आपका याहू खाता कैसे प्रबंधित करें

यदि आप एक याहू उपयोगकर्ता हैं, तो आपको यह जानने में रुचि हो सकती है कि एक याहू उर्फ ​​क्या है यह एक संक्षिप्त नाम देने के लिए याहू आईडी के बजाय एक उपनाम का उपयोग किया जाता है। यह याहू मैसेंजर और याहू सूचनाओं के साथ पूरी तरह से काम करता है जब आप अपने याहू ईमेल या आईडी को दिखाना नहीं चाहते हैं आप यह भी तय कर सकते हैं कि क्या आप अपने सार्वजनिक प्रोफ़ाइल में छिपे हुए या दृश्यमान अन्य नाम चाहते हैं।

कदम

अपने याहू अलायंस चरण 1 को प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
1
अपना ब्राउज़र खोलें पता बार पर, याहू होमपेज पर जाने के लिए yahoo.com टाइप करें।
  • अपने याहू अलायंस चरण 2 को प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    याहू मेल दर्ज करें याहू होमपेज पर, स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में "मेल" बटन पर क्लिक करें। यह एक नया पृष्ठ लोड करेगा जहां आपको अपना याहू आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • अपने याहू उपनामों का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    "सेटिंग" पर जाएं जब आप अपना मुख्य याहू मेल पृष्ठ खोलते हैं, तो दाईं ओर एक छोटा कॉगविल आइकन ढूंढें और उसे क्लिक करें सूची से "सेटिंग" चुनें जो ड्रॉप-डाउन मेनू में दिखाई देगी।
  • अपने याहू अलायंस चरण 4 को प्रबंधित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    "खाता" पर जाएं पिछले चरण में आपकी स्क्रीन पर एक सफेद बॉक्स दिखाई देगा। "सेटिंग्स" के अंतर्गत आपको विभिन्न विकल्प मिलेंगे, जिनमें आप "खाता" चुन सकते हैं।
  • अपने याहू अलायंस का चरण शीर्षक छवि 5 देखें
    5



    "अपनी खाता जानकारी संपादित करें" पर जाएं जब आप दाईं ओर एक नया सबमेनू खोलते हैं, तो पहला विकल्प "याहू अकाउंट" होगा, और नीचे आपको 3 नीले लिंक मिलेंगे। "अपनी खाता जानकारी संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने याहू अलायन्स का शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    फिर से दर्ज करें आपको एक नया पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आपको अपना पासवर्ड पुनः दर्ज करने की आवश्यकता होगी। व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने में कोई जोखिम नहीं है।
  • अपने याहू अलायंस का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    "अपने याहू aliases प्रबंधित करें" पर जाएं जब आप नया पृष्ठ लोड करते हैं, तो आप देखेंगे कि दूसरा मेनू है "खाता सेटिंग्स", और आप नीचे देखेंगे "अपने याहू उपनामों को प्रबंधित करें"। इस लिंक पर क्लिक करें
  • यदि आपने अभी तक उपनाम नहीं बनाया है, तो आप अपने उपनाम या अपने खातों की सूची भी देखेंगे
  • अपने याहू उपनामों का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    उपनाम जोड़ें ऐसा करने के लिए, बस नीला "एक उपनाम जोड़ें" लिंक पर क्लिक करें एक नई लाइन दिखाई देगी। सफेद बॉक्स पर क्लिक करें और आपके नाम के उपनाम दर्ज करें। बचाने के लिए मत भूलना
  • अपने याहू उपनामों का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    "गोपनीयता सेटिंग" पर जाएं एक बार जब आप एक उपनाम पर निर्णय लेते हैं, तो आप स्क्रीन पर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके यह तय कर सकते हैं कि यह आपकी प्रोफ़ाइल पर कौन देख सकता है, जो आपको याहू प्रोफाइल पर ले जाएगा। स्क्रीन के दाहिनी ओर आपको तीन मंडलियां दिखाई देंगी, तीसरे में रैंच होता है जो प्रोफ़ाइल सेटिंग का प्रतीक है। गोपनीयता सेटिंग्स बदलने के लिए इसे क्लिक करें
  • एक नया पृष्ठ प्रोफ़ाइल सेटिंग दिखाएगा। ऊपर दाईं ओर स्थित बॉक्स को "प्रोफाइल गोपनीयता" कहा जाता है इस बॉक्स के कोने में एक छोटा पेन है। इसे खोलने के लिए क्लिक करें और इसकी सेटिंग्स को बदलें "प्रोफाइल गोपनीयता"।
  • 10
    चुनिए कि क्या आप खुद को छुपा या जनता के लिए दिखाई दें। उपनाम प्रारंभिक रूप से निजी हैं उन्हें सार्वजनिक करने के लिए, स्क्रीन पर स्विच को स्थानांतरित करें "गोपनीयता सेटिंग"। उस पर क्लिक करके स्विच को ले जाएं। यह सभी उपनामों को बदलने की क्षमता को सक्षम करेगा उपनामों के बगल वाले बक्से पर बस क्लिक करें ताकि आप उन उपनामों के परिवर्तन को अक्षम कर सकें, जिनके लिए आप सार्वजनिक रहना चाहते हैं। परिवर्तन स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com