कैसे पूरी तरह से कुत्ते को आराम करने के लिए

प्रत्येक कुत्ते का अपना अलग व्यक्तित्व होता है और हर कोई आसानी से आराम नहीं कर सकता है - कुछ को चिंता या डर के कारण कठिनाई हो सकती है, क्योंकि वे बहुत ही जीवंत और ऊर्जा से भरपूर हैं दोनों मामलों में, यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक नमूना शांत होना सीखता है। अपने वफादार दोस्त को आश्वस्त करने के लिए कुछ घंटों में खर्च करना भी उनके साथ गुणवत्ता के समय का अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है, जो जीवन का सबसे बड़ा सुख है।

कदम

भाग 1

कुत्ते की मौलिक आवश्यकताएं पूरी करने के लिए
अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 1 बनाएं
1
यह एक शांत और संतुलित वातावरण प्रदान करें आप इसे केवल तभी आराम कर सकते हैं जब इसकी मूलभूत जरूरतों को पूरा किया गया हो और यह पर्याप्त रूप से सुरक्षित महसूस करता हो "गार्ड को कम करें"। यदि आपका घर पूर्ण-विकसित स्टीरियो के कारण बहुत ही अराजक और शोर है, तो बच्चों को चिल्ला या वयस्कों के साथ बहस करने के लिए, कुत्ते के मनोदशा का माहौल अनुकूल है और जानवरों को शायद ही आराम मिल सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका घर का वातावरण शांत और सुखद है, शायद जोर से बात करने से बचें।
  • यह भी सुनिश्चित करें कि पशु की एक निजी जगह है जिसमें घर की गतिविधियों से आश्रय लेना है, जैसे कि पिंजरे। जब उसके पास बहुत अधिक आंदोलन है, तो उसे छिपाने के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करना महत्वपूर्ण है - अगर उसके पास छुपाने का स्थान नहीं है या शांति में रहने के लिए एक शांत जगह नहीं है, तो उसे बहुत बल दिया जा सकता है, क्योंकि उसकी एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है "कवर ले लो" अगर वह धमकी महसूस करता है
  • अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 2 बनाएं
    2
    उन्हें बहुत सारी शारीरिक गतिविधि करने के लिए निकालें उदाहरण के लिए, जैक रसेल टेरियर या बॉर्डर कोली की तरह नस्लों, जो काम करने वाले कुत्तों की आनुवांशिक विरासत है, को बहुत कुछ ले जाना चाहिए। अगर वे कई घंटों तक पिंजरे में रहते हैं या उन्हें घर पर अकेले छोड़ देते हैं, तो वे सबसे अधिक संभावना जितनी जल्दी वापस आ जाएंगे उतनी ही हिलाएंगी।
  • कुत्ते के साथ लंबे समय तक चलने के लिए उसे ऊर्जा जलाए जाने की अपेक्षा करें, इससे पहले कि वह शांत महसूस करता हो आखिरकार, अगर आपने पूरे दिन कुछ भी नहीं किया है और आप सो रहे हैं, तो निश्चित रूप से आपके मन में आखिरी चीज है।
  • अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 3 बनाएं
    3
    उसे बहुत मानसिक उत्तेजना दे दो यहां तक ​​कि इस मामले में, थका हुआ मस्तिष्क भी आराम करने की अधिक संभावना है, जबकि एक ऊब खुद को और अधिक आसानी से विचलित कर देता है मानसिक रूप से इसे कुछ विशिष्ट प्रशिक्षण सत्रों से दिन में 2 से 4 बार उत्तेजित करने की कोशिश करें, प्रत्येक बार पांच या दस मिनट के लिए। यदि आप लंबे समय तक भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि बेहतर!
  • आप कुछ देवताओं को भी प्राप्त कर सकते हैं भोजन पहेली या एक कार्डबोर्ड बॉक्स में अपने क्रोकवेट्स को डाल दिया, ताकि उन्हें खाने में सक्षम होने के लिए खुद को कम करना पड़ता है और उसी समय वह मानसिक रूप से प्रेरित होता है।
  • बनाओ अपने कुत्ते का शीर्षक पूरी तरह से कदम 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप सही आहार का पालन करें गुणवत्ता वाले भोजन से (मांस लेबल पर पहला घटक होना चाहिए) जो इसकी उम्र के लिए उपयुक्त है। यदि आपके पास इतनी ऊर्जा वाला एक जानवर है, तो प्रोस्टिन सेवन कम करने के लिए सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
  • आप हाइपोलेर्लैजेनिक आहार का मूल्यांकन भी कर सकते हैं, अगर कुत्ते के अति सक्रिय दृष्टिकोण कुछ भोजन असहिष्णुता के कारण होता है।
  • छवि बनाएं आपका कुत्ता आराम से पूरी तरह से चरण 5 बनाएं
    5
    जांचें कि यह आरामदायक है अगर आपको गठिया का अनुभव होता है, जैसे गठिया, तो आप को आराम करना मुश्किल होगा और बहुत जीवंत हो सकता है यदि आप चरित्र में कोई भी बदलाव देखते हैं, उदाहरण के लिए, हमेशा शांत रहने वाला रहने के बावजूद आक्रामक बनें, पशु चिकित्सक के पास जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इलाज के लिए कोई भी स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं।
  • भाग 2

    कुत्ते को आसानी से रखो
    अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह चरण 6 बनाएं
    1
    समझने की कोशिश करें कि वह क्या पसंद करता है और वह क्या पसंद नहीं करता। पशु शांत नहीं हो सकता है क्योंकि आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो इसे घृणा करता है। उदाहरण के लिए, कुछ कुत्तों को सिर पर सहवास नहीं करना पड़ता, क्योंकि हाथ आंखों और सिर पर चलता है, एक इशारा में खतरा माना जाता है "कुत्ते भाषा"। यदि आपका चार-लेग वाला मित्र अपने माथे को छूता है, तो वह सोचता है कि उसे शायद यह पसंद न हो।
    • इसके बजाय, एक स्टिंग के साथ हाथ बंद करें और उसे अपने नाक के नीचे रखें उसे दृष्टिकोण और सूंघ दें - यदि वह अपनी पूंछ को हिलाता है, तो उसका सिर उठाया जाता है, उसके कान आगे बढ़ाता है या दृष्टिकोण आता है, वे सब संकेत हैं कि वे सहलाए जाने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका डॉग आराम से पूरी तरह चरण 7
    2



    उसे बहुत समय दो। कुत्ते को यह अनुभव हो सकता है कि आप उसे आश्वस्त करने की जल्दी में हैं इसके बजाय, जब आप उसके साथ बिताने के लिए बहुत समय लगे तो उसे शांत करने का प्रयास करें एक सही क्षण है जब आप शाम को टीवी देखते हैं - आप अपने पसंदीदा कार्यक्रम का अनुसरण करते हुए धीरे-धीरे इसे प्रसन्न कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आपकी सुनवाई बहुत संवेदनशील है, इसलिए मात्रा को बहुत अधिक न रखें
  • अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 8 बनाएं
    3
    सुनिश्चित करें कि वहां रहने के लिए एक आरामदायक जगह है। जहां कहीं भी है, कुत्ते को अपने निजी स्थान तक पहुंच होनी चाहिए, लेकिन उन्हें वहां जाना नहीं चाहिए था - यह आपके सामने बगल में एक कंबल या कहीं और हो सकता है।
  • फैसला लें कि क्या जानवर को फर्नीचर पर रहने की अनुमति है या नहीं। याद रखें कि यदि आप सोफे पर जाने के लिए उसे आमंत्रित करते हैं, तो आप उसे सिखा रहे हैं कि वह इस पर कूद सकता है- इसलिए फर्नीचर का एक टुकड़ा चुनिए, जो आपको कुत्ते द्वारा कुचल नहीं ले रहा है।
  • बनाओ आपका कुत्ता आराम से कदम 9 पूरी तरह कदम चरण 9
    4
    लाड़। बालों की दिशा के अनुसार अपने हाथ धीरे से अपने फर पर स्लाइड करें। इसे तेजी से और अचानक नहीं बढ़ाना, आपको यह अप्रिय लगता है क्योंकि आप चेहरे पर बाल कटवाने या थप्पड़ होंगे। लंबे और तरल आंदोलनों बनाओ - यदि आप दोनों हाथों का उपयोग करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुत्ते की सराहना करते हैं कि दूसरा, पहले के पथ का अनुसरण करता है।
  • याद रखें कि कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में गुदगुदी करने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं और यह कि कुत्ते को विशेष रूप से कमजोर महसूस होता है, जैसे कुछ भागों जैसे कि पेट। शरीर के उस क्षेत्र को स्पर्श करें जो आपको पेश करता है - यदि आप अपनी तरफ झूठ बोलते हैं, तो अपनी पीठ पर पहुंचने के बजाय इसे अपने पेट के किनारे पर छोड़ दें। कुत्ते शत्रुता की निशानी के रूप में इशारा की व्याख्या कर सकता है, क्योंकि आप उसे एक विनम्र स्थिति में मजबूर कर रहे हैं - हालांकि, यदि वह आपको सहजता से अपने पेट को दिखाता है, तो उसे लाड़ देना।
  • अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 10 बनाएं
    5
    एक निश्चित लय स्थापित करें और उसका आदर करें, अपने चार-पैर वाला दोस्त को पूरी तरह से आश्वस्त करने की अनुमति दें अगर सबकुछ ठीक हो जाता है, तो उसे एक मज़ेदार मालिश देने का प्रयास करें यह अपनी हथेलियों के साथ और अधिक दबाव बनाता है और उसके गर्दन, कंधे और vertebrale- स्तंभ के साथ रगड़ें जैसे बढ़ी हुई मांसपेशी तनाव के रूप में बेचैनी के लक्षण, पता चलता है, बार-बार उसके पंजा के साथ भाग आप को देखता है, हाथ आप या ऊपर हो जाता है, तो आप बंद करो।
  • याद रखें कि पुराने नमूनों इस कारण के लिए, जोड़ों में दर्द का अनुभव हो सकता विशेष रूप से सामने पैरों के उन, कभी नहीं इन क्षेत्रों में दबाव लागू होते हैं, जब तक कि आपके पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपिस्ट आपको बताएंगे कि कैसे किया।
  • अचानक विश्राम सत्र को समाप्त न करें, आप कुत्ते को डरा सकते हैं या झटका लगा सकते हैं। इसके बजाय, जब तक आप अच्छी नौकरी करने के बारे में पूरी तरह जागरूकता नहीं करते तब तक प्रतीक्षा करें।
  • इमेज का शीर्षक, अपने डॉग को आराम से पूरी तरह चरण 11
    6
    उसे शांत करने में मदद करने के लिए फेरोमोन का उपयोग करें उसे अधिकतम करने के लिए आराम करने के लिए, मुद्रा सॉकेट विद्युत इस डिवाइस फेरोमोन कुत्तों (प्राकृतिक रसायन) है कि जानवर की घ्राण प्रणाली एक सुरक्षित जगह में है कि बताओ और फिर शांत हो जाओ कर सकते हैं देता में एक फेरोमोन विसारक डालें।
  • अपने कुत्ते को आराम से पूरी तरह से चरण 12 बनाएं
    7
    वैकल्पिक विश्राम तकनीकों का प्रयास करें एक और व्यापक विधि है टी टच- यह पालतू जानवरों के लिए एक विशेष चिकित्सकीय मालिश है, आप आसानी से घर पर सीख सकते हैं और कहा कि कुत्ते के शरीर भर में अपनी हथेलियों या उंगलियों के साथ बार-बार गोल गति प्रदर्शन करने के लिए है। आरंभ करने के लिए, आप, कानों पर और जानवर के गालों पर छोटे गोल मालिश चलाना चाहिए आप और अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं और अपने वफादार दोस्त आराम करने के लिए शुरू के रूप में, आप इस तरह कंधे के रूप में या पीछे अन्य क्षेत्रों को छूने की कोशिश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुत्ते के लिए एक आराम संगीत डालने की कोशिश करें यदि वह इसे पसंद करता है, तो उसे थोड़ी देर के बाद आराम करना चाहिए।
    • यदि आप अच्छा कर रहे हैं, तो उसे बताओ

    चेतावनी

    • यदि वह गुर्राना शुरू कर देता है और मुड़ता है, तो उसका पालन न करें क्योंकि वह क्रोधित हो सकता है, काटने और आप पर हमला कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com