कैसे ध्यान से अपने शरीर को साफ करने के लिए

तुम्हें किसने धोने को सिखाया? सैकड़ों पुस्तकों के बारे में सब कुछ के बारे में कैसे साफ किया जाए, लेकिन कोई भी शरीर की देखभाल करने के बारे में क्यों नहीं कहता? आप अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए सही उत्पादों को धोने और चुनने के लिए उपयुक्त तकनीकों को अपनाने कर सकते हैं, ताकि गंदगी को अच्छी तरह से हटा दें और इसे लौटने से रोक दें। खुद को अंदर और बाहर साफ रखें

कदम

भाग 1

ठीक से धोने के लिए
छवि शीर्षक 77511 9 1
1
मूल बातें से शुरू करें खुद को पूरी तरह से धोने के लिए सबसे पहले समझने के लिए इसका क्या मतलब है। कई प्रकार के सॉल्वैंट्स, साबुन, डिटर्जेंट, एक्सफ्लेयंट्स और इतने पर हैं कि शरीर पर पाए जाने वाले लगभग सभी अशुद्धियों को खत्म किया जा सकता है। एक बार यह स्पष्ट हो जाने के बाद, हमें मूल बातें से शुरू करना होगा। जब आप धोते हैं, तो आपको तीन प्रकार के पदार्थों को खत्म करना होगा उनमें से प्रत्येक को सफाई की एक अलग विधि की आवश्यकता है
  • आपको इसे पहले हटाना होगा गंदगी और विभिन्न अशुद्धियों, कि सभी जगह पर लटका एक विचार प्राप्त करने के लिए, यहां तक ​​कि एक साफ कमरे में बैठकर आपको गंदी बना देता है
  • दूसरे, वहाँ हैं मृत कोशिकाएं, जो त्वचा से निरंतर निष्कासित होते हैं
  • अंत में, हमें इस पर विचार करना चाहिए चमड़े के नीचे सेब, न सिर्फ सतही एक
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    समझे कि तुम इतनी गंदे क्यों हो, तो आप कारण से लड़ सकते हैं। त्वचा की सतह पर गंदगी और अन्य सभी विदेशी अवशेष त्वचा के दो कारणों से पालन करते हैं। आम तौर पर उनके पास एक संयोजी संपत्ति होती है और / या सेबम के साथ मिश्रण होता है, जो आसपास के वातावरण से एपिडर्मिस की सुरक्षा के लिए लगातार स्रावित होता है। इस कारण से, यहां तक ​​कि त्वचा पर समाप्त होने वाली धूल भी अंततः कीचड़ के समान स्थिरता रखती है।
  • शरीर के दो प्रकार के स्राव हैं: sebum और पानी (पसीना)। इन स्रावों और पदार्थों है कि उन लोगों के साथ मिलाया जाता है, एक उत्पाद है कि तेल बात विघटित का उपयोग कर घुलनशीलता बढ़ाने और आसानी से धो करने के लिए अनुमति अधिक से अधिक प्रभावशीलता के साथ समाप्त हो गया है। यही साबुन है
  • सुगंधित, मलाईदार बनाने के लिए इस्तेमाल additives के बावजूद, रंगीन और इतने पर, साबुन चिकना बात को तोड़ने और शरीर से इसे खत्म करने के लिए है। लगभग सभी लोग सोचते हैं कि धोने यहाँ समाप्त होता है, लेकिन वे गलत हैं। पढ़ना जारी रखें!
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    कम अक्सर धोएं, लेकिन बेहतर धोया कितनी बार आपको वास्तव में स्नान या स्नान करने की आवश्यकता है? सप्ताह में तीन या चार बार नहीं। हाल ही के अध्ययन के अनुसार, लोगों की लगभग 60% हर दिन एक शॉवर ले, लेकिन यह साबित हो चुका है कि कम अक्सर धोने इसके autodetersione तंत्र अनुकूलन करने के लिए शरीर में मदद कर सकते हैं। अधिक प्रभावी ढंग से आप अपने आप को साफ करते हैं, स्वस्थ और क्लीनर आप अंदर और बाहर होंगे।
  • जितना अधिक आप शैम्पू, उतना ही आप प्राकृतिक सेबम के बाल खो देंगे। नतीजतन, शरीर को क्षतिपूर्ति करने के लिए अधिक उत्पादन की आवश्यकता होगी। यदि आप उस आवृत्ति को कम करते हैं जिसके साथ आप धोते हैं, तो आप देखेंगे कि त्वचा में बहुत कम वसा और एक धोने और दूसरे के बीच गंदा सुगंध होगा।
  • किसी को अधिक बार स्नान करने की जरूरत है उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर पसीना करते हैं या अधिक चिकनाई वाली त्वचा है, तो आपको दिन में दो बार स्नान करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन उपयुक्त मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। सभी को अलग-अलग ज़रूरतें हैं
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    एक अच्छा साबुन चुनें किस तरह? जब आप एक साबुन खरीदते हैं, तो आपको अनिवार्य रूप से तीन विशेषताओं को देखने की जरूरत है इसे गंदगी को हटा देना चाहिए, सीबम और अशुद्धियों को तोड़ना, एक सील छोड़ने के बिना भाग जाना चाहिए इस प्रयोजन के लिए कई उत्पाद प्रभावी हैं, क्लासिक साबुन बार से हाथ से बने कार्बनिक साबुन तक।
  • कुछ साबुन दूसरों की तुलना में अधिक या कम अवशेष छोड़ देते हैं यहां बताया गया है कि एक साधारण परीक्षण कैसे करें। एक साफ ग्लास पैनल या एक गिलास, एक गॉलेट, एक प्लेट और इतने पर (यह पारदर्शी होना चाहिए) लो। एक छोटी मात्रा में ठंड वसा (बेकन, मांस वसा, तेल) के साथ एक क्षेत्र का मिश्रण। ठंडे पानी से कुल्ला एक साबुन (ठोस या तरल) लो और दाग के हिस्से पर मजबूती से रगड़ें। बिना पानी के साफ पानी से कुल्ला और सतह को शुष्क करने की अनुमति दें प्रकाश के खिलाफ गिलास को देखो और उस वसा हिस्से की तुलना करें जिसे आपने साफ किया है, जो आपने नहीं धोया है। एक खराब गुणवत्ता वाले साबुन, तेल सामग्री के बगल में मैट सीलिंग को छोड़ देगा, जबकि एक अच्छा साबुन पारदर्शी ग्लास को छोड़ देगा। धोने के बाद की सतह पर आपकी त्वचा पर भी क्या रहता है
  • शैंपू और औषधीय साबुन कभी कभी, जबकि अन्य मामलों में आप प्राकृतिक या जैविक सामग्री है कि सामान्य रूप से शरीर को नुकसान नहीं है से चुन सकते हैं, सूखी या दरिद्र त्वचा के साथ उन लोगों के लिए सिफारिश की है।
  • दीप क्लीन आपका बॉडी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मृत त्वचा को समाप्त करने के लिए कुछ करें, जिससे अधिकांश बुरे गंध का कारण बनता है जीवाणुरोधी उत्पादों के विज्ञापन के बावजूद, जो खराब गंध को खत्म करने का वादा करता है, यह दुर्लभ होता है कि साधारण अच्छे व्यक्तिगत स्वच्छता चमत्कार नहीं करती है यदि आप कभी भी जिम में प्रवेश कर चुके हैं, तो संभवतः आपको एक अलग गंध दिखाई देनी चाहिए यह मृत कोशिकाओं और सेबम के कारण होता है, जो लॉकर में छोड़ दिया कपड़ों पर उबालें और विघटित होते हैं। मृत कोशिकाओं से जुड़ा एक नम वातावरण बैक्टीरिया प्रसार के लिए एक प्रजनन स्थल है।
  • लूफैया साफ़ या स्पंज का उपयोग करने की कोशिश करें एक्सफ़ोलीएटिंग उत्पादों में आमतौर पर अखरोट के गोले, चीनी या अन्य प्रकार के दानेदार पदार्थ जैसे सामग्री होते हैं। इसलिए उनका उपयोग मृत कोशिकाओं को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है। आम तौर पर वे जेल या साबुन के रूप में पा सकते हैं। लोफैज़ स्पंज का एक स्थिरता है जो आपको त्वचा को छूटने और मृत कोशिकाओं को खत्म करने की अनुमति देता है। वे बैक्टीरिया भी फैलते हैं, इसलिए यदि आप एक का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो इसे अच्छी तरह धोने और नियमित रूप से इसे बदलने के लिए महत्वपूर्ण है
  • आप यह भी सीख सकते हैं कि एक को कैसे तैयार किया जाए मलना घर में सरलतम में से एक यह है कि चीनी. कई व्यंजन हैं आसान बनाने के लिए, टूथपेस्ट की निरंतरता प्राप्त करने के लिए सिर्फ दो बड़े चम्मच शर्करा के साथ पर्याप्त जैतून का तेल या शहद मिलाएं।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    पानी के तापमान पर विचार करें एक गहरी सफाई के लिए, एक शॉवर या एक गर्म स्नान न करें, क्योंकि ठंडे पानी चमड़े के नीचे सेब को तोड़ नहीं देगा छिद्रों को मुक्त करने के लिए, आपको उन्हें खोलना होगा और उन अशुद्धताओं के स्राव को बढ़ावा देना होगा। वास्तव में, बैक्टीरिया उनके भीतर पैदा हो सकता है। सेबम का संचय मुँहासे से फॅसिइआइटिस के निगमन के लिए विभिन्न विकारों का कारण बन सकता है। गर्मी की विधि उन्हें फैलाने के लिए आसान है शारीरिक गतिविधि भी एक ही प्रभाव हो सकता है, क्योंकि इसका पसीने ग्रंथियों और छिद्रों दोनों पर सीधा प्रभाव पड़ता है। किसी भी स्थिति में, गर्मी अकेले ही प्रभावी है। एक अच्छा गर्म स्नान लेना आदर्श है, लेकिन एक त्वरित शॉवर भी ठीक है। सुनिश्चित करें कि यह पसीना और ताकना खोलने को बढ़ावा देता है, जिससे आप उन्हें अशुद्धियों से मुक्त कर सकते हैं।
  • गर्म पानी पर ध्यान दें, खासकर अगर आपके पास सूखी त्वचा है कैसे सेट अप? आदर्श तापमान आपके विचार से थोड़ा कम हो सकता है। यदि पानी अधिक गर्म है (49 डिग्री सेल्सियस से अधिक), यह त्वचा को सूखता है और दीर्घकालिक त्वचा की समस्याओं का कारण होगा। इसके बजाय, यह शरीर के तापमान से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • ठंडे पानी के साथ त्वरित कुल्ला करके शावर को खत्म करने का प्रयास करें यह त्वचा को कॉम्पैक्ट करने में मदद करता है और pores को बंद कर देता है। इस तरह से वे गंदगी और अन्य अवशेषों को धोने से खत्म नहीं करेंगे।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    शरीर की परतों और खांचे को धो लें आपकी त्वचा को स्पंज या स्पॉन्ग के साथ निकालने से आपको मृत या अलग कोशिकाओं को पूरी तरह से खत्म करने में मदद मिलेगी। इन भागों को दो बार रगड़ना सुनिश्चित करें: एक बार जब आप साबुन को लागू करते हैं और जब आप अंतिम कुल्ला करते हैं निम्नलिखित क्षेत्रों पर ध्यान दें: कानों के पीछे, जबड़े और ठोड़ी के नीचे, घुटनों के पीछे और पैर की उंगलियों के बीच। बैक्टीरिया की संस्कृतियां जो इन क्षेत्रों में खराब गंध पैदा होती हैं यह पसीने के कारण होता है जो एपिडर्मिस में फंस जाता है। सुनिश्चित करें कि आप हर बार जब आप शॉवर या स्नान लेते हैं तो उन्हें अच्छी तरह से धो लें
  • नितंबों और अंतरंग भागों को भी धो लें, इसलिए अच्छी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें। साबुन के अवशेष उन्हें परेशान कर सकते हैं।
  • अपने आप को धोने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से सूख लें: इससे पहले कि आप तैयार हो जाएं, शरीर अब सांस नहीं लेना चाहिए। यदि आपने अच्छी तरह से धोया है, तो कपड़े से लीन नमी कम से कम या गंध नहीं देगी। मृत कोशिकाओं को लगातार समाप्त कर दिया जाता है हालांकि, तुरंत धोने के तुरंत बाद, वे कपड़ों पर बहुत कम रहेंगे, इसलिए वे आपको परेशान नहीं करेंगे और खराब गंध का कारण नहीं होगा।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    स्नान करने से पहले, अपने चेहरे के लिए एक भाप उपचार लें कुछ लोग शुद्ध करने की क्षमता की सराहना करते हैं और वे भाप के लिए बहुत ही गर्म वर्षा करते हैं। यह छिद्र को फैलाना और पसीना को बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका है। याद रखें, हालांकि, यह स्नान या बाथरूम से अलग एक अनुष्ठान है।
  • स्नान करने से पहले, अपने चेहरे पर एक गर्म तौलिया रखें, जिस पर आपने एक या दो बूंदों की पुदीनाई या मेलेगलुका आवश्यक तेल डाला है। यह छिद्र को फैलाना और त्वचा में त्वचा को हानि पहुँचाए बिना विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए एक प्रभावी उपचार है।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 9 शीर्षक छवि
    9



    शैम्पू और कंडीशनर को सप्ताह में तीन या चार बार लागू करें अपने बालों को अच्छी तरह से गीला करें और अपनी हथेली पर एक छोटी मात्रा में शैम्पू डालें। फोम बनाने में एक या दो मिनट के लिए सिर की मालिश करें। कान के पीछे क्षेत्र में शैम्पू को मालिश करना सुनिश्चित करें, जहां अधिक सीबम का निर्माण होता है। फिर, सिर के पीछे से गुजरें और इसे लंबाई पर स्लाइड करें।
  • शैंपू को अच्छी तरह से कुल्ला, अपनी उंगलियों को किस्में के माध्यम से चलते हुए चलते रहें। यदि आपके बाल अभी भी फिसलन हैं, तो आपने इसे पूरी तरह समाप्त नहीं किया है, इसलिए इसे 24 घंटों के भीतर वसा मिलेगा। बाल को मजबूत करने के लिए बाम के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। इसे अच्छी तरह से कुल्ला।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 10 शीर्षक छवि
    10
    अच्छी तरह से सूखी शावर के बाद, एक साफ तौलिया के साथ शरीर को डब करना सुनिश्चित करें। त्वचा जो त्वचा पर बनी हुई है वह जलन पैदा कर सकती है। जैसे ही आप धोने खत्म करते हैं, ऐसा करने का प्रयास करें
  • भाग 2

    हमेशा स्वस्थ और स्वच्छ होने के नाते
    दीप क्लीन आपका बॉडी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    तौलिए को नियमित रूप से धो लें तौलिया के साथ क्या करें जो आप हर बार धोते हैं? कितनी बार इसे इस्तेमाल करने से पहले खराब गंध को दूर करना शुरू हो जाता है? मृत कोशिकाओं और sebum जो त्वचा पर बने रहे हैं एक गलत सफाई के बाद तंतुओं में जमा होते हैं। इसे रोकने के लिए, स्पंज, दस्ताने, एक ब्रश या किसी अन्य उपयुक्त उपकरण के साथ त्वचा को तेज करना आवश्यक है। रहस्य जितना संभव हो उतनी ज्यादा मृत कोशिकाओं और चिकनाई पदार्थों को समाप्त करना है पहले तौलिया के साथ त्वचा को थोपना
    • जितना संभव हो एक शरीर को साफ करने के लिए, तौलिए को नियमित रूप से धोने और उन्हें सूखने के बाद ठीक से संग्रहीत करना महत्वपूर्ण है। उन्हें हर दो या तीन उपयोग धो लें
    • बाथरूम के फर्श पर कभी भी गीला तौलिया मत छोड़ो, अन्यथा ढालना काफ़ी और गंदे बन जाएंगे। यह अच्छी तरह से लटका और यह पूरी तरह से सूखा जाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 12 शीर्षक छवि
    2
    एक क्लासिक एक के बजाय एक खनिज दुर्गन्ध दूर करने का प्रयास करें जैव एल्यूमीनियम डिओडोरेंट बैक्टीरिया को खत्म करते हैं जो खराब गंध का कारण रखता है और लिम्फ नोड्स को साफ करने में भी मदद करता है। जब आप एक का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप एक या दो सप्ताह के लिए दृढ़ता से गंध कर सकते हैं, लेकिन हार न दें वास्तव में, इसका मतलब है कि यह सभी सामान्य जीवाणुओं को नष्ट कर रहा है जो एक सामान्य दुर्गंधहारक के प्रयोग से जमा हुए हैं।
  • जब शरीर शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकाला जाता है, तो खराब गंध को नियंत्रित करने के लिए, चिकित्सीय उपयोग के लिए आवश्यक तेलों (जैसे लैवेंडर, गुलाब, नींबू या शुद्ध मिश्रण) खरीदते हैं। बुरा गंध का मुकाबला करने के लिए उन्हें हथियार के नीचे सीधे लागू करें।
  • एंटीपर्सिफायर से बचें इस समाज में, यह माना जाता है कि पसीना घृणित और भद्दा है, लेकिन पसीने से बगलों को रोकने से इसका अर्थ है लसीका तंत्र को रोकना। पूरे शरीर में लिम्फ नोड्स वितरित किए जाते हैं। उनके कार्य कई हैं, उदाहरण के लिए वे प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाए रखने में मदद करते हैं, विषाक्त पदार्थों को खत्म करने और यहां तक ​​कि खराब सुगंध भी।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 13 शीर्षक छवि
    3
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें. प्रत्येक स्नान या शॉवर के बाद, एक सुंदर और स्वस्थ त्वचा रखने के लिए एक मॉइस्चराइज़र लगाने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास तेल त्वचा है, तो आपको इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना होगा। बाज़ार में उपलब्ध क्रीम आमतौर पर शरीर से उत्पन्न विभिन्न लिपिड और अन्य यौगिक होते हैं। पानी के आधार पर उनको पसंद करें
  • एड़ी, कोहनी और घुटनों जैसे समस्या क्षेत्रों की पहचान करें सोने से पहले हर रात क्रीम लागू करें यह त्वचा को नरम करने और सामान्य रूप से स्वस्थ बनाने में मदद कर सकता है।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 14 शीर्षक छवि
    4
    अपने चेहरे पर मास्क को लगातार बनाए रखने की कोशिश करें. चेहरे के उपचार को सप्ताह के दौरान नियमित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि त्वचा को और अधिक कॉम्पैक्ट बनाया जा सके। आपके लिए कई तरह के उपचार और प्राकृतिक अवयव हैं जो आपके लिए कर सकते हैं। निम्न प्रयास करें:
  • शहद, नींबू, दूध, चना आलू, हरी चाय, ताजे फल जैसे पपीता, आम, संतरे और रोमन चुना का प्रयोग करें।
  • आप एक तैयार किए गए मुखौटा भी खरीद सकते हैं। सामग्री की सूची को समझने के लिए पढ़ें, जिनका उपयोग किया गया है, ताकि आप उन्हें घर पर पुन: पेश कर सकें।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 15 शीर्षक छवि
    5
    प्राकृतिक और कार्बनिक अवयव वाले उत्पादों को आज़माएं शावर जेल, शैंपू, कंडीशनर, चेहरे की सफाई, दुर्गन्ध, श्रृंगार और होरेसस्पै आप सबको स्वस्थ शरीर बनाने में मदद कर सकते हैं। जब आप हानिकारक विषाक्त पदार्थों और रसायनों से भरे हुए उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो वे शरीर की स्वास्थ्य और स्वयं-विनियमन करने की क्षमता से समझौता करते हैं
  • शैंपू, कंडीशनर या प्रोपलीन ग्लाइकोल और सोडियम लॉरिल सल्फेट युक्त (या सोडियम लॉरीलेटहेयर सल्फेट) शावर से बचें। इन पदार्थों के कारण बालों के झड़ने या सूखापन, त्वचा की सूखापन, उत्पाद के संचय, खुजली और कभी-कभी एलर्जी प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
  • घर के विकल्पों का उपयोग करने की कोशिश करें किसी के लिए पूरी तरह से वाणिज्यिक उत्पादों से बचने का मतलब पूरी तरह से धोने का मतलब है, ताकि अधिक नाजुक घरेलू उपचार पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। शैम्पू के बजाय आप सोडियम बाइकार्बोनेट, सेब के सिरका और गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो निम्न लेख पढ़ें:
  • कैसे एक प्राकृतिक रास्ते में शरीर को साफ करने के लिए.
  • कैसे एक चिकनी और साफ त्वचा है.
  • कैसे एक साधारण घर का बना चेहरा Scrub तैयार करने के लिए.
  • शावर जेल कैसे करें.
  • कैसे घर पर बुलबुला स्नान तैयार करने के लिए.
  • कैसे घर पर साबुन बनाने के लिए.
  • कस्टम शैम्पू कैसे बनाएं.
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 16 शीर्षक छवि
    6
    अंदर और बाहर साफ होने की कोशिश करें ऐसा करने के लिए, अच्छी तरह से खाने और हाइड्रेट महत्वपूर्ण है। पोषण का त्वचा और बालों के स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव पड़ता है, इसलिए एक प्रभावी सफाई दिनचर्या के लिए अच्छा पोषण आवश्यक है।
  • यदि आप वजन घटाने आहार पर हैं, तो आप महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को खो सकते हैं, इसलिए भूख नहींें और कार्बोहाइड्रेट और वसा को पूरी तरह समाप्त नहीं करें।
  • भोजन के माध्यम से अधिक एंटीऑक्सिडेंट लेने की कोशिश करें हरे रंग का चाय पीना और हर दिन टमाटर खाएं सुबह में, जब आप खाली पेट पर होते हैं, तुलसी के पत्ते या मेथी के बीज खाने के लिए कोशिश करें। ये सामान्य रूप से शुद्ध करने के लिए इस्तेमाल प्राकृतिक उपचार हैं।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि सप्ताह में एक या दो बार छूटने से मृत कोशिकाओं को खत्म करना संभव होता है और संचित अनावश्यक पदार्थ
    • धोने के लिए, ठंडे पानी को गर्म पानी पसंद करना अच्छा है। हालांकि, ठंडे पानी के साथ शैंपू बनाने की कोशिश करें, क्योंकि यह छिड़कता है और कटनी को बंद कर देता है, जिससे बाल रेशमी और चमकदार लगते हैं।
    • प्रगति की समीक्षा करें। एक ड्रेसिंग रूम की तरह महक शुरू करने के लिए आपके तौलिया के लिए कितने दिनों लगते हैं? अगर यह कुछ दिन है, तो आपको बहुत सारे सुधार करना होगा यदि यह एक महीने का है, तो आप एक महान काम कर रहे हैं इससे पहले कि इससे बुरा गंध बंद हो जाता है, आम तौर पर यह सप्ताह में तीन या चार बार दो या तीन सप्ताह के लिए उपयोग करना सामान्य होता है।
    • यदि आपकी त्वचा की समस्या है, तो औषधीय उत्पादों का उपयोग करें। हर प्रकार की त्वचा में विशेष आवश्यकताओं हैं, इसलिए सभी के लिए कोई सार्वभौमिक उपयुक्त उत्पाद नहीं हैं। एक बहुत ही संवेदनशील त्वचा सभी प्राकृतिक पेपरमिंट साबुनों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं कर सकती है, जबकि अधिक शुष्क या स्केल त्वचा एक ओट-आधारित शावर जेल के लिए बेहतर प्रतिक्रिया दे सकती है, जिसमें कमजोर गुण हैं। एक त्वचाविज्ञानी से पूछें कि विशिष्ट त्वचा समस्याओं को हल करने के लिए कौन से उत्पाद और विधियां उपयोग होंगी।

    चेतावनी

    • खुजली और अन्य घावों को रगड़ना अनुशंसित नहीं है। आस-पास की त्वचा को साफ करना महत्वपूर्ण है, जबकि क्रस्ट खुद को जमावट और नए कोशिकाओं के दौरान सुरक्षात्मक तरल पदार्थ से बना होता है। जब तक घाव लगभग पूरी तरह से चंगा नहीं हो जाता है, तब तक आपको इसे नहीं निकालना चाहिए। धीरे से स्पंज के साथ इसे डब करने से घर्षण की तुलना में अधिक प्रभावी होता है। इससे आपको हाल ही में बनाई गई उन लोगों को नष्ट किए बिना, मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद मिलती है। यदि आप इसके बारे में चिंतित हैं, तो अपने चिकित्सक से बात करें, लेकिन आमतौर पर एक सौम्य आंदोलन के साथ हल्के साबुन का उपयोग पर्याप्त और सुरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com