जुदाई के बाद ईर्ष्या को कैसे दूर करना है

भले ही जुदाई अपरिहार्य हो और आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप अब बेहतर होंगे, आप किसी व्यक्ति से अपने आप को प्यार नहीं करना बंद कर सकते हैं। यह पूछना सामान्य है कि वह कैसा है, वह क्या कर रहा है, और विशेषकर यदि वह आपको याद करता है या एक पृष्ठ बदल चुका है पोस्ट-विडेशन ईर्ष्या कभी-कभी एक और गंभीर समस्या है, जब आप उस व्यक्ति के साथ परेशान थे, जो प्रश्न के मुताबिक थे, क्योंकि अब आपको अपने सबसे बुरी दुःस्वप्न का सामना करना पड़ेगा, जब वह किसी और के साथ बाहर जाने शुरू कर दे। अपने रिश्ते के चारों ओर घूमने वाले एक नाम के बिना सभी संभावित गिद्धों ने एक वास्तविक व्यक्ति में, शरीर में, और शायद सबसे खराब बात यह है कि अब आपको विरोध करने का अधिकार नहीं है आपका पहला आवेग गुस्सा दिलाना है, विश्वासघात और निराश महसूस करना। यहां तक ​​कि अगर आप इन भावनाओं पर हावी होने के सभी तरीकों से कोशिश करते हैं, तो वे ऊपरी हाथ लेते हैं और आपको पागल बनाते हैं। सौभाग्य से, यह एक बहुत ही आम समस्या है और - चाहे आप इसे मानते हैं या नहीं - यह उतना मुश्किल नहीं है जितना पहले लग सकता है। इस प्रकार की ईर्ष्या को दूर करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं जो अलग होने के बाद सतहें हैं।

कदम

गेट अ लाइफ चरण 15
1
फिर से नियंत्रण रखें अपने आप को दोबारा दोहराएं जितना ज़रूरी है कि सबकुछ सही रास्ते पर जाए। याद रखें कि यह एक वास्तविक, शारीरिक कारक नहीं है जो आपके क्रोध, भय और आतंक को प्रज्वलित करता है यह आपको कुछ भी धमकी नहीं दे रहा है- यह आपके भीतर है और आपकी नौकरी इस से छुटकारा पाने के लिए है ताकि आप शांति से फिर से महसूस कर सकें। एक बार जब आप आश्वस्त हो जाएं कि आप सुरक्षित हैं, तो आप नियंत्रण पाने के लिए शुरू कर देंगे और सभी प्रकार की नकारात्मक भावनाओं को संभालने में सक्षम होंगे।
  • अपने नकारात्मक भावनाओं का सामना करें उन्हें अपरिहार्य और प्राकृतिक कुछ के रूप में जाने के बजाय, उन्हें रचनात्मक रुख में बदलने के तरीकों की तलाश करें जो आपको असहाय और असहाय महसूस करने के बजाय आपकी सहायता कर सकते हैं। पता है कि नकारात्मक भावनाओं को आप नुकसान से बंधे रखते हैं, जबकि एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको विवाद के बिना पहचानने में उस व्यक्ति की ओर जाने की इजाजत देता है, जिसका आप एक बार उसके साथ एक रिश्ता था।
  • अच्छा हो खुद के साथ क्या आपको वाकई ऐसी स्थिति में खुद को लगाया जाना चाहिए? नहीं!
  • एक प्लेबैक प्लेअर स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी ईर्ष्या के "प्रकृति" को समझने की कोशिश करने में समय बर्बाद मत करो। नकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने से आपको कमजोर स्थिति में रखा जाएगा। आप सोच सकते हैं कि क्रोध और भय का मतलब है कि आप अभी भी अपने पूर्व के लिए कुछ महसूस करते हैं और फिर उसके साथ वापस आने के लिए कुछ करना होगा। अपनी नई लौ से ग्रस्त होने के नाते - वह कौन है, वह क्या करता है, उसे कैसे समाप्त किया जा सकता है - इससे भी बदतर और अधिक खतरनाक है। के बारे में सोचो उनके यह आपको समझने में मदद नहीं करेगा कि आपको क्या पसंद नहीं है आप अपने आप को और क्या आप को बदलने की जरूरत है इन विचारों को आप भय, संदेह, दर्द और के चक्र में फंसेंगे डाह, आपको पृष्ठ को बदलने से रोकना
  • ध्यान रखें कि अतीत में रहने वाले साधनों का सार या उनका क्या मतलब होना चाहिए और अपने जीवन की एक सीमित अवधि में पुरानी यादों को उलझाए रखने की अनुमति देनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर कोई इसे अक्सर सुनता है, तो यह कहता है "प्यार करना और हारने की तुलना में खोना बेहतर है", यह उतना ही अक्सर कम नहीं है- हालांकि, यह वास्तव में स्वस्थ है कि एक बार इस व्यक्ति को प्यार करता था लेकिन अब वह कौन है आगे बढ़ने का समय आप इस अनुभव को उस समय के लिए खज़ाना कर सकते हैं जब आपको यह हर बार रोकना न हो।
  • और यदि आप वास्तव में अपने आप से पूछना बंद नहीं कर सकते हैं, तो पता है कि संक्षेप में ईर्ष्या कुछ ऐसा महसूस कर रहा है जो आपको लगता है कि आप नहीं हो सकते। इस सबक से आपको सीखने की एकमात्र सबक यह है कि आप अपने लिए यह पता कर सकते हैं कि आप क्या याद कर रहे हैं और आपकी व्यक्तिगत वृद्धि (अगले चरण देखें) पर ध्यान केंद्रित करके उपाय करें। इसे इस तरह देखें: भले ही मुझे एक्स के साथ वापस आना पड़ा, तो क्या आपके अंदर शून्यपन होगा? नहीं, क्योंकि कोई भी आंतरिक असंतोष नहीं भर सकता है - केवल आपके पास उस शक्ति है
  • छवि का शीर्षक, एक विराम के बाद ईर्ष्या पर काबू पाना चरण 03
    3
    अपने चारों ओर देखो हाँ, चारों ओर देखो - घर पर, कार्यालय में, अपने परिवार, दोस्तों, कैरियर और इतने पर। सभी शानदार लोगों को पहचानें और अवसरों कि आप के चारों ओर उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको खुश करते हैं। आपके द्वारा किए गए तारीफों के बारे में सोचें - इस तरह आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करना आरंभ होगा और कृतज्ञ, और आप अधिक से अधिक चीजें जो आप खुश कर देंगे, ईर्ष्या की आग से बचाने और आप के भीतर शून्य को भरने के लिए करना चाहेंगे।
  • एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम रिश्ते में जाओ
    4
    कम से कम शुरुआत में अकेले नहीं होने की कोशिश करें यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप शायद ही कभी (या कभी) अपने नए प्रेमी के साथ अपने पूर्व देखेंगे हालांकि, यदि आप उन्हें पार नहीं कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं, जब आप जानते हैं कि आप इस शर्मनाक मुठभेड़ से बच नहीं सकते हैं एक सहयोगी होने के नाते, एक तरह का "तकिया", आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेगा यहां तक ​​कि दोस्तों और सहकर्मियों आप को विचलित करने में मदद कर सकते हैं और आप नए खुश जोड़े के साथ जुनूनी होने से बच सकते हैं।
  • परिवार और दोस्तों को सुनो संभव है कि उनके पास स्थिति विकसित हो गई है, और इस पर निपटने के लिए आपको समझदार सलाह दे सकते हैं। मान लीजिए कि वे आपको बेहतर महसूस करने के लिए कुछ भी कहेंगे - उनके शब्दों में सोचा के लिए भोजन की तलाश करें।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    5



    सही हो बेशक, नाजुक स्थिति को संतुलित करने में आपकी सहायता के लिए हमेशा किसी के साथ नहीं किया जा सकता है। जब अपरिहार्य बैठक होती है और आप अकेले होते हैं, तो कोमल और आरक्षित होते हैं यह आवश्यक है शिक्षित होने के नाते, लेकिन कोई आपको उसके साथ व्यवहार करने की उम्मीद नहीं करता है जैसे कि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है ऐसा करने से आपको अजीब और बेईमान लगता है, साथ ही आपको तनाव भी होगा।
  • दृश्य से बाहर निकलने के लिए एक बहाना तैयार करें, जैसे: "बॉब / जेन को देखकर यह अच्छा है मुझे खेद है, लेकिन मैं रोक नहीं सकता, मेरे पास एक नियुक्ति है और मैं पहले से ही देर से हूं "- या" मैं आपको बॉब / जेन को देखकर खुश हूं, लेकिन मैं हवाई अड्डे पर अपने मालिक को पाने जा रहा हूं और बहुत सारे यातायात है "- या बस: हाय बॉब / जेन मुझे खुशी है कि आप ठीक हैं। चारों ओर देखिए! "। आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप ऐसा करने के लिए नहीं चाहते हैं, लेकिन चेहरे की अभिव्यक्तियों के माध्यम से भावनाओं को प्रकट न करें या जल्दी में खारिज करें।
  • इमेज शीर्षक से मेन इन पब्लिक चरण 04
    6
    हमेशा इलाज किया जाना चाहिए. यह ऐसा कुछ नहीं है जो आपकी पूर्व-चीज को ज्ञात करने में काम करता है, खो जाती है (और आप को फिर से करना चाहते हैं), और यहां तक ​​कि यह साबित करने के लिए भी नहीं कि आप अपने नए प्रेमी की तुलना में बेहतर हैं ऐसा करें क्योंकि आप इसके लायक हैं, चमकते रहें और हमेशा अपने सबसे अच्छे रूप में रहें क्योंकि आप स्वयं को स्वयं के पास लेते हैं ईर्ष्या और ताजा जलसेक के द्वेष पर काबू पाने के लिए कोई बेहतर उपाय नहीं है आदर.
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन 16 कदम
    7
    अपने आप को व्यस्त रखें जो कुछ आपको व्यस्त रखता है उसे ढूंढकर आप अपना अधिक समय ले लेंगे, और दिन के अंत में आप बहुत थका और गर्व महसूस करेंगे कि आपने कुछ नकारात्मक के बारे में क्या सोचा है। इसके अलावा, यह आपको दूसरों की प्रशंसा और ईर्ष्या (!) की गारंटी देगा और आप अपने मूल्यों को और भी अधिक समझेंगे। यदि आप इसे व्यक्तिगत विकास के एक क्षण के रूप में देखते हैं और अपने आप को सही अवसर प्रदान करते हैं, तो आपके रचनात्मक पक्ष को अपने जीवन के पेशेवर पहलू में सुधारने और सुधारने का उत्कृष्ट अवसर है।
  • इस्तैट आपका आत्म एस्टीम चरण 01 शीर्षक वाला छवि
    8
    अपनी मुख्य प्राथमिकता बनें जो भी आप करते हैं, आपके कार्यों को आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एक बार जब आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बन गए हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप एक लंबा रास्ता तय कर चुके हैं और अतीत के बारे में सोचने के लिए अभी तक बहुत दूर है। आपका पूर्व और उसका नया साथी सिर्फ एक अस्पष्ट स्मृति, आपके अनुभव का हिस्सा होगा और कुछ नहीं।
  • टिप्स

    • उन सभी चीजों को याद रखें जिनके लिए आपके पास कभी समय नहीं था क्योंकि आपके रिश्ते ने आपकी सारी ऊर्जा अवशोषित की थी? आपने जो पत्रिकाओं के ढेर के साथ लाड़ प्यार, अपनी कार पर काम करने वाले एक सप्ताह के अंत में खर्च करते हैं, उस पापी और स्वादिष्ट दिखने वाले मिठाई को तैयार करते हैं या उस दुकान में सवारी करते हैं जहां आप हमेशा ड्राइव करते हैं अब आपके पास ऐसे अवसरों और इनकी तरह मनोरंजक गतिविधियों में व्यस्त रहने की आवश्यकता है।
    • बदलें, परिवर्तन, परिवर्तन! अपने अपार्टमेंट को फिर से संगठित करें, दीवारों को पेंट करें, एक नया बाल कटवाने बनाएं जब आप कर लें, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए भी यही करें आपके जीवन में हर सुधार आपके दिमाग को ताज़ा करेगी और आपको बेहतर महसूस करेगी।
    • वहाँ बहुत सारे लोग हैं!

    चेतावनी

    • इश्कबाज, लेकिन सावधानी के साथ! एक ब्रेक के बाद एक नए रिश्ते में कूदने का यह एक अच्छा विचार नहीं है खासकर यदि आपका लक्ष्य बाक़ी है या अपने पूर्व-ईर्ष्यापूर्ण बना अंततः आप प्रबंधन की अन्य समस्याओं के साथ समाप्त हो जाएंगे। इसके बजाय, एक समय में कुछ निर्दोष झुंझलाना, चैट, या नृत्य शाम में लंका। लेकिन किसी के साथ गंभीरता से बाहर मत जाओ जब तक आपको लगता है कि आपको अपनी क्षमता और खुद को फिर से करने की ज़रूरत नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डायरी: किसी के लिए, पेपर पर अपनी भावनाओं को लिखना आपके मन को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है
    • नए अवसर और शौक
    • विश्वास है कि सब कुछ जाना होगा जितना कि उसे जाना चाहिए
    • अपने आप में सुरक्षा
    • उन लोगों में भरोसा करें जो केवल आपको सलाह या कंधे पर रोने की परवाह करते हैं। वे स्थिति को और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं नम्र रहें, या दर्द को सुनने दें और ध्यान दें। आप क्या किया पर गर्व होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com