नाटकीय इम्प्रोविजेशन कैसे करें

Tetral आशुरचना एक अपेक्षाकृत हाल ही में कला रूप है, और कई थियेटरों, थिएटर कार्यशालाओं और त्यौहारों में अभ्यास किया जाता है।

इम्प्रोविजेशन, दोनों अपने लंबे रूप और लघु रूप में, संदेश बताते हैं कि अभिनेता और दर्शकों ने एक परिवार का गठन किया है आप कैसे सुधार करते हैं? बस एक परिवार की तरह लोगों का इलाज

कदम

इमप्रोव कॉमेडी चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
एक आशुरचना साथी खोजें आप इसे अकेले भी कर सकते हैं यह एक हाथ के रूप में कार्य करना संभव है, लेकिन आशुरचना एक कला प्रपत्र है जिसे जरूरी एक समूह मन और मन द्वारा बनाया जाना चाहिए।
  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    निष्पादित करें। दर्शकों के सामने एक दृश्य बनाने का अभ्यास करने का एकमात्र तरीका है कि इसे दर्शकों के सामने बनाएं। एड्रेनालाईन का अतिरिक्त इंजेक्शन जो आपके शरीर को रिलीज करता है, आमतौर पर इसके लिए गलत होता है "स्टेज डर", आपके शरीर द्वारा जारी एक शक्तिशाली रसायन है इस स्थिति में आपकी इंद्रियां बढ़ी जाती हैं, और आप अपनी धारणा की शक्ति का लाभ उठा सकते हैं।
  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वीकार करें। जब आप सुधार करते हैं, तो पहली बात यह कहना है कि "हाँ, और ..."। आप केवल अपने साथी ने अभी क्या कहा है स्वीकार नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप अधिक जानकारी भी जोड़ रहे हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप उस विषय या स्थिति के बारे में जानकारी दर्ज कर रहे हैं, या आपने जो कुछ किया है उसके बारे में अपने पार्टनर की प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया दें। यदि आपका साथी पूरी तरह बेतुका कहता है, तो कम से कम वह अनिच्छा से सहमत है। "ठीक है, मैं यह करूँगा जांघों पर बने रहना मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन सिग्मा नु में होने के लिए, यह भुगतान करने के लिए एक छोटी सी कीमत है"।
  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    दोनों ओर मिलान। जब आप सुधार करते हैं, तो ऐसा होता है कि त्रुटियां होती हैं और जानकारी भ्रामक और अयोग्य है। तो बेतुका या विरोधाभासी जानकारी का अर्थ समझें यदि कोई तर्क तर्क चुनता है, तो क्यों समझाएं "चाचा जेस भोजन कक्ष में है, एक्स-रे मशीन में झूठ बोल रहा है"। "मुझे पता है कि यह एक खतरनाक चीज है, लेकिन यह मुझे हर जगह झकझोर महसूस करता है"।



  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 5 नामक छवि
    5
    महान ऑफ़र बनाएं उदार और सहायक रहें यदि कोई आपको मंच पर प्रस्ताव देता है, तो इसे स्वीकार करें जैसे कि यह आपके द्वारा कभी भी सबसे अच्छा विचार था। अपनी ऊर्जा, अपनी उत्तेजना, अपने डर, अपनी आशा दे दो यह उपरांत रूप से मत करो
  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपको आवश्यक समय ले लो ऊर्जा और नवाचार की प्रचुरता की खोज के बाद, आपको लगता है कि बहुत समय भी है और आप जल्दी या धीरे-धीरे कार्य करके सुधार कर सकते हैं गति के बारे में बात करते हुए, आपको यह पता होना चाहिए कि एक "तेज दृश्य" यह आमतौर पर एक है जो बहुत धीरे-धीरे पढ़ा जाता है, लेकिन बहुत जल्दी स्वीकार किया जाता है। एक पेशकश की जाती है और तुरंत स्वीकार कर लिया जाता है, और यह तेज़ है विस्तार और निर्माण आवश्यक रूप से धीमा है कभी-कभी, जब दो सुधारकों के बीच कोई तालमेल नहीं होता है, तो हमें सूओ लियेंटी होना चाहिए।
  • इमप्रोव कॉमेडी चरण 7 नामक छवि
    7
    प्रतिबद्ध। यदि आप इसका असली ढोंग करते हैं, यदि आप इस दृश्य पर भरोसा करते हैं और एक विश्वसनीय और ठोस दुनिया बनाते हैं, तो आप दर्शकों को इनाम देंगे। एक विडंबनात्मक टुकड़ी सबसे बुरी बात है, और इस दृश्य का मज़ाक उड़ाते हुए आपको जनता से नफरत करने का एक त्वरित तरीका है यदि आप अपने आप को चरित्र के लिए सौंप देते हैं, तो आपकी पसंद और आपका मंच दोस्त, मज़ा अधिक आसानी से और अधिक व्यवस्थित होगा।
  • टिप्स

    • बहुत स्पष्ट विचारों या मन में कुछ करने की कोशिश न करें पहला विचार वह है जो आज्ञा देता है - अगर आपने कुछ योजना बनाई है, तो आप एक अच्छा विचार खो सकते हैं जो आपका पार्टनर आपको प्रदान करता है। एक खुले दिमाग रखें
    • विचारों को ढूंढने में आपकी मदद करने के लिए, देखो किसकी रेखा क्या यह है?
    • चलती प्राप्त करें। आप वहां खड़े होने के लिए अपने आप को सीमित करके अच्छा कामयाब नहीं बना सकते। मंच का प्रयोग करें: यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो दर्शक यह महसूस करते हैं कि आप वास्तव में उससे बात कर रहे हैं, और यह नहीं कि आप उसे अनदेखा कर रहे हैं। याद रखें: कौन, क्या, कहां
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने मंच साथी के रूप में एक ही रंग प्राप्त करते हैं। इससे जनता को पता है कि आप एक ही टीम का हिस्सा हैं। पहनने के लिए एक अच्छा रंग हरा है, क्योंकि विज्ञान ने यह दिखाया है कि यह एक आश्वस्त रंग है, जो दर्शकों को हँसी के लिए और अधिक खुला बनाता है।
    • आवाज मॉडुलन और सामाजिक व्यवहार का उपयोग करें हर कोई एक रिश्तेदार रिश्तेदार है: उसे अनुकरण करने के लिए सबसे अच्छा प्रयास करें (ज़ाहिर है, जब वह आस पास नहीं है)।
    • थ्रिलियनेर सुझावों के लिए देखने के लिए सुधारकर्ताओं का एक बड़ा समूह है। ऑनलाइन आप उनके बारे में कुछ वीडियो पा सकते हैं।
    • यथासंभव जातिवाद, चुटकुले, रूढ़िवादी और अशिष्टता से बचें। समलैंगिकों के बारे में चुटकुले बूढ़े हैं और बाहर पहना जाता है। बहुत से लोग इस प्रकार की बात को अस्वीकार करने के लिए शिक्षित हुए हैं, इसलिए ऐसा कुछ न करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न करें कि जनता ठीक है
    • बहुत सारे नाटकीय आशुरचना देखें आप बहुत कुछ सीख सकते हैं, अच्छा और बुरे कामचलाऊ दोनों को देखकर।
    • जब आप थियेटर्स करते हैं, तो याद करने के लिए महत्वपूर्ण शब्द हैं "कुल्हाड़ी", "बढ़ाएँ" और "आगे बढ़ें"।
    • एक दोस्त के साथ एक मुफ्त कोर्स में भाग लें कुछ थिएटर (बहुत से नहीं) अपने भविष्य के पाठ्यक्रमों को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए निःशुल्क कक्षाएं ऑफ़र करते हैं।
    • बहुत ज्यादा मत सोचो
    • अपने मंच साथी से अक्सर मत बोलो इससे आप अपने दर्शकों को खो सकते हैं और उन्हें लगता है कि आप एक निजी बातचीत कर रहे हैं। इसके बजाय, आप और आपके साथी दर्शकों की ओर रुख करते हैं और किनारे के पास खड़े होते हैं इस तरह से जनता इसमें शामिल महसूस करेगी और अजीब चेहरों को देख पाएगी जो एक अच्छे आशुरचना के लिए महत्वपूर्ण हैं!
    • कभी भी लोगों को आपकी आंखों को देखने की अपेक्षा न करें। इम्प्रोविजेशन, हाथों के इशारों और मुंह के आकार के बारे में है

    चेतावनी

    • अपने हाथ में रखने के लिए माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें हालांकि यह अजीब लग सकता है, वास्तव में, कभी-कभी, आशुरचना में आपको दोनों हाथों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है चूंकि इस दृश्य का विकास यादृच्छिक है, इसलिए आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या होगा और आप क्या करेंगे। एक माइक्रोफोन को पकड़ना इससे ज्यादा मुश्किल हो सकता है जितना होना चाहिए।
    • मत कहो "नहीं"। स्वीकार करें कि अन्य लोग आपको क्या प्रदान करते हैं यदि आप एक अभिनेता की पेशकश से इंकार करते हैं, तो यह तय करने के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है कि कौन सही है और कौन गलत है, और यह दृश्य प्रगति नहीं करता है और उबाऊ हो जाता है।
    • किसी अभिनय मित्र को कभी भी अपनी पीठ न दें। संवाद करने के लिए नेत्र संपर्क का उपयोग करें दृश्य संपर्क एक समझौता स्थापित करने के लिए उपयोग की जाने वाली भाषा का व्याकरण है।
    • सार्वजनिक रूप से क्या कहते हैं, उसे अस्वीकार नहीं करें यह ऑडियंस है जो आपको सुझाव दे सकता है और आपको अपने प्रदर्शन को आकार देने में मदद करनी चाहिए।
    • प्रश्नों से बचें एक प्रतिज्ञान में एक प्रश्न को चालू करना आसान है पूछने के बजाय "क्या आपको लगता है कि हमें पार्क जाना चाहिए?", यह कहो हम अक्सर वास्तविक जीवन में ऐसा करते हैं। न केवल आप प्रश्नों से बचने में मदद करते हैं, लेकिन यह बोलने का एक और अधिक प्राकृतिक तरीका है, और यह दर्शकों को याद दिलाता है कि यह दृश्य सिद्ध नहीं हुआ है, लेकिन पूरी तरह से मानव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com