कैसे अपने बिल्ली के साथ टाई करने के लिए

एक बिल्ली के साथ संबंध बनाना एक पुरस्कृत लेकिन चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर पालतू है, हालांकि, यह मानव व्यवहार पूरी तरह से समझ में नहीं आता है। इस प्रकार, आप के प्रति अपने सभी स्नेह दिखाने के लिए मुश्किल हो सकता है हालांकि, कई लोग अपने प्यारे दोस्तों के साथ एक स्वस्थ और सुखी रिश्ते स्थापित करने में सक्षम हैं। यदि आप अपने बिल्ली के शरीर की भाषा को समझते हैं, तो अपनी सीमाओं से परे मत जाओ और इसे अपने तरीके और उसके समय का सम्मान करने के लिए भरें, आप उसके साथ एक ठोस बंधक बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने बिल्ली को पता है
बॉन्ड विद आपका कैट चरण 1 नामक छवि
1
बिल्लियों के शरीर की भाषा सीखें अपनी बिल्ली के साथ दोस्त बनाने में सक्षम होने के लिए, आपको अपने भावनात्मक राज्यों की व्याख्या करने में सक्षम होना चाहिए। तो, पहले चरण के रूप में, आपको बिल्ली के समान शरीर की भाषा के बुनियादी सिद्धांतों को सीखना होगा।
  • आँखें खुली हुई एक आत्मविश्वास वाली बिल्ली की अगुआई, पीछे की ओर से थोड़ा धनुषाकार, सिर आगे बढ़ाया और पूंछ सीधे। यदि आप देखते हैं कि आपका प्यारे दोस्त इस तरह चलता है, तो वह निस्संदेह एक अच्छे मूड में है और इसलिए, उसके साथ बातचीत करने का सही समय है।
  • आम तौर पर, जब एक बिल्ली शांत हो जाती है, यह उसके पक्ष में या उसकी पीठ पर है कान सीधे होते हैं, तरफ मूंछें और पैर पूरी तरह से पूर्ण होने के संकेत के रूप में खड़े होते हैं। ये बहुत समय के लिए उपलब्ध होने की संभावना है, लेकिन सावधानी बरतने के लिए सावधान रहें। यह शांत होने पर कुछ हद तक कमजोर स्थिति ले सकता है और आक्रमण करने के प्रयास के रूप में भौतिक संपर्क की व्याख्या कर सकता है।
  • यदि यह बालों को दम घुटता है, पीछे की ओर घूमता है, कान को समतल करता है और पूंछते हुए विद्यार्थियों को फैलाता है, तो यह आक्रामक रवैया मान रहा है। व्यवहार में, वह कुछ खतरा महसूस करता है और परेशान नहीं होना चाहता। उसके साथ बातचीत करने की कोशिश न करें जब तक वह शांत नहीं हो जाता।
  • जब वह चिंतित होता है, तो वह फर्श पर झुकाता है, अपने शरीर के चारों ओर अपनी पूंछ लपेटता है। यदि जरूरी हो तो मांसपेशियों को स्नैप करने के लिए तैयार हो जाते हैं, विद्यार्थियों का विस्तार होता है और कानों को बग़ल में कम कर दिया जाता है। इन परिस्थितियों में इसे छूने के लिए बेहतर नहीं है: यह घबराहट है और अपने आप ही रहना पसंद करती है।
  • जब यह बचाव की मुद्रा पर होता है, यह कान को समतल करता है, यह दांत और संतुलन दिखा सकता है एक ओर पैरों और पंजे दिखा रहा है। जब वह ऐसा रवैया लेता है, तो वह शायद हमला करने के लिए तैयार है और इसलिए उसे अकेला छोड़ देना चाहिए ताकि वह शांत हो जाए। यदि यह आक्रामक रूप से व्यवहार करता है, तो एक जोखिम है कि यह खरोंच होगा।
  • आपकी कैट चरण 2 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी आंखों का इस्तेमाल करके उन्हें चेतावनी दीजिए कि वे खतरे नहीं हैं। बिल्लियों ने लोगों से आंखों के संपर्क के माध्यम से संवाद किया। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग इसे महसूस नहीं करते हैं और अक्सर उन्हें आँखों में फिक्स करके उन्हें गलती से डराता है इसलिए, अपने प्यारे दोस्त को साबित करने का प्रयास करें कि आपके पास अनुकूल इरादे हैं
  • यह अक्सर कहा जाता है कि ये जानवर उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो उन्हें प्यार नहीं करते। आम तौर पर जो उन्हें नफरत करता है उन्हें नजरअंदाज कर देते हैं। के बाद से बिल्लियों (उनके लिए के रूप में एक उकसावा का गठन) निश्चित और प्रत्यक्ष टकटकी के अधीन हो पसंद नहीं है, वे कम जो लोग रवैया इस तरह का नहीं लेते हैं और इसलिए दृष्टिकोण और पानी का परीक्षण करने की संभावना है से खतरा महसूस करते हैं।
  • अपनी बिल्ली के बगल में झूठ जब यह आराम से है इसे देखो जब तक यह वापस नहीं लग रहा है और उस पल में धीरे धीरे अपनी आँखें बंद करो, फिर उन्हें कुछ समय खोलें रुको जब तक वह उसी तरह से व्यवहार नहीं करता।
  • यदि यह दूर जाता है, तो यह एक अच्छा संकेत है इसका मतलब है कि वह आपको एक खतरे के रूप में नहीं देखता है और वह आपको डरने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है। यदि वह दूर नहीं ले जाता है, तो उसे रोकना बंद करो, इसलिए वह नहीं सोचेंगे कि आप उसे उत्तेजित करने की कोशिश कर रहे हैं। शायद आपको इसे देखने के बाद धीरे-धीरे अपनी आँखें धीरे-धीरे आंखें बंद करनी पड़ेगी, इससे पहले कि आप शांति से दूर रहें।
  • बॉन्ड विद आपका कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने बिल्ली के चरित्र को समझने की कोशिश करो कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों जानवरों पर नहीं निर्भर करती है जो मनुष्यों पर निर्भर करती हैं। यद्यपि स्वामी के साथ संबंध उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण पहलू है, यह उतना तीव्र नहीं है जितना कि कुत्ते के लिए हो सकता है बिल्लियों के लिए, सामूहीकरण की जरूरत एक व्यक्ति से दूसरे में भिन्न होती है। यदि आप अपने चार-पैर वाला दोस्त के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको उसके चरित्र को जानना होगा।
  • कुछ बिल्लियों बहुत स्नेही हैं और अक्सर मालिक की उपस्थिति की तलाश करते हैं हालांकि, कुछ लोग छुपा स्थान पर एक दिन में कई घंटे खर्च कर सकते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं तो अपने बिल्ली को आपके साथ बातचीत करने के लिए मजबूर न करें बिल्लियों बहुत स्वतंत्र हैं और उनका एक स्वभाव बदल रहा है।
  • इसके अलावा शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता एक बिल्ली से दूसरे में भिन्न होती है। कुछ लोग खेलना पसंद करते हैं और बहुत सक्रिय हैं, जबकि अन्य गेम में मजबूत रुचि नहीं दिखाते हैं। दोबारा, इसे बल न दें हालांकि खरोंच और काटने के लिए एक बिल्ली को सिखाना संभव है, हालांकि, उसके मूल स्वभाव समय के साथ लगभग समान रहता है। हालांकि, आपको फिट रखने के लिए उसे एक दिन में 5-10 मिनट व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • भाग 2

    अपनी बिल्ली के साथ संपर्क स्थापित करें
    आपकी बिल्ली के चरण 4 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे आपके पास आने दो यदि आप ऐसा करने के लिए आमंत्रित नहीं करते हैं, तो आपको एक बिल्ली को कभी प्रसन्न करना चाहिए। ये जानवर इस तरह के इशारों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं और उन्हें अपने निजी स्थान के उल्लंघन के रूप में व्याख्या कर सकते हैं। इसलिए, लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उन्हें पहल करने के लिए आवश्यक है
    • उसे आपको आमंत्रित करें जब आप अपने साथ बातचीत करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आप इसे कुछ व्यवहारों के माध्यम से संवाद करेंगे। आप इसे आप पर रगड़ या अपने गाल रगड़ कर सकते हैं, जबकि पूंछ एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में होगी। बिल्लियों गाल और पक्षों के अंदर गंध ग्रंथियों की है, जब वे इन क्षेत्रों को किसी अन्य व्यक्ति के विरुद्ध रगड़ते हैं, इसका मतलब है कि वे अपनी गंध जमा करने का प्रयास करते हैं। यह स्नेह और दोस्ती का संकेत है जो बातचीत करने की उनकी इच्छा को इंगित करता है।
    • यदि आप संपर्क करते हैं, तो यह देखने के लिए अपना हाथ पकड़ लें कि क्या आप शारीरिक संपर्क में रुचि रखते हैं। इसे छूने की कोशिश करने से पहले उसे गंध दें
    • इसे दबाएं मत यदि आप कुछ समय के लिए एक ही कमरे में होते हैं, तो जब आप तैयार होंगे, तो यह आपके पास आएगा। एक समयपूर्व संपर्क उस पर तनाव कर सकता है और अपने रिश्ते में एक कदम पीछे हो सकता है।
  • आपकी बिल्ली के चरण 5 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    शारीरिक संपर्क के बारे में अपनी प्रतिक्रिया समझें जब आप प्रसव के लिए तैयार होते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप आराम से और खुश रहें। बिल्ली शरीर का उपयोग करने के लिए संवाद करती है अगर वह ठीक है या परेशानी महसूस करता है। समझने की कोशिश करो कि वह क्या कह रहा है।
  • कुत्ते के विपरीत, जब बिल्ली खुश हो जाती है तो बिल्ली अपनी पूंछ को कमजोर नहीं करती या घूमती नहीं जाती। यदि आप अपनी पूंछ को झुकाते हैं, तो इसका मतलब है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं। हो सकता है कि आपको इसे किसी दूसरे क्षेत्र में स्पर्श करना चाहिए, दिशा बदलना या इसे पकड़ने के दौरान जिस तरह से इसे पकड़ना चाहिए।
  • ऐसे कई तरीके हैं जिसमें बिल्लियों ने कंपनी में होने की खुशी और लोगों पर उनका विश्वास प्रसारित किया है। वे नर्म ऑब्जेक्ट के साथ या यहां तक ​​कि उनके कपड़े के साथ अपने नाखूनों को बाहर खींच सकते हैं और वापस ले सकते हैं। कभी-कभी वे अपनी जिंदगी को जमा करने के लिए चालाक और नाजुक रूप से अपने प्यार को दिखाते हैं, जबकि दूसरों ने अपने सिर को गुरु या गालों और कूल्हों के खिलाफ बांधा।
  • बॉन्ड विद आपका कैट चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    3
    पेट पर इसे लाड़ से बचें कभी कभी, यह पेट दिखाने के आसपास रोल कर सकते हैं यद्यपि कुछ बिल्लियों को अपने पेट पर कम से कम गालियां आती हैं या नहीं, उनमें से ज्यादातर इस प्रकार की शारीरिक संपर्क की सराहना करते नहीं हैं यदि आप एक बिल्ली के साथ बातचीत कर रहे हैं आप अच्छी तरह से नहीं जानते, ध्यान से कदम।
  • बिल्ली विभिन्न कारणों से पेट का पता चलता है जब आप किसी साथी के साथ लड़ाई में होते हैं, तो आपके पेट को उजागर करना खतरनाक हो सकता है। इन मामलों में, आप हिंद पैरों पर अपने आप को रक्षा की स्थिति में डालते हैं, या हमला करने के लिए तैयार करते हैं।
  • हालांकि, वह उनको सामना करने वाले उन पर विश्वास व्यक्त करने के लिए अपने पेट को भी दिखा सकता है पेट एक नाजुक बिंदु है, क्योंकि नाजुक कई अनमोल अंग हैं जो इस क्षेत्र में पाए जाते हैं। जब शो आपके अंदर भरोसा करता है और अपने वातावरण में इतने आत्मविश्वास महसूस करता है कि आपको एक कमजोर भाग का पर्दाफाश नहीं करना पड़ता है हालांकि, यह इसे छूने का निमंत्रण नहीं दर्शाता है।
  • ज्यादातर समय, जब कोई अपने पेट को छूता है, तो वह रक्षात्मक रखता है, वृत्ति द्वारा खरोंच और हमले के लिए लाया जाता है इसलिए, इस बिंदु पर इसे लाड़ करना बेहतर है, खासकर यदि यह एक बिल्ली है जो आपको बहुत अच्छी तरह से नहीं पता है।



  • आपकी बिल्ली के चरण 7 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    4
    Spazzolalo। कई बिल्लियों को ब्रश होने की कृपा है, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे बेहोशी के समान एक सनसनी महसूस करते हैं और इसलिए, उन्हें सुरक्षित और प्यार करता है। इसके अलावा, यह ऑपरेशन बहुत स्वस्थ है क्योंकि यह रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने के दौरान गंदगी और मृत त्वचा से बाल को मुक्त करता है।
  • यदि आपके पास एक चौथाई बिल्ली है, तो धातु कंघी का उपयोग करें बाल की दिशा के बाद, सिर से शुरू करो और पूंछ की ओर आगे बढ़ें। एक समय पर एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें और छाती और पेट सहित पूरे शरीर को ब्रश करें।
  • यदि आपके पास लंबी लाईयर बिल्ली है, तो आपको शायद इसे अधिक बार ब्रश करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि समुद्री मीट का निर्माण हो सकता है। पेट से शुरू करो और गर्दन की ओर ऊपर की तरफ बढ़ो। जब आप पूंछ और पीठ को ब्रश करते हैं, तो बाल अलग करें और दोनों पक्षों पर आगे बढ़ें। यदि समुद्री मील बनते हैं, तो इन जानवरों के स्वास्थ्य के जोखिम के लिए बिल्लियों के बालों को उतारने के लिए पाउडर और उत्पाद उपयुक्त होते हैं। आप उन्हें पालतू जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं
  • जब आप इसकी उपस्थिति का ध्यान रखते हैं, तो त्वचा का निरीक्षण करने के लिए सलाह दी जाती है। देखें कि क्या आपके पास सूजन, चोट या खरोंच हैं, खासकर अगर आपकी बिल्ली को छोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है जांचें कि क्या यह पिच और टिक्स है कभी-कभी उनकी उपस्थिति के निशान का पता लगाना संभव होता है, अगर न कि खुद चित्ता, छोटे खूनी क्रस्ट्स के गठन के लिए धन्यवाद जो इन परजीवी अपने मार्ग में छोड़ देते हैं।
  • भाग 3

    अन्य तरीकों से लिंक स्थापित करें
    आपकी बिल्ली के चरण 8 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    1
    हर दिन अपने बिल्ली के साथ खेलते हैं उसके साथ संबंध बनाने का एक और शानदार तरीका है वह आपको सबसे खूबसूरत क्षणों से जोड़ना सीखेंगे, इसलिए वह आपके प्रति एक स्नेही और मैत्रीपूर्ण तरीके से व्यवहार करने के इच्छुक होंगे।
    • सबसे आकर्षक गेम वे हैं जो एक धागे या एक पट्टा से जुड़े पंख से बने होते हैं, क्योंकि वे अपने प्यारे दोस्त को चलाने और कूदने की अनुमति देते हैं। वे अपने शिकार प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें बढ़ने और मनोरंजन करने का एक शानदार तरीका है।
    • कुछ खिलौने बिल्ली घास, एक जड़ीबूटी है कि इन जानवरों पर एक रोमांचक कार्रवाई exerts के साथ भरा रहे हैं चूहे की बिल्ली, खरगोश और गेंद के आकार में कठपुतलियों, बिल्ली घास के साथ भरवां, एक बहुत अच्छा विकल्प हैं यदि आपके पास बिल्ली है जो गेम में बहुत दिलचस्पी नहीं है
    • अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए सबसे अच्छा समय सुबह जल्दी और देर रात में होता है, क्योंकि वे दिन की अवधि होती हैं जब आपके पास अधिक ऊर्जा होती है। इसके अलावा, यदि आप शाम में खेलते हैं, तो यह आसानी से सोने के लिए मिलेगा। हो सकता है कि आपको इन घंटों के दौरान मजाक बनाने के लिए समय नहीं मिलेगा, लेकिन आप हमेशा छोटे खिलौने खरीद सकते हैं, जिनसे आप अपने आप को उकसाना चाहते हैं।
    • स्वस्थ रहने और स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए प्रति दिन 5-10 मिनट खेलने के लिए बेहतर होगा।
  • अपनी बिल्ली के कदम 9 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे कुछ सरल चालें सिखाएं यदि आपके पास समय और धैर्य है, तो आप अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे। कुत्ते के विपरीत एक जानवर है कि पुरस्कार से चकित छोड़ दिया है और न ही मालिक को खुश करने की कोशिश करता है है, लेकिन एक छोटे से `समय और धैर्य के साथ आप इसे प्रशिक्षित कर सकते हैं है। एक बिल्ली को पढ़ाना कुछ गुर उसके साथ संबंधों को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है।
  • कुछ उपनाम परोसें, लेकिन केवल उन्हीं को पसंद करते हैं चूंकि बिल्लियों के लिए मुश्किल भोजन स्वाद हो सकता है, उनमें से प्रत्येक को संतुष्ट करने वाले कई प्रकार के स्वादिष्ट पुरस्कार होते हैं। संभवतः आपको अपनी बिल्ली के तालू के लिए सही खोज करने से पहले विभिन्न उत्पादों की कोशिश करनी होगी। विभिन्न प्रकार के काटने के लिए सुपरमार्केट या पालतू जानवरों की दुकान में जाएं और देखें कि आप किस प्रकार पसंद करते हैं
  • के साथ शुरू करने के लिए, उन्हें जब आप उन्हें एक आदेश दे जब वे इच्छाओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जब आप उसे जिस तरह से आप चाहते हैं, बर्ताव करते हैं, तो चाल का नाम बताएं, मौखिक रूप से अपने प्यारे दोस्त की प्रशंसा करें और उसे एक पुरस्कार दें उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि जब आप अपने हिंद पैरों पर उठते हैं, तो आप इसे पसंद करते हैं और अगर आप इस स्थिति को फिर से स्वीकार करते हैं तो आपको खुशी होगी "प्रार्थना करना"। इसलिए, जब आप इसे अपने पिछड़े पैरों पर सीधे देख लेते हैं, तो उसे बताओ "प्रार्थना करना", उसकी प्रशंसा करें और उसे एक पुरस्कार दें लंबे समय में, यह आचरण को उस व्यवहार से जोड़ देगा।
  • एक बार जब आप अपना आदेश निष्पादित करते हैं तो अभ्यास करें ताकि आप इसे ले जाया जाने वाले व्यवहार से कनेक्ट कर सकें। बस उसे एक कमांड को एक समय में सिखाने का प्रयास करें और यह सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण सत्र पिछले 10 से 15 मिनट में सबसे अधिक हो।
  • क्लिकर का उपयोग करें, एक छोटी सी युक्ति जो कि एक कुंजी को दबाए हुए ध्वनि का उत्सर्जन करती है इसका प्रयोग करें जब आप इसे एक सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में दें। अंत में, आप पुरस्कार कम कर सकते हैं यह बेहतर है कि आप बदले में कुछ खाने की उम्मीद किए बिना कमांड निष्पादित करना सीखते हैं।
  • एक बार जब वह एक कमांड सीखा है, तो उसे दूसरे को सिखाना आप उसे बैठने, झूठ बोलना, खड़े हो जाओ और म्याऊ को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन इससे भी अधिक जटिल व्यवहार करना उदाहरण के लिए, कुछ बिल्लियों पट्टा पर चलना सीख सकते हैं। अपनी कल्पना का लाभ उठाएं
  • आपकी कैट चरण 10 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी बिल्ली को आपकी ज़रूरत के आराम की पेशकश करें बिल्लियों को मालिक से बाँध होने की अधिक संभावना है अगर वे आराम में रहते हैं इसलिए, उसे एक स्नेही और प्यार वाले घर का वातावरण देने का प्रयास करें, इसलिए वह सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करेगा।
  • यदि आपके पास एक अतिरिक्त कमरा है, तो इसे अपने प्यारे दोस्त को उपलब्ध कराएं। अपने खिलौने, कूड़े, पानी और भोजन के कटोरे और एक आरामदायक बिस्तर के अंदर प्रणाली उसे आने और जाने की अनुमति दें जैसे वह चाहे। यदि आपके पास उसे खुद का कमरा देने का मौका नहीं है, तो घर के कम से कम एक आरामदायक हिस्सा आवंटित करना सुनिश्चित करें, जैसे कोने या एक आला
  • बिल्लियों को छिपाने के लिए प्यार करता हूँ इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि वे छिपते हैं क्योंकि वे डरते हैं। वे शायद सिर्फ अपने समय पर कुछ समय बिताना चाहते हैं। बिल्लियों के लिए एक टावर खरीदने या इसे अपने हाथों से बनाकर कुछ कार्डबोर्ड बॉक्स और टेप का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • बोनस विद यूज कैट चरण 11
    4
    मार्ग के प्रत्येक चरण में ट्रान्क्विलिज्ला बिल्लियों में बदलाव अच्छा नहीं होता है अगर आपको अपने जीवन में कोई बदलाव करना है, तो धीरे-धीरे इसे करें
  • अगर किसी अन्य व्यक्ति को घर पर रहना है, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी बिल्ली को कई बार कई बार देखे जाने के लिए आमंत्रित करता है सुनिश्चित करें कि बिल्ली अपनी कंपनी में सहज महसूस करती है, जबकि नए किरायेदार को अपने चार पैर वाला दोस्त की सीमाओं को समझना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए।
  • अगर आपको किसी और के साथ रहना है या निवास के साथ रहना है, तो संभव है कि नए घर पर जाने के लिए कई बार आपके साथ बिल्ली ले जाएं।
  • अन्य जानवरों के साथ ज्ञान धीरे धीरे होना चाहिए शुरुआत में, उन्हें अलग करें, उन्हें केवल एक दरवाजे के माध्यम से बातचीत करने की अनुमति दें। एक सप्ताह के लिए उन्हें विभाजित करने के बाद, सुनिश्चित करें कि वे मिलें, स्थिति की जांच करें। यदि एक लड़ाई टूट जाती है, तो शांत रहें। परिवर्तनों को पचाने में मुश्किल हो सकती है और रिश्तों को स्थिर करने के लिए शायद कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब आप अपने बिल्ली के साथ लाड़ और खेलते हैं तो आश्वस्त रूप से बात करने की कोशिश करें इस तरह वह आपको एक खतरे के रूप में नहीं देख पाएंगे और उसे आपकी आवाज को सबसे हंसमुख क्षणों के साथ जोड़ने के लिए सिखाना होगा।
    • पुरस्कार और भोजन अपने शैल से बाहर आने के लिए एक बिल्ली को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए, तो कुछ स्वादिष्ट चोंच देकर, आप उसे अपने छिपे हुए स्थान से बाहर ला सकते हैं और उसे आपसे बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बिल्ली नफरत और नियमों को लागू करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है। डांट मत करो और उसे कभी हरा नहीं, क्योंकि वह डर और आपकी उपस्थिति से डर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com