अपने आइपॉड को एक कार रेडियो से कैसे जुड़ें

अपनी कार के स्टीरियो में आइपॉड (या किसी अन्य पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर) को कनेक्ट करना आसान है। ऐसा करने के लिए आपके पास तीन विकल्प हैं: एक आरसीए केबल का उपयोग करें, एक एफएम ट्रांसमीटर का उपयोग कर तारों से बचें, या एक कैसेट एडाप्टर का उपयोग करें। यदि आप कैसेट एडाप्टर चुनते हैं, तो उन निर्देशों का पालन करें जो इसके साथ प्रदान किए जाएंगे। कुछ मॉडलों के साथ, आप अपने पीसी पर एक प्रोग्राम स्थापित करने के लिए, अपने आइपॉड पर विभिन्न रेडियो स्टेशनों डाउनलोड, प्रसारण के बिना एक स्टेशन खोजने के लिए और आइपॉड से जुड़े ट्रांसमीटर के साथ अपनी कार रेडियो की आवृत्ति से मेल की आवश्यकता होगी।

कदम

1
कई इलेक्ट्रॉनिक जंजीरों में से एक में एक कैसेट एडाप्टर खरीदें आप उन्हें लगभग दस यूरो में पा सकते हैं, और कार में आपके आइपॉड के संगीत को सुनने के लिए निश्चित रूप से सबसे आसान उपाय है। आपको आउटपुट जैक को कैसेट से अपने आइपॉड तक जोड़ना होगा, और कार रेडियो में कैसेट डालना होगा। रेडियो तक पहुंचें, टेप खेलना शुरू करें और आप तैयार हैं! कोई भी कैसेट एडाप्टर आपके आइपॉड के साथ काम करेगा, आपको ब्रांडेड एक खरीदने की जरूरत नहीं है, और अधिक खर्च करें यह याद रखना अच्छा है कि टेप केसेट एनालॉग डिवाइस हैं, और इस कारण से ध्वनि की गुणवत्ता उत्कृष्ट नहीं हो सकती है। कभी-कभी इस प्रकार के एडॉप्टर काम नहीं कर सकते हैं, कार स्टीरियो नकली कैसेट निकाल सकता है, क्योंकि यह रोटेशन में किसी भी भाग को नहीं सुनता ..
  • 2
    पहले मैनुअल की जांच करें
  • 3
    एक वायरलेस ट्रांसमीटर खरीदें ये उपकरण आम तौर पर आपके आइपॉड से जुड़ते हैं, और आपको अपनी कार रेडियो को एक निश्चित एफएम आवृत्ति में ट्यून करने की आवश्यकता होगी। यद्यपि यह सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है, बेतार ट्रांसमिशन का अपना खुद का है। सबसे पहले, आप अपने एमपी 3 प्लेयर के बैटरी जीवन में थोड़ी कमी देखेंगे। इसके अलावा, एफएम प्रसारण आम तौर पर 96 केबीपीएस से अधिक नहीं है, जिसका अर्थ है कि उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो फ़ाइलें (एमपी 3 128 केबीपीएस या अधिक, एएसी, FLAC, MP4 आदि आदि) करने के लिए प्रेषित किया जा रहा से पहले अपमानित किया जाएगा `रेडियो। एक कम प्रशिक्षित कान में मतभेदों को देखने में परेशानी होती, लेकिन सबसे अधिक समझदार श्रोताओं को गुणवत्ता में नाटकीय अंतर दिखाई दे, खासकर उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो सिस्टम पर।
  • 4
    इसके अलावा, ट्रांसमिशन में हमेशा कुछ हस्तक्षेप होता है, और ऐसे दिनों होंगे जब आप एक रेडियो एंटीना के नजदीक होने पर निःशुल्क फ़्रीक्वेंसी नहीं पा सकेंगे। कभी-कभी ट्रांसमीटर को ऐसी स्थिति में स्थान देना कठिन होता है जैसे साफ संकेत हो।
  • 5
    बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए आरसीए केबल का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • 6
    अपनी सीट से कार रेडियो निकालें यदि आपकी कार एक हालिया मॉडल की है, तो आपको एक विशेष टूल की आवश्यकता हो सकती है, जो आम तौर पर हमारे दो जैसा दिखता है। अंतिम भाग छोटे छेदों में फिट होंगे जो आपको रेडियो के प्रत्येक तरफ मिलेगा। बाएं पैर को छोड़ दिया और दाईं ओर दाईं ओर पुश करें खींचो, और कार रेडियो बाहर स्लाइड जाएगा। यदि आपके पास एक बड़ी कार है, तो आपको डैशबोर्ड और / या कार रेडियो को हटाने का एक रास्ता खोजना होगा। कभी-कभी यह कुछ ज़िन्दों को खोलने का मामला है, और बाकी क्लिप के जरिये आयोजित किए जाएंगे दूसरों को, जब तक आपको सही रास्ता नहीं मिल रहा है (लेकिन याद रखना, अधिक गलतियां और बदतर आपकी कार की उपस्थिति सब कुछ खत्म हो जाएगी) जब तक आपको सही और गलत तरीके से खोजना नहीं पड़ता है। अपनी खुद की गाड़ी से किसी मित्र से पूछें, या कुछ ऑनलाइन मदद के लिए देखो ताकि आप पहली बार ऐसा कर सकें।



  • 7
    सुनिश्चित करें कि आपकी कार रेडियो में वापस इनपुट है अपने रेडियो एक संभव सीडी परिवर्तक के लिए आरसीए आदानों बना दिया है, तो आप आप एक एडाप्टर है कि उन्हें सरल आरसीए आदानों, एक सही चैनल और एक बाईं में परिवर्तित हो पाने के लिए अधिक कुछ यूरो खर्च करने के लिए हो सकता है। यदि आपके पास पहले से सही आरसीए इनपुट है, तो आपको दो (दाएं और बाएं चैनल) देखना चाहिए। आम तौर पर, एक लाल होता है, और दूसरा सफेद होता है, और इसे छोटे रबर कैप के साथ कवर किया जा सकता है (यह निर्भर करता है कि वे कितने पुराने हैं)। अगर उनके पास हुड था, तो आप उन्हें हटा सकते हैं।
  • 8
    चुनें कि आप अपना आइपॉड कहाँ रखेंगे और इसलिए, जहां से आप केबल पास करना चाहते हैं जब आप अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित कर लें, केबल को जाने के लिए छेद दें
  • 9
    सावधानी - अपनी कार रेडियो के आदानों आरसीए कर रहे हैं, एक आरसीए केबल जैक अगर आप एक लंबी केबल या एक विस्तार खरीदने की जरूरत, ठीक हो जाएगा, लेकिन काटने से बचा जाता है और इसे फैलाने के लिए केबल कनेक्ट! डैशबोर्ड के तहत केबल को पार करने का एक तरीका खोज न करें।
  • 10
    जांचें कि सब कुछ काम करता है, आपको आमतौर पर कार को मोड में रखना होगा "इनपुट" या "aux"। यदि यह काम करता है तो ठीक हो। स्टीरियो फिर से मुड़ें और डैशबोर्ड आप समाप्त कर चुके हैं!
  • टिप्स

    • कई आधुनिक बाद के कार रेडियो के पास पहले से ही एक समर्पित आइपॉड कनेक्टर है। न केवल आप अपने रेडियो को कुछ रेडियो के साथ खेल सकते हैं, लेकिन कई लोग आपको कार रेडियो से आइपॉड को नियंत्रित करने और उसे चार्ज करने की इजाजत देते हैं, शायद दस्ताने डिब्बे में इसे सुरक्षित रूप से रखते हुए।
    • इससे पहले कि आप कुछ 99cent दुकान पर देख रहे हैं, क्योंकि वे टेप में उन सहित एडाप्टर के कई प्रकार है, कुछ बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स श्रृंखला के एक दुकान में 10 € के लिए एक कैसेट एडाप्टर खरीद सकते हैं,।
    • अपनी कार में अपने आइपॉड को स्टोर करने का एक अच्छा तरीका है एक मोबाइल फोन धारक का उपयोग करना, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह समायोज्य है और यह पर्याप्त पर्याप्त है

    चेतावनी

    • जब आप समाप्त कर लें, तो सुनिश्चित करें कि उजागर धातु के साथ केबल के कोई टुकड़े नहीं हैं। उजागर धातु अन्य धातु भागों के साथ संपर्क में आ सकता है और शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है, आपके आइपॉड या आपकी कार रेडियो क्षतिग्रस्त हो सकता है, या इससे भी बदतर दोनों।
    • आरसीए केबल में कटौती करने की कोशिश मत करो और फिर इसे कनेक्ट करें यदि आपने पहले कभी नहीं किया है आप 4 केबल के सामने होंगे, और चीजें जटिल हो सकती हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • केबल आरसीए विधि के लिए: spellacavo, (कम से कम 1 मी के साथ, और एक तरफ और दूसरी तरफ दो आरसीए कनेक्टर्स पर जैक के साथ, वाई के लिए होना चाहिए) टेप, आरसीए केबल रोधक, एक पेचकश (या रेडियो के लिए एक निकालने अगर आपकी कार एक हालिया मॉडल है), आइपॉड, कार रेडियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com