बाकियों के नीचे बाल कैसे निकालें

बगल का क्षेत्र बहुत ही संवेदनशील है, इसलिए इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा सूट के रूप में इसे छानना महत्वपूर्ण है। रेज़र सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया टूल है क्योंकि यह आपको कुछ ही मिनटों में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है। इलेक्ट्रिकल एपिलेशन और एपिलटर्स भी हैं, जो समय के समय में एक प्रभाव की गारंटी देता है, और लापरवाह क्रीम, बिना दर्द के बालों को हटाने के लिए एकदम सही है। यदि आप स्थायी समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो आप इलेक्ट्रोलिसिस का मूल्यांकन भी कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

रेजर के साथ बाल निकालें
बेंगलुमा हेयर चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
गर्म पानी से बाकियों की त्वचा को मिलाएं। रेजर के साथ शेविंग बहुत सरल और अधिक प्रभावी होता है जब त्वचा नरम, गर्म और कोमल होती है। आप शॉवर में दाढ़ी कर सकते हैं या बस सिंक से गर्म पानी के साथ अपने बगलों को गीला कर सकते हैं।
  • यदि आप अक्सर बाल बाल बाल हैं, तो शेविंग से पहले आपकी त्वचा को शरीर के साथ साफ़ करें।
  • यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो शाम को इसे दाढ़ी करना चुनें, ताकि रात के समय इसे ठीक करने का समय दें।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 2 को निकालें
    2
    अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं इसे जितना संभव हो उतना ऊंचा करें ताकि एक्सील की त्वचा अच्छी तरह फैली हो - इस तरह आप रेजर के साथ भाग को काटने या परेशान करने का जोखिम कम कर देंगे।
  • 3
    शेविंग फोम या बुलबुला स्नान लागू करें त्वचा पर अधिक आसानी से स्लाइड करने के लिए रेजर की मदद करने के लिए उन्हें बालों की संपूर्णता पर वितरित करें। कम करने वाले उत्पाद के उपयोग को छोड़कर, आप अंडरमर्स की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर देंगे, इसलिए यह कदम कभी भी नहीं छोड़ना महत्वपूर्ण है।
  • अधिक उपयुक्त उत्पाद की अनुपस्थिति में, आप एक सामान्य साबुन का उपयोग कर सकते हैं। बगलों को साबुन बनाने से पहले, धैर्य से अपने हाथों में फोम बनाने के लिए रगड़ें।
  • कुछ और की अनुपस्थिति में, आप शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बगल बाल कदम 4 निकालें
    4
    एक नया और तेज ब्लेड का उपयोग करें पुराने या गंदे रेजर के कारण होने वाले नुकसान कई हैं एक नहीं दाढ़ी प्राप्त करने के अलावा, आप भद्दे अंतर्वर्धित बाल या खतरनाक संक्रमण की शुरुआत का कारण करने के लिए कटौती आप का खतरा correresti,। अच्छी स्थिति में रेज़र ब्लेड का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • 5
    रेजर का उपयोग काउंटर के विरुद्ध विशेष रूप से करें प्रत्येक व्यक्ति के बाल थोड़ा अलग दिशाओं में बढ़ते हैं हो सकता है कि आपके बगल में सभी एक ही उन्मुखीकरण हों या हो सकता है कि यह अलग-अलग हिस्सों में हो। सही दाढ़ी प्राप्त करने के लिए, हमेशा विपरीत दिशा में ब्लेड का उपयोग करने की कोशिश करें जिससे बाल बढ़ता है। इसके अलावा, एक मार्ग और अगले के बीच फिर से रेजर को गीला करने के लिए आवश्यक है या नहीं।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 6 को हटा दें
    6
    त्वचा को कुल्ला, फिर अन्य बगल को दाढ़ी के लिए सभी चरणों को दोहराएं। अतिरिक्त फोम को धो लें और जांच लें कि आपने सभी बाल निकाल दिए हैं। यदि आवश्यक हो, तो अंतिम सुधार करें, फिर अन्य बगल के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 7 निकालें छवि
    7
    डीओडोरहायर का उपयोग करने से पहले एक या दो घंटे तक प्रतीक्षा करें। रेजर छोटे सतह खरोंच पैदा कर सकता है, इसलिए त्वचा बगल में किसी भी उत्पाद को लागू करने से पहले खुद को पुनर्जन्म कर सकती है। दुर्गन्ध दूर करने वाले का प्रयोग करना, आप त्वचा को जलन या परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 2

    बाल कोमल क्रीम के साथ निकालें
    बेंगलुमा बाल चरण 8 निकालें छवि
    1
    शरीर के संवेदनशील क्षेत्रों के लिए उपयुक्त एक विषाक्त क्रीम चुनें। विभिन्न तीव्रता के उत्पाद हैं, जिनमें से कुछ विशेष रूप से चेहरे या बगल जैसे क्षेत्रों की नाजुक त्वचा के लिए तैयार किए गए हैं, जबकि अन्य पैरों के जिद्दी बालों को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। संवेदनशील क्षेत्रों के लिए एक क्रीम का उपयोग करना शुरू करें - यदि यह पर्याप्त प्रभावी नहीं साबित हो, तो आप हमेशा एक मजबूत उत्पाद पर स्विच कर सकते हैं
    • एक बहुत आक्रामक लापरवाही क्रीम होने के कारण दाने पैदा हो सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि किस क्रीम को चुनने के बारे में संदेह है, चेहरे के बालों को हटाने के लिए अध्ययन करने का विकल्प चुनें
  • 2
    सबसे पहले, बगलों को धो लें लक्ष्य को पूरी तरह से शुद्ध त्वचा को अपवित्रा क्रीम लागू करने के लिए दुर्गन्ध या पसीना के सभी निशान हटाने के लिए है। उन्हें तौलिया-सूखने से सूखी।
  • बेंगल हेयर निकालें 10 शीर्षक चित्र
    3
    अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं सुनिश्चित करें कि त्वचा पूरी तरह से तना हुआ है। एक आरामदायक स्थिति को लेने की कोशिश करें जैसे कि अप्रिय क्रीम को प्रभावी बनाने के लिए इंतजार करते समय आपको कुछ मिनट तक अपना हाथ पकड़ना पड़ता है।
  • 4
    बालों की कुलता पर लापरवाह क्रीम लागू करें बाल क्षेत्र के आस-पास की नंगे त्वचा पर सीधे इसे धब्बा न डालें। एक ऐसी राशि का उपयोग करें जो उन्हें पतली परत के साथ कवर करने के लिए पर्याप्त है।
  • छवि का शीर्षक बगल बाल कदम 12 निकालें
    5
    अनुशंसित समय की प्रतीक्षा करें। हाथ ऊपर पकड़ो और कृत्रिम क्रीम काम करते हैं। आम तौर पर, 3 से 10 मिनट के बीच समय की अवधि के लिए इंतजार करना आवश्यक होता है ताकि बाल को भंग करने के लिए क्रीम में मौजूद रसायनों की अनुमति मिल सके। पैकेज पर अधिकतम अनुशंसित समय पर झूठ बोलने वाले क्रीम को न छोड़ें।
  • यदि यह पहली बार है, तो आप एक मुलायम क्रीम का इस्तेमाल किया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया न हो, केवल एक मिनट के बाद आपकी त्वचा को कुल्ला। किसी भी लाली, सूजन या खुजली की जांच करें अवांछनीय प्रभावों की अनुपस्थिति में, आप फिर से क्रीम फिर से कर सकते हैं।
  • लापरवाह क्रीम एक मामूली झुनझुनी पैदा कर सकता है, लेकिन यह जलन या दर्द का कारण नहीं होना चाहिए। अगर आपको बुरा लगता है, तो इसे तुरंत पानी से हटा दें
  • बेंगलुमा हेयर चरण 13 को हटा दें
    6
    पहले से ही बची हुई बगल को कुल्ला और दूसरे को स्विच करें उसी दिशाओं का पालन करें, बालों की कुलता पर क्रीम लगाने और उसके बाद पैकेज पर अनुशंसित समय के लिए कार्य करें। एक बार समाप्त होने पर, त्वचा को सावधानी से कुल्ला।
  • छवि बेंगलुमा बाल कदम 14 निकालें
    7
    डेडोरोजर का उपयोग करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें। इस तरह से आप किसी भी जलन को रोकेंगे क्योंकि उपचार के बाद त्वचा को ठीक होने का समय होगा।
  • विधि 3

    एपिलेशन के साथ बाल निकालें
    बेंगलुमा बाल कदम 15 निकालें शीर्षक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि बगल का बाल लगभग आधा सेंटीमीटर या 1 सेंटीमीटर लंबा है एपिलेशन विधि से निपटने के लिए यह सबसे आसान लंबाई है यदि बाल छोटा था, तो मोम उन्हें पकड़ने में सक्षम नहीं होगा। यदि वे लंबे समय तक थे, तो वे उलझन में पड़ सकते हैं और प्रबंधित करने में मुश्किल हो सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप उन्हें कुछ और दिन इंतजार कर सकते हैं ताकि उन्हें बढ़ने या उन्हें छोटा कर सकें ताकि वे सही लंबाई तक पहुंच सकें।
  • बेंगलुमा बाल चरण 16 निकालें शीर्षक छवि
    2
    एपिलेशन किट तैयार करें आप शरीर के बाल निकालने के लिए उपयुक्त किसी भी प्रकार के मोम का उपयोग कर सकते हैं। किट में से अधिकांश एक मोम से बना है, माइक्रोवेव में या एक सॉस पैन विशेष मोम हीटर में गर्म किया जा सकता लेपनी के आकार का applicators के और कपड़े स्ट्रिप्स जिसके साथ आंसू एक बार त्वचा पर कठोर वैक्सिंग से कुछ लोगों द्वारा।
  • पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार हीट एपिलेशन।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत गर्म नहीं है, आपके हाथ की पीठ पर छोटी मात्रा में मोम लगाने से एक परीक्षण करें
  • 3
    बाघों की त्वचा धो लें और छूट दें एक साफ़ या शरीर स्पंज का उपयोग करके मृत कोशिकाओं और गंदगी को समाप्त करें, फिर पानी के बहुत से कुल्ला करें यह चरण एपिलेशन को सुविधाजनक बनाने और त्वचा के संक्रमण के जोखिम को रोकने के लिए कार्य करता है।
  • 4
    तालककुम पाउडर के साथ स्पोलवेरे। पाउडर का उपयोग त्वचा को सूखने के लिए किया जाता है - इसके अलावा, यह फाड़ के समय बक्से को चिपकाने से मोम को रोकता है। एक और एहतियाती पद्धति के रूप में, आप एक खुली खिड़की पकड़कर या आपकी त्वचा को सूखा रख सकते हैं, जबकि एपिलेशन
  • बेंगलुमा हेयर चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
    5



    अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं इसे जितना संभव हो उतना बढ़ाएं ताकि त्वचा अच्छी तरह फैली हो। इस व्यवस्था को जड़ से बालों को हटाने में आसान होता है, जबकि फाड़ के कारण दर्द कम हो जाता है।
  • 6
    मोम और कपड़े स्ट्रिप्स लागू करें गर्म मोम में स्पॉटुला को डुबो दें, फिर बालों के विकास उन्मुखीकरण के बाद अंडरमर्स की त्वचा पर एक छोटी सी राशि फैलती है। मोम पर एक कपड़े की पट्टी रखें, फिर धीरे से त्वचा के खिलाफ दबाएं।
  • 7
    काउंटर-टुकड़े की दिशा में पट्टी को हटा दें तीव्र आंदोलन करना, जैसे कि आप एक सामान्य पैच को अलग करना चाहते थे। एक इशारा बहुत धीमा एक अधूरा और गलत मिथ्या कारण होगा क्या अधिक है, त्वचा पर कुछ बाल छोड़ने के अलावा, आप भी अधिक दर्द महसूस होगा।
  • यदि आप कपड़े की पट्टी को अलग करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो शायद आप त्वचा को तंग पर्याप्त नहीं रखते हैं अपनी कोहनी झुकने की कोशिश करें, फिर अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करके उसे पकड़ो जब आप पट्टी को अपने दूसरे हाथ से खींच लेंगे।
  • यदि आपको थोड़ा पसीना पड़ता है, तो आपकी त्वचा नमी बन सकती है इस मामले में आप एक प्रशंसक के साथ कमरे को शांत करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 8
    तब तक जारी रखें जब तक कि बगल पूरी तरह से मुंडा न हों। मौजूद बालों की संख्या के आधार पर, आपको एक या दो बार उन्हें मोटे तौर पर निकालने के लिए मोम दोबारा दोबारा लागू करना पड़ सकता है जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो दूसरे हाथ पर जाएं समाप्त होने पर, एक आम चिमटी आप किसी भी शेष बाल निकालने में मदद करेंगे।
  • 9
    बादाम के तेल के साथ कांफों को शांत करना कम करने वाले और मॉइस्चराइजिंग प्रभाव के अलावा, बादाम का तेल आपको त्वचा से जुड़ी शेष अवशिष्ट मोम को हटाने में मदद करेगा।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 24 को हटा दें
    10
    डेडोरोजर का उपयोग करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें। इसे तत्काल लागू करने से आप पहले से ही एपिलेशन द्वारा सूखने वाले बाकियों को परेशान कर सकते हैं। किसी भी अन्य उत्पाद का उपयोग करने से पहले कम से कम कुछ घंटे प्रतीक्षा करें
  • विधि 4

    बिजली एपिलेटर के साथ बाल निकालें
    बेंगलुमा हेयर चरण 25 को हटा दें
    1
    जांचें कि बाल कुछ मिलीमीटर से अधिक नहीं हैं विद्युत एपिलेटर का उपयोग करते समय यह सबसे आसान लंबाई है। अगर बाल लंबे होते हैं, तो वे सिर में चिमटी के द्वारा परेशान हो जाते हैं और मुश्किल हो जाते हैं। एपिलेटर का उपयोग करने से पहले एक या दो दिन पहले रेजर के साथ बाल दाढ़ी करने में सहायक हो सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सही लंबाई है
  • 2
    तालक पाउडर के साथ काल्पनिक धूल। विद्युत एपिलेटर एक छोटा सा उपकरण है जो सूक्ष्म चिमटी को घूमकर जड़ बाल निकालने और हटाने में सक्षम है। एपिलेशन के साथ, बालों को हटाने की प्रक्रिया थोड़ा दर्दनाक हो सकती है, लेकिन आपको एक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति मिलती है जो लंबे समय तक रहता है। सुनिश्चित करें कि टैंकम पाउडर लगाने से पहले अंडरमर्स पूरी तरह से सूख रहे हैं। यह आने से त्वचा को रोकने के लिए है "plucked" चिमटी से
  • बेंगलुमा हेयर चरण 27 को हटा दें
    3
    अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं इसे जितना संभव हो उतना बढ़ाएं ताकि त्वचा अच्छी तरह फैली हो- जब यह झुर्री हुई हो, तो यह एपिलेटर में फंसने का खतरा हो सकता है।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 28 को हटाए जाने वाले चित्र
    4
    कम गति एपिलेटर चालू करें कम गति से एक पहला पास आपको आंसू की वजह से सनसनी के लिए इस्तेमाल करने का अवसर देगा।
  • 5
    बालों की पहली परत को निकालने के लिए बगल के साथ धीरे-धीरे इसे ले जाएं। इसे त्वचा से थोड़ा अलग रखने से शुरू करें जब बाल झटके जाते हैं, तो आपको लगता है कि एपिलेशन के कारण होने वाली एक जलती हुई जलती हुई चमक होगी। किसी भी समय आपको दर्द की उस छोटी भावना के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा, तो आप अगले चरण में जारी रखने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि बेंगलुमा हेयर चरण 30 निकालें
    6
    गति बढ़ाएं और एपिलेटर को त्वचा के करीब ले आओ। अब आप उन सभी बालों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप चिमटी के पहले चरण के दौरान नहीं हटा सकते। त्वचा को तना हुआ रखने के लिए जारी रखें, फिर अधिकतम उपलब्ध गति का उपयोग करके काम पूरा करें।
  • छवि का शीर्षक बगल बाल कदम 31 निकालें
    7
    दूसरे बगल को दाढ़ी के लिए कदम दोहराएं। पहले की तरह, यह कम गति से शुरू होता है, फिर काम को पूरा करने के लिए उच्चतम गति के लिए जाता है। तब तक जारी रखें जब तक आप अंतिम कोट को निकाल नहीं देते
  • 8
    मुसब्बर या चुड़ैल अखरोट के साथ त्वचा सूख। एक बार बिगड़ा हुआ, एक प्राकृतिक और कमजोर उत्पाद के साथ उनके राहत से, बाकियां लाल और सूती होंगी।
  • बेंगलुमा बाल कदम 33 निकालें शीर्षक छवि
    9
    डेडोरोजर का उपयोग करने से पहले कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें। तुरंत इसे लागू करने के लिए एक खरोंच होने या एक कष्टप्रद जल रहा हो सकता है सबसे अच्छी बात यह है कि कम से कम कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें।
  • विधि 5

    इलेक्ट्रोलिसिस के साथ बाल निकालें
    बेंगलुमा हेयर चरण 34 को निकालें
    1
    एक विशेष सौंदर्य केंद्र पर जाएं यदि आप इलेक्ट्रोलिसिस द्वारा बालों को हटाने में रुचि रखते हैं, तो एक योग्य सौंदर्य केंद्र का चयन करना महत्वपूर्ण है, जिसकी अच्छी प्रतिष्ठा है निर्णय लेने से पहले, पूरी प्रक्रिया को पूरी तरह से समझने और एक योजना का आयोजन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए कहें।
    • इलेक्ट्रोलिसिस द्वारा बालों को हटाने से बाल प्रवाह को विद्युत प्रवाह या कुछ रसायनों के माध्यम से बेअसर किया जाता है। परिणाम इसलिए स्थायी है
    • एक सौंदर्य केन्द्र चुनें जो सुइयों के साथ इलेक्ट्रोलिसिस करता है, क्योंकि यह बालों को हटाने का एकमात्र तरीका है जो एक स्थायी परिणाम की गारंटी देता है।
  • बेंगलुमा बाल चरण 35 निकालें शीर्षक छवि
    2
    पहली नियुक्ति के लिए प्रतीक्षा करें आम तौर पर सत्र 15 और 60 मिनट के बीच खत्म हो जाएगा। कुछ लोग इसे एक दर्द रहित पद्धति कहते हैं, जबकि अन्य इसे परेशान करते हैं आवश्यक सत्रों की संख्या को हटाए जाने वाले बालों की संख्या के आधार पर तय किया जाएगा।
  • बेंगलुमा हेयर चरण 36 को हटा दें
    3
    एस्टीशियन या सौंदर्य चिकित्सक द्वारा अपेक्षित त्वचा को कस लें। सत्र के अंत में, बक्से सूजन और सूजन दिखाई देंगे, इसलिए उन्हें धीरे से इलाज करने की आवश्यकता होगी। मुसब्बर पर आधारित एक क्रीम लागू करें या सौंदर्य केंद्र द्वारा प्रदान की गई सलाह का पालन करें।
  • टिप्स

    • बगल पर मलमल क्रीम का उपयोग करने से पहले, जलन के जोखिम को कम करने के लिए त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र में एक छोटी सी राशि का सिर करें।
    • किसी उत्पाद को खरीदने से पहले, सावधानीपूर्वक सामग्री की सूची को पढ़ने के लिए सुनिश्चित करें कि इसमें ऐसी पदार्थ शामिल नहीं हैं जिनसे आपको एलर्जी हो।
    • यदि आपने रेजर का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो सावधान रहें, जब आप दुर्गन्ध दूर करते हैं किसी भी छोटे कटौती बहुत जला सकता है!

    चेतावनी

    • रेजर ब्लेड त्वचा को परेशान कर सकता है जिससे कुछ घंटों के बाद गायब हो जाता है और यह असहज हो जाता है।
    • अत्यधिक दबाव लगाने या अनुचित रेजर का उपयोग करके, आप अपने आप को खतरा जोखिम में डाल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com