अल्बर्ट आइंस्टीन कैसे आकर्षित करें
अल्बर्ट आइंस्टीन एक विलक्षण प्रतिभा थे, जो अब भौतिक विज्ञान के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए अधिकतर लोग जानते हैं, विशेषकर सापेक्षता के सिद्धांतों के विकास के लिए। यह अपने अनोखे बालों के लिए भी प्रसिद्ध है, जो इसे अलंकारों के लिए एक उत्कृष्ट विषय बनाता है।
कदम
1
एक अच्छी गुणवत्ता ड्राइंग पेपर पर एक सर्किल स्केच करें एक बड़ा वृत्त बनाएं: यह अल्बर्ट का प्रमुख होगा
- वृत्त को गोलाकार के रूप में कल्पना करो और दो लंबवत रेखाएं जो चारों ओर से हैं। ऊर्ध्वाधर रेखा चेहरे का केंद्र और दिशा निर्देशित करती है जिसमें सिर का निर्देशन किया जाता है। यह नाक की स्थिति को भी निर्धारित करता है क्षैतिज रेखा आँखों की स्थिति का निर्धारण करेगा।
2
क्षैतिज रेखा के साथ दो हलकों को खींचें। प्रत्येक दो मंडलियों के अंदर, एक काले डॉट बनाएं, जो एक छात्र के रूप में कार्य करेगा। सुनिश्चित करें कि आँख सिर के अनुपात में हैं। आंखों के बीच, ऊर्ध्वाधर रेखा के साथ, नाक का प्रतिनिधित्व करने के लिए ऊपरी दाएं कोने के पास एक ओवल के साथ एक अंडाकार खींचें। फिर, सिर के संबंध में अनुपात बनाए रखना सुनिश्चित करें।
3
अब जब चेहरे के कुर्सियां तैयार की जा चुकी हैं तो बाल जोड़ें। वह जंगली भौहें खींचती हैं जो प्रत्येक आँख के एक तिहाई के बारे में कवर करते हैं। छवि में दिखाए गए अनुसार, उन्हें नीचे तल पर और लहराती में फ्लैट होना चाहिए।
4
सिर के नीचे, वह ट्रान्ज़िज़ियम को ट्रंक बनाने के लिए खींचता है। फिर हथियारों के लिए गोल कोनों के साथ दो अपूर्ण आयतें। शरीर के साथ, सही हाथ नीचे का प्रतिनिधित्व करता है इसके बजाय छोड़ दिया जाना चाहिए और बाहर निकलना होगा
5
उस भाग में जो ट्रंक का प्रतिनिधित्व करता है, छवि में दिखाए अनुसार एक रेखा खींचना। यह पहले परिधान के लिए तैयार ऊर्ध्वाधर रेखा के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। इस रेखा के साथ, दाहिने ओर, तीन छोटे हलकों को आकर्षित करें जो कोट के बटन को दर्शाते हैं। कॉलर के लिए, सिर के नीचे सिर्फ एक `डब्ल्यू` खींचना, साथ ही कोट की सीधी रेखा पर गठरी केंद्र। प्रत्येक बांह के अंत में, बस हाथ की हथेली का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक मंडल खींचें। फिर अपनी उंगलियों को सरल ओवलों जैसे खींचें
6
पिछले एक के विपरीत, एक और trapeze ड्रा। पतलूनों का प्रतिनिधित्व करने के लिए इसे नीचे दिया जाएगा अंदर की रेखा खींचना, जो थोड़ा बाएं से झुका है, फिर पैंट के आधार से लगभग कोट तक सीधी रेखा के साथ जारी रखें।
7
जूते के सामने के लिए दो मध्यम आकार की मंडलियां बनाएं। उन्हें थोड़ी-थोड़ी ओवरलैप करें। सही मंडली के ऊपरी दाएं कोने में, जूता के पीछे का प्रतिनिधित्व करने के लिए, पहले दो के लगभग आधे हिस्से के बारे में एक और बड़ा चक्र खींचें। प्रत्येक सर्कल के निचले भाग में एक रेखा खींचना: यह जूते के एकमात्र का प्रतिनिधित्व करेगा
8
आकृतियों की समीक्षा करें या आंकड़ा अंधेरे। फिर इसे स्केच करने के लिए उपयोग की जाने वाली लाइनें हटाएं छवि को रंग दें आपका डिजाइन समाप्त हो चुका है!
टिप्स
- पेंसिल के साथ एक हल्का स्ट्रोक का प्रयोग करें, ताकि मिटाना आसान हो जाए, यदि आप गलतियां करते हैं
- यदि आप अपने डिजाइनों को रंगाने के लिए पानी के चिह्नक / रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो मोटी पर्याप्त कागज का उपयोग करें और पेंसिल की रूपरेखा को ब्रश करें ताकि उन्हें रंग भरने से पहले अंधेरा हो।
आप की आवश्यकता होगी चीजें
- अच्छी गुणवत्ता ड्राइंग पेपर
- पेंसिल और रबर
- मार्कर या थीम
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:
संबद्ध
- लोगों के स्केच कैसे ड्रा करें
- आरपीजी कैसे खेलें
- किसी व्यक्ति का चेहरा कैसे आकर्षित करें
- कैसे एक बनी ड्रा करने के लिए
- एल्मो कैसे आकर्षित करें
- हैरी शैलियाँ कैसे आकर्षित करें
- दक्षिण पार्क के केनी को कैसे आकर्षित करें
- मिन्नी को कैसे आकर्षित करें
- रॅपन्ज़ेल को कैसे आकर्षित करें
- श्रेक कैसे आकर्षित करें
- मिकी माउस कैसे आकर्षित करें
- कैसे सरल स्केच के साथ मंगा को आकर्षित करने के लिए
- कैसे Powerpuff लड़कियों को आकर्षित करने के लिए
- कैसे एक बिल्ली ड्रा करने के लिए
- कैसे एक भूलभुलैया आकर्षित करने के लिए
- कैसे एक टेडी बियर ड्रा करने के लिए
- पांडा कैसे बनाएं
- कैसे एक चेहरा आकर्षित करने के लिए
- कैसे एक एप्पल ड्रा करने के लिए
- एक सेबुलचाल स्टोन कैसे बनाएं
- कैसे एक पोर्ट्रेट बनाने के लिए