कैसे अपने सपनों में फ्लाई

एक सपने में उड़ने से आजादी, लपट और शक्ति की भावना होती है जो जागते समय पुन: पेश करने में मुश्किल होती है। एक सपने में फ्लाइंग आपको यह धारणा दे सकता है कि आप असंभव काम कर सकते हैं: कला की एक छोटी सी अभ्यास के साथ स्पष्ट सपने बनाएं

आप कमांड पर एक सपने में उड़ना सीख सकते हैं।

कदम

भाग 1
जागने से खुद को प्रशिक्षित करें

छवि वापस शीर्षक सोना चरण 1
1
उड़ान के कार्य को देखें उड़ान के कार्य का प्रतिनिधित्व करने वाली छवियों से खुद को चारों ओर से लगाएं। उड़ानों में विभिन्न विषयों का प्रतिनिधित्व करने वाले दृश्यों के साथ फिल्में देखें: उपकरण की सहायता से उड़ान भरने वाले सुपरहीरो, पक्षियों और लोग। ऊपर से शॉट्स की कुछ तस्वीरें देखें और उनके ऊपर हवा में उड़ने के लिए शानदार। अंतरिक्ष की छवियों को देखो और उड़ान में कुल शून्यता को पार करने के बारे में सोचते हैं, आसानी से।
  • अपनी आँखें बंद करें और अपने आप को कल्पना करें जब आप नीचे के परिदृश्य के ऊपर किताबें हैं-
  • आप उड़ान से संबंधित भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं, यह कल्पना करते हुए कुछ मिनटों का खर्च करें। एक ट्रम्पोलिन पर उछलकर कल्पना करो, रोलर कोस्टर पर पूर्ण गति से एक कर्व ऊपर की तरफ बनाकर या ट्रम्पोलिन से डाइविंग करें।
  • वीडियो गेम के साथ खेलते हैं जिसमें आपका चरित्र उड़ने में सक्षम है। वीडियो गेम बजाना आपको स्पष्ट सपने बनाने में मदद कर सकता है और, किसी भी मामले में, ग्राफिक्स आपको अपने उड़ान सपने के लिए विचार दे सकते हैं।
  • लांग कार सवारी चरण 7 पर नॉट गेट बोरेड शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक डायरी में अपने सपनों को लिखें सपनों को याद करने का प्रयास करना जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है, जो बदले में उन्हें नियंत्रित करने में आपकी मदद करता है। जागने के तुरंत बाद, सपने को याद रखने और इसे लिप्यंतरित करने का प्रयास करने में कुछ मिनट लगें। कभी-कभी डायरी पढ़ी जाती है और किसी भी निरंतर तत्वों का ध्यान रखना।
  • जब आप उड़ान के कार्य में अपने आप को कल्पना करते हैं, तो उन परिदृश्यों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो आप अक्सर सपने देखते हैं।
  • आप ऐसी स्थिति से शुरू करते हैं, जहां आप अक्सर अपने आप को एक सपने में ढूंढते हैं और हवा में चलना या बंद कूद की कल्पना करते हैं।
  • मध्य या हाई स्कूल में स्टडी टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    जांचें कि क्या आप सपना देख रहे हैं या नहीं दिन के दौरान, जब भी आपको आवश्यकता महसूस होती है, पूरी तरह से जागते रहें। यह स्पष्ट हो सकता है कि आप हैं, लेकिन यह जाग नियंत्रण करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जब आप सोते हैं, तो ऐसा करना आसान कर सकते हैं। इस प्रकार का सपना बनाने का एकमात्र तरीका पूरी तरह स्पष्ट होना है। जांच करने के लिए, हवा में उड़ना या उड़ान भरने का प्रयास करें।
  • जांच करने का एक और तरीका एक मिनट के भीतर दो बार समय को देखने के लिए है। यदि आप सपना देख रहे हैं, घड़ी के लिए दोनों बार एक ही बार चिह्नित करना मुश्किल है।
  • यदि आप अभी तक हवा में घुमाव में कामयाब नहीं हुए हैं, तो एक अन्य शारीरिक रूप से असंभव क्रिया करने की कोशिश करें, जैसे तकिए के अंदर अपनी उंगलियों को चिपकाना।
  • भाग 2
    एक उद्देश्य के साथ सो रही है

    ल्यूसिड ड्रीम चरण 6 में सुपर पावर का उपयोग करें
    1
    अपने आप को एक लक्ष्य दें देखने के लिए थोड़ी देर के लिए प्रशिक्षण के बाद, सपनों को याद करें और जांचें कि क्या आप जाग रहे हैं या यदि आप सपना देख रहे हैं, तो आप एक विशिष्ट प्रकार की उड़ान पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप पहली बार स्वप्न में उड़ने का प्रयास करते हैं, तो आप इस प्रकार की उड़ान को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं। क्या आप हवा में उड़ने में सक्षम थे जैसे कि आप ईगल थे? बुलबुले की तरह फ्लोट करने के लिए? ईथर में तैरना? जिस तरह से और उस संदर्भ की कल्पना करें जिसमें आप उड़ान भरेंगे
    • अपने आप को एक समय सीमा मत देना इससे पहले कि आप पहले स्पष्ट अर्थपूर्ण सपने देख सकें, इसमें कुछ दिन या महीने लग सकते हैं एक बार प्रयास शुरू हो गए हैं, शांति से आगे बढ़ें और एक समय में एक विधि का प्रयास करें।
  • पल बैक नोड स्टेप 10 नामक छवि
    2
    नींद से पहले अपने लक्ष्य को परिभाषित करें। जो कुछ भी है (वायु में चक्कर लगना, उड़ना या हवा में उड़ना), बिस्तर पर जाने के तुरंत बाद इसे अपने आप से दोहराना। अपने आप को दोहराएं: "मैं एक सपने में उड़ जाएगा", या "जब मैं सपना देख रहा हूं, तो मैं देखता हूँ, जब मैं देखूं तो मैं उड़ूंगा"। आप और तुम्हारे बीच अपने लक्ष्य को शांतिपूर्वक और दृढ़तापूर्वक लिखें। देखने के साथ इस अभ्यास को चालू करें
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 5 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    सपने के बारे में बढ़िया, जो आप करना चाहते हैं कल्पना करो सो रहा है और एक सपना है। अपने आप को एहसास करने के कार्य में कल्पना करें कि आप सपना नहीं देख रहे हैं, शायद आप जांच कर रहे हैं कि क्या आप जागृत हैं या परिदृश्य में कुछ अजीब बात कर रहे हैं। अंत में अपने आप को कल्पना के रूप में आप उड़ और दृश्य के सभी विवरण नोटिस।
  • जब आप अपने स्पष्ट सपने को प्रीफिगर करते हैं और अपने लक्ष्य को अपने आप दोहराते हैं, आगे पीछे जाने का प्रयास करें।
  • यदि आप ऐसा करते हैं तो आप सो जाते हैं, अपनी संभावनाओं में वृद्धि करें ताकि आपको एक सपना देख सकें।
  • भाग 3
    एक सुस्पष्ट सपने के दौरान फ्लाइंग

    ल्यूसिड ड्रीम में उपयोग सुपर पावर का शीर्षक चित्र 13
    1
    एहसास है कि आप सो रहे हैं वास्तविकता की तुलना में सपने की दुनिया से संबंधित अधिक संकेतों के लिए चारों ओर देखें जांचें कि क्या आप जाग रहे हैं या अगर आप सो रहे हैं, समय पर देख रहे हैं या हवा में घूमने की कोशिश कर रहे हैं। क्या आप सपना देख रहे हैं? यदि आप ध्यान दें कि आप नियंत्रण से जाग नहीं हैं, तो अपने आप से कहें कि आप सपना देख रहे हैं। उत्तेजित मत हो, या आप जाग सकते हैं
    • पहली बार जब आप एक सपने में स्पष्ट रहने के लिए होते हैं, तो आप शायद ठीक बाद जगाएंगे। सपना में तैरने या उड़ने की तरह खुद को सपने में रखने के लिए स्वयं को प्रशिक्षित करें।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 2 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    2



    सपने में जमीन पर अपने पैरों के साथ रहो। ध्यान दें कि आप कहां हैं और स्थानांतरित करने का प्रयास करें व्यावहारिक कुछ करना आपकी स्पष्टता बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है जब आप उन भावनाओं को ध्यान में रखते हैं जो आप महसूस कर रहे हैं। पर्यावरण के साथ बातचीत करने का प्रयास करें साइकिल चलाना, भागो, गंध की कोशिश करो, कुछ स्पर्श या स्थानांतरित करें
  • स्टेपवॉक चरण 4 के लिए प्रथागत शीर्षक वाली छवि
    3
    हवा में खुद को प्रशिक्षित करें बाहर खड़े हो जाओ और देखें कि क्या आप हवा में स्विंग कर सकते हैं। आप ऊपर से नीचे कूद और उड़ने की कोशिश कर सकते हैं। जबकि हवा में चक्कर लगाना, बाएं और दाएं भागने का प्रयास करें, अलग-अलग आसन लेना। चाल को यह आश्वस्त करना है कि यह काम करता है अपने पहले स्पष्ट सपने के दौरान आप में विश्वास करने के लिए संघर्ष करेंगे "क्षमता" उड़ान भरने के लिए
  • यह थोड़ी देर के लिए उड़ान भरने के बाद भी हो सकता है और तब गिर सकता है। अपने आप में आत्मविश्वास का पतन सामान्य है यदि आप पूरी तरह स्पष्ट नहीं हैं।
  • अपने आप को दोहराएं कि यह केवल एक सपना है और आप उड़ सकते हैं क्योंकि यह आपका सपना है।
  • स्पष्ट रहने के प्रयास के कारण अगर आप जागते हैं तो निराश मत हो। एक पहला स्पष्ट सपना एक हठीला संकेत है जो दूसरों का अनुसरण करेंगे।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 8
    4
    उड़ान भरें। जब आप पूरी तरह स्पष्ट हैं (यह सुनिश्चित करें कि आप सपना देख रहे हैं, पर्यावरण के साथ बातचीत करने में सक्षम हैं और आपकी उड़ान की क्षमता के बारे में आश्वस्त हैं), आप जब चाहें तब उड़ सकते हैं। जमीन पर लाभ या एक रन ले। यदि आप एक कमरे में हैं, कमरे के अंदर फहराता है और फिर खिड़की से बाहर निकलें। यदि आप मूर्खतापूर्ण महसूस करते हैं, तो अंतरिक्ष की विजय पर जाएं
  • आप कई बार बाधाओं में आ सकते हैं जैसे पेड़ या उच्च वोल्टेज लाइनें जब भी ऐसा होता है, तो उन्हें अपने आसपास उड़ान भरने के लिए या बस उन्हें पार करने के लिए प्रशिक्षित करें।
  • यदि आप गिरना शुरू करते हैं, तो याद रखें कि आप एक सपने में उड़ सकते हैं।
  • याद रखें: आप भी जाग सकते हैं, लेकिन आप अपने आप को चोट नहीं पहुंचा सकते यह सिर्फ एक सपना है
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 में सुपर पावर का उपयोग करें
    5
    सपने में रहें स्पष्ट रहने के लिए, उड़ान और आसपास के वातावरण पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप अपने दिमाग में घूमते हैं, तो आपका सपना भी ऐसा ही करेगा। पृथ्वी पर अपनी आँखें या नीचे समुद्र, या अपने आसपास के तारों को रखें। उड़ान के सभी विवरणों को ध्यान में रखते हुए अपने आप को चुनौती देने की कोशिश करें: आप जो सनसनीखेज महसूस करते हैं, तापमान क्या है, परिदृश्य का प्रमुख रंग क्या है, बादल के माध्यम से जाने की तरह क्या है
  • भाग 4
    एक जंगली सपने के दौरान फ्लाइंग

    मध्य या हाई स्कूल में अध्ययन टू डू वेल में शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    सीधे सपने में प्रवेश करने के लिए जानें यदि आप पहले से ही स्पष्ट सपने अनुभव कर चुके हैं, तो आप सपनों को याद कर सकते हैं और आप समझ सकते हैं कि क्या आप सपने देखने या जाग रहे हैं, यह संभव है कि आप किसी विशेष प्रकार के स्पष्ट सपने का अभ्यास कर सकते हैं सपना जंगली (ल्यूसिक सपने जागने से शुरू हुई, अंग्रेजी से "वेक-इनिशियेटेड ल्यूसिड ड्रीम"), जो तब होता है जब आप एक स्पष्ट अर्थात् सपने में प्रवेश करने के इरादे से सो जाते हैं। जब आप स्पष्ट रूप से एक सपने में जाते हैं, तो आप छूट और एकाग्रता की स्थिति बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं जो आपको सोते हुए काम के बारे में जागरूक होने की अनुमति देता है।
    • उड़ने का कार्य सभी स्पष्ट सपने की विशेषता है, लेकिन यह अभी भी बहुत अधिक युवा सपने की तुलना में है, जिसे अक्सर अतिरंजित अनुभवों की तुलना में किया जाता है।
  • उग्र चरण के बिना अध्ययन शीर्षक वाली छवि 5
    2
    जल्दी उठो और वापस एक झपकी के लिए सो जाओ। अलार्म घड़ी को अपने सामान्य जागृति के समय एक घंटा और एक आधा डाल दें। हमेशा की तरह सो जाओ और अलार्म के छल्ले के समय जगाएं। यदि आपके पास सपने है, तो इसे नीचे लिखें। एक घंटो के लिए जाग रहें और फिर सो जाओ। यदि आप चाहें, जब आप जाग रहे हों, आप सपने की सपने के बारे में अपनी सपना डायरी या अन्य ग्रंथों को पढ़ सकते हैं।
  • जब आप बिस्तर पर होते हैं, तो धीमे, गहरी साँस के साथ एक आरामदायक और आराम से स्थिति ले लो।
  • अपने लक्ष्य को दोबारा दोहराएं: "मैं सीधे सपने में जाऊंगा" या ऐसा कुछ
  • कल्पना करो कि आपने हाल ही में एक सपने को दोहराया था। अगर जब आप उठ गए तो आप सपना देख रहे थे, सपने में लौटने की कोशिश करें।
  • सुबह के समय में किए गए नल वाइल्ड सपनों को प्रेरित करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
  • पल बैक सॉलिंग चरण 5 नामक छवि
    3
    जब आप वापस सोने के लिए जाते हैं, तो आपको उन भावनाओं पर ध्यान दें जिन पर आपको लगता है स्थिति के सभी विवरण पर ध्यान दें, लेकिन चीजों को तेज़ करने या उन्हें नियंत्रित करने की कोशिश न करें। अपनी आंखों को थोड़ा बंद रखें दिखाई देने वाले प्रत्येक दृश्य को देखें और, यदि संभव हो, तो इंटरैक्ट करें। अंगों को भारी लगता है और दिल की धड़कन जो धीमा हो जाता है
  • ह्यूज़ ए आ आउट ऑफ़ बॉडी एक्सपिरियंस स्टेप 14
    4
    नींद पक्षाघात के बाहर उड़ो यह एक ऐसी स्थिति है, जो तब होती है जब आपका शरीर सो जाता है और आपको बिस्तर पर जागने लगता है लेकिन ले जाने में असमर्थ है नींद पक्षाघात के पहले लक्षणों की पहचान करने की कोशिश करें, जब ऐसा होता है तो अपने आप को डरा न दें। नींद पक्षाघात को अप्रिय हो सकता है, लेकिन यह सफ़लता के लिए एक अच्छा स्प्रिंगबोर्ड है, अगर सही ढंग से इस्तेमाल किया जाए
  • नींद पक्षाघात के दौरान, आप अपने कमरे में प्रवेश करने की परेशान उपस्थिति का सपना हो सकते हैं। अपने आप को याद दिलाएं कि आप केवल सपना देख रहे हैं और इसे दूर भेज सकते हैं।
  • यदि आप नींद पक्षाघात की स्थिति से बाहर निकलना चाहते हैं, तो अपनी उंगलियों और पैर की उंगलियों को जोर से स्थानांतरित करें।
  • फ्लोटिंग द्वारा अपने शरीर से निकल जाओ यदि आप एक नींद पक्षाघात के राज्य से एक सपने में मिल सकते हैं, तो आप कमरे के चारों ओर उड़ सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 7 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    5
    तुरंत दूर फ्लाई आप अपने पलकों के नीचे आने वाली छवियों को देखकर भी एक सपना देख सकते हैं। जब आप अपने मन द्वारा निर्मित छवियों को देखकर झूठ बोल रहे हैं, तो विवरण पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करें। यदि आप एक दृश्य देखते हैं, तो इसमें शामिल हों उड़ान या घूमना शुरू करें, ऑब्जेक्ट को स्पर्श करें और अपने आप से कहें कि आप सपना देख रहे हैं।
  • यदि आप जागने शुरू करते हैं, तो आप खुद को बताते हैं कि आप उड़ान बनाए रख सकते हैं। यह आपका सपना है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com