कम चिपचिपा कैसे होना चाहिए

चिपचिपा होने की पहचान करना आपके दृष्टिकोण को सुधारने के लिए पहला कदम है। आप किसी तरह के व्यक्ति हैं यदि आप पहली बार से किसी के साथ पागल हो गए हैं, तो आप उसे देख सकते हैं, चाहे वह दोस्त हो या संभावित प्रेमी उस वक्त, आप अक्सर उस व्यक्ति को अक्सर सवाल पूछते हैं, उसे पूछते रहें और आपको उदास महसूस हो रहा है या आपको अकेले समय बिताना है। यदि आपने इनमें से कुछ व्यवहार, या आपके जीवन के लोगों को दिखाया है, तो आपको उन्हें अधिक स्थान देने के लिए कहा है, तो आपको कम चिपचिपा होने के लिए अपने आप पर और संबंधों के संबंध में अपना काम करना होगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि इन चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

आप पर भी कार्य करें
इमेज का शीर्षक छोटा कम चिपचिपा चरण 1
1
अपने आत्मसम्मान पर काम करें बहुत से लोग चिपचिपा होते हैं क्योंकि वे खुद से खुश नहीं होते हैं और अकेले रहने से डरते हैं, पीछे छोड़ दिया जाता है या उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाता है। चिपचिपा लोग वे लोगों के प्रति बेहद पागल हो सकते हैं क्योंकि वे विश्वास करते हैं कि उन्हें किसी को पसंद नहीं है। इन भावनाओं को भूल जाओ और आप क्या हैं प्यार करना सीखें। यदि आप अपने आप को यकीन कर रहे हैं, तो कोई भी आपको घृणा नहीं करेगा और आपको ध्यान की आवश्यकता कम नहीं होगी।
  • कम से कम तीन चीजों के बारे में सोचें जो आपको विशेष बनाती हैं तुमसे प्यार करना सीखो
  • कुछ अच्छे होने में आनंद लें, चाहे वह चल रहा हो, कड़ी मेहनत कर रहे हों या लोगों को हँसने की आपकी क्षमता।
  • आत्म-विश्वास वाले व्यक्ति की शारीरिक भाषा को रखें सीधे खड़े रहें और अपनी बाहों को पार मत करो, और जितना हो सके उतना मुस्कुराएं।
  • आपके दोषों पर कार्य करें कोई भी सही नहीं है, और अपनी खामियों को सुधारने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • इमेज शीर्षक से कम कनिष्ठ चरण 2
    2
    आपके विश्वास समस्याओं पर काम करें बहुत से लोग चिपचिपा हो सकते हैं क्योंकि उनके पास विश्वास की समस्याएं हैं, शायद बचपन में परित्याग की भावना, एक प्रिय मित्र का विश्वासघात, या किसी प्रियजन के विश्वासघात के साथ डेटिंग करना। इन कारणों को बहुत दर्दनाक होना चाहिए, लेकिन आपको अपने नए अधिकार के रूप में एक नया संबंध के रूप में जाना सीखना होगा और अतीत वर्तमान पर प्रभाव नहीं डाल सकता है।
  • लोगों या परिस्थितियों को छोड़ने के लिए सीखें, जो आपको अतीत में चोट पहुँचाते हैं, और स्वस्थ और सुखी रिश्तों के भविष्य के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि चिपचिपा होने का मतलब यह नहीं है कि लोग आपके लिए वफादार होंगे - आपको सच बताएं, ये केवल उन्हें निकाल देगा
  • खुद के साथ सख्त मत बनो आप एक रात में विश्वास की सारी समस्याओं को हल नहीं कर सकते - आप केवल छोटे कदम उठा सकते हैं, जो आपको हर समय उनके पक्ष में बिना लोगों पर भरोसा करने में मदद करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से कम क्लिंगी चरण 3
    3
    आपकी चिंता पर काम करें जरूरतमंद नजरिए से अधिकांश चिंता में जड़ें - हमेशा के लिए अकेले जा रहा है, एक सबसे अच्छा दोस्त या डर है कि लोगों को अपनी पीठ के पीछे आप पर हंसते जब आप एक कमरे से बाहर जाने के लिए नहीं का डर हो सकता है। आप भी नए रिश्तों को कैसे संभाल सकता है, यह जानने से डर भी हो सकता है, इसलिए अज्ञात के डर को प्रबंधित करने के लिए आप उन लोगों पर हमला करेंगे जो आप अच्छी तरह जानते हैं।
  • अक्सर चिंता तनाव के साथ मिश्रित होती है - आप चिंतित महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपकी दुनिया एक गतिशील गति से कताई कर रही है, आपके पास हजारों चीजें हैं और इसे अपने दम पर न बनाने की भावना है के लिए कुछ करो तनाव कम करें, कैसे ध्यान करें, योग करें और एक स्वस्थ नींद लय बनाए रखें, यह देखने के लिए कि क्या आपको बेहतर लगता है।
  • लोगों से भरा कमरा दर्ज करने से पहले, कुछ गहरी साँस लें। अपने आप को दोहराएं कि आप के साथ रहने वाले व्यक्ति के साथ चिपके रहने के बजाय नए लोगों के साथ बातचीत और सामंजस्य करना अच्छा है।
  • इमेज का शीर्षक छोटा कम चिपचिपा चरण 4
    4
    किसी से बात करें यदि आप अपनी मां, अपने प्रेमी या अपने सबसे अच्छे दोस्त की चाल पर निर्भर रहने के लिए इतने बेताब हैं, तो आपको अपनी समस्या के बारे में किसी से बात करने की आवश्यकता हो सकती है। आप एक प्रिय मित्र के साथ अपने साथी या परिवार के किसी सदस्य के साथ खोलकर शुरू कर सकते हैं। यदि आप नियंत्रण से बाहर महसूस करते हैं, तो डॉक्टर या चिकित्सक से बात करें कि क्या आपकी समस्याएं ऐसी स्थिति से संबंधित हैं जैसे चिंता या अवसाद
  • किसी के साथ इसके बारे में बात करने से आप अपने चिपचिपा प्रकृति की जड़ें पहचान सकते हैं। कई कारण आप इस तरह क्यों व्यवहार करते हैं - हो सकता है आप एक घर अनियंत्रित भाइयों से भरा में पले बढ़े और ध्यान आकर्षित करने के लिए संघर्ष करने के लिए, छोटी सफलता के साथ किया था, या आप एक रिश्ते बंद किया क्योंकि आपके पास पर्याप्त शामिल नहीं थे और आप सभी अंत ` चरम विपरीत
  • विधि 2

    अधिक संतोषजनक जीवन जी रहे हैं
    इमेज का शीर्षक छोटा कम चिपचिपा चरण 5
    1
    अपनी रुचि का पालन करें चिपचिपा होना रोकना सबसे आसान तरीका है एक पूर्ण और रोमांचक जीवन बनाने के लिए, उन चीजों से भरा हुआ जो आप करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। अगर आपके पास अकेले काम करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, तो अपना सबसे अच्छा दोस्त या अपने प्रेमी के साथ अपना अधिक समय बिताना आसान होगा। यदि आपकी ज़िन्दगी रोमांचक और संतोषजनक गतिविधियों से भरा है, तो आप निश्चित रूप से कम चिपचिपा होंगे। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
    • अपने जुनून खोजें यह फोटोग्राफी, योग या पियानो हो सकता है, जो आपको संदेह नहीं था कि आप शायद चाहें अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए डरना न करें और ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जो संभवतः आपके बहुत समय भर कर सके।
    • मज़ा व्यायाम का एक रूप खोजें चाहे वह चल रहा हो, लंबी पैदल यात्रा कर रहा हो, या किकबॉक्सिंग हो, आप अतिरिक्त ऊर्जा को निकालने के लिए कुछ ढूंढ लेते हैं और आपको अच्छा महसूस भी करते हैं। यदि आप एक कोर्स शुरू करते हैं, तो कम से कम एक हफ्ते में एक सप्ताह में उपस्थित रहें, ताकि नियमित बनाने के लिए आपको किसी पर निर्भर न करें।
    • सप्ताह के कुछ घंटे अपने पसंदीदा शौक में खर्च करें चाहे आप गाने या कविताओं, बागवानी या गहने बनाने की तरह, हर हफ्ते कम से कम दो घंटे खर्च करना सुनिश्चित करें न केवल आपसे कुछ प्यार करने से संतुष्ट होंगे, लेकिन आप अपने एकांत का आनंद लेना सीखेंगे
  • इमेज का शीर्षक कम कम क्लिंगी चरण 6
    2
    अपने लक्ष्यों का पालन करें अपने लक्ष्यों के बाद आपकी रुचि को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण है जब आपको कम कठोर होने के लिए सीखने की आवश्यकता होती है। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने से आप अपने छोटे और दीर्घकालिक सपनों पर और आपके सबसे अच्छे दोस्त या बहन के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे। कोई बात नहीं, आप कितने पुराने हैं, आपको थोड़े और दीर्घकालिक लक्ष्यों को निर्धारित करने की ज़रूरत है जो आपको दिशा देते हैं और आपको अपने बारे में सोचते हैं।
  • अल्पकालिक लक्ष्य सेट करें यह 5 किमी के लिए चल रहा है या अंत में खत्म हो सकता है युद्ध और शांति. आप उन तारीखों को लिख सकते हैं, जो आप इन लक्ष्यों को अपने एजेंडे पर प्राप्त करना चाहते हैं ताकि प्रेरणा उच्च रह सकें।
  • अपने दीर्घकालिक लक्ष्य प्राप्त करने की योजना बनाएं चाहे आप सम्मान के साथ स्नातक होना चाहते हों, पदोन्नति प्राप्त करें या एक उपन्यास लिखो, अपने सपने को महसूस करने की योजना बनाएं यह आपको शाम के बारे में सोचने के लिए कुछ अलग करेगा, न सिर्फ आपके प्रेमी
  • एक डायरी में अपने लक्ष्यों को लिखें पत्रिकाओं की मदद से आप अपने संपर्क में रह सकते हैं और भविष्य का सपना देख सकते हैं। इससे आप पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी कि इसके लिए क्या ज़रूरी है आप.
  • इमेज का शीर्षक छोटा कम चिपचिपा चरण 7
    3
    अपने सोशल नेटवर्क को विस्तारित करें यह कम चिपचिपा होने का एक शानदार तरीका है। यदि आपको केवल दो दोस्त हैं या आपका प्रेमी शहर में आपका एकमात्र मित्र है तो आप अधिक चिपचिए रहेंगे। जितने लोग आप जानते हैं, उतना ही आपके सामाजिक अनुभव और जितना कम होगा, उतना ही आप एक ही व्यक्ति के बारे में अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। यहां बताया गया है कि कैसे अपने सोशल नेटवर्क को विस्तारित करें:
  • आपकी सवारी को बढ़ाने के लिए आपके पास 10 सर्वश्रेष्ठ दोस्त नहीं हैं I किसी दोस्त से कॉफी के लिए जाने या दोस्ती के लिए सतही परिचित बनाना।
  • अपने सहयोगियों या सहपाठियों के साथ अधिक मिलनसार रहें। वे दोस्तों में बदल सकते हैं, या आपको बस कुछ करना यहां तक ​​कि अगर आप एक महीने में दो बार सहकर्मियों के बीच सरल एपीरिटिफ करते हैं, तो आप अपने ज्ञान के चक्र को चौड़ा करेंगे।
  • पुराने दोस्तों के साथ रिश्तों को फिर से स्थापित करें शायद आप पुराने दोस्तों की उपेक्षा की क्योंकि आप एक व्यक्ति पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे थे। कृपया इन लोगों से संपर्क करें और उनकी उपेक्षा करें।
  • पहले कदम बनाने से डरो मत। यदि आप किसी लड़की को मिले, तो आपसे एक पार्टी में मिले, उससे पूछें कि क्या वह अपने जिम में एक योगा वर्ग की कोशिश करनी चाहती है या आपके साथ एक शाम एक गिलास वाइन है।
  • इमेज का शीर्षक कम कम क्लिंगी चरण 8
    4
    एकांत का आनंद लें कई चिपचिपा लोग अपने समय का 99% अन्य लोगों के साथ बिताना पसंद करते हैं। चाहने कभी किसी के साथ बाहर जाने से आप अकेले रहना मुश्किल कर सकते हैं। समय का आनंद लें तुम्हारे लिए यह आपके आत्मसम्मान पर काम करना महत्वपूर्ण है, जो आपको खुश करता है, या सिर्फ आराम करो और अपने साथ समय बिताने के लिए खोजें। अपने समय के साथ अपने समय का आनंद लेने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • लंबा चलता है न केवल आपको अच्छा लगेगा, लेकिन यह आपको अपने विचारों से अकेले रहने में मदद करेगा
  • पढ़ने के लिए भावुक पढ़ना मजेदार और शैक्षणिक न केवल है, लेकिन एक किताब सही साथी हो सकती है।
  • सजाएँ। अपने स्थान को फिर से शुरू करने से आप जो चाहें उससे संपर्क में रह सकते हैं और आपके स्थान में अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।



  • इमेज का शीर्षक कम रहो चिपका चरण 9
    5
    स्वैच्छिक करें। स्वयंसेवा समुदाय की सहायता करने के लिए न केवल एक बढ़िया तरीका है, बल्कि यह जरूरतमंदियों के बजाय आपको उपयोगी महसूस करेगा। गरीब कैंटीन की मदद करने, पार्क को साफ करने, या स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ने के लिए एक तरीका खोजें।
  • एक बार जब आपको एक स्वयंसेवक गतिविधि मिल गई है जिसे आप पसंद करते हैं, कम से कम एक सप्ताह में कुछ समय ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध। यह दूसरों के आधार पर बिना एक पूर्ण और संतोषजनक एजेंडा रखने का एक और तरीका है
  • स्वयं की सहायता से आप अपने ज्ञान के चक्र को चौड़ा कर सकते हैं। आप उन साझा रुचियों के साथ मिल सकते हैं जो नई दोस्ती में बदल सकते हैं।
  • विधि 3

    अपने संबंधों को प्रबंधित करें
    इमेज का शीर्षक छोटा कम चिपचिपा चरण 10
    1
    लोगों को जगह दें स्वस्थ रिश्तों को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका लोगों को जगह देना है चाहे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त या अपने प्रेमी को राहत दे रहे हों, आपको पता होना चाहिए कि किसी के साथ समय व्यतीत करने से आप एक साथ होने पर आपको और अधिक सराहने का मौका देंगे। यदि आप हर समय एक व्यक्ति के साथ हैं, तो यह अनिवार्य है कि आप एक-दूसरे के थक गए होंगे क्योंकि आप को दूसरे की लापता होने की संभावना नहीं होगी या बताने के लिए कोई दिलचस्प बात नहीं होगी।
    • लोगों को संवाद करने का तरीका बताएं लिखना जारी नहीं, कॉल या तुम्हें दिखाओ एक व्यक्ति के साथ बाहर जाने के लिए यह कष्टप्रद और अशिष्टतापूर्ण भी है सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप समय-समय पर बुला रहे हैं वह आपको कॉल करता है
    • लोगों को दबाना मत यदि आप किसी को पकड़ में रखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप हमेशा आस-पास होते हैं और आप उसे अपने स्वयं के स्वतंत्र इच्छा का पालन करने का मौका दिए बिना अपने दिन के हर विवरण पूछते हैं।
    • किसी व्यक्ति के साथ जिस समय आप खर्च करते हैं, उसके कम से कम तीन बार खर्च करने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आदमी से अपने हाथों को लेने में सक्षम नहीं होने के साथ प्यार में हैं, पता है कि यह स्थिति हमेशा के लिए नहीं रह सकती।
    • जब आप इस व्यक्ति के साथ नहीं हैं या जिनके साथ आप छोड़ना चाहते हैं तो अपनी रुचियों का आनंद लें। इसे डेल के रूप में न देखें खो गया समय इस पल को पाने के लिए जब आप इस व्यक्ति को फिर से देख लेंगे।
    • संकेतों को पढ़ने के लिए जानें अगर किसी व्यक्ति को खुद के लिए समय की जरूरत है, तो वह हमेशा आपके कॉल्स का जवाब नहीं देगा, जब आप एक साथ होते हैं या वह आपको बताएंगे कि उनके पास एक व्यस्त सप्ताह है। ऐसा होने पर जोर न दें, लेकिन इस व्यक्ति को वह जगह देनी चाहिए जो उसे चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक कम कम क्लिंगी चरण 11
    2
    जब आप किसी को फिर से मिलते हैं, तो इसे आसान ले लो कई चिपचिपा लोग खुद को एक नए व्यक्ति से जोड़ते हैं, चाहे वे उससे मिले हों या दो बार बाहर निकल गए हों यह एक रक्षा तंत्र है जो आपको भुगतान नहीं करने का डर बताता है और यदि आप आक्रामक नहीं हैं तो आप अकेले रहेंगे। इसे आसान और नए व्यक्ति के साथ आराम करो, और सप्ताह में एक बार से अधिक मत आना।
  • यदि आप इस व्यक्ति के चारों ओर अपने पूरे सामाजिक जीवन की योजना बना रहे हैं, तो आप शायद उसे मृत्यु तक डरा देंगे
  • किसी मित्र, लड़का या लड़की में आप के बारे में क्या बात कर रहे हैं, इसके बारे में तुरंत बात न करें - यह सवाल में व्यक्ति को डरा देगा।
  • हमेशा आउटपुट का प्रस्ताव न करें बातें संतुलित रहें और दूसरे व्यक्ति आपको आमंत्रित करेंगे
  • इमेज का शीर्षक कम कम क्लिंगी चरण 12
    3
    बच्चा बैठनेवाला मत बनो बहुत चिपचिपा लोग सोचते हैं कि लोग ज़रूरत जो कोई उनकी देखभाल करता है और अवांछित सलाह देने या सहायता करने की कोशिश करता है कभी-कभी लोगों को आपकी सहायता की आवश्यकता होगी, लेकिन किसी भी व्यक्ति से मिलने वाली मातृभाषा में मत आना, यह सोचते हुए कि आपकी देखभाल और सलाह के बिना उस व्यक्ति का जीवन पूरा नहीं होगा।
  • अगर किसी को तुम्हारी मदद की ज़रूरत है, तो वह आपको नहीं सोचना चाहिए कि लोगों को उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है।
  • इमेज का शीर्षक कम कम क्लिन्गी चरण 13
    4
    अपने शरीर की भाषा को देखें यहां तक ​​कि शरीर की भाषा लोगों को डूब सकती है और इस धारणा को दे सकती है कि आप अपने निजी स्थान पर हमला कर रहे हैं। यदि आप किसी मित्र के साथ हैं, तो उसके पास बहुत करीब नहीं रहें, उसे गले नहीं करें या उसे लगातार स्पर्श करें, अपने बालों या सहायक उपकरण के साथ खेलते हुए, आप उसे दम कर सकते हैं।
  • यदि आप उसके साथ हैं, उसे गुरखाने और उसे चुंबन अच्छा है, लेकिन आपको हर समय अपना हाथ पकड़ना नहीं है या पार्टियों या सामाजिक घटनाओं के लिए छड़ी नहीं है, आप निश्चित रूप से बहुत दबंग होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको उस व्यक्ति पर ध्यान देना चाहिए, जिसे आप से बात कर रहे हैं, तो इसे बहुत तीव्र नज़र से संपर्क करें या अन्य लोगों से बात करने से रोकें।
  • बीट कम क्लिंगी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अनुदान के लिए नहीं ले जाया जाएगा। चिपचिपा होने का एक नुकसान यह है कि लोग आपको हमेशा के लिए अनुमोदित लेते हैं। चिपचिपा लोगों को स्वीकार किया जाता है क्योंकि वे हैं कभी उपलब्ध - यदि आप चिपचिपा हो, तो आपका दोस्त या आपका लड़का यह सुनिश्चित करेगा कि आप उनकी मदद करने के लिए जीवित रहेंगे या बिना किसी समय छोड़ेंगे। अगर आप को मंजूरी के लिए नहीं लेना चाहते हैं, तो न होने की कोशिश करें कभी उपलब्ध या सीमा के भीतर
  • बताएं कि आपकी गोद में अन्य लोग हैं - इन लोगों के साथ बाहर जाने के बारे में कह रहे हैं और अपने साथ अपना समय व्यतीत करने वाले व्यक्ति के साथ नहीं।
  • अपने समय पर कब्जा करने वाली अन्य चीजों के बारे में बात करें, चाहे वह स्कूल की परियोजना है, आपकी फुटबॉल टीम या आपकी मां की जन्मदिन की पार्टी संगठन लोगों को पता चले कि आप व्यस्त हैं और उन्हें अपने एजेंडे पर रखना होगा, न कि किसी विशेष व्यक्ति के लिए अपने जीवन का पुनर्गठन करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको अपने दोस्तों को नापसंद नहीं करना चाहिए, तो तुरंत फोन का जवाब न दें, और तुरंत पाठ संदेश या फेसबुक संदेशों पर प्रतिक्रिया न दें, या ऐसा लगता है कि आपके पास कुछ भी बेहतर नहीं है।
  • बेज़ लेट क्लिंगी चरण 15 नामक छवि
    6
    स्वस्थ दूरी रखें एक बार जब आप चिपचिपा न होना सीखते हैं, तो आप जैसा वास्तव में उन लोगों से एक स्वस्थ दूरी रखें जो आप से प्यार करते हैं। इससे आपको अपनी कठिनाइयों पर काम करने का मौका मिलेगा, अपने हितों के प्रति समर्पित होगा और अपने लक्ष्यों को प्राप्त होगा, और जिस व्यक्ति के साथ आप बाहर जाना चाहते हैं उसकी सराहना करेंगे। एक पूर्ण और रोचक जिंदगी रखने से आपको यह महसूस करना चाहिए कि जब आप एक व्यक्ति के साथ अपना समय व्यतीत करते हैं, तो बिना किसी चीज के लिए।
  • इस तथ्य का आनंद लें कि आपके पास एक व्यक्ति के साथ समय व्यतीत किए बिना कुछ या कई सुंदर संबंध हैं
  • थोड़ी देर में दूसरों की राय पूछो। पूछने से डरो मत, मैं आपको बहुत हद तक इस सप्ताह गुदगुदी नहीं कर रहा हूँ, क्या तुम हो? . एक बार जब आप अपने आप को बहुत अधिक संलग्न करने की प्रवृत्ति को पहचान लेते हैं, तो आप इसे बड़े पैमाने पर से बचने में सक्षम होंगे।
  • इस बारे में सोचें कि आप अपने आप को अब कितना प्यार करते हैं, आपको पता है कि अकेले कैसे रहना है और किसी चीज के बिना आपकी पसंद की बातें करें एक व्यक्ति होने के नाते जो खुद के साथ सहज है, वह आपके जीवन में अधिक लोगों को आकर्षित करेगा।
  • टिप्स

    • अपने चिपचिए व्यवहार के संकेतों को पहचानें जो लोग अंक कहते हैं वे परेशान और निराश होंगे। इसके खिलाफ इस बात का इस्तेमाल करने की कोशिश मत करो - इसके बजाए, इसे अपने व्यवहार के दर्पण के रूप में उपयोग करें और इन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए अन्य तरीके ढूंढें, उन्हें अंतरिक्ष दें और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अपना रास्ता खोज लें।
    • याद रखें कि दूरी प्यार को दूर करता है. आपके जीवन में हर व्यक्ति आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप उनके लिए हैं। अधिक स्थान जो आप दूसरों को देते हैं, उतना ही वे आपको प्यार करेंगे क्योंकि वे हमेशा आपके पास नहीं होते और वे आपको याद करेंगे। इसके अलावा, आप हमेशा उन्हें आसपास नहीं होगा, और आप को दबा नहीं होगा।
    • यदि आप दूसरों से महत्वपूर्ण बातों पर निर्भर हैं जैसे कि घर से घूमना, खुद का ख्याल रखना या ऐसा कुछ, इस कारण के लिए गंभीरता से देखें यह कर्कशता या अन्य मानसिक विकार हो सकता है। मदद के लिए देखो, मानसिक विकार वास्तविक और कमजोर कर रहे हैं जैसे शारीरिक हैं उसी तरह अगर आपको भौतिक कारणों से मदद की ज़रूरत है, तो चिपचिपा होना समस्या नहीं है। इसके बजाय, अपने समर्थन नेटवर्क का विस्तार करें और उन सेवाओं की तलाश करें जो आपको उन चीजों को करने में मदद करें जो आप स्वयं नहीं कर सकते।
    • यदि आप चिपचिपा व्यक्ति के साथ हैं, तो अलग-अलग गतिविधियों का सुझाव दें जो व्यक्ति के हितों और ताकत को उत्तेजित करता है। उसे शांति से समझने में मदद करें कि वह बेहतर होगा अगर वह वह चीजें जो वह अन्य लोगों के साथ प्यार करती है या अकेले अगर आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं। अपने रिश्ते के संतुलन को बदलने के लिए कम से कम एक के साथ अलग-अलग गतिविधियों को बारीक करके संक्रमण चिकनी बनाएं।

    चेतावनी

    • बहुत चिपचिपा होने के कारण आप अपने मित्रों को खो देंगे और लोगों के धैर्य हर संबंध में मिट जाएगा। थोड़ी देर के बाद, यहां तक ​​कि सबसे अधिक रोगी व्यक्ति आपकी अक्षमता को हेरफेर के रूप में देखेगा, अगर यह हमेशा आपके सामने आ रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com