एक बैच फ़ाइल के निष्पादन को विलंब कैसे करें

क्या आपको बैच फ़ाइल के निष्पादन में देरी की आवश्यकता है? अगर वांछित, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके बैच फ़ाइल के निष्पादन केवल संकेत है कि यह dell`utente- से जारी रखने के लिए तैयार है या आप स्वचालित रूप से चलाने के लिए एक निर्दिष्ट समय अंतराल के बाद फिर से शुरू करने के लिए चुन सकते बाद हो। चयनित विधि आपके कार्यक्रम की जरूरतों और ऑपरेटिंग सिस्टम की कार्यक्षमताओं पर निर्भर करती है।

कदम

विधि 1

रोकें
छवि 669 935 1 1 नामक
1
आदेश का उपयोग करें रोकें क्योंकि कार्यक्रम आगे बढ़ने के लिए उपयोगकर्ता से एक संकेत की प्रतीक्षा करें कार्यक्रम अनिश्चित काल तक विराम स्थिति में रहेगा, जब तक उपयोगकर्ता जारी रखने का चयन नहीं करता है। इसके विपरीत, यदि आप निष्पादन को निश्चित समय के बाद स्वचालित रूप से फिर से शुरू करना चाहते हैं, तो इस आलेख में वर्णित अन्य विधियों में से एक पर विचार करें।
  • छवि 669 9 35 2 1 नामक
    2
    आदेश दर्ज करें रोकें उस बिंदु पर जहां आप कार्यक्रम चलाना बंद करना चाहते हैं निष्पादन जारी रखने के लिए, उपयोगकर्ता हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी।
  • 669 9 35 3 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    आदेश द्वारा उत्पन्न संदेश छुपाएं रोकें. ऐसा करने के लिए, कमांड के अंत में nul पैरामीटर जोड़ें रोकें. इस तरह, स्क्रीन पर उपयोगकर्ता को कोई स्वचालित संदेश प्रदर्शित नहीं किया जाएगा।
  • विधि 2

    TIMEOUT
    छवि 669 9 35 4 1
    1
    आदेश का उपयोग करें TIMEOUT क्योंकि यह प्रोग्राम स्वचालित रूप से सामान्य निष्पादन शुरू करने से पहले पूर्व निर्धारित समय अंतराल के लिए प्रतीक्षा करता है। इस कमांड का डिफ़ॉल्ट संस्करण प्रदान करता है कि उपयोगकर्ता पूर्व-स्थापित समय अंतराल की समाप्ति से पहले प्रोग्राम निष्पादन को फिर से शुरू कर सकता है। किसी भी स्थिति में, एक पैरामीटर है जो इस संभावना को रोकता है।
    • आदेश TIMEOUT यह पुराने सिस्टम के साथ संगत नहीं हो सकता है यदि कमांड आपके कंप्यूटर पर है TIMEOUT यह काम नहीं करता है, अगले विधि के साथ जारी रखें।
  • छवि 669 9 35 5 1 शीर्षक
    2
    आदेश दर्ज करें TIMEOUT उस बिंदु पर जहां आप प्रोग्राम को निष्पादित करना बंद करना चाहते हैं। प्रतीक्षा करने के लिए सेकंड की संख्या के बाद पैरामीटर / टी जोड़ें।
  • छवि 669 9 35 6 1



    3
    उपयोगकर्ता रोबोट पैरामीटर को जोड़कर किसी भी समय प्रोग्राम निष्पादन शुरू करने से रोकें।
  • उपयोगकर्ता अभी भी Ctrl + C कुंजी संयोजन दबाकर प्रोग्राम को रोक सकता है।
  • विधि 3

    नींद
    छवि 669 9 35 7 1
    1
    आदेश का उपयोग करें नींद क्योंकि कार्यक्रम सामान्य निष्पादन के साथ आगे बढ़ने से पहले एक निश्चित सेकंड की प्रतीक्षा करता है आदेश नींद एक अप्रचलित कमांड है, जिसे कमांड द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है "TIMEOUT"।
  • छवि 669 935 8 1 शीर्षक
    2
    आदेश दर्ज करें नींद उस बिंदु पर जहां आप प्रोग्राम को निष्पादित करना बंद करना चाहते हैं। आदेश के बाद नींद, प्रतीक्षा करने के लिए सेकंड की संख्या दर्ज करें आदेश का निष्पादन नींद यह उपयोगकर्ता द्वारा बाधित नहीं किया जा सकता है
  • विधि 4

    PING
    छवि 669 9 35 9 1 नामक
    1
    आदेश का उपयोग करें PING कार्यक्रम निष्पादन के रुकावट को बाध्य करने के लिए। आप आदेश द्वारा उत्पन्न आउटपुट संदेश छुपा सकते हैं ताकि उपयोगकर्ता को रुकावट का नोटिस न हो। को चलाने के लिए आदेश "पिंग", आपको एक अमान्य आईपी पते का उपयोग करना चाहिए। अन्यथा, आप सामान्य कार्यक्रम निष्पादन शुरू करने से पहले प्रतीक्षा समय की सही गणना नहीं कर पाएंगे। आप एक अमान्य होस्ट नाम पिंग नहीं कर सकते, अन्यथा स्क्रीन पर एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित किया जाएगा।
  • 669 935 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    आदेश दर्ज करें PING उस बिंदु पर जहां आप प्रोग्राम बंद करना चाहते हैं कमांड आउटपुट संदेश प्रदर्शित करने से बचने के लिए nul पैरामीटर जोड़ें। -n 1 पैरामीटर केवल एक ही अनुरोध को आदेश द्वारा भेजा जा सकता है "तालिका" (डिफ़ॉल्ट 4 है)। एक अनुरोध और अगली बार भेजने के बीच प्रतीक्षा समय अंतराल पैरामीटर -40000 द्वारा प्रबंधित किया जाता है। प्रतीक्षा समय मिलिसेकंड में दर्ज किया जाना चाहिए।
  • संबंधित wikiHows


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com