आदर्श नर्सरी स्कूल कैसे खोजें

काम करने वाले माता-पिता के रूप में, जब आप कार्यालय में होते हैं, तो आपके बच्चे की देखभाल किससे करना चाहिए, यह चुनना आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है। ये कदम आपको एक नर्सरी ढूंढने में मदद करेंगे जो आप पर भरोसा कर सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 1
1
जितनी जल्दी हो सके तलाश करना शुरू करें कई नर्सरी में लंबे इंतजार की सूची है, इसलिए इसे देखना शुरू करना बहुत जल्दी नहीं है यदि आप गर्भवती हैं, तो बच्चा पैदा होने के बाद घोंसले की तलाश करना शुरू करें।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 2
    2
    सरकार दाई या नर्सरी का भुगतान करने के लिए योगदान के रूप में € 300 एक महीने का बोनस प्रदान करती है पता लगाएं कि क्या आप इस बोनस को प्राप्त करने के लिए पात्र हैं और INPS वेबसाइट पर जाकर इसे कैसे आवेदन करें: https://inps.it/portale/default.aspx?itemdir=8760.
  • छवि का पता लगाएं उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 3 खोजें
    3
    बुनियादी सेवाओं पर निर्णय लें जो आप अपने बच्चे के लिए बिना कर सकते हैं। घोंसला में कितने बच्चों को छोड़ना है? वे कितने पुराने हैं? आप उन्हें घोंसले में कब तक छोड़ना होगा? क्या नर्सरी आपके घर या आपके कार्यालय के लिए काफी करीब है? आपको सेवा का उपयोग करने की कितनी आवश्यकता होगी?
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 4
    4
    तय करें कि आपको कौन सी अन्य सेवाओं की आवश्यकता होगी नर्सरी की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं क्या हैं? क्या आपके बच्चे की किसी विशेष आवश्यकता है, जैसे कि खाद्य एलर्जी या कुछ विकलांगता? क्या आप एक नर्सरी चाहते हैं जो एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम लागू करता है? क्या आप एक बड़े खेल का मैदान पसंद करते हैं? क्या आप बच्चों को अपने साथियों या यहां तक ​​कि बड़े या छोटे के साथ कक्षा में रहने के लिए पसंद करते हैं? क्या आप एक घोंसले को पसंद करते हैं जो बच्चों को भोजन देता है या क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चों को सिर्फ तुम्हारे लिए तैयार खाना खाना चाहिए? क्या यह ज़रूरी है कि नर्सरी स्कूल आपके घर के करीब है या आप कहां काम करते हैं?
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 5
    5
    दो अन्य में इस अंतिम सूची को अलग करें: आवश्यक आवश्यकताएं और सरल प्राथमिकताएं
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 6
    6
    अपने दोस्तों से एक अच्छी नर्सरी स्कूल की सिफारिश करने के लिए कहें
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 7
    7
    सर्वश्रेष्ठ नर्सरी खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें कई क्षेत्रों में ऑपरेटरों की सूची शामिल होती है जैसे कि खुले घंटे, बच्चों की उम्र स्वीकार करने के लिए, नर्सरी में अनुमत बच्चों की कुल संख्या, और यदि वे विशेष जरूरतों वाले बच्चों को स्वीकार करते हैं
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 8



    8
    आपके द्वारा ऑनलाइन किए गए अनुशंसाओं और अनुसंधान के आधार पर एक सूची बनाएं
  • इमेज शीर्षक से बढ़िया डे केयर चरण 9 खोजें
    9
    आपके द्वारा पहले निर्धारित की गई आवश्यकताओं, उपलब्ध स्थान और सेवा की लागत के बारे में पूछताछ करने के लिए सूची में केंद्रों को कॉल करें जब आप फोन पर होते हैं तो कुछ नोट्स ले लें ताकि आपके पास अपनी उंगलियों पर जानकारी हो।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 10
    10
    तय करें कि आप कौन से घोंसले की यात्रा करना चाहते हैं और सुविधाओं पर जाने के लिए एक नियुक्ति करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 11
    11
    यात्रा के दौरान, उन लोगों से मिलें, जो आपके बच्चे की देखभाल करेंगे और यदि संभव हो तो देखें कि बच्चे एक दूसरे के साथ और इन लोगों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। कर्मचारियों के सदस्यों से पूछने के लिए आपके साथ प्रश्नों की एक सूची लाएं।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 12
    12
    एक क्रैच या अधिक नर्सरी चुनें, जो आपको लगता है कि आपके लिए क्या करेंगे और उन्हें आश्चर्यचकित करें आपको अपने आगमन के तुरंत बाद कर्मचारियों के एक सदस्य को सूचित करना चाहिए और बच्चों और उनके देखभालकर्ताओं को परेशान करने की कोशिश न करें। सबसे अच्छे घोंसले में हमेशा माता-पिता के लिए दरवाजे खुले रखने की नीति होती है ताकि वे बिना नियुक्ति या घोषणा किए बिना देखभाल करने वालों पर नज़र रख सकें।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 13
    13
    एक घोंसला चुनें, जिसे आप सोचते हैं कि सबसे अच्छा है और इस बार अपने बच्चे के साथ इसे फिर से देखें यदि संभव हो, तो प्रबंधकों से पूछें कि आपका बच्चा दूसरे बच्चों के साथ खेलता है या एक सबक में भाग लेने के लिए बैठता है।
  • छवि का शीर्षक खोजें उत्कृष्ट दिन देखभाल चरण 14
    14
    आपके आधिकारिक रूप से आपके बच्चे का पंजीकरण करने के बाद, कर्मचारियों के साथ निकट संपर्क रखें। जब आप अपने बच्चे को देखभाल करने वालों के साथ बातचीत करने के लिए जाते हैं और बच्चे को उनके साथ और अन्य बच्चों के साथ बातचीत करते हैं तो अतिरिक्त समय में कटौती करने का प्रयास करें
  • टिप्स

    • आप अपने शहर में नर्सरी और अन्य युक्तियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो साइट पर आपकी ज़रूरतों को सबसे अच्छा उपयुक्त मानते हैं https://asilinido.biz.

    चेतावनी

    • अगर आपका बच्चा घबरा जाता है या जब आप उसे डेकेयर में लेते हुए रोने लगते हैं, तो यह न मानें कि नर्सरी स्कूल खराब है या आपने गलत चुनाव किया है। बच्चों, बस वयस्कों की तरह, परिवर्तन करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। बच्चे के व्यवहार का पालन करना जारी रखें, उसे पूछिए कि वह कैसा महसूस करता है और नेस्ट स्टाफ से आपको यह बताने के लिए कहें कि वह अपना दिन कैसे व्यतीत करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com