कैसे सफ़ाई होना

शब्द "स्टौइक" का प्रयोग अक्सर उन लोगों का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो अपनी भावनाओं को बहुत कम दिखाते हैं या जो बहुत कुछ नहीं बोलते हैं हालांकि इस अर्थ आम तौर पर यह के लिए जिम्मेदार ठहराया है, वास्तव में वैराग्य एक दर्शन कई प्राचीन ग्रीक और रोमन विचारकों, जिसका उद्देश्य लोगों को उन शिक्षण उनकी नकारात्मक भावनाओं को नियंत्रित करने के द्वारा खुश करने के लिए था, जिसके बाद किया गया है। आप बस कैसे आधुनिक अर्थ में उदासीन हो, या प्राचीन दर्शन को गले लगाने और अपने जीवन से उदासी दूर पीछा करने के सीखना चाहते हैं, कुछ अच्छी सलाह पाने के लिए यह लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

आधुनिक सरोकारवाद को अवशोषित करें
इट शीर्षक स्टेओइक स्टेप 1
1
अपनी भावनाओं को आंतरिक रूप से बनाएं जो भी आप अपने लिए महसूस करते हैं उसे रखें और इसे बाहर से उभरने न दें अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें, लेकिन इसे न दिखाएं। अपनी भावनाओं का अनुभव अपने भीतर के स्वयं तक सीमित रखें
  • इस अभ्यास के लिए अभ्यास की आवश्यकता होगी यदि आप अपनी भावनाओं को वापस पकड़ने के लिए अभ्यास करना चाहते हैं तो आप फिल्मों या भावनात्मक टेलीविजन कार्यक्रम देख सकते हैं YouTube पर "आप क्या करेंगे" टीवी शो के एपिसोड देखने का प्रयास करें
  • बीट स्टौइक चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी प्रतिक्रियाओं को न्यूनतम करने के लिए सीमित करें जब कुछ ऐसा होता है जो आपके अंदर भावनात्मक प्रतिक्रिया लाता है, तो भौतिक दृष्टिकोण से जितना संभव हो उतना प्रतिक्रिया दें। अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों की जांच करें और रुकें या गुस्सा नहीं दिखें।
  • अगर आप कर सकते हैं, तो कुछ और सोचने की कोशिश करें अगर आप अपनी भावनाओं से जूझ रहे हैं, तो अपने दिमाग में एक गीत गाएं जिससे कि कुछ और पर मैन्युअल रूप से ध्यान केंद्रित करें।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    इसके अलावा आपके मौखिक प्रतिक्रियाएं भी सीमित करें जब वे आपको एक प्रश्न पूछते हैं, तो जितना संभव हो उतना उत्तर दें। यदि आप भावनात्मक महसूस करते हैं, तो दूसरों को समझाओ कि आप क्या सोचते हैं या महसूस करते हैं, और ऐसा कुछ न कहें जो आपको धोखा दे सकता है
  • इट्स स्टीविक स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    सिद्धांत रूप में, यह बहुत कम बोलती है वास्तव में, आपको अपने मौखिक अभिव्यक्तियों के लिए खुद को सीमित करना चाहिए यह आपको अधिक सफ़ाई दिखने देगा, लेकिन आप अपने भावनात्मक प्रतिक्रिया को कम करने की कोशिश करते समय भी अभ्यास करने में आपकी मदद करेंगे।
  • बीर स्टीक चरण 5 नामक छवि
    5
    अपनी खुद की स्वतंत्र इच्छा की जानकारी संचारित न करें जैसे ही आपको यथासंभव प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए, आपको अपने बारे में, अपने विचारों या आपकी भावनाओं के बारे में बात नहीं करनी चाहिए।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 6 नामक इमेज
    6
    कभी शिकायत मत करो विरोध करना तुरंत भीतर की भावनाओं को छोड़ देता है, जैसे क्रोध या उदासी, इसलिए इसे से बचें उन चीज़ों के साथ असंतोष व्यक्त करने के बजाय जो आपको परेशान करते हैं, स्थिति को हाथ में ले लें और समस्या को स्वयं निकालना
  • इट्स स्टीविक स्टेप 7 नामक छवि
    7
    जब आप अकेले हों तो अपनी भावनाओं को व्यक्त करें भावनाओं को बोतल करने के लिए और उनको सामना करने के लिए नहीं, क्योंकि अभी तक सूचीबद्ध तरीकों से ऐसा किया जा सकता है, अस्वास्थ्यकर है। सुनिश्चित करें कि एक बार आपकी गोपनीयता के बाद आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आपको एक स्वस्थ तरीके मिले आप एक तकिया के साथ चीख या रो सकते हैं, एक डायरी पर अपनी भावनाओं और विचारों को लिख सकते हैं, या ऐसा कुछ कर सकते हैं जो आपको बेहतर पाने की अनुमति देता है।
  • भाग 2

    परंपरागत स्तोक दर्शन को गले लगाओ
    बीट स्टौइक चरण 8 नामक छवि
    1
    तर्क को महत्व दें स्टोकिस्म के पीछे का विचार यह है कि हमारी नकारात्मक भावनाओं से हम गलत निर्णय ले सकते हैं और आम तौर पर हमारे जीवन को भी बदतर बनाते हैं। चूंकि भावनाएं अक्सर अयोग्य प्रतिक्रियाएं होती हैं, इसलिए यह दर्शन विभिन्न स्थितियों में तर्क को लागू करके आंतरिक समस्याओं को हल करने का प्रयास करता है। रोज़मर्रा की जिंदगी में इस पद्धति का पालन करने की कोशिश करें और जब आपको उच्च भावनात्मक प्रभाव की स्थिति का सामना करना पड़ेगा।
  • इट्स स्टीक स्टीक 9 नाम वाली छवि
    2
    अपनी नापसंदियों की जांच करें आप सोच सकते हैं एक निश्चित तरीके से रहने वाले हैं या करते हैं कुछ बातें जीवन का एक और तरीका से भी कम समय सही है कि है, लेकिन इन आँखों से देखने के लिए कई नकारात्मक भावनाओं है के लिए ले जब जीवन योजना के अनुसार नहीं जाता कर सकते हैं, या लोगों d नहीं किया जाएगा ` आपके साथ समझौता इन स्थितियों की जांच करने के लिए अपनी बुनियादी बातें और अन्य तरीकों का मूल्यांकन करें। इससे समस्याओं पर काबू पाने के कार्य की सुविधा होगी।
  • बीट स्टीक चरण 10 नाम की छवि
    3
    नकारात्मक भावनाओं को कम करें अधिक सटीक होने के लिए, सोटोइज़िज़्म का उद्देश्य सभी भावनाओं को कम करना नहीं है, बल्कि नकारात्मक लोगों के साथ इस तरह कार्य करना है। यह दर्शन अधिक आसानी से जीने के लिए कार्य करता है, उदासी, क्रोध, डर और ईर्ष्या जैसे भावनाओं के प्रभाव को कम करता है। यह स्टेइक मित्र के रूप में आपका मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।
  • बीर स्टीक चरण 11 नामक छवि
    4
    सकारात्मक भावनाओं को प्रोत्साहित करें नकारात्मक भावनाओं के अपने अनुभव को कम करते समय, आपको अपने आप को खुश होने की अनुमति देने के लिए व्यायाम करना चाहिए और आपको खुश रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। अपने आप को अपमानित करने या खुशी के विचारों को दूर रखने से कुछ लोगों के लिए लगभग एक आदत हो सकती है - यदि आप अपने आप में यह विशेषता देखते हैं तो यह उपाध्यक्ष तोड़ना एक और लक्ष्य होना चाहिए।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 12 नामक छवि
    5
    अपनी प्राथमिकताओं की समीक्षा करें मनुष्य हमेशा सबसे अच्छा विकल्प चाहते हैं हालांकि हमारे पास बहुत बड़ी चीज़ें हैं, हम हमेशा अंडे में बाल की तलाश करेंगे। Stoicism का प्रयास मस्तिष्क फिर से प्रशिक्षित करने के लिए है ताकि हम पहले से ही क्या है के साथ खुश हो सीखने के लिए।



  • इट्स स्टीक स्टीक 13
    6
    दुनिया में सुंदरता और आश्चर्य का पता लगाएं हमारे चारों तरफ दुनिया में खुशी पाने का तरीका जानने के लिए हमारे पास क्या खुश होना सीखने का हिस्सा है। कभी कभी हम खर्च किया जा सकता है (और, निश्चित रूप से, हम एक ऐसे युग में है कि मामलों मदद नहीं की में हैं), लेकिन अगर आप बंद करो और आपको लगता है कि अपने आसपास की दुनिया तो अविश्वसनीय है, आप अपने आप को और अधिक की सराहना करने के मिल जाएगा जीवन। एक ब्रेक ले लो और खुले बाहों के साथ पल का स्वागत करते हैं। आश्चर्य और आश्चर्यों को भरें
  • इस बारे में सोचो कि हम आपको बताने वाले हैं आपके पास अपने हाथ के समान एक फोन है जो आप कहीं भी ले सकते हैं और आपको दुनिया में किसी को भी फोन करने का मौका देता है। यह शानदार है एक विज्ञान कथा उपन्यास में रहते हैं!
  • यहां तक ​​कि प्राकृतिक दुनिया अविश्वसनीय है क्या आप जानते हैं कि स्टैच्यू ऑफ़ लिबर्टी या बिग बेन की तुलना में लम्बे पेड़ हैं? यकीन नहीं होता!
  • इट्स स्टीविक स्टेप 14 नामक छवि
    7
    स्थायित्व से बचें जब हम चीजों, लोगों या परिस्थितियों के लिए अपने आप को बांध देते हैं, तो हम उन्हें खो देते समय भावनात्मक परिवर्तनों के प्रति अधिक झुकाते हैं। सफ़ाई दर्शन हमें खुला होना और परिवर्तन को स्वीकार करने के लिए, स्थायित्व की भावना प्रदान करने को सिखाता है, जिसके कारण नुकसान हो सकता है।
  • बीट स्टौइक चरण 15 नामक छवि
    8
    स्टोइक दार्शनिकों पर पुस्तकों के नियम इस दर्शन के लिए योगदान देने वालों के ग्रंथों को पढ़कर स्टोकिस्म के बारे में जानें, यदि आप इसे पूरी तरह से गले लगाने के लिए चाहते हैं सोटोइज़्म, जो व्यावहारिक तौर पर प्राचीन काल में एक धर्म था, ऊपरी और शिक्षित सामाजिक वर्गों में लोगों द्वारा अत्यधिक सम्मानित और व्यापक रूप से अभ्यास किया गया था, जो कि व्यापक रूप से सुलभ और बहुत दिलचस्प के बारे में लिखा गया था। कुछ प्रसिद्ध ऐतिहासिक आंकड़े, जैसे कि सिसरो और माक्र्स औरेलिउस, भद्दी भक्त थे और उन्होंने जो कुछ भी मानते थे उनके बारे में बड़े पैमाने पर लिखा था। देखो!
  • भाग 3

    अपने जीवन में सफ़ाईवाद लागू करें
    बीट स्टोइक स्टेप 16 नामक छवि
    1
    नि: शुल्क क्रोध जब आप अपने आस-पास के कुछ चीजों से गुस्सा आते हैं, तो रोकें सोचो। स्थिति सुधारने के लिए अरबीबीरटी काम करेंगे? नहीं। आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया में सवाल बहुत कम होगा। इसके बजाए, आपके कार्यों में वे परिवर्तन होंगे जो आप वास्तविक देखना चाहते हैं। जब चीजें आपको परेशान करती हैं, तो समझने की कोशिश करें कि समस्या को हल करने के लिए क्या किया जाना चाहिए और तुरंत कार्य करें
  • बीट स्टीक चरण 17 नामक छवि
    2
    दूसरों की आंखों के माध्यम से जीवन का अनुभव करें यदि कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है या आप को परेशान करता है, तो उसके दृष्टिकोण से समस्या को देखने का प्रयास करें। यह समझने की कोशिश करें कि हम सभी गलतियां करते हैं। लोग शायद ही कभी शुद्ध द्वेष के लिए कुछ भी करते हैं या समस्याओं को ट्रिगर करते हैं। वे आम तौर पर लगता है कि वे सही काम कर रहे हैं यह समझने की कोशिश करें कि उसने यह गलती क्यों की और उसे माफ़ किया, फिर सब कुछ बेहतर बनाने के लिए आगे बढ़ें।
  • बीट स्टौइक चरण 18 नामक छवि
    3
    अपने आप को उदास महसूस करने की अनुमति दें अपने जीवन से उदासी को दूर करने की कोशिश मत करो अपनी भावनाओं को गड़बड़ न करें और फिर उनका सामना न करें। यह सब स्वस्थ नहीं है इसके बजाय, इसे सुनें और पृष्ठ को जल्दी से चालू करें। आप कुछ दिनों के लिए उदास हो सकते हैं और फिर अपने जीवन में वापस आ सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस भावना का कारण होने के कारण, आपको खुशी से दूर रखने से आपके जीवन में सुधार नहीं होगा, यह केवल इससे भी बदतर होगा
  • बीट स्टीक चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    नुकसान की कल्पना करने की कोशिश करो इसे नकारात्मक विज़ुअलाइज़ेशन कहा जाता है। यह स्टोइकिक्स के लिए एक सामान्य प्रारम्भिक व्यायाम और दैनिक अभ्यास है। यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण चीज़ों के बिना अपने जीवन की कल्पना करना शामिल है शायद आपकी नौकरी खोने, अपने साथी को तलाक देना या अपने बच्चे को अपहरण करने की छवियां इसके बारे में लगता है कि तुम परेशान कर सकते हैं और यह करने के लिए बहुत मजेदार नहीं है, लेकिन काफी तुम क्या आप अपने अस्तित्व में अच्छा कर रहे हैं की अपनी प्रशंसा में वृद्धि होगी जानने के वे नुकसान के साथ कैसे पेश करते हुए इस स्थिति के लिए तैयारी।
  • बीट स्टौइक चरण 20 नामक छवि
    5
    किसी स्थिति से दूर होने की कोशिश करें यह, इसके बजाय, प्रोजेक्टिव विज़ुअलाइज़ेशन है। यह अभ्यास करने के लिए एक और अभ्यास है। पहले की तुलना में कम प्रभावी, यह तब अधिक उपयोगी हो सकता है जब सक्रिय रूप से आपको कुछ बदलना पड़ता है विचार, इस मामले में, यह सोचने की है कि जिस नकारात्मक स्थिति में आप पाते हैं कि किसी और के साथ हो रहा है आप इस व्यक्ति को क्या सुझाएंगे? आप इस मामले के बारे में अपनी राय कैसे बदल सकते हैं? आम तौर पर, जब किसी और को कुछ बुरा होता है, तो हम इस व्यक्ति के लिए हमारी नाराजगी व्यक्त करते हैं, और कहा कि कभी-कभी ये बातें होती हैं और ये भी ऐसा ही होता है। और यह इस तरह की स्थितियों में सच्चाई है: कुछ ऐसा हो सकता है कि हम नियंत्रण नहीं कर सकते हैं और हमें परेशान छोड़ दें कुछ भी हल नहीं करेंगे इन स्थितियों को अपनी स्थिति में लागू करें और इससे आपको बेहतर लाभ मिल सके।
  • इट शीर्षक स्पीक चरण 21
    6
    पल जीते आप अब क्या कर रहे हैं, इस प्रकार का आनंद लें, जैसे आप इसे कर रहे हैं जैसा कि पहले कहा गया है, मानव प्रवृत्ति हमेशा कुछ भी `दुख की` कोशिश करे, आप जो भी करते हैं, लेकिन आपको उस स्थिति की सराहना करने के लिए इस भावना से लड़ना चाहिए जिसमें आप वर्तमान में हैं। यह ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप सफलतापूर्वक नकारात्मक विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग कर सकते हैं। बस याद रखें कि दुनिया एक अविश्वसनीय जगह है और, जैसा कि चीजें गलत लगती हैं, वहां भी झरने, चमकदार रंगीन पक्षी, गायन गाने वाले बच्चे और आपसे प्यार करने वाले लोग।
  • इट शीर्षक स्टेओइक स्टेप 22
    7
    स्वीकार करें और परिवर्तन की प्रतीक्षा करें। स्थाईता के खिलाफ संघर्ष, इस विचार के मुकाबले, कि चीजें स्वयं के बराबर होंगी या हमेशा स्वयं के समान होंगी हमें क्या याद रखना चाहिए कि बदलाव अच्छा है जब हम चीजों को खत्म करते हैं, तो इसे स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन भूलने की कोशिश न करें कि एक अच्छी चीज का अंत सिर्फ आपको अन्य अच्छी चीजें हासिल करने की विभिन्न संभावनाओं को खोलता है जो आपके जीवन में आ जाएंगी। जब कुछ बुरा होता है और आपको लगता है कि आप इसे कभी नहीं छोड़ेंगे, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह मामला नहीं है।
  • यह इस क्षण पर है कि यूसुफ कैम्पबेल द्वारा लोकप्रिय लोकप्रिय स्टोइक मंत्र हमें मदद करता है: "यह भी पारित होगा"। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक आपको यह वाक्यांश दोहराएं।
  • इट्स स्टीविक स्टेप 23 नामक छवि
    8
    आनंद लें कि आपके पास क्या है आपके जीवन में सफ़ाईवाद का सबसे महत्वपूर्ण अनुप्रयोग यह है कि जब आपके पास है, तो आपके पास क्या है। शिकायत न करें अगर आपकी रूसी लड़की, यदि आपका बच्चा रोता है या यदि कुत्ते बहुत ज्यादा खेलना चाहता है ये ऐसी चीजें हैं जो आपको नहीं मिलेंगी अगर आपके पास नहीं है। इसे सराहना करो और इन लोगों को बताएं कि आप उन्हें हर समय प्यार करते हैं
  • टिप्स

    • आपके विश्वास के योग्य किसी पर विश्वास करें कभी-कभी अंदर सब कुछ पकड़े रहना असहनीय हो जाएगा अपने जीवन में एक व्यक्ति की कोशिश करें, जिसे आप पूरी तरह से भरोसा कर सकते हैं और जिसे आप सब कुछ पर भरोसा कर सकते हैं। इस तरह के विस्फोट के बिना, आप ठंड, पागल या भावनाओं के बिना बनने का जोखिम उठाते हैं।
    • गहराई से साँस लें ऑक्सीजन आपको आराम करने में मदद करेगा, और इससे आपको सफ़ाई होने में मदद मिलेगी।
    • हटो और जितना संभव हो उतना कम बात करें। सब कुछ करो जैसे कि आप आलसी थे, लेकिन हमेशा अच्छे आसन बनाए रखें।
    • यह सच है कि मॉडल स्टौइक होने के लिए दिखाए जाते हैं, लेकिन सिर्फ उनके जैसा दिखना ही आपको अधिक आकर्षक नहीं बनाता है। मॉडल को डमी करना चाहिए और स्टोइक लुक उनके चरित्र का एक पारंपरिक हिस्सा है। उसने कहा, एक सियासी देखो अत्याधुनिक लड़कियों के लिए आकर्षण का स्पर्श और पुरुषों के लिए एक शक्तिशाली हवा को जोड़ देगा।
    • जाहिरा तौर पर रहस्य के अपने आभा से संतुष्ट नहीं दिखाई देते हैं और सख़्त होने के लिए कड़ी मेहनत न करें। लोगों को यह गुण देखना चाहिए जैसे कि यह आपके सच्चे चरित्र का एक हिस्सा था, जो कि आप गहरे हैं, यह एक ऐसी भूमिका पर विचार नहीं करें जो आप खेलना चाहते हैं। यदि आप उत्तरार्द्ध प्रभाव बनाते हैं, तो आपको रहस्यमय नहीं माना जाएगा, लेकिन केवल अपरिपक्व
    • जिन लोगों पर आप वास्तव में कम से कम एक छोटे से विश्वास करते हैं, उनके खिलाफ अपनी सुरक्षा कम करें

    चेतावनी

    • स्टेइक होने के नाते दूसरों के प्रति कठोर या व्यवहारिक होने का पर्याय नहीं होना चाहिए। लोगों को स्पष्ट रूप से अनदेखा न करें या अपने प्रश्नों को समाप्त न करें- अगर एक तरफ यह सुनिश्चित करने के लिए ठीक है कि ऐसे विषय हैं जिन पर आप चर्चा नहीं करेंगे, इसके बारे में अप्रिय रहने से बचें या अगर वे आपको Google पर मिल सकें ।
    • अकुशल होने से बचें यह आपके सिर को दूसरों के लिए हिला देगा और आपको एक कारण खो जाएगा, और शायद थोड़ा अशिष्ट भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com