पोकीमोन जीओ कैसे खेलें

साल के लिए, पोकीमॉन-आधारित वीडियो गेम के सभी प्रशंसकों ने सचमुच अपने पोकरियो टीमों को पकड़ने, प्रशिक्षित करने और अपग्रेड करने के लिए अपने गेम ब्वॉय और निनटेंडो डीएस का सेवन किया है। नई पोकीमॉन जीओ के आगमन के साथ, वास्तविक जीवन से खेल को विभाजित करने वाली प्राकृतिक रेखा पहले से कहीं ज्यादा सिकुड़ गई है। कुछ सरल चरणों के साथ आप सफल पोकीमोन ट्रेनर कैसे सीख सकते हैं और शायद एक दिन आप सभी मौजूदा पोकीमोन कैप्चर करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पोकीमॉन जाओ ऐप डाउनलोड, स्थापित और कॉन्फ़िगर करें
प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 1 नामक छवि
1
अपने मोबाइल डिवाइस पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम से लिंक ऐप स्टोर पर पहुंचें पोकेमोन जीओ दोनों एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम के लिए उपलब्ध है। आईओएस डिवाइस की होम स्क्रीन से, स्क्रीन को बाएं से दाएं स्वाइप करें, और कीवर्ड में टाइप करें "ऐप स्टोर" खोज फ़ील्ड में दिखाई दिया (यदि आप किसी Android डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको स्ट्रिंग का उपयोग करना होगा "प्ले स्टोर")। ऐप स्टोर या प्ले स्टोर तक पहुंचने के लिए, बस खोज परिणामों में दिखाई देने वाले आइकन को स्पर्श करें।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 2 नामक छवि
    2
    पोकेमोन जीओ ऐप के लिए खोजें बटन टैप करें खोज स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित, फिर कीवर्ड में टाइप करें "पोकेमोन जाओ" खोज बार के भीतर दिखाई दिया। परिणामों की सूची देखने के लिए बटन दबाएं खोज.
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 3 नामक छवि
    3
    पोकेमोन जीओ ऐप डाउनलोड करें खोज परिणाम सूची के भीतर व्यक्तिगत। बटन दबाएं मिलना परिणाम बार के ऊपरी दाएं कोने में रखा आपको डिवाइस और इसके पासवर्ड से लिंक एप्पल आईडी दर्ज करने की आवश्यकता हो सकती है डेटा दर्ज करने के बाद आवेदन डाउनलोड स्वतः प्रारंभ हो जाना चाहिए।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 4 नामक छवि
    4
    पोकेमोन जीओ ऐप को लॉन्च करें डिवाइस की होम स्क्रीन पर वापस लौटने के लिए, होम बटन दबाएं, फिर पोकीमोन जीओ एप्लिकेशन आइकन दिखाई देगा।
  • तो भीतर डिवाइस की होम स्क्रीन नए आवेदन में नहीं है, अपनी उंगली को स्क्रीन पर सही से छोड़ दिया करने के लिए जब तक आप स्क्रीन स्पॉटलाइट खोज क्षेत्र (एक iOS डिवाइस के मामले में) पर देख स्वाइप करें। इस बिंदु पर कीवर्ड में टाइप करें "पोकेमोन जाओ", फिर परिणाम सूची से इसके आइकन का चयन करें।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने भौगोलिक स्थान तक पहुंचने के लिए पोकेमोन जीओ ऐप को अधिकृत करें। इस तरह आप एप्लिकेशन द्वारा उपलब्ध कराए गए सभी सुविधाओं का पूर्ण लाभ ले सकते हैं।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 6 नामक छवि
    6
    जन्म तिथि दर्ज करें। इस चरण के अंत में, बटन दबाएं पुष्टीकरण.
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 7 नामक छवि
    7
    अपना पोकीमॉन जीओ अकाउंट बनाने के लिए आगे बढ़ें। आप इसे दो विकल्पों के बीच चुन कर कर सकते हैं:
  • Google के साथ प्रवेश करें. यदि आपके पास Google खाता है, तो आप अपने जीमेल खाते को गेम के साथ लिंक करने के लिए इस विकल्प का चयन कर सकते हैं, जो कि दो प्रोफाइल के बीच डेटा साझा करने में सक्षम है। फिलहाल, यह पंजीकरण प्रक्रिया फ़ंक्शन की तुलना में अधिक स्थिर और विश्वसनीय लगती है "पोकेमॉन ट्रेनर्स क्लब"।
  • पोकेमॉन ट्रेनर्स क्लब के साथ पहुंच. पोकीमॉन की वेबसाइट पर इस सुविधा का उद्देश्य एक ऐसे समुदाय का निर्माण करना है जो सभी पोकीमोन खिलाड़ियों का स्वागत करता है, ताकि वे पोकीमोन और खेल के अन्य तत्वों से संवाद, लड़ाई या अन्य चीजों का आदान-प्रदान कर सकें। यदि आप इस महान समूह में शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो यह ऐसा करने का आदर्श तरीका है।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने पोकीमोन ट्रेनर अवतार को अनुकूलित करें स्थिति क्रम वीडियो गेम का उपयोग करने के पूरा किए जाने के विषय में अनुबंध की शर्तों को स्वीकार करने के बाद, और प्रोफेसर विलो द्वारा आयोजित एक संक्षिप्त परिचय सुनने के बाद, आप एक नए स्क्रीन जहाँ आप दो रूपों देखेंगे लिए निर्देशित किया जाएगा।
  • आपको पसंद करने वाले को चुनने के बाद, आपको एक स्क्रीन पर ले जाया जाएगा जहां आप चयनित अवतार के विभिन्न भौतिक पहलुओं को संपादित कर सकते हैं।
  • सभी विभिन्न पहलुओं को बदलने के लिए, आपको उन सभी वर्गों के आइकन को स्पर्श करना होगा जो उन्हें संलग्न करता है, फिर स्क्रीन के निचले हिस्से में तीर का उपयोग करें जो आपके लिए उपयुक्त दिखता है या आपको संतुष्ट करता है
  • जब आप अपना अवतार कस्टमाइज़ करना समाप्त कर लें, तो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में चेकमार्क बटन दबाएं। अच्छी तरह से किया, अब आप असली दुनिया में अपने साहसिक शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • भाग 2

    पोकीमोन कैद करें
    प्ले पोकीमोन जीओ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बार की जाँच करें "पोकेमोन पास"। जब नए पोकीमोन आप के पास स्थित हैं, स्क्रीन के नीचे सही पर, आप एक ग्रे पट्टी है, जहां कि अपने वर्तमान स्थान के पास हैं पोकीमोन की रूपरेखा देख सकते हैं। निम्नलिखित बताते हैं कि वर्तमान पैठ के आधार पर आपको उन दूरीों को अलग करने के लिए कैसे खोजें:
    • 1 छाप: पोकीमोन 50 और 100 मीटर के बीच एक चर त्रिज्या के क्षेत्र में स्थित है;
    • 2 फिंगरप्रिंट्स: पोकेमोन 100 और 150 मीटर के बीच एक चर त्रिज्या के क्षेत्र में स्थित है;
    • 3 फिंगरप्रिंट्स: पोकीमोन 150 और 200 मीटर के बीच एक चर त्रिज्या के क्षेत्र में स्थित है।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 10 नामक छवि
    2
    घास की हलचल देखें घास या पत्तियों के लिए डिवाइस स्क्रीन को देखो जो दूरी में चलते हैं। यदि आप इस प्रकार के ग्राफिक प्रभाव को देखते हैं तो इसका मतलब है कि उस समय एक जंगली पोकेमोन हो सकता है
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    पिछले चरण में पहचाने गए बिंदु पर चलो। हाँ, यह सही है, आपको करना होगा सचमुच चलना, अपने प्यारे पैरों का उपयोग, घास या पत्तियों के लिए, आपने नक्शे पर आगे बढ़ते देखा। संकेत बिंदु तक पहुंचने के बाद, आप भाग्यशाली हो सकते हैं और स्क्रीन पर दिखाई देने के लिए एक नया पोकीमोन देख सकते हैं।
  • प्ले पिक्समॉन जीओ स्टेप 12 नामक छवि
    4
    पोकीमॉन को स्पर्श करें जो दिखाई दिया। जब आप पॉकेमोन से पर्याप्त दूरी तक पहुंचते हैं, तो उसे मोड में प्रवेश करने के लिए टैप करें "कब्जा" खेल का अब थोड़ा समय लगेगा.
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 13 नामक छवि
    5
    पता चला पोकेमोन के पीएल स्तर की जांच करें इसके बारे में है "संघर्ष अंक" या पीएल स्तर और वह संख्या है जो आपके सामने पोकीमोन के सिर के ऊपर ग्रे बार के दाईं ओर दिखाया गया है। यह मान उस नमूने की ताकत को दर्शाता है जिसे आप कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं एक कम पीएल के साथ एक पोकीमोन एक उच्च पीएल के साथ एक से कब्जा करने के लिए आसान होगा
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 14 नामक छवि
    6
    सही प्रकार का पोकेबिल का प्रयोग करें पोकेबिल के कई मॉडल हैं जो पोकीमोन को कैप्चर करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिनमें से प्रत्येक को अलग-अलग प्रभावशीलता मिलती है। Pokeballs मूल संस्करण और सभी Pokeballs मॉडल आप खेल- अलावा दिखाई देंगे की कम शक्तिशाली है, इस संस्करण है कि आप कोच के रूप में अपने साहस की शुरुआत में मुक्त करने के लिए होगा।
  • पोकेबेट के अंदर आप पोकीबिल पर शेयर कर सकते हैं, जिसे बाद में इस लेख में विस्तार से चर्चा की जाएगी।
  • आप रास्ते में उपलब्ध पोके शॉप में पोकेबल्स भी खरीद सकते हैं।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 15 नामक छवि
    7
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें एक Pokeball के साथ एक पोकीमोन पर कब्जा करने के लिए, समय सब छोटा वृत्त उस दौर आइकन जिसमें उपयोगकर्ता को कैप्चर करना चाहते संलग्न है भीतर प्रकट होता है के रंग का अवलोकन करता है। कैद की कठिनाई के आधार पर, यह लाल, नारंगी और हरे रंग का हो सकता है। रंग बदलने के अलावा, आकार भी बदलता रहता है: जब चक्र संकुचित है इसका मतलब है कि पोकीमोन, अधिक संवेदनशील होता है इसलिए वृद्धि कब्जा करने के लिए सक्षम किया जा रहा (पर तभी प्रहार गेंद आप फेंक दिया रंग चक्र के अंदर हमलों) की संभावना।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ स्टेप 16 नामक छवि
    8
    पॉकेबिल को पोकेमोन के सामने फेंक दें ताकि आप इसे पकड़ने की कोशिश कर सकें। आपको बस इतना करना होगा कि डिवाइस की स्क्रीन पर अपनी अंगुली स्लाइड करें। यदि आप इसे याद करते हैं या अगर पोकीमॉन पोकीबिल की पकड़ से खुद को मुक्त कर पा रहा था, तो आप इसे फिर से चलाने तक एक नया लॉन्च करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर पोकीमोन को भागना था, तो निराश न करें या फिर फिर से मानचित्र से पैनिक-परामर्श न करें, फिर अगले बिंदु पर जाएं जहां एक पोकीमोन का पता लगाया गया है और उसे पकड़ने का प्रयास किया गया है।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 17 नामक छवि
    9
    पोकीबॉल लॉन्च करने की तकनीक मास्टर पोकीमोन कैप्चर करने की बाधाओं को प्रभावित करने वाले सबसे महत्वपूर्ण कारक पॉकेबल्स को लॉन्च करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक है। एक पोकेबिल को सही ढंग से लॉन्च करने के लिए, आपको बस उपकरण की स्क्रीन पर अपनी उंगली को सही आंदोलन करना होगा। अपनी लॉन्चिंग तकनीक को बेहतर बनाने के लिए, इन सुझावों का पालन करें:
  • सही कोण का प्रयोग करें पोकीबोन को पोकीमोन की स्थिति के बाएं या दाहिनी ओर बहुत गलती से बहुत ज्यादा फेंककर, आप निश्चित रूप से इसे याद करेंगे।
  • बल की सही मात्रा का उपयोग करें एक बहुत धीमी या बहुत छोटी उंगली आंदोलन कमजोर फेंक देगा - इसके विपरीत, बहुत तेज या बहुत ज्यादा आंदोलन पोकेबिल को बहुत दूर तक लॉन्च करेगा। पर्याप्त मात्रा में पोकेबल्स को लॉन्च करने की कोशिश करें, लेकिन बिना किसी बात के अतिरिक्त, अन्यथा आप लक्ष्य को याद करेंगे!
  • कैमरे के एआर (संवर्धित वास्तविकता) मोड को अक्षम करता है. यदि आप एके मोड का उपयोग करके पोकीमोन को कैप्चर करने की कोशिश करते हैं, तो आपको सफल होने के लिए और भी सटीक शॉट बनाना होगा। इसलिए एसी प्रदर्शन मोड को बंद करने के लिए पोकीमोन पर कब्जा करने की अधिक संभावना है ताकि आप अपने रास्ते पर सामना कर सकें। ऐसा करने के लिए, आप खेल सेटिंग्स मेनू का उपयोग कर सकते हैं
  • भाग 3

    पोकेस्टॉप का उपयोग करें
    प्ले पोकीमोन जीओ चरण 18 नामक छवि
    1
    पोकेस्टॉप को खोजने के लिए नक्शे को देखो जैसा कि आप खेल की दुनिया में घूमते हैं, मध्य हवा में निलंबित नीले क्यूब्स का पता लगाएं। ब्याज के इन बिंदुओं में पोकेसटॉप स्थित हैं, जहां आप पोकीमोन ट्रेनर के रूप में अपने साहसिक कार्य के लिए उपयोगी नए आइटम प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 1 नामक छवि
    2
    नक्शे पर संकेतित पोके स्टॉप पर जाएं जब आप पर्याप्त पास आते हैं, तो आइकन जो पहचानता है, वह आकृति बदल जाएगा, पोकेबिल के समान एक पदक में बदल जाएगा। इस परिवर्तन का अर्थ है कि आप अपनी क्षमता का लाभ लेने के लिए पॉकेटॉप के पास काफी करीब हैं
  • प्ले पिक्समॉन जीओ चरण 20 नामक छवि
    3



    पॉकेस्टॉप आइकन को स्पर्श करें चयनित पोकेटॉप का एक अधिक विस्तृत दृश्य दिखाया जाएगा।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 21 नामक छवि
    4
    जितनी जल्दी हो सके पोकेटॉप मेडल आइकन को घुमाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इस तरह, कई संग्रहणीय वस्तुओं को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 22 नामक छवि
    5
    किसी आइटम को अपनी इन्वेंट्री में जोड़ने के लिए उसे स्पर्श करें
  • प्ले पोकीमोन जीओ स्टेप 23 नामक छवि
    6
    किसी अन्य पॉकेटॉप के नीले आइकन का पता लगाएँ पॉकेस्टॉप की सेवाओं का उपयोग करने के बाद, इसका आइकन बैंगनी बन जाएगा, यह दर्शाता है कि आपने इसे हाल ही में इस्तेमाल किया है और इसलिए फिर से रीचार्ज करने और फिर इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता है। अन्य उपयोगी वस्तुएं प्राप्त करने के लिए, आपको मानचित्र पर एक और पोकियास्टॉप खोजना होगा, जिसे एक नीले क्यूब आइकन की विशेषता है।
  • भाग 4

    जिम के इनडोर में लड़ रहे हैं
    प्ले पोकीमोन जीओ स्टेप 24 नामक छवि
    1
    कोच के रूप में स्तर 5 तक पहुंचें जिम खेल की दुनिया में स्थित हैं जहां आपके जैसे सभी प्रशिक्षकों को एक दूसरे से मिलने और चुनौती मिल सकती है। अपने कोचिंग स्तर को तेज़ी से कैसे बढ़ाएं, यह जानने के लिए, अनुभाग देखें "उन्नत रणनीतियाँ और सलाह" इस लेख का
  • पोक्मोंगम नाम वाली छवि
    2
    जिम का पता लगाने के लिए नक्शे का उपयोग करें जिम संरचनाओं द्वारा दर्शाए जाते हैं "ऊंचा" जो नक्शे पर दिखाई देते हैं: ये आप देख सकते हैं सबसे बड़े चिह्न हैं। प्रथा में वे एनिमेटेड और चमकीले वस्तुओं द्वारा चढ़ाए गए पैडस्टल्स के समान हैं।
  • हम वास्तविक दुनिया के मुख्य एकत्रित स्थानों में जिम ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं। यदि आप तत्काल आस-पास में किसी की पहचान नहीं करते हैं, ज़ूम आउट फ़ंक्शन का उपयोग करके मानचित्र का एक बड़ा भाग देखने का प्रयास करें।
  • खेल में तीन टीमों द्वारा जिम का दावा किया जा सकता है और उनका नियंत्रण किया जा सकता है, फिर उनमें से प्रत्येक के तीन विशिष्ट रंगों से पहचाना जाएगा: पीले, नीले और लाल
  • प्ले पोकीमॉन जीओ स्टेप 26 नामक छवि
    3
    पहचान की जिम की दिशा में चलो जब आप एक जिम के करीब हो, प्रोफेसर विलो के साथ एक प्रारंभिक संवाद में भाग लेने के लिए विशिष्ट आइकन को स्पर्श करें।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 27 नामक छवि
    4
    टीम को टाई करने के लिए चुनें और लड़ें। आपको खेल में तीन टीमों में से एक में शामिल होने के लिए कहा जाएगा: ब्लू नामित "बुद्धिमत्ता", पीला कॉल "स्वाभाविक" या लाल जो कि नाम रखता है "हंसो हंसो"। जिस टीम का आप हिस्सा बनना चाहते हैं उसका चयन करें, ध्यान में रखते हुए कि जिस जिम का एक ही रंग है वह वर्तमान में इसे नियंत्रित करता है।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 28 नामक छवि
    5
    पोकीमोन चुनें जो झगड़े के दौरान अपनी टीम बनायेगा। आपको एक पटकथा पर निर्देशित किया जाएगा, जिसमें आपने चुना गया पोकीमोन को चुना है। स्क्रीन के निचले दाएं कोने में बटन दबाने से दूसरे को चुनें (यह एक दूसरे के साथ टकराते हुए दो पोकीबल्स की विशेषता है), फिर पोकीमॉन का चयन करें जो आप से लड़ना चाहते हैं।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 29 नामक छवि
    6
    बटन दबाएं "दस्ताना" एक बार लड़ाई शुरू करने के लिए तैयार
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 30 नामक छवि
    7
    विरोध पोकीमॉन को स्पर्श करें जो उस पर हमला करने के लिए स्क्रीन पर दिखाई दिया। इस तरह से उनके स्वास्थ्य बिंदु (पीएस) में कमी आएगी। जब उसका पीएस स्तर 0 तक पहुंचता है, तो पोकेमोन को जाना होगा, और अगले टीम के सदस्य को स्वचालित रूप से लड़ाई जारी रखने के लिए चुना जाएगा।
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 31 नामक छवि
    8
    स्क्रीन पर अपनी अंगुली को दाएं या बाएं स्वाइप करके अपने विरोधी के हमलों को चकमा दें अगर एक प्रतिद्वंद्वी ने सिर्फ आप पर अपना आक्रमण निर्देशित किया है, तो उसे तुरंत अंकभरा देने के बजाय स्वास्थ्य बिंदुओं को बचाने के लिए चकमा देने की कोशिश करें।
  • भाग 5

    उन्नत रणनीतियाँ और सलाह
    प्ले पोकीमोन जीओ चरण 32 नामक छवि
    1
    पिकाचु को चुनकर अपने कोचिंग साहसिक शुरू करें खेल की शुरुआत में, आपको अपने शुरुआती पोकीमोन को चुनने का मौका मिलेगा: स्क्वार्टल, चेरमंदर और बल्बसाउर। यदि कोई विकल्प बनाने के बजाय, आप तीन प्रस्तावित तत्वों से दूर हो जाएंगे, जो कि चौथे प्रयास पर, उन्हें अपनी नई स्थिति के करीब आने के लिए इंतजार कर रहे हैं, आप देखेंगे कि पिकाचु पहले तीन पोकेमोन के साथ दिखाई देता है
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 33 नामक छवि
    2
    आप प्रमुख सांस्कृतिक और ऐतिहासिक हित के स्थानों के आसपास सबसे अच्छी पोकियास्टॉप पा सकते हैं। आपको पता होना चाहिए कि पोकेस्टॉप एक समान नहीं हैं, जो अधिक रुचि के स्थानों के लिए पत्राचार में हैं, वे वस्तुओं के बेहतर चयन की पेशकश करते हैं। इन विशेषताओं के साथ पोकेस्टॉप का पता लगाने के लिए, ब्याज की यात्रा के बिंदुओं का प्रयास करें जैसे कि:
  • स्मारक;
  • ऐतिहासिक इमारतों या अद्वितीय वास्तुशिल्प भवन;
  • पार्क;
  • संग्रहालय;
  • कब्रिस्तान;
  • विश्वविद्यालय।
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 34 नामक छवि
    3
    करने के लिए सक्षम होने के लिए अंडे ले लीजिए "नस्ल" आपका पोकीमोन कुछ पक्केस्टोप्स में आपको पोकेमोन अंडे इकट्ठा करने का मौका दिया जाएगा। इनक्यूबेटर में डाली गई अंडे के साथ एक निश्चित दूरी पर जाने के बाद, वे एक नई पोकीमॉन को जीवन दे देंगे, जिसे आपकी टीम में जोड़ा जाएगा। इस तरह आपको इसे कैप्चर करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • प्ले पोकीमोन जीओ स्टेप 35 नामक छवि
    4
    अपने कोचिंग स्तर को बढ़ाएं खेल की दुनिया में घूमते हुए, आपके पास अनुभव अंक हासिल करने का अवसर होता है, जिससे आप पोकीमोन ट्रेनर के रूप में स्तर बढ़ा सकते हैं। स्तर 5 तक पहुंचने के बाद, आपको नक्शे पर बिखरे जिम तक पूर्ण पहुंच होगी, आप अन्य कोचों के साथ भी लड़ सकते हैं अपने कोचिंग स्तर को बढ़ाकर आपको तेजी से दुर्लभ और शक्तिशाली पोकीमोन से मिलने का मौका मिलेगा, ऊपर पोकेसटॉप तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए जो ऑब्जेक्ट्स के बेहतर चयन की पेशकश करता है। विभिन्न गतिविधियों को पूरा करके आप विभिन्न प्रकार के अनुभव अंक अर्जित करेंगे, जो आपके कोचिंग बढ़ाने के स्तर के रूप में बढ़ेगा। यहां उन सरल गतिविधियों की एक सूची दी गई है जो आप खेल की शुरुआत में अपने कोचिंग स्तर को और अधिक तेजी से बढ़ाने के लिए कर सकते हैं, पीई (अनुभव अंक) की राशि के साथ आप उनमें से प्रत्येक से अर्जित करेंगे:
  • 100 एक्सपी - कब्जा पोकीमोन;
  • 500 एक्सपी - न्यू पोकीमॉन;
  • 10 एक्सपी - घुमावदार गेंद;
  • 10 एक्सपी - पोकेबिल का शुभारंभ;
  • 50 एक्सपी - एक पोकेबिल का शानदार शुभारंभ;
  • 100 एक्सपी - एक पोकेबिल का शानदार शुभारंभ;
  • 50 एक्सपी - एक पॉकेस्टॉप तक पहुंचें;
  • 100 एक्सपी - एक जिम में एक कोच के पोकीमॉन से लड़ना;
  • 150 एक्सपी - एक जिम में ट्रेनर का पोकीमॉन मारो;
  • 50 एक्सपी - एक जिम में प्रशिक्षण में पोकीमॉन को हराया;
  • 200 एक्सपी - एक पोकीमोन अंडा हैच बनाने के लिए;
  • 500 एक्सपी - एक पोकीमोन विकसित करना
  • प्ले पोकीमोन जीओ चरण 36 नामक छवि
    5
    का प्रयोग करेंविशेष हमले जिम के अंदर हुए संघर्षों के दौरान किसी अन्य कोच के साथ लड़ाई के दौरान, आप एक विशेष हमले शुरू कर सकते हैं। इसके लिए समय की आवश्यकता है "लदान" जिसके दौरान आपको अपनी उंगली को पोकीमोन पर पकड़ना होगा, और उसके बाद रिश्तेदार बार पूरी तरह से पूर्ण हो जाने पर इसे हटा दें। इन प्रकार के हमले स्पष्ट रूप से अधिक शक्तिशाली हैं जो सामान्यतः पोकेमोन को उपलब्ध हैं।
  • किसी विशेष विशेष हमले के उपयोग के लिए उपलब्ध होने के लिए, संबंधित काउंटर (एक बार, प्रारंभिक रूप से ग्रे, पीएस स्तर के संकेतक के तहत रखा गया है) पूरी तरह चार्ज होना चाहिए, जो एक लंबा समय ले सकता है इस कारण से यह संभव है कि इस प्रकार के हमले में सभी संघर्षों में उपलब्ध नहीं है जिसमें आप भाग लेंगे।
  • स्क्रीन शीर्षक वाला चित्र 2016 07 11 10.38.30 AM.jpg
    6
    अपने प्रकार के आधार पर पोकीमोन का विरोध करना। सभी पोकीमॉन के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है "तरह", एक ऐसा पहलू जो उन्हें मजबूत या कमजोर बना देता है, जब उन्हें अन्य प्रकार से संबंधित नमूनों के साथ संघर्ष करना पड़ता है। झगड़े के दौरान, लड़ाई की अवधि के लिए लाभ हासिल करने के लिए प्रतिद्वंद्वी के आधार पर अपने पोकेमोन का चयन करने का प्रयास करें। इस कदम के साथ आने वाली छवि में आलेख से पता चलता है कि किस प्रकार का पोकेमोन मजबूत या कमजोर है, जब किसी अन्य प्रकार के नमूने (तीव्र पोकीमोन के प्रकारों के लिए तीर बिंदु) का सामना करते हैं
  • प्ले पोकीमॉन जीओ चरण 38 नामक छवि
    7
    बैटरी की खपत कम करें यदि आप सावधानी नहीं लेते हैं, तो पोकीमॉन गो ऐप बिजली की खपत के मामले में थोड़ा महंगा है पूरी तरह से चलने से अपनी डिवाइस की बैटरी को रोकने के लिए, स्क्रीन के निचले भाग में पोकेबिल बटन दबाएं, फिर आइटम चुनें "सेटिंग" मेनू के स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर दिखाई दिए। विकल्प चुनें "बैटरी की बचत" उपयोग में डिवाइस के बैटरी जीवन को बढ़ाने के लिए।
  • टिप्स

    • फ़ोन की बैटरी खपत को कम करने के लिए, दृश्य के लिए चुनने के बजाय एआर कैमरा मोड (संवर्धित वास्तविकता) को अक्षम करें "क्लासिक"। खेल सेटिंग्स स्क्रीन से, आइटम बंद करें "संगीत" और "ध्वनि प्रभाव" और फ़ंक्शन को सक्रिय करें "बैटरी की बचत"।

    चेतावनी

    • पोकेमोन जीओ खेलते समय दुनिया की तलाश में आपको रोज़मर्रा की जिंदगी में एक ही देखभाल और सतर्कता की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप ले जाते समय सुरक्षित रूप से चलते हैं इसके अलावा, अपने स्वयं के असुरक्षित स्थान में पोकीमोन से संपर्क करने का प्रयास करने से पहले, पता करें कि क्या यह अन्य अधिक सुलभ और कम खतरनाक क्षेत्रों में भी मौजूद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com