कैसे एक क्रोकेट पैटर्न आविष्कार करने के लिए

जब से आप क्रोकेट कर रहे हैं और अपने खुद के मॉडलों की खोज करके मुद्रित कागज छोड़ना चाहते हैं संक्षेप में, आप बल्कि पढ़ने के बजाय बल्कि बनाना होगा। एक मॉडल का आविष्कार करना मुश्किल नहीं है - इसमें कोई फॉर्म नहीं हो सकता है, या बहुत गणितीय या मध्य मार्ग हो सकता है, यह सब आपकी शैली पर निर्भर करता है और जिस उद्देश्य से आप लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं

कदम

1
यह एक उपन्यास पढ़ने में संलग्न होने से पहले बोलना सीखने की तरह है। आपको हर एक crochet सिलाई पता नहीं है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कैसे एक लूप और एक श्रृंखला बनाने के लिए आपको कम जर्सी, उच्च जर्सी, बहुत कम बिंदु और एक या दो जर्सी के साथ कैसे बढ़ने या घटाना भी पता होना चाहिए। कई अन्य अंक और संयोजन हैं, लेकिन इन मूलताओं के साथ आप पहले से बहुत कुछ कर सकते हैं और नए लोगों को सीख सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं कि आप उन्हें एक साथ जोड़ सकते हैं।
  • देखें कि हर एक शर्ट क्या करती है और यदि आपको एक मॉडल या दो के साथ अभ्यास करने की आवश्यकता है
  • क्रॉसहेड_मामॉक_12 शीर्षक वाला छवि
    चेन का इस्तेमाल मॉडल बदलने के लिए किया जाता है, दिशा बदलने के लिए या अपने स्वयं के तत्वों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक ग्रैनी_अटांगले_स्कार्फ़_27
    बहुत कम अंक काम को बहुत लंबा किए बिना आगे बढ़ते हैं, इसलिए उनका प्रयोग केवल समापन गोद के दौरान किया जाता है। आप एक कोने के चारों ओर पूरी श्रृंखला बना सकते हैं ताकि इसे क्लीनर और अधिक तैयार किया जा सके।
  • टोय_स्लिंग_7 शीर्षक वाली छवि
    डबल उच्च लिंक उच्च या निम्न लिंक से अधिक हैं, लेकिन कम लिंक्स से बना काम में अधिक मोटाई होगी। कम शर्ट में एक ही ऊंचाई और चौड़ाई माप अधिक या कम है। एक डबल शर्ट कम अंक के एक दौर से अधिक है और बड़े स्थानों को बनाने के लिए भी उपयोग किया जाता है।
  • टेपेस्ट्री क्रोकेट हैट नोट्स शीर्षक वाली छवि
    2
    मुद्रित मॉडल की एक किस्म का पालन करें, लेकिन न सिर्फ उन्हें पढ़िए और उन्हें घटाना न करें, उन्हें समझते हुए प्रयास करें जब अंक मिलकर एक साथ होते हैं और तंत्र कैसे काम करता है। ये सभी तत्व हैं जो आप अपने स्वयं के मॉडल में उपयोग करने के लिए वापस जा सकते हैं।
  • पुनर्नवीनीकरण यार्न से क्रॉशेटेड बॉक्स नाम की छवि 1626
    उन प्रभावों को प्राप्त करने पर ध्यान दें, जिनका उपयोग करके आप वापस जा सकते हैं, विशेष रूप से बुनियादी स्वरूप में। उदाहरण के लिए, सीधे पक्षों के साथ एक आयताकार कार्य प्राप्त करने के लिए आपको प्रत्येक गोद के अंत में एक श्रृंखला बनानी होगी, जहां कम टाँके को एक श्रृंखला की आवश्यकता होगी, जबकि उच्च टांके को तीन श्रृंखला टाइट की आवश्यकता होगी आप को यह भी सीखना चाहिए कि घुमावों के संयोजन के साथ या उसके बिना, परिपत्र पैटर्न कैसे बनाएं क्या आपको लगता है कि आप एक चौकोर आधार के साथ एक बॉक्स बना सकते हैं, लेकिन किन पक्षों से ऊपर उठकर या बेलनाकार टोकरी बना सकते हैं?
  • अपने crochet कार्यों के नियमों और आकारों को एहसास। उदाहरण के लिए, एक amigurumi परिपत्र में काम किया है, संयुक्त जोड़ों के माध्यम से जुड़े तत्वों के साथ। कई मामलों में, यदि प्रत्येक पंक्ति में छह अंक के एक बहु होते हैं, तो आपके पास कितने बिंदु हैं और कितने स्थान जोड़ने होंगे, इसका ट्रैक रखना आसान है।
  • छवि का शीर्षक ग्रैनी_अटांगले_स्कार्फ़_17
    आप प्रस्तुतियों और बुनना टुकड़ों जैसे आइटम का पुन: उपयोग या गठबंधन भी कर सकते हैं। यदि आप एक क्रोकेट पैचवर्क बनाते हैं, तो आप शायद कई तत्वों को एक साथ बनाने और संयोजन करने के लिए इस्तेमाल करेंगे, मूल रूप से वे सरल बुनना टुकड़े एक साथ एक तत्व बनाने के लिए जोड़ते हैं।
  • 10 फुलाएं 1362 छवि शीर्षक
    आप उन वर्गों की एक श्रृंखला को एक साथ जोड़ सकते हैं और एक आस्तीन या एक मेज़पोश बना सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप उन्हें लागू करना चाहते हैं।
  • काउंटर_स्टिच नाम वाली छवि
    3
    उन्हें करते हुए और उन्हें काम करने के बाद अंक और लूप को गिनना सीखें। यह आपके द्वारा किए गए कार्य को कल्पना करने के लिए, इसे ध्यान में रखने के लिए और अपने मॉडल में पैटर्न को पुन: उत्पन्न करने के लिए पथ पर आपकी सहायता करेगा।
  • याद रखें कि आप एक बिंदु बना सकते हैं आप क्रोकेट हुक को सम्मिलित कर सकते हैं। आप छेद के एक चक्र के अंदर या किनारे के आसपास (या कागज का एक टुकड़ा), एक बुनाई की तरफ या किसी अन्य क्रोकेट काम पर काम कर सकते हैं। कुछ के लिए एक सजावटी सीमा जोड़ने, यहां तक ​​कि एक शर्ट या ग्रीटिंग कार्ड की आस्तीन में सुधार करने का एक शानदार तरीका है।
  • आप अपने काम के लगभग हर पल में बस एक श्रृंखला जोड़कर या इसे इस्तेमाल कर जैसे कि यह एक प्रारंभिक श्रृंखला थी, दिशा में दिशा बदल सकती है। जंजीरों तत्व हैं जो अपने दम पर भी उपयोग किए जा सकते हैं।
  • Crochet Laptop Cover निःशुल्क शीर्षक छवि
    4
    प्रयोग करें Crocheting ज्यादा समय नहीं लेता है और आपके पास पिछले मौके से कुछ धागा छोड़ दिया गया है जो कि आप शांति में गलती करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • हार्डेडशेरी में हार्डेसाहेरी में यार्न की पेशकश के साथ अब और नहीं देखें, आमतौर पर बहुत कम कीमतों पर पेशकश की जाती है। वे कोशिश करने के लिए सही यार्न हैं
  • दूसरे हाथ के भोज या बिक्री की भी कोशिश करें अक्सर कुछ सेंट के लिए आप निजी व्यक्तियों से यार्न खरीद सकते हैं।
  • DSCN7059 1503 शीर्षक वाली छवि
    5
    मोज़ेक या मुफ़्त crochet की कोशिश करो मोज़ाइक बड़ी नौकरियां पाने के लिए छोटे, निराकार टुकड़ों के संयोजन की प्रक्रिया है। यह छोटे सजावटी तत्वों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे चित्र में से एक है, या बड़े कार्यों जैसे एक पैचवर्क कंबल के रूप में मिलाया जाता है यार्न कचरे के उपयोग के लिए एक उत्कृष्ट समाधान होने के अलावा, मोज़ेक विभिन्न आकृति बनाने के लिए आशुरचना और नवीनता का एक उत्कृष्ट अभ्यास भी है।
  • चित्र शीर्षक Hand_warmers_done
    6
    मॉडल को कस्टम आकारों या यार्न और क्रोकेट के विभिन्न आकारों के अनुरूप करने की कोशिश करें। ये आधा-चौथाई दस्ताने आपके आकार के लिए अनुकूल हैं, जो भी आप का उपयोग करते हैं और जो क्रोकेट का आकार होता है।
  • छवि शीर्षक वाले बोतल_कोसी_4



    7
    जानें कि उपाय कैसे काम करते हैं टांके आपको एक आयाम देते हैं जो यार्न, क्रोकेट और आपकी काम तकनीक पर निर्भर करता है। इस उदाहरण में टाँके 5 सेमी चौड़े हैं। माप के अनुमान के कई तरीके हैं।
  • आप अनुमान लगा सकते हैं और कितने बिंदु बनाने के लिए जांच सकते हैं। कुछ बिंदु बनायें, टुकड़े को मापें या इसे आज़माएं और आवश्यकतानुसार फिट होने के लिए इसे समायोजित करें।
  • आप मौजूदा मॉडल के आधार पर अंकों की संख्या को समायोजित कर सकते हैं, जो पहले से ही अपने आकार का है ताकि आपका मॉडल सही आकार के रूप में निकल सके।
  • आप उन बिंदुओं की संख्या की गणना कर सकते हैं जिन्हें आपको एक निश्चित माप तक पहुंचने की आवश्यकता होगी। यह एक सरल अनुपात है: सेंटीमीटर द्वारा अंक बढ़ाएं और आपको पता चल जाएगा कि आपको कितने अंक की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप चाहें, तो वांछित ऊंचाई तक पहुंचने के लिए आवश्यक गोदों की संख्या की कल्पना करके आप एक ही बात कर सकते हैं। नमूना मॉडल में कुछ गोद की ऊंचाई को मापें और उसी तरह की गणना करें।
  • क्रॉशेटेड डिनर 6584 नामक छवि
    8
    तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं एक क्रोकेट नौकरी में एक व्यावहारिक कार्य हो सकता है, या सिर्फ सजावटी या दोनों। आप एक अफगान कंबल, एक बेदाग मूर्ति या कुछ भी बीच में कर सकते हैं। शायद यार्न का एक खास संयोजन आपको प्रेरणा दे सकता है। या हो सकता है कि आप एक आवश्यकता से प्रेरित हों (किसी को गर्म रखने के लिए)
  • अपने मन में क्या है की एक योजना बनाने के लिए या एक विचार का परीक्षण करने के लिए एक नमूना बनाने के लिए डरो मत। यह आपको यह पता करने की अनुमति देता है कि क्या यह वही है जो आप करना चाहते हैं या यदि आपको कुछ बदलाव करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक अमिगुरुमियम सर्प
    9
    सरल और छोटी कुछ के साथ शुरू करो अपने आप को एक स्कार्फ, एक बोतल कवर या कुछ scaldarms करें। फिर एक पूरे स्वेटर के सामने आने से पहले एक वास्कट या शाल तैयार करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक Hand_warmers_notes
    10
    जब आप काम करते हैं तो नोट्स लें आप अपने दोस्तों के साथ टेम्पलेट्स साझा करने के लिए, आप दूसरा जुर्राब या पहले एक साथ जाने के लिए दूसरी घुंडी बनाना चाहते हैं तो उन्हें ऑनलाइन या बस पोस्ट में सक्षम होना चाहते हैं, तो आप नोट, जो कर रहे हैं करने की आवश्यकता होगी सरल या विस्तृत इसके लिए आपके पास के रूप में रूप में लंबे समय बात नहीं है अर्थ और, यदि आवश्यक हो, तो आप जानते हैं कि एक दोस्त के लिए उनका अनुवाद कैसे करें, जो एक ही क्रोकेट मॉडल की कोशिश करना चाहता है
  • छवि शीर्षक शर्टमेमरमेंट्स_24
    11
    जानें कि टुकड़ों को एक साथ सीवन करने के लिए गठबंधन कैसे करें। Crochet काम आप एक निश्चित आकार (जो जरूरी फ्लैट होना जरूरी नहीं है) है कि कामों को बनाने के लिए अनुमति देता है एक कटाई और सिलाई की गड़बड़ी करने से आपको यह पता चलेगा कि स्वेटर के कुछ हिस्सों को किस प्रकार दिखना चाहिए।
  • Crochet के साथ आप चीजें हैं जो आप कपड़े काटने के द्वारा नहीं कर सकता बना सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक परिपत्र पैटर्न पर क्रोकिंग कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक स्पिन के साथ बढ़ सकते हैं और रिकॉर्ड बना सकते हैं। यदि आप फर्श पर रहने की आवश्यकता से कम वृद्धि करते हैं, तो परिणाम एक प्लेट या एक कटोरा होगा। यदि आप आवश्यक से अधिक वृद्धि करते हैं, तो काम को कर्ल जाएगा यदि आप वृद्धि नहीं करते हैं, तो आपको एक बेलनाकार ट्यूब मिलेगा।
    छवि शीर्षक वाले बोतल_कोसी_11
    क्रोकेट_इनक्रिया_अले_थान_डिस्क नामक छवि
    क्रोकेट_इनक्रेट_अधिक_थान_डिस्क शीर्षक वाली छवि
  • 12
    क्रॉसश प्रशंसक शीर्षक वाला चित्र 6979.jpg
    क्या आप crochet करना चाहते हैं के आरेख या आरेख करें। यदि आप अपने दिमाग में मॉडल की कल्पना नहीं कर सकते हैं, तो पेपर पर आप क्या हासिल करना चाहते हैं इसकी रूपरेखा का पता लगाएं। आप अपने आप को मूल आकृति योजना तक सीमित कर सकते हैं और फिर अगर आप उनसे उपायों को जोड़ सकते हैं और अंक की संख्या की गणना करना चाहते हैं।
  • क्रॉसएट साइमबल्स। Gif
    क्राकोट पैटर्न का आविष्कार करने का एक तरीका जानने और नोट्स का उपयोग करना है। योजनाओं के रूप में अंक हमेशा एक साथ जोड़ दिए होंगे, लेकिन नोट्स आपको कुछ नए विचार देगी, खासकर अगर बिंदुओं का सेट जटिल है। आप अपनी कृतियों के संग्रह को रखने के लिए नोट्स का उपयोग भी कर सकते हैं
  • टिप्स

    • आपके द्वारा किए गए बिंदुओं को समझने में आपकी सहायता करने के लिए बनाया गया स्कोर बहुत उपयोगी है, खासकर बड़े या गोल नौकरियों के मामले में। वे यह भी पहचानने के लिए उपयोगी हैं कि किसी सजावटी तत्वों को कहाँ जोड़ा जाएगा।
    • ऐसे कंप्यूटर प्रोग्राम हैं जो समझने में सहायता करते हैं कि कुछ नौकरियों के लिए कितने बिंदु आवश्यक हैं। यदि आपके मन में कोई विशेष क्रोकेट काम है, तो आप के लिए कोई मॉडल नहीं मिल सकता है, आप इन प्रोग्रामों में से एक को आज़मा सकते हैं।
    फ़िलेट क्रोकेट यूनिकॉर्न 26 9 0 नामक छवि
    क्रोकेट फ़ाइल बनाने के लिए भी प्रयास करें, यह अंक और छेद का एक सरल पैटर्न है जो एक सपाट छवि बनाता है यदि आपके पास एक कलात्मक शिरा है तो आप मूल मॉडल से शुरू कर सकते हैं और अपना खुद का डिज़ाइन बना सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • crochet
    • क्रोकेट यार्न
    • प्रारंभिक प्रेरणा, या क्रॉचटेड ऑब्जेक्ट की छवियों के लिए मॉडल (फ़्लिकर, आदि पर देखें)
    • सजावट इत्यादि (वैकल्पिक)
    • सुई और धागा यदि आपको crochet stitches के उपयोग के बिना कुछ एकजुट करने की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com