश करें कि अब एक चिकित्सा समस्या पैदा हुई है या नहीं। अगर आप अपने व्यवहार में किसी तरह की अनियंत्रित विसंगतियों, जैसे भूख, ऊर्जा स्तर या आसानी से स्थानांतरित करने की क्षमता देखते हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से बात करें।
  • यदि आपको रात के मध्य में दर्द होने या पेशाब करने की ज़रूरत है, तो आप कर्कश और बेरहम होना शुरू कर सकते हैं।
  • स्टेप 8 के बारे में जानें
    3
    यदि आपने एक नया पिल्ला लिया है, तो उसे घर में कमरे में रहने दें नए परिवार और दिनचर्या के अनुकूल होने में कुछ दिन (और रात) लग सकते हैं। अच्छी आदतों को स्थापित करने के लिए शुरुआत से मूल नियमों की स्थापना इससे उन्हें शाम के अनुष्ठानों को समझने में सहायता मिलेगी जो उन्हें नए परिवार में सोएंगे। हर शाम को एक ही समय में पिल्ला फ़ीड करें और इसे 15-20 मिनट बाद निकालने के लिए, इसे आंत या मूत्राशय खाली करने के लिए अनुमति दें।
  • बनी में पिल्ला रखो, जो कि उसके कुत्ते भी होना चाहिए, ताकि आप रात के दौरान इसे बंद कर सकें, ताकि वह आपको समझ सकें कि जब उसे उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर जाना चाहिए
  • टिप्स

    • यदि आपको पता है कि कुत्ते को अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अभी भी पिंजरे में झुकाव शुरू होता है, इसे मत लेना और इसे मत छोड़ें: आपको शिकायतों को पुरस्कृत करने की आवश्यकता नहीं है लेकिन अगर वह शांत घंटे बिताए हैं और फिर अचानक रोना शुरू कर देता है, उसे एक पट्टा पर रखकर उसे पेशाब करने का मौका देने के लिए उसे बाहर निकालना (या शौच करना)। सबसे ज्यादा संभावना यह थी कि उसे उठने का कारण था, और उसे वाहक के अंदर दुर्घटनाएं पैदा करने से बचने के लिए इसे स्पष्ट करने का एक तरीका ढूंढना पड़ा।
    • जब पिल्ला पिंजरे में लौटता है, तो शायद वह थोड़ी देर रुक सकता है, लेकिन उसे नजरअंदाज कर दो और आप देखेंगे कि यह कुछ मिनटों में वापस आ जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि कमरा मूक और अंधेरा है
    • यदि आप वाहक का उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि इसे पिंजरे के अंदर भोजन देने के लिए, सकारात्मक संबंध बनाने के लिए। कोंग के खिलौने कुत्ते को अपना भोजन देने का एक अच्छा समाधान है और साथ ही उसके मस्तिष्क को उत्तेजित करते हैं। भोजन के साथ इस खिलौने को भरना भी आपको भोजन के समय को लम्बा खींचने की अनुमति देता है।
    • जानवर को चबाने का मौका दो - उसके लिए यह एक आराम गतिविधि है नाइलोबोन की हड्डी या कोंग जैसी खेलों से, जो बाहर नहीं पहने जाते हैं।
    • आपको कुत्ते को सुबह, दोपहर और शाम को हमेशा बाहर लेना चाहिए, जब तक कि वास्तव में असाधारण कारक न हो जो आपके पालतू जानवरों को खतरे में डाल दे।
    • इसे अपने बिस्तर पर (या कहीं जहां आप कुत्ते को कुछ बालों को खो देता है, कोई बुरा न मानें) और उस शरीर के कुछ हिस्सों में कुछ मिनट के लिए दुखी रहें - यह आराम करने में मदद करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com