यूएसबी केबल के माध्यम से टीवी पर सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को कैसे कनेक्ट किया जाए

गैलेक्सी एस सीरीज़ के पहले डिवाइस की रिहाई के बाद, सैमसंग ने इस श्रेणी के बाद के मॉडलों पर एक नई फीचर पेश किया है, अर्थात उन्हें विशेष यूएसबी एडाप्टर का उपयोग करके किसी भी एचडी टीवी से कनेक्ट करने की क्षमता। यह उपयोगी सहायक आपको वर्तमान में मोबाइल डिवाइस पर प्रदर्शित सभी सामग्री टीवी स्क्रीन पर खेलने की अनुमति देता है। दूसरे शब्दों में "डुप्लिकेट" टीवी पर सैमसंग गैलेक्सी स्क्रीन पर दिखाया गया चित्र। इस तरह से आप वीडियो चला सकते हैं, संगीत सुन सकते हैं, चित्र देख सकते हैं, एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अपने मोबाइल डिवाइस के साथ एक एचडी टीवी के उदार आकार का लाभ उठा सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपका टीवी और सैमसंग गैलेक्सी HDMI कनेक्शन का समर्थन करते हैं। यदि आपके पास एलसीडी या एलईडी स्क्रीन के साथ उच्च परिभाषा टेलीविजन है, तो इसमें कम से कम एक एचडीएमआई इनपुट पोर्ट होना चाहिए। यह एक तरफ या इकाई के पीछे स्थित होना चाहिए। जांच करने के लिए कि क्या सैमसंग गैलेक्सी के मॉडल का उपयोग HDMI कनेक्शन का समर्थन करता है, रिश्तेदार अनुदेश मैनुअल से परामर्श करें।
  • सबसे उच्च अंत गैलेक्सी श्रृंखला डिवाइस HDMI कनेक्टिविटी का समर्थन करते हैं यह सुविधा सैमसंग गैलेक्सी एस के रिलीज होने के बाद पेश की गई थी, इसलिए पिछले डिवाइस इस कनेक्शन मानक का समर्थन नहीं कर सकते हैं।
  • 2
    एक एचडीटीवी या एमएचएल एडाप्टर खरीदें सैमसंग से सीधे निर्मित एचडीटीवी एडाप्टर को आमतौर पर एक सहायक के रूप में बेचा जाता है और आधिकारिक दक्षिण कोरियाई कम्पनी स्टोर में सीधे ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। यदि आप चाहें, तो आप एक गैर-मूल HDTV या MHL एडाप्टर भी खरीद सकते हैं, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी श्रृंखला उपकरणों के साथ संगत है। ये एडाप्टर मूल सैमसंग ब्रांडेड वाले से सस्ता हैं
  • सैमसंग गैलेक्सी श्रृंखला के उपकरणों के साथ ही मूल एचडीटीवी एडाप्टर का उपयोग करने की सिफारिश करता है। गैर-मूल सहायक उपकरण, जो तृतीय पक्षों द्वारा उत्पादित है, निम्न गुणवत्ता का हो सकता है और ठीक से काम नहीं कर सकता है।
  • MHL एडेप्टर नए सैमसंग एचडीटीवी एडेप्टर के पिछले संस्करण का प्रतिनिधित्व करते हैं। गैलेक्सी डिवाइस की पहली पीढ़ियों के लिए पहले से ज्यादा उपयुक्त हैं और गैलेक्सी श्रृंखला के सबसे आधुनिक स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ मिलकर काम नहीं कर सकते हैं।
  • सैमसंग एचडीटीवी एडाप्टर का उपयोग करने के अलावा, जो सीधे मोबाइल डिवाइस के माइक्रो-यूएसबी पोर्ट से जुड़ा होना चाहिए, आपको टीवी और एचडीटीवी एडाप्टर के बीच कनेक्शन बनाने के लिए एक मानक एचडीएमआई केबल की भी ज़रूरत है।
  • 3
    एचडीएमआई केबल को एक टीवी पोर्ट और एडेप्टर से कनेक्ट करें। सैमसंग गैलेक्सी के संबंधित बंदरगाह में एडाप्टर के माइक्रो-यूएसबी कनेक्टर से कनेक्ट करें अब एचडीएमआई केबल के एक समापन को एडेप्टर पर इसी पोर्ट पर और टीवी के एचडीएमआई पोर्ट में से एक के दूसरे छोर पर कनेक्ट करें।
  • 4



    एक ऊर्जा स्रोत के लिए HDTV एडाप्टर कनेक्ट करें इस सहायक को काम करने के लिए संचालित करने की आवश्यकता है, इसलिए इसे स्मार्टफोन या टैबलेट चार्जर से कनेक्ट करें।
  • यदि आप चाहें, तो आप सैमसंग गैलेक्सी के साथ दिए गए सूक्ष्म-यूएसबी कनेक्शन केबल का इस्तेमाल एडेप्टर को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं और इसे एक ऊर्जा स्रोत के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आपका टीवी संचालित यूएसबी पोर्ट से सुसज्जित नहीं है, तो आप सीधे एचडीटीवी एडाप्टर को सैमसंग गैलेक्सी चार्जर से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • इस तरह, एचडीटीवी एडाप्टर, खुद को शक्ति देने के अलावा, टीवी से जुड़ा हुआ सैमसंग गैलेक्सी की बैटरी भी रिचार्ज करेगा।
  • 5
    टीवी के सही HDMI स्रोत का चयन करें बटन दबाएं "इनपुट", "टी वी / ए वी" या "स्रोत" यूनिट के रिमोट कंट्रोल का एक मेनू स्क्रीन पर दिखाई देनी चाहिए जिसमें सभी उपलब्ध इनपुट पोर्ट की पूरी सूची शामिल है, जिसमें HDMI पोर्ट शामिल हैं। अपने सैमसंग गैलेक्सी से कनेक्ट किए गए एक को चुनें यदि चुना हुआ पोर्ट सही है, तो मोबाइल डिवाइस द्वारा प्रेषित वीडियो सिग्नल को तुरंत टीवी स्क्रीन पर दिखना चाहिए।
  • 6
    सैमसंग गैलेक्सी स्क्रीन पर प्रदर्शित सामग्री आ जाएगी "प्रतिलिपि" टीवी पर अगर आप ऐप शुरू करते हैं, वीडियो चलाते हैं या फ़ोटो ब्राउज़ करते हैं, तो सामग्री स्वतः टीवी स्क्रीन पर प्रदर्शित होती है।
  • अगर सैमसंग गैलेक्सी द्वारा प्रेषित वीडियो सिग्नल टीवी पर प्रदर्शित नहीं किया जाता है, तो एचडीटीवी एडाप्टर को डिस्कनेक्ट करने और इसे रीकनेक्ट करने का प्रयास करें।
  • 7
    मोड सक्रिय करने के लिए डिवाइस की ध्वनि सेटिंग्स बदलें "चारों ओर से घेरना"। सर्वोत्तम संभव ध्वनि अनुभव का अनुभव करने के लिए, आपको सामान्य स्टीरियो और चारों ओर मोड के बीच स्विच करने के लिए टीवी की ऑडियो सेटिंग बदलनी पड़ सकती है
  • सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें ऐसा करने के लिए, पैनल के अंदर स्थित गियर आइकन स्पर्श करें "आवेदन"। कार्ड तक पहुंचें "युक्ति", तो आइटम का चयन करें "सामान"।
  • पता लगाएँ और विकल्प का चयन करें "ऑडियो आउटपुट", तो आइटम का चयन करें "चारों ओर से घेरना" अधिमान्य ध्वनि मोड के रूप में
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि एचडीएमआई केबल जो आप कनेक्शन के लिए उपयोग करना चाहते हैं, काफी लंबे समय तक है, ताकि आपके पास टीवी से अलग होने वाली उचित मात्रा में स्थान हो और आप स्क्रीन को देख रहे हैं, तो आप आसानी से मोबाइल उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।
    • MHL एडेप्टर नए एचडीटीवी का पुराना संस्करण है, इसलिए यह सैमसंग गैलेक्सी उपकरणों के वर्तमान संस्करणों के साथ ठीक से काम नहीं कर सकता है। यह भी याद रखें कि MHL एडेप्टर उपयोग के दौरान डिवाइस को चार्ज करने की अनुमति नहीं देता है, जिसका मतलब है कि बैटरी टीवी के साथ जुड़ने के दौरान जारी रहती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com