एक अच्छे परिवार के बिना भी एक शांतिपूर्ण जीवन कैसे जीता?

परिवार और मित्र दो अलग-अलग श्रेणियां हैं दुर्भाग्य से, आप नहीं चुन सकते हैं कि आपके रिश्तेदार कौन हैं लेकिन आप यह तय कर सकते हैं कि आपका परिवार उन लोगों का है जो आपकी देखभाल और आपकी कल्याण, जिन लोगों को आप रक्त संबंधों के संबंध में पसंद नहीं करते हैं यह एक महान जीवन जीने के लिए बहुत आसान है, यहां तक ​​कि रोगी संबंधियों के साथ भी।

सामग्री

कदम

अच्छा परिवार के बिना लाइव लाइफ ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
आपको पसंद की जाने वाली घटनाओं का पालन करें, या किसी चर्च या किसी हाइकर एसोसिएशन जैसे संगठन में शामिल हों
  • अच्छा परिवार के बिना जीवित जीवन जीने का शीर्षक चरण 2
    2
    उन लोगों के बारे में चिंता करना बंद करें जो आपके साथ आनुवांशिकी साझा करते हैं। यद्यपि यह आसान कहा से अधिक है, याद रखें कि आपको उनके जैसा होना जरूरी नहीं है, आप वह व्यक्ति हैं जिसे आप तय करते हैं आत्म-विश्लेषण करने, विश्वसनीय मित्रों को शामिल करने में कुछ समय व्यतीत करें, अपने मूल्यों को साझा करें और आपके जैसे जीवन का सपना देखिए, सहायता प्राप्त करें और अपने विचारों की तुलना करें। अक्सर, यदि आप एक परेशान परिवार से आते हैं, तो कुछ रिश्ते कौशल की कमी हो सकती है, जो स्वस्थ परिवारों में दी गई मंजूरियों के लिए ली जाती है। उसी तरह, आपके दोस्त भी, जो निश्चित रूप से कुछ व्यवहार लेते हैं, ये नहीं समझ सकते हैं कि प्रतिक्रिया करने के तरीके आपके या आपके परिवार से भिन्न हो सकते हैं। देखें कि कैसे स्वस्थ और खुश लोग रहते हैं और कैसे वे संघर्षों का प्रबंधन करते हैं, वे अंतर के साथ कैसे सामना करते हैं, उनके जीवन में परिवर्तन, असहज हालात, बहाने और शर्मिंदगी
  • अच्छा परिवार के बिना जीवन जीने के लिए एक अच्छा जीवन शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    उन लोगों को पहचानना सीखें जो आप क्या करते हैं या कहने में सकारात्मक रुचि रखते हैं। उन लोगों से अलग मत करो जो नहीं हैं। ऐसे कई लोग हैं जो अपने जीवन के मार्ग के बारे में असुरक्षित या असुरक्षित किसी भी व्यक्ति के चारों ओर गुरुत्वाकर्षण करते हैं, और वे सभी के लिए जवाब देने का वादा करते हैं। आप केवल उन लोगों पर भरोसा कर सकते हैं जो स्वयं के साथ आराम कर रहे हैं और सलाह देने पर ही सलाह देते हैं - उन लोगों को नहीं सुनो जो आपको बहुत उपदेश देते हैं, जो अच्छी तरह से प्रचार करते हैं लेकिन बुरी तरह से खरोंच करते हैं।
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव लाइफ ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यह सोचकर बंद करो कि हर कोई आपके परिवार की तरह है, केवल वे इसे छिपाने में बेहतर हैं। यह ऐसा नहीं है ऐसे लोग हैं जो बहुत अच्छी तरह से रहते हैं, जो उन लोगों के लिए उदार और दयालु हैं जो प्यार करते हैं, जिनके लिए वे जिम्मेदार हैं और जो जीवन में भरोसा करते हैं। कोई भी बात नहीं है कि आपका परिवार कैसे काम करता है, आपका व्यवहार केवल "एचआईएस" है, और आपकी समस्याओं पर निर्भर कर सकता है
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव लाइफ ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगर आपको किसी भी गतिविधि में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो जाएं अनुभव साझा किए बिना आप लोगों के साथ दोस्त नहीं बना सकते। घर पर अकेले बैठना एक प्रभावी समाजीकरण तकनीक नहीं है।



  • अच्छा परिवार के बिना लाइव लाइफ ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    समझें कि आप ऐसे लाखों लोगों में से एक हैं, जो अपने रिश्तेदारों के बारे में उत्साहित नहीं हैं। यदि एक सामान्य समस्या है तो सहायता समूह हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं - जैसे प्रौढ़ शराबियों के पुत्र (और बेकार परिवार)। आप ऐसे कई लोग पाएंगे जिन्होंने अपने माता-पिता की समस्याओं को दोहराने के लिए अपना निर्णय नहीं लिया है और अपने बच्चों को उसी स्थिति में नहीं रहने दिया है।
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बच्चों को होने से पहले माता-पिता के सबक लें आपको एक उदाहरण के रूप में एक सख्त माता पिता, कड़वा, विनाशकारी, बेकार या असंगत लिया है, तो आप इससे पहले कि आप एक बच्चे को उठाने जानने के लिए एक बहुत कुछ है। सबक लें और विकास के सभी चरणों में बच्चों के साथ सौदा करने के लिए धैर्य की आवश्यकता जानें, फर्म लेकिन सुरक्षित और कोमल, जहां सजा मध्यम है और निर्णय गुस्सा से शांति से व्यक्त किया जाता है।
  • दर्जनों, शायद छोटे बुरी आदतों के सैकड़ों एक बुरी रिपोर्ट, जो आप इसे साकार करने के बिना अपने बच्चों के लिए पर पारित कर सकते हैं, भले ही आप की तरह एक या दो स्पष्ट चीजें बदल गई बनाने के लिए योगदान कर रहे हैं "एक चोट के कारण उन्हें इतनी अधिक मार न दें "या" किताबों को पढ़ने के लिए उन्हें मना मत करो।" आपको उन व्यवहारों को बदलना होगा, जिन्हें आपको सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है, जब आपको उनका सामना करना पड़ा था। याद रखें कि कई चीजें हो सकती हैं, जिन्हें आपको नहीं पता है, जिसने आपको इलाज के लिए आपको नुकसान पहुंचाया था, और आप दोहराना नहीं सीख सकते। एक बच्चा को डांटते हुए चिल्लाकर कहा जा रहा है कि वह स्वस्थ और एक बेकार परिवार के बीच बहुत अलग है। एक स्वस्थ माता-पिता उसे सिखाने के लिए अपने बेटे का अपमान नहीं करते हैं।
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    मुस्कान और याद रखें कि यह तुम्हारा जीवन है, और आपके पास केवल एक ही है आप एक हैं जिसने इसे जीना है यदि वे आपको बहुत चोट पहुँचाते हैं, तो वे नहीं जानते कि आपके लिए क्या सबसे अच्छा है, भले ही वे कहते हैं कि वे इसे जानते हैं। उनके विचारों से सावधान एक बड़ी प्रतिबद्धता हो सकता है हो सकता है, क्योंकि कंपनी सिद्धांत परिवार में विश्वास करने के थोपना, लेकिन जब यह अविश्वसनीय साबित कर दिया आप को समझने के लिए जो आप या नहीं पर भरोसा कर सकते महत्वपूर्ण है। यह स्वास्थ्य का अर्थ है, क्या खुशी का मतलब है कि आपके पास रहने का अधिकार है
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव ए गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    उन सुस्त, परेशान लोगों को भूल जाओ जिनके पास आपके रिश्तेदार हैं और मज़े की कोशिश करें। बांड को तोड़ना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर स्थिति बहुत गंभीर है तो यह करना सबसे अच्छी बात हो सकती है। आप जो विश्वास करते हैं उसके लिए अपनी ज़िंदगी जीते हैं और समझते हैं कि आपके द्वारा जो अनुभव है वह वास्तविक है।
  • अच्छा परिवार के बिना लाइव लाइफ अ गुड लाइफ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक नया जीवन जीना निर्णय लें कि आप अगर आप बड़े हो गए थे और उन कौशलों को हासिल कर लें जिन्हें आप हमेशा चाहते थे तय करें कि आप इस लक्ष्य के लिए कौन बनना चाहते हैं और प्रतिबद्ध हैं। आप छोड़ सकते हैं और एक नया जीवन शुरू कर सकते हैं जो आपके द्वारा अपेक्षित लोगों से पूरी तरह अलग है। यह आपका अधिकार है: यह तुम्हारा जीवन है, आप और कोई भी व्यक्ति उस व्यक्ति को नहीं है जिसे इसे जीना है।
  • टिप्स

    • कुछ दिनों से निपटने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक कठिन हो जाएगा किसी भी गतिविधि के लिए एक समूह में शामिल होने के लिए कुछ में शामिल होने का एक शानदार तरीका है।
    • पार्टियां सबसे कठिन समय होती हैं, जब कोई अच्छा परिवार न हो, लेकिन कुछ स्वयंसेवक काम करने की कोशिश करें। क्रिसमस की अवधि के दौरान आप कुछ गरीबों के कैंटीन में सहयोग कर सकते हैं, या अनाथालय में उपहार वितरित कर सकते हैं।
    • कुछ करो जो आपने पहले कभी नहीं किया है और कुछ नया करें
    • विभिन्न पाठ्यक्रमों के विभिन्न वर्गों में भाग लेना एक अच्छा विचार हो सकता है और आप उन लोगों के साथ जुड़ेंगे जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com