कैसे किसी को भूल जाओ तुम प्यार

कई लोगों के लिए, एक प्रतिबद्धता, एक स्थायी संबंध जीवन की परिणति है - सब कुछ से ऊपर लड़ने के लिए कुछ दुर्भाग्य से, सभी प्रेम कथाएं हमेशा एक सुखद अंत नहीं होती हैं कुछ रिश्तों को एक या दोनों भागीदारों के लिए पीड़ा और आखिरी दर्द के साथ समाप्त होता है। इन मामलों में, उस व्यक्ति को भूलना सीखो जिसे आपने निवेश किया है बहुत

समय और ऊर्जा मुश्किल हो सकती है भूल जाओ जिसे आप प्यार करते हैं कभी नहीं आसान है, लेकिन समय के साथ, धीरज और अंत में कुछ चालाक रक्षात्मक रणनीतियों सफल होने के एक व्यक्ति की तरह इसे बाहर आने के लिए एक बार फिर संतुष्ट और खुश

ध्यान दें: यह आलेख कुछ समय के ब्रेक के बाद की अवधि के साथ संबंधित है। प्रिय मित्र या परिवार के सदस्य की हानि के लिए सबसे उपयुक्त सलाह प्राप्त करने के लिए, लेख पढ़ें कैसे एक नुकसान और दर्द काबू पाने के लिए.

कदम

भाग 1

आगे बढ़ने के लिए पहले कदम आगे बढ़ें
फॉरगेट अओन यू लव स्टैप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
खुद के साथ कृपालु हो एक गोलमाल के बाद आपको पता चल जाएगा कि आपके पास अपने पूर्व समय पर खर्च करने के लिए बहुत समय और पैसा है। इसे आशीर्वाद के रूप में देखें! किसी अन्य व्यक्ति के बदले अपने लिए समय और धन का निवेश करना आपको सबसे खूबसूरत चीजों का आनंद लेने के लिए अनुमति देता है, जिनके बिना आपको लगे हुए थे। याद रखें कि स्वयं को प्रेम दिखाने में कुछ भी गलत नहीं है - खासकर अलग होने के दर्द के बाद।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शॉपिंग व्यसनी हैं, तो अपने दोस्तों के साथ स्टोर पर जाएं। यदि आप क्लासिक रॉक के बजाय एक प्रशंसक हैं, तो एक नया गिटार आपकी ज़रूरत हो सकती है!
  • फॉरगेट अओन यू लव 2 चरण का शीर्षक छवि
    2
    Trasferisciti। पुरानी रिश्ते से जुड़ी पीड़ादायक यादों को छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि सचमुच इसे पीछे छोड़ दें. दृश्यावली का एक सरल परिवर्तन मूड को सुधारने पर एक प्रभावशाली प्रभाव हो सकता है - नए स्थान, आवाज़ें और अनुभवों को इंद्रियों को उत्तेजित करता है, जिससे दूर और महत्वहीन टूटना का दर्द हो जाता है।
  • जाहिर है, जब यात्रा की बात आती है, तो काम प्रतिबद्धताओं, उम्र और जीवन परिस्थितियों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यदि आपके पास विदेशी स्थान पर किसी भी कीमत का भुगतान किए बिना यात्रा करने का मौका है, तो अपनी आँखें बंद करें! हालांकि, आस-पास के इलाकों के लिए एक और मामूली यात्रा, जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है, एक प्रबुद्ध अनुभव हो सकता है।
  • फॉरगेट अओऑन यू लव 3 का शीर्षक चित्र
    3
    नए लोगों के साथ रहने के लिए खोजें आप जिन लोगों के आप अपने आप को चारों ओर से घेरे हैं यदि आप जीवन के परिवर्तन की तलाश कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप ब्रेक के बाद आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं), तो उस कंपनी को बदलने का प्रयास करें जिसे आप लगातार करते हैं नए मित्रों के दृष्टिकोण और राय आपके पिछले रिश्ते और भविष्य के विकल्पों पर विचार करने के तरीके को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक अलग परिप्रेक्ष्य (एक नया दोस्त द्वारा इस मामले में प्रदान) से एक रिश्ता है जो आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा एक बार मूर्खतापूर्ण या बचकाना दिखना शुरू कर सकता है इसके अलावा, नए दोस्त आपको अपने अनुभवों के आधार पर सुझाव दे सकते हैं, जिनके साथ आप आमतौर पर उन लोगों के साथ नहीं हो सकते हैं जिनके साथ आप सामान्यतः बाहर जाते हैं।
  • यह सलाह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, यदि एक गोलमाल के बाद, आपको पता चलता है कि कुछ दोस्तों ने आपके पूर्व के पक्ष में है इन लोगों पर ध्यान न दें और न ही अपने ज्ञान को नए ज्ञान प्राप्त करने पर केंद्रित करें जो आपके विकल्पों का सम्मान करने में सक्षम है।
  • फॉरगेट अओन यू लव स्टैप 4 नामक छवि
    4
    पुराने दोस्तों के संपर्क में जाओ अन्य महत्वपूर्ण लोग आपके जीवन में भरोसा करते हैं रिश्ते को तोड़ने के बाद आप उन्हें फिर से ढूंढ सकते हैं, जिससे आपने अपने पूर्व मित्र के साथ संबंधों के पक्ष में कुछ मित्रों को अलग रखा था। यह शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं है - हर किसी को साथी और दोस्ती के बीच अपना समय बिताना है। इसके बजाय, उन लोगों के साथ संपर्क में वापस आने का प्रयास करें जिनसे आप कुछ समय तक नहीं मिले हैं। आपको पता चल जाएगा कि पिछली बार जब आप एक-दूसरे को देख चुके थे तो आपकी ज़िंदगी बदल गई है इस तरह आपको नए वार्तालापों में शामिल होने का अवसर मिलेगा और "की वसूली" खो गया समय!
  • फॉरगेट अओन यू लव स्टैप नामक छवि का शीर्षक
    5
    गतिविधियों और शौक करने से परेशान। एक रिश्ते के दौरान, जब आप अपनी रुचियों और इच्छाओं और आपके साथी के बीच का समय वितरित करते हैं, तो आप जो चाहते हैं वह करना कठिन हो सकता है। इनमें से एक "सकारात्मक" तोड़फोड़ की बात यह है कि अचानक आपको अपने आप को समर्पित करने के लिए और अधिक समय मिलता है एक गोलमाल के बाद क्षणों उदासी और अवसाद की भावनाओं की विशेषता किया जा सकता है, लेकिन आप प्राप्त कर सकते हैं अगर, बाहर जाकर शौक और जुनून में लिप्त, आपको एहसास होगा कि अधिक समय तुम क्या कर खर्च आप क्या करना पसंद है, कम समय कैसे सोचने के लिए बर्बाद नहीं आप उदास हैं
  • कभी-कभी, ब्रेक के बाद, सबसे नकारात्मक भावनाएं आपको ऊब महसूस कर सकती हैं या आप की तरह महसूस कर सकती हैं मेरे पास नहीं था शौक या प्रमुख रुचियां वास्तव में यह सच नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है इस तरह, कुछ नया करने की कोशिश करो! उदाहरण के लिए, किसी कोर्स के लिए साइन अप करने या किसी सहयोग का हिस्सा बनने की कोशिश करें - कुछ शहरों में भी हैं "एकल के लिए क्लब" जो मनोरंजक गतिविधियों को बढ़ावा देता है
  • फॉरगेट अओन यू लव 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने आप को सुधारने पर ध्यान दें जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एक ब्रेक के बाद आप अचानक पा सकते हैं कि आपके पास अपने निपटान में बहुत समय है। इसे बर्बाद मत करो, बल्कि अपने आप को शारीरिक या मानसिक रूप से सुधारने के लिए खुद को करने का प्रयास करें। यदि आप समृद्ध हो जाते हैं, तो आप दूसरों के लिए और अधिक आकर्षक होंगे और नए साथी को ढूंढना आसान होगा, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, आप बेहतर महसूस करेंगे. नतीजतन, आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा और आप और भी अधिक होंगे आकर्षक.
  • यह स्थापित किया जाता है कि शारीरिक गतिविधि मूड पर फायदेमंद प्रभाव है यह नैदानिक ​​रूप से अवसाद, चिंता और तनाव से लड़ने के लिए साबित हुआ है। तीव्र व्यायाम के हर रूप इन लाभों को प्रदान करता है, इसलिए आपको पसंद एक खेल का चयन करें!
  • शरीर प्रशिक्षण अपने आप को सुधार करने के लिए एक ही रास्ता नहीं है: तुम भी, मन को बेहतर बनाने के लिए एक नया शिल्प सीखने, एक नए रचनात्मक आउटलेट की खोज या अध्ययन के एक नए क्षेत्र में महारत हासिल करने कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक नई भाषा सीखने, अपने कौशल में वृद्धि, या संगीत वाद्ययंत्र बजाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • फॉरगेट अओन यू लवस 7 नामक छवि
    7
    एक साहसिक या एक पर विचार करें "अस्थायी"। जब तक, एक लापरवाह तरीके से किसी और मामूली रिपोर्ट एक महत्वपूर्ण संबंधों के गोलमाल निम्नलिखित के साथ रहने के रूप में अपने लक्ष्यों और अपने इरादों शुरू से ही स्पष्ट हो जाएगा एक अस्थायी चक्कर के साथ कुछ भी गलत नहीं, नहीं है। ऐसा कुछ कह रहे हैं: "तुम्हें पता है, मुझे आपको यह बताना होगा कि मुझे सिर्फ एक मुश्किल रिश्ते से बाहर जाना है, इसलिए मैं उस चीज़ की तलाश कर रहा हूं जो बहुत भारी नहीं है", तो आप पार्टनर को सूचित करेंगे कि आप सिर्फ एक रोमांच की तलाश कर रहे हैं, न कि किसी रिश्ते को, जो कि शादी से आगे निकल सकती है, उदाहरण के लिए।
  • फॉरगेट एओन यू लव 8
    8
    जब आप तैयार हों, तो अन्य लोगों से मिलें अपने आप के साथ समय बिताने के बाद, कुछ साहसिक कार्य होने और एक व्यक्ति के जीवन का आनंद लिया, तो आप शायद एक नए गंभीर रिश्ते को शुरू करना चाहेंगे। इस संभावना के लिए खुला रहें, लेकिन जब तक आप तैयार न हों तब तक कुछ भी गंभीर में शामिल न करें। अपने आप को एक रिश्ते में त्याग दें, जबकि आप अभी भी पुराने के बाद का सामना करने की कोशिश कर रहे हैं, आपके और दूसरे व्यक्ति के लिए सही नहीं है
  • रोमांटिक संबंधों के विशेषज्ञों है कि क्या यह उचित है या नहीं जिसे पहले से ही एक बुरा गोलमाल किया गया है के साथ किसी के साथ एक रिश्ता पुनः आरंभ करने से अधिक अंतर पर कर रहे हैं। यह ज्यादातर व्यक्तिगत पसंद की बात है - अगर आप अपने पूर्व लगता है (और / या आप) एक ही गलतियों कि गोलमाल करने के लिए नेतृत्व करने से बचने कर सकते हैं, तो आप उसके साथ एक साथ वापस हो रही पर विचार कर सकते हैं, हालांकि आप करने की कोई जिम्मेदारी नहीं लगना चाहिए करते हैं। यदि ब्रेक किसी दुर्व्यवहार का नतीजा था, तो किसी भी परिस्थिति में किसी रिश्ते को फिर से खोलना उचित नहीं है
  • भाग 2

    नुकसान के दर्द को कम करें
    फॉरगेट अओन यू लव फॉर 9 नामक छवि
    1



    अपने पूर्व के किसी भी यादों को अपने जीवन से निकालें एक ब्रेक के बाद, यह सलाह दी जाती है कि आप लोगों और उन चीजों से बात न करें जो आपको पूर्व की याद दिलाएं। इसमें कुछ सामान्य दोस्ती के साथ बातचीत करने के लिए चुनना शामिल हो सकता है, जो कि पूर्व का उल्लेख करते हुए जोखिम इसका मतलब यह भी स्थानों और वस्तुओं से दूर चलना है जो दर्दनाक यादों को वापस ला सकता है। उदाहरण के लिए, आपको एक मित्र को एक पुरानी शर्ट वापस करने की ज़रूरत हो सकती है, जो आपको पहले पहनने के लिए इस्तेमाल करती थी। अपने जीवन के बाहर इन लोगों और चीजों को ध्यान में रखते हुए (कम से कम जब तक आप बेहतर महसूस) आप दर्दनाक लगातार भावनाओं कि अपने पूर्व की यादें आप दे सकते हैं से अपने आप को मुक्त करने के लिए एक मौका दे देंगे।
  • फॉरगेट अओन यू लव 10 में शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों और परिवार पर मोड़ो जिन लोगों को आप प्यार करते हैं - परिवार के सदस्यों, व्यक्तिगत मार्गदर्शक और करीबी दोस्त - आपको खुश देखना चाहते हैं यदि एक ब्रेक के बाद आप खुश नहीं हैं, तो डरो मत "दुबला" भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए इन लोगों के लिए कभी-कभी सिर्फ एक पुराने दोस्त, एक माता पिता, एक भाई या कोई और जो आप के करीब है जब आप एक समस्या है के साथ बात कर, आप इतना तनाव संचित महसूस एक बोझ की मुक्त कर दिया समाप्त करेंगे। आप के आसपास लोगों को आप कैसे क्या हम चीजों को बड़ा और बेहतर से निपटने के लिए कोशिश से निपटने के लिए पर बुद्धिमान सलाह दे सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको सबसे करीबी विश्वासियों से मिली सलाह इतनी परिपूर्ण नहीं है, तो आप इस तरह के रिश्ते से अनुभव करेंगे। वास्तव में जब आप किसी पूर्व के नुकसान के लिए निकलते हैं तो आपको क्या चाहिए
  • इमेज का शीर्षक, फॉगगेट एओन यू लवस 11
    3
    अपने आप को दे दो बहुत समय। एक दिन में टूटे हुए दिल को ठीक करना संभव नहीं है। यद्यपि यह बहुत आम नहीं है, कुछ लोग महीनों या साल लगने के लिए लग जाते हैं "100% " एक दर्दनाक गोलमाल के बाद वसूली की प्रक्रिया में तेजी लाने की कोशिश मत करो - समय की प्राकृतिक उपचार शक्ति का कोई विकल्प नहीं है। जब आप टूटने से दूर जाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप अब उस स्थिति में लंगर नहीं रहे हैं। यह आपके विचारों को कम से कम पर कब्जा कर लेगा, जब तक कि एक दिन आप इसके बारे में पूरी तरह से सोचने में सफल नहीं होंगे। जब यह दिन आता है, तो मनाएं - आप खुशी के रास्ते पर हैं!
  • याद रखें कि एक ब्रेक के बाद, आपके भावनात्मक स्थिति में लंबे समय तक सुधार होगा। वे दिन या हफ्तों के माध्यम से जा सकते हैं, जहां आप हमेशा बुरा महसूस करेंगे - भले ही उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए, वे जरूरी नहीं हैं कि आप ये हैं "गिरने" पोस्ट दर्दनाक अंधेरे में इसके बजाय, इन बाधाओं के लिए रास्ते में लें कि वे क्या हैं - एक मार्ग पर बाधाएं, भले ही अस्थिर हो, धीरे-धीरे आपको ऊपर की ओर ले जाएंगे
  • भाग 3

    सबसे आम त्रुटियों से बचना
    फॉरगेट अओन यू लव 12 कदम
    1
    पीछे मत देखो ब्रेक के बाद की अवधि अनिश्चितताओं से भरा हो सकती है। आप महसूस कर सकते हैं कि आपने कोई गलती की है या जैसा कि आप फिर से किसी भागीदार को ढूंढने में कभी सक्षम नहीं होंगे। ये भावनाएं, हालांकि अप्रिय, इतनी दुर्लभ नहीं हैं कम आत्मसम्मान की किसी भी अस्थायी भावना को रिश्ते से बचने की संभावनाओं को तोड़ने की अनुमति न दें, जिसमें आप खुश नहीं हैं -नवीनतम आप जो करना चाहते हैं वह आपके पूर्व अधिकार से आपकी माफी माँगता है। तोड़ने के लिए समय दें "मेटाबोलाइज्ड हो" आपके फैसले पर सवाल उठाने शुरू करने से पहले एक उत्कृष्ट सामान्य नियम यह है कि आगे देखो ब्रेक के बाद, वापस नहीं।
    • यदि आप हैं बयाना अपने पूर्व के साथ टूट जाने के पश्चाताप, अपने आप को एक समय सीमा दें जिसके दौरान आप एक साथ वापस आने की संभावना पर विचार नहीं करेंगे। अधिमानतः यह 2-3 महीने से कम समय तक नहीं रहता है। यदि आप अभी भी इस समय सीमा के बाद वापस मिलना चाहते हैं, तो कार्रवाई करने से पहले परिणामों पर सावधानी बरतें।
  • फॉरगेट अओन यू लव फॉर 13 नामक छवि
    2
    पूर्व के साथ किसी भी संपर्क की अनुमति न दें जब तक कि आप भावनात्मक रूप से न हों "पुनः स्थापित"। दिन, सप्ताह और यहां तक ​​कि महीनों में अलग होने के तुरंत बाद, आपकी भावनाएं बहुत भ्रमित हो सकती हैं आप पा सकते हैं कि आप उदासी, राहत, हताशा और / या अन्य भावनाओं की परस्पर विरोधी भावनाओं को महसूस कर रहे हैं। यह है बिल्कुल सामान्य - टूटने से भावनात्मक संकट की लंबी अवधि हो सकती है जिसमें कोई महसूस नहीं करता है "सही" एक लंबे समय के लिए अच्छी खबर यह है कि ये अवधि लगभग हमेशा पास होती हैं हालांकि, अगर आप तूफान की आंखों में हैं, तो यह लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक अपने पूर्व के संपर्क के सभी रूपों से बचें. जब आप अभी भी एक गोलमाल से ठीक हो रहे हैं, तो आप पूर्व को देखने के उत्साह को संभालने की स्थिति में नहीं हैं, क्योंकि आप अपने आप को अतीत से अभिभूत होने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप इसके बिना कर सकते हैं, इसे नहीं देखें, इसे कॉल न करें, संदेश या ईमेल न लिखें, या अन्यथा पूर्व के साथ बातचीत न करें जब तक कि आप आगे बढ़ने के रास्ते में नहीं होते।
  • कभी कभी, आप अनसुलझे बने रहे, इस नियम के कुछ अपवाद उम्मीद करने के क्रम में किसी भी निजी वस्तुओं अपने पूर्व अभी भी हल करने या किसी भी औपचारिक सवाल करने के लिए (बैंक खाते, आदि) है कि ठीक करने के लिए में है। इन कार्यों से बचने मत करो, तो आप इसी तरह के कारणों के लिए पूर्व पूरा करने के लिए है, तो सबसे छोटा रास्ता, आवश्यक और संभव के रूप में विनम्र में बातचीत करने के लिए कोशिश करता है। यदि आप इसे देखने के लिए सहन नहीं कर सकते हैं, तो अपने लिए एक दोस्त भेजने का प्रयास करें।
  • फोरगेट अओन यू लव स्टैप 14 नामक छवि
    3
    गोलमाल के तुरंत बाद दाने के फैसले मत बनो। जैसा कि पहले ही कहा गया है, एक ब्रेक के बाद आप मजबूत भावनाओं से पानी में पड़ सकते हैं, कभी कभी विवादित हालांकि शुरू में यह कर सकते हैं देखना किसी एक के साथ तोड़ने के बाद कठोर उपायों को लेने का एक अच्छा विचार है, महत्वपूर्ण निर्णय लेने तक नहीं, जब तक आपके पास ठीक होने का समय नहीं होता और आपके मौके पर शांति से विचार करें। क्रोध या हताशा के एक क्षण में किए गए एक भी गलत निर्णय का स्थायी परिणाम हो सकते हैं, जो लंबे समय तक इस स्थिति से मुकाबला करने में अधिक कठिन हो सकता है नीचे आपको उन चीजों की एक सूची मिल जाएगी जो कि आपको नहीं करना है ब्रेक के बाद करना:
  • बदला लेने के लिए अपने दोस्तों में से एक को मुड़ें
  • व्यर्थ वस्तुओं और संपत्ति पूर्व से संबंधित
  • पूर्व के बाद की रिपोर्टों को नष्ट करना
  • एक शर्मनाक रास्ते में सार्वजनिक रूप से पूर्व का चेहरा।
  • पूर्व के बारे में आक्रामक अफवाहें फैलें (भले ही वे सत्य हों)
  • छवि फॉरगेट एओन यू लव फॉर फॉरगेट
    4
    कालीन के नीचे दुरुपयोग न डालें इस बिंदु को स्पष्ट करने के लिए, यदि आपके पूर्व ने किसी भी तरह आप से दुर्व्यवहार किया है, तो आप और आप चाहिए सक्षम अधिकारियों को बताएं पढ़ें:
  • भावनात्मक दुरुपयोग से कैसे निपटें
  • फॉरगेट अओऑन यू लव स्टेप 16 नामक छवि
    5
    यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो पेशेवर से मदद पाने के लिए डरो मत। आज, दुर्भाग्य से, का विचार "एक चिकित्सक के पास जाओ" व्यक्तिगत समस्याओं से निपटने के लिए एक हाथ होने के लिए एक निश्चित सामाजिक कलंक (या निषेध) शामिल है कभी-कभी यह सोचा जाता है कि सहायता पाने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर या भावनात्मक रूप से है "कमज़ोर"। यह बस ऐसा नहीं है। लाखों लोगों - औसत, सामान्य लोगों पर - कठिन समय में सलाह और मार्गदर्शन के लिए मनोचिकित्सकों, मनोवैज्ञानिकों, सलाहकारों और अन्य पेशेवरों से बात करते हैं। वास्तव में, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि दो साल की अवधि में, एक चौथाई अमेरिकियों ने मनोवैज्ञानिक कल्याण की वसूली के लिए चिकित्सा पर भरोसा किया है। मदद के लिए पूछने से डरने का कोई कारण नहीं है।
  • लोगों के कुछ पेशेवर चिकित्सक, मनोचिकित्सकों, स्कूल सलाहकारों और श्रम पर विचार किया जाएगा और, अगर वांछित ऐसे पुजारियों या rabbis के रूप में अपने समुदाय में, आधिकारिक आवाज, कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • यदि कोई मित्र आपको पूर्व के बारे में पूछता है, तो नम्रतापूर्वक जवाब दें: "मुझे खेद है, लेकिन मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता"। इस तरीके से यदि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट होना और विषय को छोड़ना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको ड्रग्स और अल्कोहल लेने के लिए आग्रह करेंगे अस्वीकृत! वे स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं हैं और खतरनाक पदार्थ हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com