एक परिधान में लोचदार समस्या को खत्म करने के लिए

यदि आपके पास कपड़े का एक टुकड़ा है जो अच्छा नहीं दिखता क्योंकि लोचदार बहुत तंग है, तो आप इसे बेहतर बनाने के लिए कुछ त्वरित बदलाव कर सकते हैं आपको जरूरी एक सिलाई मशीन की ज़रूरत नहीं है, आप वास्तव में समस्या को हल करने या रबर बैंड को पूरी तरह से निकालने के लिए पर्याप्त लंबा चुन सकते हैं।


कदम

विधि 1

लचीला खींचो
कपड़ों के चरण 1 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
1
लोहे को चालू करें और एक कपड़ा गीला करें। लोहे को उच्चतम संभव तापमान पर चालू करना चाहिए। इसे साफ़ करने के लिए पानी में एक चेहरे का कपड़ा या एक तौलिया डुबकी, लेकिन इसे अधिक प्रगाढ़ न करें।
  • कपड़ों के चरण 2 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी पैंट तैयार करें आप पतलून के दो सिरों को पिन के साथ इस्त्री बोर्ड में संलग्न कर सकते हैं, लोचदार को वांछित लंबाई तक खींच सकते हैं, या आप इस्त्री बोर्ड के चारों ओर पतलून को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार बढ़ा सकते हैं।

  • क्लॉथ 3 में लोस्टिक इन द लोस्टिस्टिक इन स्टैच आउट आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    रबर बैंड पर नम कपड़े रखो जिसे आप खिंचाव करने की कोशिश कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से इसे कवर करता है यदि आवश्यक हो, तो दो कपड़ों का उपयोग करें।
  • कपड़ों के चरण 4 में एक लोचदार में बाहर खींचो शीर्षक वाली छवि
    4
    रबर बैंड का विस्तार करें लोचदार बैंड के ऊपर नम कपड़े के साथ इस्त्री करना शुरू करें। 10 सेकंड के लिए दबाएं और फिर 10 सेकंड के लिए खड़े हो जाओ 5-10 मिनट के लिए दोहराएं इलास्टिक को ताप देने से ब्रेकिंग प्वाइंट को ताप मिलता है और यह उपयोगी है ताकि वे बेहतर फिट बैठ सकें। इसका मतलब है कि सीमा तक पहुंचने से पहले वे आगे बढ़ सकते हैं
  • कपड़ों के चरण 5 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो तो दोहराएं यदि लोच की डिग्री आपको अभी तक संतुष्ट नहीं करती है, तो लोचदार बैंड को पलटना और प्रक्रिया को दोहराएं। जब तक आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करते, तब तक ऐसा जारी रखें।
  • विधि 2

    लचीला खींचो
    कपड़ों के चरण 6 में एक इलास्टिक में खींचो आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कुर्सी खोजें यदि आपके पास रबर बैंड को फैलाने के लिए सही आकार का कुर्सी है, तो यह विधि पूरी तरह से काम करेगी। यदि आपके पास यह कुर्सी नहीं है, तो आप एक छोटी सी मेज के पक्ष, एक खाली दराज या पोस्टर फ्रेम का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।

  • कपड़ों के चरण 7 में एक इलास्टिक में खींचो शीर्षक से छवि
    2



    कुर्सी पर इलास्टिक्स खींचो। यदि संभव हो, तो कुर्सी के पक्ष के साथ पक्षों को संरेखित करें। इससे आपको लोचदार समान रूप से फैलाने में मदद मिलेगी।

  • स्टैचच आउट ऑफ लोलास्टिक इन क्लोफेन्स चरण 8
    3
    24 घंटे के लिए तनाव में लोचदार छोड़ दें यदि आपको अभी भी वांछित परिणाम नहीं मिलता है, तो उसे कुर्सी पर वापस डाल दिया और कुछ दिनों तक तनाव में छोड़ दिया। इसलिए इसे गर्म स्थान में छोड़कर रबर बैंड के खिंचाव को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • विधि 3

    लोचदार निकालें
    क्लॉथ 9 में स्ट्रेटच आउट ऑफ लोलास्टिक इन कपिल स्टेप्स शीर्षक वाली छवि
    1
    कपड़ों के टुकड़े को मुड़ें इससे नौकरी बहुत आसान हो जाएगी। साथ ही, यह देखने में सक्षम होने के लिए कि आप कैंची के साथ गलतियों को कम करने का जोखिम कम करने की अनुमति देगा।
  • स्टेपच आउट ऑफ़ लवचिक आउट ऑफ़ ए लोस्टिक इन कपेशंस स्टेप 10 नामक छवि
    2
    आंतरिक सीम ढूंढें कभी-कभी रबर के बैंड पतलून के अंदर सीने जाते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप लोचदार को हटाने में सक्षम नहीं होंगे, यदि खुद को जांघों का काटा न तो। एक तरफ लोचदार रखें और दूसरे पर खींचें। यदि आप अंदर लोचदार फिसलता महसूस करते हैं, तो आप किसी भी बिंदु पर कटौती कर सकते हैं। यदि आपको कुछ प्रतिरोध लगता है जैसे कि इसे सीवन द्वारा वापस रखा गया है, तो सुनिश्चित करें कि आप उस समय इसे काट लेंगे
  • इमेज शीर्षक से स्टैचच आउट ऑफ़ ए लोस्टिक इन क्लॉजिंग स्टेप 11
    3
    कपड़ों के सामान के कपड़े में एक छोटा दरार खोलें अपने कपड़े से लोचदार निकालने के लिए, लगभग 1.5 सेमी का एक भट्ठा खोलें। यदि यह सीवन से जुड़ा हुआ है, तो आपको रबर बैंड के समान आकार का एक कट करना होगा।
  • स्टेप 12 में स्टिकच आउट ऑफ इलस्टीक इन क्लॉल्ड स्टेप शीर्षक वाली छवि
    4
    लोचदार कट करें स्लॉट के माध्यम से कैंची का उपयोग करें और लोचदार काट लें इसे सभी का ध्यान रखें, अन्य छेद न बनाएं।
  • स्टेप 13 में कपड़े का लोच निकालना
    5
    लोचदार निकालें यह धीरे-धीरे यह सुनिश्चित करने के लिए स्लाइड करें कि यह पकड़ा नहीं जाता है या गलती से कुछ अन्य धागे खींच सकता है, इस प्रकार कपड़े को बर्बाद कर दिया जाता है। एक बार पूरी तरह से हटाने के बाद, आपका कपड़े पहना जाने के लिए तैयार हो जाएगा।

  • अगर आप चाहें तो आप दरार में सुधार कर सकते हैं, लेकिन अगर आप को अभी भी कपड़ों की कोशिश करनी है तो यह आवश्यक कदम नहीं है।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी विधि के साथ समस्या को हल करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं "इसे स्वयं करो" या अधिक पेशेवर समाधान पसंद करते हैं, एक दर्जी से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com