कैसे गिटार Pedals व्यवस्था करने के लिए

गिटार पैडल, जिसे पेडल प्रभाव के रूप में भी जाना जाता है, अपने गिटार की आवाज़ को व्यवस्थित करने के लिए एक सरल और प्रभावी तरीका प्रदान करते हैं। उपलब्ध प्रभावों की विस्तृत श्रृंखला के लिए धन्यवाद, बहुत आसानी से पकड़े जाने का खतरा है, इन सभी को एक साथ विस्तृत करने के लिए पैडल की विस्तृत श्रेणी जमा कर। यद्यपि यह संभव है, किसी भी सावधानी के बिना उन सभी को एक साथ जोड़ने से बचने और खेलने शुरू करना सबसे अच्छा है। पेडलल्स को ठीक से व्यवस्थित करने के लिए, आपको उन्हें एक निश्चित क्रम में व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी। इस तरह आप अपने गिटार के लिए सर्वोत्तम संभव ध्वनि प्राप्त करेंगे।

कदम

सेट गिटार पेडलस चरण 1 सेट करें
1
प्रभाव श्रृंखला ट्यूनर पेडल के साथ शुरू होती है यदि आप एक रंगीन पेडल ट्यूनर का उपयोग करते हैं, तो गिटार सीधे इसे कनेक्ट किया जाना चाहिए। ट्यूनर को श्रृंखला में पहली जगह पर रखा जाना चाहिए क्योंकि ट्यूनिंग के दौरान गिटार सिग्नल को किसी भी प्रकार के मॉडुलन से मुक्त और मुक्त होना चाहिए, बल्कि इसके विपरीत अन्य प्रभावों की उपस्थिति के कारण भारी विकृत होने की बजाय।
  • सेट गिटार पेडलस स्टेप 2 सेट करें
    2
    श्रृंखला में पहले स्थानों पर फ़िल्टर को कनेक्ट करें। फ़िल्टर, जैसे कि स्वत: वाह, लिफ़ाफ़ा और वाह-वाह, को ट्यूनर के तुरंत बाद रखा जाना चाहिए। चूंकि इस प्रकार का प्रभाव उनके स्वयं के फ़िल्टर को लागू करने और ध्वनि को व्यवस्थित करने के लिए, साफ संकेत के हमले पर निर्भर करता है, क्योंकि उन्हें अन्य प्रभाव के बाद सिग्नल पर कार्य करने की उनकी क्षमता कम हो जाती है। यदि आप पेडल ट्यूनर का उपयोग नहीं करते हैं, तो फ़िल्टर में से एक को पहले स्थान दिया जाएगा।
  • सेट गिटार पेडलस चरण 3 सेट करें
    3
    फिल्टर के तुरंत बाद पैर कंप्रेसर से कनेक्ट करें कंप्रेशर्स गिटार की मात्रा "स्तर" के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिसका अर्थ है कम आवाज़ों की मात्रा में वृद्धि करना। यदि गिटार ध्वनि के पहले ही भारी संशोधित होने के बाद इन वॉल्यूम समायोजन होते हैं, तो कई शोर और अवांछित ध्वनि उत्पन्न हो सकती हैं।
  • गिटार पैडलस चरण 4 सेट अप करें चित्र
    4
    इसके बाद, विरूपण और ओवरड्राइव पैडल जोड़ें। अब आप अंततः उन लोगों से जुड़ने के लिए तैयार हैं जो संभवत: सबसे आम पैडल प्रभाव हैं - ओवरड्राइव्स और विकृतियां ये पैडल खेले जाने वाले प्रत्येक नोट की बारीकियों को बढ़ाते हैं और बढ़ाते हैं, यही वजह है कि उन्हें फ़िल्टर से पहले कनेक्ट करना और कंप्रेसर बहुत बुरा विचार है यदि संकेतों की बारीकियों इन पैडल के माध्यम से गुजरती हैं, तो परिणामस्वरूप ध्वनि अजीब और अप्रिय हो जाएगा।



  • सेट गिटार पेडलस चरण 5 सेट करें
    5
    अन्य सभी मॉडुलन प्रभावों को कनेक्ट करें उपरोक्त पेडल प्रभाव को जोड़ने के बाद, अब आप किसी अन्य पेडल को जोड़ सकते हैं जो आवाज़ को व्यवस्थित करता है। इनमें से हम कोरस, फ्लेंगजर, थरमोलो और फासर को ढूंढते हैं। यदि आपके पास इस प्रकार के अधिक पैडल हैं, तो विभिन्न दृश्यों के साथ प्रयोग करें ताकि आप महसूस कर सकें कि उन्हें गिटार की आवाज़ कैसे प्रभावित होती है।
  • सेट गिटार पेडलस चरण 6 सेट करें
    6
    मात्रा पेडल जोड़ें अब तक उल्लेख किए गए सभी मॉड्यूल्स के बाद वॉल्यूम पैडल को जोड़ा जाना चाहिए, चूंकि वे व्यावहारिक रूप से पूर्ण संकेत के नियमन में बेहतर परिणाम पेश करते हैं, इसके बजाय किसी अन्य प्रभाव के एक गुच्छा के माध्यम से जाना पड़ता है।
  • सेट गिटार पेडलस चरण 7 सेट करें
    7
    प्रतिध्वन प्रभावों की स्थिति पिछले। एकमात्र प्रकार का पेडल जो मात्रा के बाद अच्छी तरह से काम करता है, देरी है। मात्रा से पहले देरी रखने से प्रत्येक लगातार देरी की मात्रा को नियंत्रित करना या गूंज करना अधिक कठिन हो सकता है।
  • टिप्स

    • पैडल को अच्छे क्रम में रखने के लिए, आप विभिन्न आकारों के पैडल खरीद सकते हैं। इन घरों में आपको प्रत्येक पेडल को एक एकल एकाधिक सॉकेट में बिजली देने की अनुमति मिलती है, इस प्रकार केबलों के अव्यवस्था को कम करने और बैटरी का उपयोग करने की आवश्यकता से बचने के लिए।
    • "पैच केबल्स" के नाम से जाना जाने वाला बहुत ही कम केबल का उपयोग करके गिटार पैडल को एक दूसरे से जोड़ा जाना चाहिए। अब केबल, कमजोर संकेत, गिटार ध्वनि की गुणवत्ता में कमी का कारण होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार पेडल प्रभाव
    • पैच केबल्स
    • पेडल बोर्ड (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com