अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट कैसे करें

आपको अपने कंप्यूटर पर Instagram पर कुछ छवियों को प्रकाशित करने की आवश्यकता है, लेकिन क्या आप पहले उन्हें अपने मोबाइल डिवाइस पर पहले स्थानांतरित करने के द्वारा अपने जीवन को उलझाव से बचना चाहते हैं? कोई समस्या नहीं है, पता है कि अब Instagram पर छवियों और तस्वीरें पोस्ट करने की एक आधिकारिक प्रक्रिया है जो तीसरे पक्षों द्वारा की जाने वाली कई अन्य विधियों के साथ मिलती है ब्लूस्टैक्स, उदाहरण के लिए, एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का एक एमुलेटर है जो आपको अपने कंप्यूटर पर सीधे Instagram ऐप का उपयोग करने की अनुमति देता है। ग्रामब्ल एक अन्य प्रोग्राम है जो आपको अपने Instagram खाते पर छवियां प्रकाशित करने की अनुमति देता है। जटिल सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रियाओं से निपटने के बिना, अपनी फ़ोटो को विभिन्न उपकरणों (स्मार्टफोन, टैबलेट, कंप्यूटर) पर तुरंत साझा करने के लिए, आप ड्रॉपबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं

कदम

विधि 1

आधिकारिक Instagram App का उपयोग करें
अपने कंप्यूटर से Instagram पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 1
1
अपने कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके माइक्रोसॉफ्ट स्टोर तक पहुंचें, फिर Instagram ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ऐसा करने के लिए, कीवर्ड का उपयोग करके स्टोर में केवल एक खोज चलाएं "इंस्टाग्राम", तब परिणामों की सूची से आधिकारिक अनुप्रयोग की पहचान करें और चयन करें और इसकी स्थापना के लिए प्रदान करें। ऐप उपयोग करने के लिए तैयार हो जाने के बाद आपको एक सूचना संदेश प्राप्त करना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पोस्ट चित्र नाम वाली छवि चरण 2
    2
    Instagram एप्लिकेशन को प्रारंभ करें और अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके अपने खाते में लॉग इन करें
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 3
    3
    इस बिंदु पर, आप अपने मोबाइल डिवाइस के साथ उपयोग की जाने वाली सभी प्रक्रियाओं का पालन करके आप अपनी इच्छित सभी छवियां प्रकाशित कर सकते हैं।
  • विधि 2

    ब्लूस्टैक्स का उपयोग करें
    अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। यह एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का एक एमुलेटर विंडोज और मैकोड सिस्टम के लिए समर्पित है। आपको डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर पर सीधे एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए समर्पित ऐप्स चलाने की अनुमति देता है। ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर एक निशुल्क प्रोग्राम है, जिसे आसानी से ब्लूस्टैक्स वेबसाइट से सीधे डाउनलोड किया जा सकता है।
    • ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर इंस्टॉलेशन विज़ार्ड के दौरान, सुनिश्चित करें कि चेकबॉक्स को चेक किया गया है "ऐप स्टोर एक्सेस" चयनित है
    • ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर की पहली शुरुआत अपेक्षा से अधिक समय लग सकती है चिंता न करें, यह एक सामान्य व्यवहार है, भविष्य में कार्यक्रम अधिक तेज़ी से खुल जाएगा।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 5
    2
    Instagram ऐप के लिए खोजें पहली बार ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर शुरू करने से, आपको प्रोग्राम की होम स्क्रीन पर सीधे रीडायरेक्ट किया जाएगा। नए एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के लिए तेज़ी से खोज करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। कीवर्ड टाइप करें "इंस्टाग्राम", फिर Google Play Store तक पहुंचने के लिए प्रासंगिक बटन पर क्लिक करें।
  • आपके कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 6
    3
    अपने Google खाते का उपयोग करके ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर में लॉग इन करें Google Play Store विकल्पों को चुनने के बाद, आपको अपने Google खाते का उपयोग करके साइन इन करने के लिए कहा जाएगा। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप इसे सीधे ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस से बना सकते हैं।
  • आपके कंप्यूटर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    आधिकारिक Instagram एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें Instagram एप्लिकेशन को समर्पित Google Play स्टोर पृष्ठ पर पहुंचें बटन दबाएं "मुक्त", तब बटन दबाएं "स्थापित करें" वह दिखाई दिया। Instagram एप्लिकेशन को ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर के भीतर स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जाएगा।
  • आपके कंप्यूटर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    Instagram ऐप लॉन्च करें और अपने खाते में प्रवेश करें। ऐसा करने के लिए, BlueStacks ऐप प्लेयर होम स्क्रीन पर दिखाई देने वाले Instagram आइकन पर क्लिक करें और फिर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके अपने खाते में लॉग इन करें। एक बार सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, मोबाइल उपकरणों के लिए आधिकारिक Instagram एप्लिकेशन का उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर चित्र पोस्ट शीर्षक छवि 9 कदम
    6
    एक छवि प्रकाशित करें (विंडोज़ सिस्टम)
  • Instagram ग्राफ़िक इंटरफ़ेस के नीचे स्थित कैमरा बटन दबाएं।
  • बटन दबाएं "अन्य फ़ाइलें" वर्तमान स्क्रीन के नीचे एक तस्वीर लेने के लिए बटन के बाईं ओर स्थित करें (जो कैमरे द्वारा लिया गया दृश्य दिखाता है)
  • विकल्प का चयन करें "विंडोज से चुनें" सूची के अंत में दिखाई दिया
  • उस फ़ाइल के लिए अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की सामग्री ब्राउज़ करें जिसे आप प्रकाशित करना चाहते हैं
  • आपके कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 10
    7
    एक छवि अपलोड करें (मैकओएस सिस्टम)।
  • वह फ़ोटो कॉपी करें जिसे आप फ़ोल्डर में प्रकाशित करना चाहते हैं "चित्र" खोजक का
  • एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें "ES फ़ाइल एक्सप्लोरर" ब्लूस्टैक्स ऐप प्लेयर के भीतर आप Instagram ऐप को स्थापित करने के लिए इस्तेमाल की गई उसी प्रक्रिया का पालन करके ऐसा कर सकते हैं।
  • Instagram ऐप लॉन्च करें, फिर कैमरा बटन दबाएं
  • विकल्प चुनें "गैलरी से चुनें"।
  • आइटम का चयन करें "ES फ़ाइल एक्सप्लोरर"।
  • फ़ोल्डर में प्रवेश करें "bstfolder"। इस तरह आप अपने मैक पर निर्देशिकाओं का उपयोग कर सकेंगे और अपने यूजर प्रोफ़ाइल से जुड़े होंगे।
  • फ़ोल्डर खोलें "चित्र", तो वह फ़ोटो चुनें जिसे आप Instagram पर अपलोड करना चाहते हैं।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 11
    8
    Instagram ग्राफिक प्रभाव लागू करें और एक विवरण जोड़ें। तस्वीर को प्रकाशित करने के बाद, आपको इसे संशोधित करने की संभावना है या आप इसे पसंद करते हैं, जैसे कि आप असली मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर रहे थे। आप एक फिल्टर को लागू करने और छवि को संक्षिप्त विवरण जोड़ना चुन सकते हैं। हैशटैग जोड़ें फोटोग्राफ़ को इंडेक्स करने के लिए और सामान्य खोज के माध्यम से ढूंढना आसान बनाते हैं
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 12



    9
    आपके द्वारा अपलोड की गई तस्वीर को साझा करें चुने हुए छवि के संपादन और निजीकरण चरण के अंत में, आप इसे अपने सभी Instagram अनुयायियों के साथ साझा कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो इसे सभी लोगों को सार्वजनिक करने की बजाय जो आप का पालन करें, आप चुन सकते हैं इसे सीधे एक या अधिक विशिष्ट उपयोगकर्ताओं को भेजें.
  • विधि 3

    ग्रामब्लर का प्रयोग करें
    अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 13
    1
    डाउनलोड और स्थापित करें ग्रामब्लर यह विंडोज और मैकोड सिस्टम के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम है, जो आपको कंप्यूटर से सीधे अपने इंस्टाग्राम खाते में छवियों और तस्वीरें अपलोड करने की अनुमति देता है। डाउनलोड पूरा होने पर स्थापना फ़ाइल को चलाने के लिए, अपने कंप्यूटर पर ग्रामब्ल की स्थापना के साथ आगे बढ़ें।
    • यदि आप एक विंडोज कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रोग्राम इंस्टॉलेशन फाइल को ज़िप प्रारूप में डाउनलोड किया जाएगा - इससे पहले कि इसका उपयोग किया जा सके, उसे होना होगा decompressed.
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 14 कदम
    2
    Instagram पर अपलोड करने के लिए चित्र तैयार करें ग्रामबलर आपको मोबाइल उपकरणों के लिए Instagram ऐप के विपरीत चित्रों को किसी भी तरह से संशोधित करने की अनुमति नहीं देता है। इसका मतलब है कि आपको उन्हें कटौती करना होगा और उनका आकार बदलना होगा ताकि उनके पास 650 x 650 पिक्सल का अंतिम समाधान हो। इस गाइड से परामर्श करें एक छवि का आकार बदलने और क्रॉप करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • ग्रामब्रल जेपीजी और जेपीईजी प्रारूप में केवल छवियों का समर्थन करता है। इस गाइड से परामर्श करें किसी छवि को किसी निर्दिष्ट प्रारूप में कनवर्ट करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • आपके कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 15
    3
    ग्रामब्लर प्रारंभ करें पहली बार कार्यक्रम शुरू करने से, आपको अपने Instagram खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा।
  • ग्रामब्रल आधिकारिक तौर पर Instagram द्वारा समर्थित नहीं है, इसलिए इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आपके खाते के बारे में जानकारी तृतीय पक्षों द्वारा संग्रहीत और देखी नहीं जाएगी। इस के बावजूद, ऐसे कई लोग हैं जो नियमित रूप से ग्रामब्लर को अपनी छवियों को Instagram में अपलोड करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर चित्र पोस्ट शीर्षक छवि 16
    4
    एक छवि अपलोड करें बटन दबाएं "फ़ाइल चुनें" ग्रामब्लर के ग्राफिकल इंटरफेस के केंद्र में रखा गया इस तरह, ऑपरेटिंग सिस्टम संवाद दिखाई देगा, जिससे आप अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव की सामग्री ब्राउज़ करने के लिए फ़ोटो को आप Instagram पर अपलोड करना चाहते हैं। जिस छवि को आपने पहले से कट कर दिया है उसे ग्रामबलर विनिर्देशों को पूरा करने के लिए चुनें। चयन पूरा होने पर, बटन दबाएं "अपलोड" डेटा के हस्तांतरण के साथ आगे बढ़ने के लिए
  • यदि आप एक छवि का चयन करते हैं जो ग्रामब्ल द्वारा अपेक्षित आयामों को पूरा नहीं करता है, तो इसे स्वचालित रूप से विकृत दिखाई देने के लिए पुनः आकार दिया जाएगा।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 17
    5
    एक विवरण जोड़ें लोडिंग विज़ार्ड की अगली स्क्रीन आपको एक संक्षिप्त विवरण दर्ज करने की अनुमति देती है, जो एक बार Instagram पर प्रकाशित छवि के समर्थन में दिखाई देगी। प्रविष्टि को पूरा करने के बाद, बटन दबाएं "कैप्शन सहेजें"। इस समय, चुनी गई छवि आपके Instagram खाते में अपलोड करने के लिए तैयार है।
  • कुछ उपयोगकर्ताओं ने ग्रामब्लर का उपयोग करते हुए हैशटैग वाली छवियों को पोस्ट करने के बाद अपने खातों के साथ समस्याओं का अनुभव किया है इसलिए छवि विवरण में हैशटैग जोड़ते समय बहुत सावधान रहें।
  • विधि 4

    ड्रॉपबॉक्स का उपयोग करें
    अपने कंप्यूटर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 18
    1
    एक ड्रॉपबॉक्स खाता बनाएँ. ड्रॉपबॉक्स एक क्लाउडिंग सेवा है जो आपको कई डिवाइसों के बीच अपने डेटा को त्वरित रूप से साझा करने की अनुमति देता है। यदि आपने इस पद्धति का विकल्प चुना है, तो आपको अब भी अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आपके कंप्यूटर से सीधे बड़ी संख्या में Instagram छवियों को सीधे अपलोड करने के लिए एक शानदार तरीका है, उन्हें पहले अपने मोबाइल डिवाइस पर समन्वयित किए बिना।
    • मुक्त ड्रॉपबॉक्स खाते में 2 जीबी स्टोरेज शामिल है, जो छवि स्थानांतरण का समर्थन करने के लिए पर्याप्त से अधिक है।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर चित्र पोस्ट शीर्षक छवि 19 कदम
    2
    अपने कंप्यूटर से चयनित फ़ोटो को ड्रॉपबॉक्स पर अपलोड करें खाता बनाया और लॉग इन करने के बाद, आप कंप्यूटर द्वारा चुने गए छवियों को ड्रॉपबॉक्स पर स्थानांतरित करने के लिए तैयार होंगे। आप इसे ड्रॉपबॉक्स वेब इंटरफ़ेस का उपयोग सीधे या Windows और MacOS सिस्टम के लिए प्रोग्राम के डेस्कटॉप संस्करण को डाउनलोड करके कर सकते हैं। इस गाइड से परामर्श करें ड्रॉपबॉक्स पर फ़ाइल अपलोड करने की अधिक जानकारी के लिए
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पोस्ट चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    ड्रॉपबॉक्स ऐप डाउनलोड करें आप इसे ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। ड्रॉपबॉक्स एप्लिकेशन आपको अपने ऑनलाइन संग्रहण स्थान को सीधे किसी मोबाइल डिवाइस से एक्सेस करने देता है।
  • इस विधि का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर Instagram ऐप को भी इंस्टॉल करना होगा।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पर चित्र पोस्ट शीर्षक छवि 21
    4
    अपने मोबाइल डिवाइस पर ड्रॉपबॉक्स ऐप लॉन्च करें इस बिंदु पर, आपको अपने ड्रॉपबॉक्स खाते में प्रवेश करना होगा।
  • अपने कंप्यूटर से Instagram पोस्ट चित्र शीर्षक छवि 22
    5
    उस छवि को स्पर्श करें, जिसे आप Instagram पर प्रकाशित करना चाहते हैं। ड्रॉपबॉक्स ऐप अनुभाग को छवियों को समर्पित करें या फ़ोल्डर का चयन करें जहां आप उपयोग करना चाहते हैं छवि संग्रहीत है। एक बार पहचाने जाने पर, इसे खोलने के लिए इसे स्पर्श करें
  • अपने कंप्यूटर से इंस्टाग्राम पर पोस्ट पिक्चर्स का शीर्षक चित्र 23
    6
    Instagram पर चुना गया चित्र साझा करें बटन दबाएं "शेयर" जब आप चयनित स्क्रीन को पूर्ण स्क्रीन में देखे तो दिखाई दिया। आइटम को चुनें "इंस्टाग्राम" साझाकरण विकल्पों की सूची से दिखाई दिया। आपको Instagram ऐप शुरू करने के लिए कहा जाएगा, जिसके बाद आप हमेशा की तरह चुना हुआ फोटो को संशोधित और कस्टमाइज कर पाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com