त्वचा की देखभाल कैसे करें (पुरुषों के लिए)

पुरुष अक्सर महसूस करते हैं कि उन्हें अपनी त्वचा का ख्याल रखने की ज़रूरत नहीं है, जैसा कि महिलाओं ने किया है। यद्यपि यह सच है कि पुरुषों और महिलाओं में आम तौर पर अलग-अलग त्वचा की जरूरत है, इसका मतलब यह नहीं है कि पुरुषों को शरीर के इस अंग को पूरी तरह से उपेक्षा करना चाहिए। आपकी त्वचा को यथासंभव अधिक स्वस्थ रखने के लिए आपको भी नियमित रूप से सेट करना होगा। जीवन शैली में कुछ बदलाव, आहार में उल्लेखनीय सुधारों पर ध्यान देने के लिए

कदम

भाग 1

अपना चेहरा सही ढंग से धो लें
आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 1
1
गर्म पानी के साथ त्वचा गीले इस तरह, छिद्रों को खोलें और डिटर्जेंट को गहरा सफाई बनाने की अनुमति दें।
  • सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है यदि यह बहुत ठंडा है, तो आपको विपरीत प्रभाव पड़ता है, पियर्स बंद होता है और आप त्वचा को अच्छी तरह से साफ नहीं कर पाएंगे। सावधान रहें, हालांकि, यह भी गर्म नहीं है, अन्यथा आप को एपिडर्मिस परेशान करने का जोखिम।
  • अपने हाथों को अपने हाथों से ढंकना एक तौलिया का प्रयोग न करें क्योंकि चूहे के कारण घर्षण के कारण त्वचा चिढ़ हो जाएगी।
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए एक लड़का चरण 2 के रूप में छवि शीर्षक
    2
    अपने चेहरे के लिए सही क्लीनर चुनें आपको एक नाजुक पदार्थ लेना चाहिए जिसमें शराब और अन्य कठोर रसायनों शामिल नहीं हैं। ये जोड़ा तत्व त्वचा को साफ करने के बजाय इसे उत्तेजित करते हैं। उत्पाद को फैलाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करने के लिए याद रखें और तौलिया न करें।
  • तरल डिटर्जेंट के लिए ऑप्ट, साबुन का एक बार नहीं। वास्तव में ठोस प्रारूप तरल एक से अधिक त्वचा को परेशान करता है। यह अच्छा हो सकता है अगर आपके पास एक तपेदिक तेल है, लेकिन यदि आपकी सूखी है, तो साबुन को अधिक जलन होती है। यदि आप देखते हैं कि धुलाई के बाद त्वचा को तनाव या खुजली होने लगती है, तो आपको एक तरल उत्पाद चुनना होगा।
  • यदि आप मुँहासे से ग्रस्त हैं, तो एक क्लीनर की तलाश करें जिसमें सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड शामिल हैं। ये पदार्थ गहरे सफाई की पेशकश करते हैं और दांतों के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को मारने में संभावित रूप से सक्षम, एक कसैले के रूप में कार्य करते हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नामित छवि एक लड़के के चरण 3
    3
    त्वचा उबालें अगर यह वास्तव में बहुत गंदा है या आपने हाल ही में बहुत कुछ पसी है, तो आपको ज़्यादा गहन सफाई करने की ज़रूरत है निकास त्वचा और गंदगी की मृत परतों को खत्म करने की अनुमति देता है, जो अंतर्निहित परतों को उज्जवल और क्लीनर का खुलासा करती है। इसके अलावा, शराब के बिना उत्पाद का चयन करें।
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का चरण 4
    4
    गुनगुने पानी के साथ कुल्ला और अपने चेहरे को एक तौलिया के साथ डबकर दबाएं। सफाई के अंत में किये गए इस कुल्ला से छिद्रों से बैक्टीरिया और गंदगी को दूर करने की अनुमति मिलती है। फिर एक कपड़े के साथ चेहरे को डब करने से आगे बढ़ें, जब तक कि यह पूरी तरह से सूखा न हो। आपको इसे रगड़ना नहीं पड़ता है क्योंकि इसे प्रज्वलित नहीं करना है
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए नामित छवि एक लड़का चरण 5
    5
    एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें धोने से एपिडर्मिस से सुरक्षात्मक सेबम को हटा दिया जाता है यदि आप इसे स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो हर बार जब आप इसे धो लें तो आपको मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करना होगा।
  • यदि त्वचा शुष्क है तो क्रीम डालें - यदि यह सामान्य है तो लोशन का प्रयोग करें, जबकि यदि यह विशेष रूप से तेल है, तो एक जेल लागू करें।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 6
    6
    प्रक्रिया को दोबारा दिन में दो बार दोहराएं। यदि आप अपना चेहरा बहुत बार धोते हैं, तो बहुत अधिक सेबम को खत्म कर दें, जिससे जलन होती है। त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए दो दिन से अधिक नहीं धोया जाता है।
  • हालांकि, अगर आप केवल शारीरिक गतिविधि में रहे हैं और आपको बहुत अधिक शर्म आ रही है, तो आपको इसे और अधिक बार धोना होगा
  • भाग 2

    ठीक से दाढ़ी
    आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का कदम 7
    1
    सही तकनीक का उपयोग करें शेविंग त्वचा पर आक्रामक है और सही ढंग से किया जाना चाहिए, यदि आप अपना चेहरा रक्षा करना चाहते हैं कई पुरुष पर्याप्त दाग नहीं करते हैं जब वे दाढ़ी करते हैं, जिससे पोंफ़ी, इनग्राउन बाल और जलन होते हैं। पढ़ना इस गाइड सही शेविंग तकनीक और दिनचर्या जानने के लिए
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का चरण 8
    2
    गठिया बाल बनाने से रोकने के लिए ग्लाइकोलिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड पर आधारित शेविंग क्रीम प्राप्त करें। ये दो पदार्थ त्वचा को उजागर करते हैं, इसके जोखिम से बचें "शेविंग abrasions" और pimples के गठन के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को मार डालें।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 9
    3
    एक या दो ब्लेड के साथ एक रेजर चुनें। आप विशेष रूप से जलन या अंतर्वर्धित बाल शेविंग लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, तो एक multiblade उस्तरा स्थिति बढ़ सकती है, क्योंकि यह बहुत त्वचा का पालन करता है, सूजन के कारण। एक या दो ब्लेड के साथ छुरा, तथापि, बाह्य त्वचा के लिए इतना दृष्टिकोण नहीं है और इसलिए एक ही प्रभाव का कारण नहीं है।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 10
    4
    अपनी दाढ़ी को काटने के बाद एक चुड़ैल हेज़ेल उत्पाद लागू करें इस संयंत्र में जलन, संक्रमण और लालिमा से लड़ने में मदद मिलती है। यह त्वचा को भी टोन करता है, चेहरे को स्वस्थ दिखने देता है
  • यह सूजन को कम करने में भी सक्षम है, इस प्रकार आंखों के चारों ओर आवेदन करने के लिए एक उत्कृष्ट उपाय साबित होता है, यदि आप सारी रात खड़ी रहती हैं
  • भाग 3

    पोषण के साथ स्वस्थ त्वचा रखते हुए
    आपकी त्वचा के लिए देखभाल के लिए शीर्षक के रूप में छवि एक लड़का कदम 11



    1
    बहुत सारे विटामिन ए लें यह एक पोषक तत्व है जो त्वचा की फर्म रखने और त्वचा कोशिकाओं को पुनर्जन्म करने में सहायता करता है। इस विटामिन के कुछ सबसे अमीर खाद्य स्रोत हैं डेयरी उत्पाद, गाजर, गढ़वाले अनाज और अंडे।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नाम की छवि एक लड़का के चरण 12
    2
    आहार में एंटीऑक्सीडेंट डालें ये पदार्थ कोशिका झिल्ली को मजबूत करने में मदद करते हैं, उन्हें बाहरी क्षति से बचाते हैं, साथ ही नए कोशिकाओं के पुनर्जन्म को बढ़ावा देने में भी सहायता करते हैं। इस तरह, त्वचा एक स्वस्थ और उज्जवल उपस्थिति पर ले जाती है। कुछ बेहतरीन स्रोत हैं:
  • जामुन, विशेष रूप से स्ट्रॉबेरी, ब्लैकबेरी और ब्लूबेरी;
  • बेर;
  • हरी चाय
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए नाम की छवि एक लड़के के चरण 13
    3
    ओमेगा -3 फैटी एसिड के साथ उत्पादों का उपभोग करें इन स्वस्थ वसा त्वचा कोशिकाओं को फिल्टर और को खत्म करने के लिए विषाक्त पदार्थों को मदद करते हैं, जबकि पोषक तत्वों को बनाए रखना है। वे तरल पदार्थ के भंडारण के लिए भी उपयोगी होते हैं, त्वचा को अधिक नम और मजबूत छोड़ते हैं। ओमेगा -3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ मछली जैसे सैल्मन और सार्डिन, नट और कैनोला तेल हैं।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    4
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें शरीर के सभी कार्यों के लिए पानी आवश्यक है विशेष रूप से त्वचा के लिए, यह कोशिकाओं को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है, जबकि विषाक्त पदार्थों के निष्कासन की अनुमति है। इसके अलावा, अच्छी तरह से हाइड्रेटेड शेष, आप अधिक कुशलतापूर्वक pores मुक्त पसीना सुझाई गई दैनिक राशि बदलती है, भले ही लगभग 8 गिलास पीने की सलाह अभी भी वैध है।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 15
    5
    परिष्कृत शर्करा नहीं खाएं शोध में पाया गया है कि एक आहार चीनी में अमीर, त्वचा की समय से पहले बूढ़ा की ओर जाता है जैसे झुर्रियाँ और काले धब्बे के रूप में संकेत दे रहा। जंक फूड और ड्रिंक्स को हटा दें यदि आप अपनी त्वचा को समय से पहले उम्र के संकेतों से बचाने के लिए चाहते हैं
  • भाग 4

    जीवन विकल्प के साथ स्वस्थ त्वचा रखने
    आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 16
    1
    सनस्क्रीन लगाइए जब आप अपने आप को सूरज को उजागर करेंगे यूवी किरण कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं, एपिडर्मिस पर झुर्रियाँ और काले धब्बे के गठन का प्रचार करते हैं। जब आप सड़क पर होते हैं तब आपको हमेशा एक सनस्क्रीन लगाने से स्वयं की रक्षा करनी चाहिए। त्वचा विशेषज्ञ ठीक से त्वचा की रक्षा के लिए कम से कम 30 के एसपीएफ़ के साथ एक क्रीम का उपयोग करने की सलाह देते हैं इसकी प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए, इसे हर 3 या 4 घंटे में फैलाना याद रखें।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 17
    2
    धूम्रपान से बचें इस दोष में शामिल असंख्य स्वास्थ्य जोखिमों में, त्वचा के नुकसान के बारे में भी विचार करें धुरी ने एपिडर्मिस के निकट रक्त वाहिकाओं को संकुचित किया है, इस प्रकार आवश्यक पोषक तत्वों से वंचित किया जाता है, विषाक्त पदार्थों और हानिकारक पदार्थों के संचय को बढ़ावा देता है। यदि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रखना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से रोकने की कोशिश करनी चाहिए।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    3
    तनाव कम करें भावनात्मक तनाव में चकत्ते और अन्य खामियों के विकास की ओर जाता है आपको अपने स्तर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, न कि आपकी त्वचा के लिए बल्कि सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य के लिए। पढ़ना इस अनुच्छेद कैसे कम तनाव के साथ रहने के लिए उपयोगी टिप्स खोजने के लिए
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए एक शीर्षक के रूप में छवि शीर्षक
    4
    बहुत सो जाओ शरीर नींद के दौरान पुनर्जन्म करने में सक्षम है इसका मतलब यह है कि दिन के दौरान त्वचा को आने वाली क्षति को रातोंरात हल किया जा सकता है। परिणामस्वरूप, यदि आप ठीक से सोते नहीं हैं, तो आपकी त्वचा को ठीक करने का कोई तरीका नहीं है। जितनी बार संभव हो, आठ पूर्ण घंटे आराम करने के लिए तैयार करें। समय के साथ, आप लाभों को देखेंगे और एक स्वस्थ और छोटी लग रही त्वचा
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि, जैसा कि एक लड़का चरण 20
    5
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें व्यायाम स्वस्थ त्वचा के लिए अनगिनत लाभ प्रदान करता है: बढ़ जाती है परिसंचरण एपिडर्मिस, फिल्टर पोषक तत्वों के लिए और अधिक लाल रक्त कोशिकाओं को लाने और समाप्त भी tossine-, मुफ्त पसीना pores। त्वचा को हाइड्रेटेड और अच्छी तरह पोषित होने के लिए किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि करने के लिए लगे
  • अपने प्रशिक्षण सत्र के अंत में अपना चेहरा धोने के लिए याद रखें पसीर गले और बैक्टीरिया को छिद्रों में जाल कर सकते हैं, इसलिए उन्हें स्वस्थ त्वचा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें हटाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी त्वचा के बारे में चिंतित हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें वह आपको आपकी विशिष्ट स्थिति के लिए सर्वोत्तम सलाह देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com