कैसे ठीक बाल देखभाल करने के लिए

ललित बाल बड़े बालों की तुलना में काफी भंगुर हैं, इसलिए उन्हें अधिक ध्यान और ध्यान की आवश्यकता होती है। बड़े लोगों के विपरीत, जिनके पास मोटे और मोटे स्टेम होते हैं, ठीक बाल के पास एक चिकनी और पतली संरचना होती है, और उनका मिनिमम स्टेम उन्हें आसानी से क्रैकिंग करने के लिए अधिक प्रबल बनाता है यदि आपके पास ठीक बाल हैं और इसे बर्बाद करने से रोकने के लिए इसे सुरक्षित रखना है, तो आपको जिस तरह से आप इसे धो लें, कंघी और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों पर ध्यान देना होगा। उचित देखभाल के साथ, आप देखेंगे कि वे धीरे-धीरे मजबूत और स्वस्थ होंगे।

कदम

भाग 1

शैम्पू बनाने
छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 1
1
उन्हें हर दूसरे दिन धो लें जो भी आपके बाल हैं, हर दिन शैम्पू के लिए बिल्कुल जरूरी नहीं है खासकर यदि उनके पास ठीक संरचना होती है, तो उन्हें धोना रोज़ाना उन्हें नुकसान पहुंचाएगा। शैम्पू को केवल हर दूसरे दिन ही ऐसा करते रहें, जिससे उन्हें अत्यधिक तनाव के विषय में खतरा न हो कि वे तोड़ दें।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 2
    2
    वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग करें शैम्पू के इस प्रकार के बाल शाफ्ट को कोटिंग करके उन्हें गहरा दिखाई देता है - इसके अलावा, एक अति-धागा फार्मूले के लिए धन्यवाद, यह उन्हें भारित नहीं करता है एक गुणवत्ता वाले शैम्पू चुनने के लिए, अपने आप को एक उच्च अंत ब्रांड के साथ सौंपें, एक प्रतिष्ठित प्रतिष्ठा के साथ, या सलाह देने के लिए अपने नाई से पूछें।
  • शुष्क बालों के लिए तैयार शैंपू से बचें उनकी संरचना उन लोगों के लिए अधिक उपयुक्त बनाती है, जो चंचल और मोटे बाल हैं, जबकि वे ठीक से नीचे वाले वजन को फ़्लॉपी दिखाते हैं और चपटे होते हैं।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 3
    3
    एक सप्ताह में एक बार शुद्ध शैम्पू का उपयोग करें। इन शैंपू का लक्ष्य सौंदर्य प्रसाधनों के संग्रह को निकालना है, जो अक्सर कारण होते हैं कि ठीक बाल सुस्त और बोझ पड़ता है - परिणाम एक बाल होगा जो स्वस्थ और हल्का लग रहा है। एक सप्ताह में केवल एक बार शुद्धिकरण शैम्पू का उपयोग करें, जो आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं, बाल उत्पादों के संचय को खत्म करने के लिए और उन्हें मोटा और अधिक जोरदार दिखाई देते हैं।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 4
    4
    कंडीशनर के साथ बढ़ोतरी न करें अक्सर बाम बाल चिकना और चमकदार बना देता है, लेकिन एक ही समय में कमजोर और भारित अत्यधिक हाइड्रेशन एक वजह है कि पतली बालों को कई बार भारी और बेजान दिखाई देता है। बाम की मात्रा को कम करने की कोशिश करें और सुझावों पर लगभग अनन्य रूप से इसे लागू करें
  • केयर फॉर ललित हेयर चरण 5
    5
    उन्हें धीरे से सूखी जब वे गीली हो जाते हैं, तो उनके बाल सामान्य से अधिक नाजुक और कमजोर होते हैं शावर के बाद, तौलिया के साथ सख्ती से उन्हें रगड़ना न करें। आदर्श धीरे-धीरे उनको धीरे-धीरे अधिक पानी अवशोषित करने के लिए थिरकाना है। घर्षण से बचें, विशेष रूप से युक्तियां जो बहुत आसानी से टूट जाती हैं
  • भाग 2

    स्टाइलिंग बाल
    केयर फॉर ललित हेयर चरण 6
    1
    फोम या स्प्रे में एक स्टाइलिंग उत्पाद का उपयोग करें। यदि आप स्टाइल करने से पहले एक स्टाइलिंग उत्पाद को लागू करने की आदत में हैं, तो फोम या स्प्रे के रूप में कोई एक चुनें। दोनों प्रकाश पर्याप्त हैं, जबकि मट्ठा या क्रीम में उनको हल्का लग सकता है और मात्रा का अभाव है। आदर्श, एक वॉल्यूमिंग एक्शन के साथ एक उत्पाद चुनना है।
    • एक उत्पाद को तेल पदार्थों से मुक्त करें, खासकर यदि आपके पास चिकनाई बाल और साथ ही ठीक है
    • मात्रा में अधिक मत करना यहां तक ​​कि लाइटर फ़ार्मुलों के साथ सौंदर्य प्रसाधन बालों का वजन कम कर सकते हैं, अगर उन्हें बहुत अधिक खुराक में भी लागू किया जाता है।
  • केयर फॉर ललित हेयर चरण 7
    2
    एक स्प्रे का प्रयोग करें जो उन्हें गर्मी से बचाता है। स्टाइलिंग टूल, जैसे कि प्लेट्स और कर्लिंग लोहा, किसी भी प्रकार के बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन ठीक लोगों पर विशेष रूप से आक्रामक होते हैं। सलाह पूरी तरह से इसका उपयोग नहीं है, लेकिन अगर आप वास्तव में बिना इस्त्री या अपने बाल को कर्लिंग कर सकते हैं, तो पहले थर्मोप्रोटेक्टर स्प्रे लगाने के लिए महत्वपूर्ण है, जो स्टेम के आसपास एक कोटिंग बनाकर कार्य करता है ताकि यह गर्मी से क्षतिग्रस्त न हो।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 8



    3
    कम या मध्यम गर्मी स्तर सेट करें जब आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो प्लेट या कर्लिंग लोहा हमेशा सबसे कम तापमान से शुरू करते हैं। चूंकि गर्मी ठीक और नाजुक बालों के लिए बहुत हानिकारक है, इसलिए गर्मी के स्तर को धीरे-धीरे बढ़ाना बेहतर होता है, और तभी यदि वांछित प्रभाव को हासिल करने के लिए सख्ती से आवश्यक हो।
  • यदि आपके पास सूखे बालों हैं, तो जब भी आपको मौका मिलेगा, तब हवा में उन्हें सूखना बेहतर होगा।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 9
    4
    एक हल्के स्पर्श के लिए शुष्क शैम्पू का प्रयोग करके देखें अक्सर कम मात्रा के साथ अच्छे बाल भी बहुत गंदा हो जाते हैं सूखी शैम्पू एक बहुत ही प्रभावी उपाय है, क्योंकि यह अतिरिक्त सेबम को अवशोषित करके काम करता है। यह भी उपयोग करने में बहुत आसान है: बस जड़ों को एक छोटी राशि लागू करें और फिर धीरे से अपनी उंगलियों से मालिश करें
  • शुष्क शैम्पू का उद्देश्य सामान्य शैम्पू को बदलने के लिए नहीं है, इसलिए कभी-कभी इसका उपयोग करने के लिए सीमित होता है, जब आप अपने बाल के लिए थोड़ा `स्वर और लाइट देना चाहते हैं।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक हेयर चरण 10
    5
    गीला या गीला होने पर अपने बालों को ब्रश न करें। कंघी और ब्रश केवल पूरी तरह से शुष्क बालों पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। जब वे गीला हो जाते हैं, तो उनके बाल भंगुर होते हैं, इसलिए उन्हें ब्रश करने से उन्हें अनावश्यक रूप से नुकसान पहुंचा सकता है एक और एहतियात के रूप में आपको व्यापक दांतेदार कंघी या प्राकृतिक ब्रश के साथ ब्रश का उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3

    उन्हें स्वस्थ रखें
    छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 11
    1
    उन्हें नियमित रूप से देखें नाई के साथ सामान्य नियुक्ति विशेष रूप से जरूरी बालों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आसानी से तोड़ते हैं आदर्श रूप से, आपको उन्हें जांचना चाहिए और विभाजन को हर 6-8 सप्ताह या अधिकतम 3 महीनों में खत्म करना चाहिए।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 12
    2
    एक स्केल कट करें यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो नाई को एक छोटा आकार का कटौती करने के लिए कहें ताकि वे मोटा और मोटा दिखाई दे। महिलाओं के लिए, कटौती जो गर्दन के आधार को स्पर्श करती है "बोबस्लेय" - वे आदर्श हैं, क्योंकि वे अधिक मात्रा और बालों को चमक देते हैं। सलाह के लिए नाई पूछो, वह आपको अपने लिए सबसे अच्छा समाधान दिखाएगा।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 13
    3
    सोने से पहले अपने बाल ले लीजिए यदि वे लंबे हैं, तो एक चोटी या रोटी बनाएं। जब भी आप बिस्तर पर घूमते हैं, तो आप उन पर जोर देते हैं, जो समुद्री मील के गठन का भी समर्थन करते हैं। सुबह उनको सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और अधिक नाजुक और पतले बालों के लिए दोनों दर्दनाक और हानिकारक हो सकते हैं। जब सो जाता है, धीरे से ब्रश करें और फिर उन्हें एक नरम पूंछ, चोटी या रोटी में उठाएं।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए ठीक बाल चरण 14
    4
    एक साटन तकिया का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप बिस्तर पर जाने से पहले उन्हें बांधने की एक अच्छी आदत है, कुछ समुद्री मील अभी भी बना सकते हैं साटन पिशाच का उपयोग करना एक बहुत प्रभावी उपाय है। कपास की तकिया के साथ क्या होता है, इसके बावजूद, बाल तकिया पर अधिक आसानी से स्लाइड करेंगे: कम घर्षण क्षति या घुटने के जोखिम को कम करते हुए आप सोते हैं
  • टिप्स

    • नाई आपकी विशिष्ट जरूरतों के आधार पर व्यक्तिगत सलाह प्रदान करेगा।
    • रबर बैंड या कपड़े जैसे बाल सामान, का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि वे पकड़े जाने और फाड़ करने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com