झुकने से पहले बाल के लॉक के साथ टेस्ट कैसे करें

सुपरमार्केट में खरीदे गए DIY किट का उपयोग करते हुए घर पर अपने बालों को डाई जाने पर, पहले लॉक पर एक परीक्षण करना महत्वपूर्ण है, यह देखने के लिए कि क्या परिणाम आपको रंग और स्वास्थ्य के अनुसार संतुष्ट करता है - उत्पाद पूरे सिर पर लागू होने के बाद, इस प्रकार आपको कुछ गंदे आश्चर्य में नहीं चलने की निश्चितता होगी निवारक परीक्षण के इस प्रकार से आपको यह भी समझने में मदद मिलती है कि क्या आप टिंट में एक या अधिक तत्वों से एलर्जी है। इस आलेख में दिए गए दिशानिर्देश सामान्य दिशानिर्देश हैं, लेकिन आपको अपने विशिष्ट उत्पाद के साथ निर्देशों का हमेशा पालन करना चाहिए।

कदम

भाग 1

टेस्ट के लिए टेस्ट तैयार करें
आपकी बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
डिस्पोजेबल दस्ताने की एक जोड़ी पहनें। अन्य चीजों के बीच टिंट खोलें, डिस्पोजेबल दस्ताने जो उत्पाद में निहित रसायनों से आपके हाथों की रक्षा करने के लिए काम करते हैं। आपको उन्हें पूरे परीक्षण समय के दौरान पहनना होगा।
  • यदि पैकेज में दस्ताने नहीं हैं, तो लाटेकस की एक जोड़ी खरीदें (या एलर्जी के मामले में वैकल्पिक लेटेक्स सामग्री)।
  • टिंट से हाथ की त्वचा की रक्षा करना बहुत महत्वपूर्ण है। कई उत्पादों में जहरीले रंग वाले एजेंट होते हैं जो त्वचा को दाग सकते हैं यदि आप गंदी हो जाते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके गर्म पानी से भाग को कुल्ला। अगर रंग बंद नहीं होता है, तो जैतून का तेल, बेबी ऑयल, हल्के साबुन या कपड़े धोने का डिटर्जेंट के साथ त्वचा को रगड़ें।
  • आपका हेयर डाइंग करने से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कटोरे के अंदर खुलासा दूध के साथ टिंट को ब्लेंड करें। एक चम्मच निकालने के लिए रंग की ट्यूब निचोड़ें, फिर एक चम्मच और आधा दूध डिटेक्टर (ऑक्सीजन) जोड़ें। आप एक ही सामग्री के एक चम्मच या पैकेज में दिए गए ब्रश का उपयोग करके प्लास्टिक के कटोरे में दो अवयवों को मिला सकते हैं।
  • एक डिस्पोजेबल प्लास्टिक कटोरा और कटलरी का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि डाई असली बर्तन स्थायी रूप से दाग सकता है
  • यदि उत्पाद के साथ दिए गए निर्देश अलग-अलग खुराक बताते हैं, तो उन्हें विस्तार से देखें। याद रखें कि आपको बाल के केवल एक ताला डाई करने के लिए वास्तव में बहुत कम मात्रा में मिश्रण की आवश्यकता होगी।
  • अपने बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    ट्यूब और दूध कंटेनर को बंद करें उपयोग करने तक आपको उन्हें उचित रूप से स्टोर करने की आवश्यकता होगी डाई और ऑक्सीजन प्लग फिर से स्क्रू करें, फिर दोनों कंटेनरों को एक शांत, सूखी जगह में रखकर सभी बालों पर उपयोग करने के लिए तैयार होने का इंतजार कर रहे हैं।
  • पहले से बाकी सभी सामग्रियों को मिला न लें - एक बार संयुक्त रूप से संयुक्त रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए और उन्हें स्टोर करना अब संभव नहीं है।
  • यदि आपको सिंक या किसी अन्य सतह को गलती से डालना चाहिए, तो गर्म पानी और साबुन या तेल के साथ तत्काल साफ, यदि आवश्यक हो तो
  • भाग 2

    टिंट को बालों के एक लॉक पर लागू करें
    आपकी बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    बालों का एक तालाब अलग कर देता है जो बहुत दिखाई नहीं दे रहा है। एक को चुनें जो छुपा रहता है जब आप सामान्य रूप से अपने बाल सेट करते हैं, तो इसे दूसरों से अलग करें एक क्लिप के साथ बाकी हिस्सों को ठीक से काम करने के लिए बिना किसी अवांछित हिस्से डाई करने के लिए सिर के ऊपर आराम करें।
    • उदाहरण के लिए, आप कान के पीछे एक छोटा ताला लगा सकते हैं: आसानी से सुलभ और आम तौर पर दृश्य से छिपा हुआ है।
    • चुनिंदा लॉक का सटीक नमूना प्रदान करने के लिए कम से कम दो इंच चौड़े होनी चाहिए कि डाई के परिणामस्वरूप बालों की एक बड़ी मात्रा में कैसा परिणाम आएगा। एक का चयन करें जिसमें सफेद बाल भी शामिल हैं, यदि आपका इरादा रंग के साथ मुखौटा करने में सक्षम होना है
    • यदि आप चाहें, तो आप बाल के छोटे लॉक को डाई जाने के बाद परीक्षण भी ले सकते हैं - इस मामले में, हालांकि, आप सौंदर्य के परिणाम का मूल्यांकन कर सकते हैं, लेकिन आप यह पता नहीं पाएंगे कि क्या आपके पास एलर्जी है या नहीं?
  • आपकी बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    इसे डाई करने के लिए ताला पर मिश्रण को लागू करें। आप प्रोजेटर ब्रश, एक कंघी या उंगलियों को दस्ताने से संरक्षित कर सकते हैं। किसी भी मामले में, टिंट के मिश्रण को वितरित करें और दूध का खुलासा करें जिसे आपने पहले तैयार किया है।
  • जड़ों से युक्तियों तक, पूरे किनारों पर समान रूप से डाई को फैलाना सुनिश्चित करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं और ध्यान से पालन करते हैं। खोपड़ी के लिए जितना करीब हो सके, लेकिन त्वचा को सीधे डाई लगाने के बिना कोशिश करें।
  • अगर यह पहली बार है कि आपने अपने बाल रंगे हैं, तो लॉक के मध्य भाग में रंग लगाने से शुरू करें, फिर उत्पाद को युक्तियों और जड़ों पर भी बांटने से 15 मिनट पहले कार्यवाही करें। सिर द्वारा उत्सर्जित गर्मी के कारण, जड़ों में बालों का रंग अधिक तेज़ी से अवशोषित होता है, साथ ही युक्तियां जो उनके सूखापन के कारण पहले प्रतिक्रिया देती हैं। आवेदन के दौरान इस आदेश का सम्मान करते हुए आपको अधिक समान परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप पहले से ही अपने बाल रंगे हुए हैं और रंग बदलने का इरादा नहीं करते हैं, तो केवल जरूरी रंग को लागू करने के लिए इसे लागू करें, फिर उत्पाद को 15 मिनट तक लॉक के बाकी हिस्सों में लागू करने से पहले छोड़ दें। इस तरीके से आप उस रंग में संभावित टुकड़ी को कम करने में सक्षम होना चाहिए, जहां नए रंगे बालों से पहले उन रंगों को मिले जो पहले से पहले रंगे थे।
  • आपका बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    लगभग 30 मिनट के लिए डाई को छोड़ दें आधे घंटे के लिए या अपने विशिष्ट उत्पाद के निर्देशों से संकेतित समय के लिए करो।
  • सत्यापित करें कि रंग के साथ ताला अन्य बालों के साथ संपर्क में नहीं आ सकता है, त्वचा के साथ या एक्सपोजर समय के दौरान अपने कपड़े के साथ।
  • यदि आप चाहें तो आसपास के सतहों की रक्षा के लिए आप लॉक को खाना पन्नी या पन्नी के साथ अलग कर सकते हैं। इस मामले में आपको यह विचार करना होगा कि रंग तेजी से काम करेगा और परिणामस्वरूप रंग अधिक तीव्र हो सकता है, क्योंकि सुरक्षात्मक लिफाफे के अंदर फंसे गर्मी के कारण
  • आपका हेयर डाइंगिंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4



    कुल्ला और बाल के ताला सूख। गर्म पानी के साथ रंग को निकालें, जब तक यह सिंक में पूरी तरह से पारदर्शी नहीं हो जाता है, तब हवा में बाल या हेयर ड्रायर के साथ सूख जाता है
  • ताजा रंगे बालों पर शैम्पू का प्रयोग न करें - यदि आप चाहते हैं कि आप उन्हें रंग के साथ सावधानी के साथ थोड़ी मात्रा में बाम लगाने के बाद आवेदन कर सकते हैं।
  • धुलाई और सुखाने के दौरान भी ताला को अलग रखने की कोशिश करें, परिणाम का अधिक सटीक विश्लेषण और तुलना करने में सक्षम हो।
  • भाग 3

    परिणामों का विश्लेषण करें
    अपने बाल डाइंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    इस फैसले को जारी करने से पहले 24 घंटे इंतजार करना आदर्श है। बाल के लॉक को सुखाने के बाद, यह तय करने से पहले एक पूरे दिन इंतजार करें कि परीक्षण कैसे चला गया। इस समय सीमा का उपयोग किसी भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के विकास के लिए किया जाता है और आप विभिन्न वातावरणों में रंगों को देख सकते हैं और विभिन्न प्रकार के प्रकाश के साथ। इसके अलावा, आपके पास इस समाचार को इस्तेमाल करने का मौका होगा।
    • यदि आप जानते हैं कि आप किसी विशेष प्रकार के टिंट में निहित सामग्री के एलर्जी नहीं कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, क्योंकि आपने पहले ही इसका प्रयोग किया है, आप परीक्षण पूरा करने के तुरंत बाद भी सभी बाल रंग के लिए आगे बढ़ सकते हैं। फिर भी, 24 घंटों के इंतजार के लिए आपको बेहतर मूल्यांकन करने का मौका मिलेगा कि आपका रंग क्या है।
    • प्रतीक्षा दिन के दौरान, बालों के बाकी हिस्सों से संपर्क के साथ तुलना करके लॉक की स्थिति का मूल्यांकन करें। अपनी उंगलियों के बीच एक बाल को खींचकर और अधिक विशिष्ट परीक्षा भी करें ताकि यह कैसे प्रतिक्रिया करे। क्षतिग्रस्त बालों को सामान्य से सूखा या रौगोर होता है, और खींचा जाता है जब उनके प्राकृतिक आकार या लंबाई पर लौटने की क्षमता खो देता है
    • अधिक संपूर्ण एलर्जी परीक्षण करने के लिए, आपको त्वचा की प्रतिक्रियाओं को एक दूसरे अलग परीक्षण के साथ बेहतर जांचना चाहिए। आपको बस इतना करना होगा कि कोहनी के अंदर एक छोटे से डाई रंग लागू करें और 48 घंटों के भीतर किसी भी प्रतिक्रियाओं का पालन करें। यदि आप देखते हैं कि त्वचा लाल, खुजली, सूजन या दर्दनाक है, तो तुरंत इसे पानी से भरपूर कुल्ला और पेंट का उपयोग करने के विचार को छोड़ दें। यह नियम तब भी लागू होता है जब सूजन की त्वचा खोपड़ी का हो।
  • आपका बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    ध्यान दें कि रंग बहुत अंधेरा है जब यह पूरी तरह से सूखा है तो बाल के ताला को करीब से देखें। यदि छाया आप जितना चाहता है, इससे अधिक गहरा होता है, थोड़ी देर के लिए टिंट को छोड़ दें या बालों के बाकी हिस्सों के लिए हल्का सा छाया चुनें।
  • स्टाइल उपकरण और पिछले दाग के अत्यधिक उपयोग के कारण अगर आपके बाल शुष्क और भंगुर हैं तो रंग अपेक्षा से अधिक गहरा दिखाई दे सकता है। उस स्थिति में, आप तय कर सकते हैं कि इसका ख्याल रखना रंग के साथ आगे बढ़ने से पहले कुछ हफ्तों या महीनों के लिए
  • रंग अपेक्षा से अधिक गहरा हो सकता है, भले ही आपके बाल की मौजूदा छाया पतली की तुलना में हल्का हो या यदि आपने स्थायी या एक मलिनकिरण किया हो।
  • आपका हेयर डाइंग करने से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाला इमेज
    3
    तय करें कि रंग बहुत हल्का है रंगीन ताला पूरी तरह से सूखने तक इंतजार करें, फिर इसे देखने के लिए ध्यान से देखें कि क्या परिणाम अपेक्षित से अधिक स्पष्ट है या वांछित। इसका समाधान अधिक समय तक टिंट को छोड़ सकता है या गहरे रंग की छाया चुन सकता है जिसके साथ बाकी बाल डाई जा सकता है।
  • अगर आपने हाल ही में शैंपू या हेनना का उपयोग किया है, तो डाई आपके बालों का पालन करने में सक्षम नहीं हो सकता है। वास्तव में, ये दोनों उत्पाद एक अवशेष छोड़ सकते हैं जो रंग को अभिनय से रोकता है। समाधान, टिंट के शटर स्पीड को बढ़ा सकते हैं, जब से आपने उन्हें धोया था, तब से कम से कम कुछ दिन प्रतीक्षा कर रहे थे।
  • रंग कुछ दवाओं के सेवन के कारण भी बाल को ठीक करने में सक्षम नहीं हो सकता है, उदाहरण के लिए थायरॉयड, केमोथेरेप्यूटिक या हार्मोनल थेरेपी के लिए यदि संभव हो तो, जब आप ये दवाएं नहीं लेते हैं, तो अपने बाल डाई जाएंगे और अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह लें कि रंग उपचार की कार्रवाई में हस्तक्षेप न करें।
  • आपका हेयर डाइंग करने से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    निर्धारित करें कि परिणाम कुछ अन्य अप्रत्याशित तरीके से है। सूखे बालों की किनार को देखो, यह देखने के लिए कि क्या इसकी अपेक्षा से अलग छाया या छाया है यदि हां, तो संभवतः एक अलग उत्पाद खरीदना बेहतर होगा, जिसके साथ बाकी बाल डाई जाएंगे।
  • अगर रंग बहुत लाल, पीला या "सोने का", एक टिंट की कोशिश करें जिसमें शब्द शामिल है "एश" उस नाम पर जो रंग का वर्णन करता है (उदाहरण के लिए "राख गोरा" या "ब्राउन ऐश") अवांछनीय प्रहार को बेअसर करने के लिए वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए आप मौजूदा रंग के साथ राख रंग को भी मिश्रित कर सकते हैं। दोनों मामलों में परिणाम के विश्लेषण के लिए बाल के दूसरे लॉक पर एक और परीक्षण करने के लिए बेहतर है।
  • यदि आपको लगता है कि रंग आपके बाल के वर्तमान रंग को कवर करने में सक्षम नहीं है, तो आप इसे लंबे समय तक जगह में छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं (पैकेज में विशिष्ट निर्देश देखें) या आप गर्मी या आवरण का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए कागज पन्नी) परिणाम तीव्र करने के लिए।
  • आपका बाल डाईंग से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    दूसरा परीक्षण करने या बालों के बाकी हिस्सों में रंग लगाने से आगे बढ़ें दूसरे मामले में, आपके द्वारा परीक्षण के दौरान किए गए सभी प्रक्रियाओं को ठीक से दोहराएं ताकि रंगों की पूरी खुराक का उपयोग करके सभी बाल रंग भरें।
  • यदि परीक्षण के परिणाम आपको संतुष्ट नहीं करते हैं, तो कुछ वैरिएबल को संशोधित करके दूसरा करें। आप रंग बदल सकते हैं, दो अलग-अलग हिस्सों को मिला सकते हैं, शटर गति बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं, गर्मी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, और इसी तरह - लक्ष्य को वांछित परिणाम प्राप्त करना है।
  • यदि आप एक दूसरे टेस्ट करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग करने के बजाय बालों के एक नए लॉक को अलग करें।
  • टिप्स

    • हर बार जब आप अपने बाल डाई करना चाहते हैं तो यह परीक्षण करें, भले ही आपने पहले ही एक ही रंग का इस्तेमाल किया हो। समय के साथ, आपके बाल की स्थिति और रंग बदल सकता है - आप भी नए असहिष्णुता या एलर्जी विकसित कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • DIY किट अपने बाल डाई करने के लिए
    • डिस्पोजेबल दस्ताने
    • डिस्पोजेबल प्लास्टिक कटोरा और चम्मच
    • प्रवर्धक ब्रश या कंघी (वैकल्पिक)
    • खाद्य या पन्नी फिल्म (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com