अमेरिकन ड्रीम कैसे लाइव करें

कई लोगों के लिए, अमेरिकन सपना (अमेरिकन ड्रीम) यह विचार है कि कड़ी मेहनत करके बेहतर जीवन जीने के लिए संभव है। हालांकि, इतिहासकार जेम्स त्रिस्लो एडम्स के अनुसार, "... यह सिर्फ एक कार के मालिक होने और उच्च वेतन पाने का सपना नहीं है, बल्कि एक सामाजिक व्यवस्था का जिसमें हर आदमी या महिला अपनी क्षमता तक पहुंचने में सक्षम है ..." अमेरिकन सपना घर के मालिक होने से ज्यादा है, गैरेज में दो बच्चे और एक कार है। यह भी विचार है कि अमेरिकियों ने भयंकर व्यक्तिवाद, सम्मान और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के जीवन की अपेक्षा की है।

कदम

विधि 1
जीवन की अच्छी गुणवत्ता की गारंटी दें

छवि शीर्षक 155988 1
1
कड़ी मेहनत करें यदि अमेरिकी सपने के बारे में एक बात है जो सभी के बारे में सहमत हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। सार्वजनिक एजेंडे के एक 2012 के सार्वजनिक सर्वेक्षण से पता चला है कि लगभग 90% उत्तरदाताओं ने सहमति व्यक्त की कि एक मजबूत काम नैतिक हिस्सा है "बिल्कुल आवश्यक" सपनों का चाहे आप नीचे से एक धनी मध्यम वर्ग तक की तलाश कर रहे हों, मध्यम वर्ग से ऊपरी वर्ग तक जाएं, या यहां तक ​​कि निम्नतम से समाज में उच्चतम तक चढ़ने के लिए, आपको सफल होने के लिए एक मजबूत व्यक्तिगत ड्राइव की आवश्यकता है ।
  • अमेरिकी जीवन में आगे बढ़ने का अर्थ है के लिए कड़ी मेहनत करना "एक फायदा है" दूसरों की तुलना में जो आवश्यक न्यूनतम प्रयास का उपयोग करते हैं अगर आपने अमेरिकी सपने को आगे बढ़ाया है, तो आप काम करने की कोशिश कर सकते हैं मुश्किल और लंबे समय तक काम सहयोगियों की तुलना में अगर ज्यादातर कर्मचारी आम तौर पर काम करने का मौका मिलते हैं, तो उन्हें लंबे समय तक रहने की पेशकश करनी चाहिए। यदि मृत समय के दौरान दूसरों का समय कम होता है, तो अतिरिक्त कार्य मिलना चाहिए। अन्य लोगों की तुलना में कठिन काम करना, काम पर ध्यान देने का एक शानदार तरीका है और अंत में प्रचार या वेतन वृद्धि बढ़ जाती है।
  • छवि शीर्षक 155988 2
    2
    स्मार्ट काम करें अमेरिकी सपने को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, काम करने के बिना ऐसा करें कुशलता यह कहीं भी नहीं ले जाएगा अमेरिका में, कार्य करने में काफी प्रयास करने की बजाय, बहुत ही कुशल और उत्पादक माना जाने वाला यह बेहतर है कि सरल तरीके से किया जा सकता है। विशेष रूप से काम पर किसी की व्यक्तिगत दक्षता को बढ़ाने के लिए बेहतर है - किसी को खुद से पूछना चाहिए: "मैं अपना काम तेजी से कैसे कर सकता हूं?", "मैं इसे अधिक आसानी से कैसे कर सकता हूं?", "मैं इसे कम प्रयास के साथ कैसे कर सकता हूं?", और इतने पर। नीचे उत्पादकता बढ़ाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • यदि आपका काम कंप्यूटर पर है, तो सबसे अधिक कार्य और निम्न-स्तरीय कार्य करने के लिए ड्राफ्ट (या एक अनुभवी मित्र से ऐसा करने के लिए कहें) लिखना उचित है।
  • यदि आप काम से अभिभूत हैं, तो आपको दूसरों को नियुक्त करने का प्रयास करना चाहिए
  • यदि आपके पास अपना व्यवसाय है, तो कार्य करने के लिए एक एजेंसी को लेना बेहतर होता है जो बहुत अधिक समय लेते हैं (जैसे अकाउंटिंग, पेरोल, आदि)।
  • सामान्य समस्याओं के लिए संघर्ष ढूंढें उदाहरण के लिए, यदि आप एक वेटर हैं और आपको पता है कि आप बर्फीली मशीन से आगे और आगे चलने में बहुत अधिक समय बर्बाद कर रहे हैं, तो जब आप तालिकाओं की सेवा करते हैं तो पिचर को बर्फ से ले जाना शुरू करना सबसे अच्छा होगा
  • कुशल और उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों में निवेश करने के लिए बेहतर।
  • काम करने के लिए आपका सभी ध्यान समर्पित करने में सक्षम होने के लिए बहुत कुछ आराम करो
  • छवि शीर्षक 155988 3
    3
    अपना ज्ञान बढ़ाएं। यद्यपि अमेरिका में ऐसे लोगों की कई कहानियां हैं जो औपचारिक शिक्षा के बिना अविश्वसनीय रूप से सफल रही हैं, शिक्षा आम तौर पर कैरियर और व्यक्तिगत दृष्टिकोणों के लिए एक बड़ा बढ़ावा है। हाई स्कूल में प्राप्त शिक्षा समकालीन दुनिया में सक्षम और प्रतिस्पर्धी होने के लिए आवश्यक बुनियादी ज्ञान देती है। हालांकि, विश्वविद्यालय में एक उच्च प्रकार की उच्च शिक्षा अधिक उपयुक्त है - पहली डिग्री में एक विशेष ज्ञान और कौशल और अधिक योग्य उम्मीदवार हैं जो अधिक चयनात्मक नौकरियों के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, जबकि दूसरी डिग्री भी अधिक है विशेषज्ञता। सामान्य रूप से, यह हर अमेरिकी के हित में है, जो कि सबसे अच्छी शिक्षा पाने के लिए आर्थिक रूप से afforded किया जा सकता है।
  • इसके अलावा, काम के कुछ प्रकार की आवश्यकता होती है उपयुक्त प्रशिक्षण पृष्ठभूमि उदाहरण के लिए, आप मेडिकल स्कूल में जाने के बिना डॉक्टर नहीं बन सकते, यदि आप लॉ स्कूल में नहीं गए हैं तो आप एक वकील नहीं हो सकते हैं और यदि आप वास्तुकला में कोई डिग्री नहीं है तो आप एक आर्किटेक्ट नहीं बन सकते।
  • उच्च स्तर की शिक्षा प्राप्त करना वास्तव में कमाई की संभावना बढ़ा सकती है। औसतन, संयुक्त राज्य में, जिन्होंने कम से कम दो वर्ष विश्वविद्यालय में भाग लिया है, उनके पास विश्वविद्यालय में भाग नहीं लेने वालों की तुलना में लगभग 250,000 डॉलर (€ 200,000) का जीवन-लाभ है।
  • छवि शीर्षक 155988 4
    4
    उद्यमी बनें अमेरिकियों जो सफल होना चाहते हैं, उन्हें हमेशा अपनी नौकरी के हिस्से के रूप में या इसके बाहर के पैसे के लिए अतिरिक्त तरीके ढूंढने चाहिए। ऐसा करने के लिए अनगिनत तरीके हैं - जहां कहीं भी आपको जरूरत पड़ने की ज़रूरत होती है, आपको पैसा बनाने की क्षमता होती है। पैसा बनाने के अवसर बहुत सरल हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप एक एकाउंटेंट हैं, तो आप सामान्य आय के लिए अतिरिक्त आय प्राप्त करने के लिए आयकर रिटर्न की अवधि में मित्रों को अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, सबसे आकर्षक व्यवसायों में से कुछ ऐसी समस्याओं का रचनात्मक समाधान प्रदान करते हैं जो स्पष्ट नहीं हैं। एक प्रसिद्ध उदाहरण मार्क ज़करबर्ग, एक अमेरिकी है, जो विश्व में सबसे कम उम्र के अरबपतियों में से एक वैश्विक सोशल मीडिया बनाने के लिए काम कर रहा है जो लोगों को ऐसे तरीके से संपर्क में रहने में मदद करेगा जो कि पहले से अकल्पनीय था।
  • आपको सफल होने के लिए अगले फेसबुक का आविष्कार नहीं करना है, लेकिन आपको अपने छोटे लेकिन महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण उद्यमों में उद्यमशील होने का प्रयास करना है। घर से अंशकालिक व्यवसाय दूर करना, उदाहरण के लिए, कम चलने वाली लागतों के साथ अतिरिक्त आय प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है
  • बेशक, जिस तरह से आप पैसे कमाते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप राष्ट्रीय और स्थानीय कानूनों का पालन करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप काम कर रहे हैं तो "फ्रीलांस एक्स्टसी वितरण सेवा", यह एक निरोधक जोखिम लगा सकता है जो दीर्घकालिक लक्ष्यों को बाधित करेगा।
  • छवि शीर्षक 155988 5
    5
    मितव्ययी होने के नाते बहुत से लोग अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा उन चीज़ों पर खर्च करते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता नहीं है। लंबे समय में एक आरामदायक जीवन बनाने के लिए, अनावश्यक व्यय को खत्म करना बहुत बुद्धिमान है टीवी पैकेज, लक्जरी रेस्तरां और ज़रूरत से ज़्यादा छुट्टियां जैसे विलासिता के सामानों को नामांकित करने से खर्चों के लिए संसाधनों को मुक्त किया जा सकता है जो कि ऋण भुगतान, व्यवसाय विकास और पेंशन योगदान जैसे स्थायी लाभ दे सकते हैं।
  • लागत नियंत्रण में रखने का एक अच्छा तरीका है घरेलू खर्च के लिए बजट बनाना अपने मासिक व्यय बजट को तैयार करें और अपने खर्चों की तुलना करें वास्तविक यह एक खुलासा अनुभव हो सकता है जो उन क्षेत्रों की पहचान करने में सहायता करता है जहां बहुत अधिक पैसा खर्च होता है।
  • पैसे बचाने के लिए एक अन्य तरीका सस्ता घर, स्टॉक में किराने का सामान खरीदना, कार साझा करना या कार के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना और हीटिंग और एयर कंडीशनिंग के उपयोग को कम करना शामिल है।
  • छवि शीर्षक 155988 6
    6
    खुद को जुनून को समर्पित करना हालांकि अमेरिकी सपने की तलाश में लोग कड़ी मेहनत करने में बुद्धिमान होते हैं, हालांकि कोई भी अमेरिकी खुश नहीं है अगर वह अपने पूरे जीवन को काम करने को समर्पित करता है अमेरिकी सपने का एक हिस्सा काम करने के अतिरिक्त काम करने के लिए एक खुश और अधिक संतुष्ट जीवन रखने की स्वतंत्रता रखता है। हमें उन चीजें करने में समय बिताने की ज़रूरत है जो हम प्यार करते हैं - इसका अर्थ है हमारे शौक की खेती करना, जैसे लेखन, अभ्यास खेल, गाड़ी की देखभाल, लेकिन परिवार के साथ समय बिताने जैसी हर रोज़ सुख।
  • यदि आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं, तो यह महान है! किसी काम के साथ पैसे बनाने में सक्षम होने के नाते वह एक लक्जरी है जो हर किसी के पास नहीं है अगर नहीं कोई अपने काम को प्यार करता है, ठीक है हम दृढ़ रहें और लागू हों, लेकिन हमारे जुनून के लिए कुछ समय भी कम करें (और अन्य अवसरों की तलाश करें) मनोबल बनाए रखने के लिए
  • छवि शीर्षक 155988 7
    7
    संपत्ति खरीदना यहां तक ​​कि अगर आपके घर के पास जरूरी नहीं है, तो अमेरिका में एक पूर्ण और सुखी जीवन पाने के लिए, कई अमेरिकियों के पास घर है या लगता है कि एक दिन वे इसे खरीद लेंगे। यहां तक ​​कि हाल ही में रियल एस्टेट संकट के प्रकाश में, ज्यादातर अमेरिकियों का प्राथमिक संपदा संसाधन घर है बंधक में योगदान करने से काम करने वाले वर्षों के दौरान परिवार में निष्पक्षता प्राप्त होती है, और आराम से रिटायर करने में मदद मिल सकती है - जब आप बूढ़े होते हैं तब घर बेचकर अकेले आपकी पेंशन बना सकते हैं
  • घर का मालिक न केवल भौतिक लाभ देता है यह आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले तरीके से आवास की स्थिति को अनुकूलित करने के लिए अधिक स्वतंत्रता की अनुमति भी देता है। उदाहरण के लिए, यदि रसोईघर बहुत छोटा है, तो इसे बड़ा किया जा सकता है। यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। इसके अलावा, कई अमेरिकियों ने पाया कि घर के मालिक संतुष्टि और सुरक्षा की एक महान भावना देता है।
  • विधि 2
    एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में रहना

    छवि शीर्षक 155988 8
    1
    बुनियादी संवैधानिक अधिकारों को जानें संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान के अनुसार अमेरिकियों की व्यक्तिगत स्वतंत्रता है, राष्ट्र के मूल और कुछ कानून। सभी अमेरिकियों को संविधान द्वारा प्रस्तावित मूलभूत अधिकारों को अवश्य पता होना चाहिए। इन स्वतंत्रताओं का आनंद लेना एक खुश, पूर्ति और सफल जीवन बनाने में मदद कर सकता है। दूसरी ओर, इन स्वतंत्रताओं की अज्ञानता के अवसरों को जन्म दिया जा सकता है या दूसरों को उनका लाभ उठाने की अनुमति मिल सकती है। नीचे अमेरिकी संविधान के कुछ मूलभूत अधिकार दिए गए हैं (ध्यान दें कि ये सब अधिकार के बिल, संविधान के दस मूल संशोधनों से लिए गए हैं):
    • अभिव्यक्ति मुक्त करने का अधिकार (प्रेस सहित, शांतिपूर्ण प्रदर्शन और सरकार के लिए याचिकाओं का आयोजन)
    • किसी के धर्म का अभ्यास करने का अधिकार (या किसी भी धर्म में विश्वास नहीं करना)
    • हथियार रखने का अधिकार (आमतौर पर एक बंदूक रखने के लिए संदर्भित)
    • खोज और जब्ती के खिलाफ संरक्षण
    • कानूनी मामलों में स्वयं के खिलाफ गवाही देने के खिलाफ संरक्षण
    • एक जूरी द्वारा सार्वजनिक परीक्षण का अधिकार
    • के खिलाफ संरक्षण "क्रूर और असामान्य दंड"
  • छवि शीर्षक 155988 9
    2
    भाषण की स्वतंत्रता व्यायाम शायद सबसे अधिक इस्तेमाल किया और उद्धृत अमेरिकी संवैधानिक कानून भाषण की स्वतंत्रता है। अमेरिका एक स्वतंत्र देश है - अमेरिकियों को वे कुछ भी कह सकते हैं, जिसमें वे अपनी राय व्यक्त करना चाहते हैं, सिवाय इसके कि यह अन्य लोगों के लिए हानिकारक है। इसका मतलब यह है कि किसी भी व्यक्तिगत और राजनीतिक सोच के लिए और दूसरों के साथ साझा करने के लिए यह कानूनी है, भले ही उनकी अपनी प्रतिबद्धता स्थापित आदेश के विपरीत हो, बशर्ते कि कानून का सम्मान किया गया है।
  • विशेष रूप से नुकसान का इरादा करने के लिए विशेष प्रकार के बयान हैं संविधान द्वारा संरक्षित नहीं हैं 1 9 1 में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश ओलिवर वेन्डेल होम्स जूनियर द्वारा दिए गए उदाहरण के लिए चीखना है "फोकस में!" एक भीड़ भरे थियेटर में - ऐसा करने से थियेटर में अन्य लोगों के लिए एक तत्काल और वास्तविक खतरा पैदा होता है, ऐसा करने से गिरफ्तार होने के लिए कॉल है
  • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता जरूरी लोगों की रक्षा नहीं करती है परिणाम उनके कार्यों की उदाहरण के लिए, यदि किसी कंपनी के अध्यक्ष ने जातिवाद की टिप्पणियों को सार्वजनिक किया है, तो बोर्ड निदेशक हमेशा उसे आग लगा सकते हैं भाषण की स्वतंत्रता का मतलब यह नहीं है कि जो भी कहा जा रहा है उसके लिए कुछ बुरा नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक 155988 10
    3
    धर्म की स्वतंत्रता व्यायाम तीर्थयात्रियों ने मईफ्लॉवर पर यात्रा की और जो अमेरिका के पहले आगंतुकों में से थे, वे लोग थे, जो एक जगह की तलाश में थे, जहां वे उत्पीड़न और उत्पीड़न से मुक्त अपने धर्म का दावा कर सकते थे। आज, अमेरिका धार्मिक सहिष्णुता के इस दृष्टिकोण को बनाए रखता है। अमेरिकियों को किसी भी धर्म का अभ्यास करने के लिए स्वतंत्र हैं, या यदि वे चाहें, तो कोई भी धर्म नहीं। संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी धर्मों की अनुमति है और आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त चर्चों को आंतरिक राजस्व सेवा से छूट दी गई है।
  • उसी तरह भाषण की स्वतंत्रता के रूप में, अमेरिकियों को वे धर्म का अभ्यास करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन अपराधों को न करें या दूसरों को उनके अभ्यास के भाग के रूप में नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं। उदाहरण के लिए, यदि किसी धर्म के अनुयायियों ने राजमार्ग पर भक्ति की निशानी के रूप में कार को चलाने का फैसला किया, तो वे अब भी गिरफ्तार होंगे।



  • छवि शीर्षक 155988 11
    4
    मतदान का महत्व सभी अमेरिकी वयस्कों के लिए स्वतंत्र हैं (और आम तौर पर) सरकार के चयन के लिए मतदान करके भाग लेना चाहिए। अधिकांश राज्यों में, निवासियों को 18 वर्ष की उम्र में मतदान के लिए पंजीकरण करने की अनुमति है, हालांकि कुछ ने उन्हें सत्रह के लिए मतदान करने की अनुमति दी है। वोटिंग एक सबसे मजबूत अधिकार है जो अमेरिकियों के पास है। मतदान से सरकार के विषय में प्रत्येक आवाज को सुनना पड़ता है सभी नागरिकों का वोट वही है - चाहे कितना अमीर कोई है, शक्तिशाली या प्रभावशाली, उनके वोट का न्यूनतम मजदूरी वाले कर्मचारी के समान मूल्य होगा।
  • नर अमेरिकियों को चयनित सेवा के लिए पंजीकरण करना होगा ("मसौदा") वोट करने में सक्षम होने के लिए।
  • कुछ राज्यों ने अपराधियों को उनके वाक्यों की सेवा के बाद भी मतदान करने से रोक दिया।
  • छवि शीर्षक 155988 12
    5
    कैसे रहने के लिए चुनने की स्वतंत्रता का आनंद लें संयुक्त राज्य अमेरिका में, लोगों को फिट होने के लिए स्वतंत्र रहने के लिए स्वतंत्र हैं यदि वे कानून का उल्लंघन नहीं करते हैं या दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं तो उनकी कोई आदत, शौक या रुचि हो सकती है लोग अपने खाली समय में क्या करते हैं अपने दम पर निर्भर करते हैं - बैंकर एक गुंडा रॉक ग्रुप का हिस्सा हो सकते हैं, डिशवॉशर स्टॉक एक्सचेंज में अनुमान लगा सकते हैं और बिजली के लोग पुरातत्व का अध्ययन कर सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन के पथ का चयन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है - कोई अमेरिकी को यह महसूस करने की जरूरत नहीं है कि केवल एक ही तरीका है "सही" अपने जीवन का नेतृत्व करने के लिए अमेरिकियों के साथ संबद्ध करने के लिए स्वतंत्र हैं जिनके साथ वे चाहते हैं और उन अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए जिन्हें वे पसंद करते हैं।
  • ध्यान दें, जबकि अमेरिकियों को अपनी ज़िंदगी जीने के लिए स्वतंत्र हैं, जब तक कि वे कानून का सम्मान करते हैं, तब तक किसी भी तरह की गतिविधि जो दुनिया के कुछ हिस्सों में है, संयुक्त राज्य अमेरिका में अवैध है। उदाहरण के लिए, यूरोप और अन्य जगहों में अपेक्षाकृत अनियमित कई दवाएं भाग या संयुक्त राज्य भर में अवैध हैं।
  • छवि शीर्षक 155988 13
    6
    परंपरागत मूल्यों को स्वतंत्र रूप से अवश्य अवश्य करें अमेरिकी सपने को प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण पहलू अपने स्वयं के सिद्धांतों का ख्याल रखना है अमेरिका में मजबूत व्यक्तियों के लिए सम्मान की एक लंबी परंपरा है जो कि तैयार हैं "समूह के खिलाफ जाओ"। कई प्रसिद्ध अमेरिकियों ने अपने व्यक्तिगत दृढ़ विश्वास के विपरीत होने वाले प्रमुख दृष्टिकोण या सामाजिक संस्थानों के खिलाफ जाने के लिए प्रशंसा की है। उदाहरण के लिए, इब्राहीम लिंकन, रोजा पार्क, सेजर चावेज़ और वर्तमान भारतीय आइकनों जैसे स्टीव जॉब्स जैसे प्रसिद्ध अमेरिकी दुनिया के साथ चलने की इच्छा के साथ दुनिया को बदलकर और दुनिया के काम के बारे में सवाल पूछने लगे।
  • एक व्यक्ति होने के नाते अपने स्वयं के सिद्धांतों की रक्षा करना और परंपरागत दृष्टिकोणों के खिलाफ जाने का साहस होने पर इसका मतलब यह नहीं है कभी किसी और से मदद मना कर कुछ काम मुश्किल है, अगर दूसरों की मदद के बिना असंभव नहीं है - किसी को इसके बारे में इतना गर्व होना चाहिए जब तक कि कोई सोचता न कि यह अकेले दुनिया में सब कुछ कर सकता है। उदाहरण के लिए, कई प्रसिद्ध अमेरिकी कंपनियां मित्रों, परिवार के सदस्यों या सरकार से मामूली ऋण के साथ शुरू हुई थीं।
  • छवि शीर्षक 155988 14
    7
    अभिनव हो नवाचार एक सदी से अधिक के लिए सबसे प्रिय अमेरिकी राष्ट्रीय मूल्यों में से एक रहा है और यह अभी भी है। इनोवेशन को अक्सर संदर्भित किया जाता है (उदाहरण के लिए, राजनेताओं द्वारा जारी विकास और राष्ट्रीय सफलता की कुंजी के रूप में।) अमेरिका में एक सफल प्रर्वतक होने के नाते, व्यक्तिगत पूर्ति, सामग्री की सफलता और सामान्य पहचान का एक शॉर्टकट है। , हेनरी फोर्ड, थॉमस एडीसन और अन्य जैसे कुछ अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण आविष्कारों को अब क्रांतिकारी कार्य के साथ दुनिया में क्रांति लाने के लिए मान्यता प्राप्त है।
  • अमेरिकी सपने को समझने के लिए आपको समकालीन एडिसन बनने की ज़रूरत नहीं है - यहां तक ​​कि छोटे दैनिक नवाचारों ने आपके जीवन में काफी सुधार किया है। उदाहरण के लिए, आपकी कंपनी के लिए व्यवसाय करने का एक नया, अधिक आकर्षक तरीका खोजने से सहकर्मियों के लिए प्रचार और सम्मान हो सकता है।
  • विधि 3
    एक प्रतिष्ठा बनाओ

    155988 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    व्यक्तिगत सुधार के उद्देश्य यह संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर और बाहर रहने वाले लोगों द्वारा देखा गया है कि अमेरिकियों को आत्म-प्रशिक्षण और व्यक्तिगत सुधार के लिए झुकाव है। किसी को भी वह सफल होने के लिए आवश्यक सभी जानने के लिए पैदा नहीं हुआ था। इस तरह के मजबूत और जोरदार व्यक्तिवाद को प्राप्त करने के लिए जो अमेरिकी सपने के लिए मौलिक है, यह हमेशा जरूरी है कि कहीं भी और जब भी अवसर प्रदान किया जाए, तब भी इसे सुधारने के लिए तैयार रहना चाहिए। चाहे वह एक नया कौशल सीख रहा हो, दूसरी भाषा का अभ्यास कर रहा हो या व्यवसाय में सफलता की रणनीति का अध्ययन कर रहा हो, व्यक्तिगत सुधार के लिए लगभग हर अवसर आपको मजबूत, अधिक बहुमुखी, या अधिक उत्पादक व्यक्ति बनने में मदद कर सकता है। नीचे व्यक्तिगत सुधार के लिए केवल कुछ विचार हैं:
    • व्यायाम (चलना, भार उठाना, आदि)
    • बिक्री तकनीकों को जानें
    • समकालीन इतिहास या वर्तमान घटनाओं का अध्ययन करना
    • मार्शल आर्ट्स जानें
    • एक शौक या गतिविधि में अनुभव करें
    • कला या संगीत बनाएं
  • छवि शीर्षक 155988 16
    2
    एक नेता होने के नाते गर्व और व्यक्तिगत अमेरिकियों को दुनिया की समस्याओं का सामना नहीं करना चाहिए। ऐसा करने का अक्सर इसका मतलब होता है कि नेता बनने की जिम्मेदारियों को स्वीकार कर एक नेता बनने और दूसरों की देखभाल करना। ऐसे कार्यों के लिए स्वयंसेवक होने के लिए साहस रखने के लिए, जिसमें नेतृत्व शामिल है, चाहे वह बड़ा हो या छोटा हो, व्यक्तिगत पहचान प्राप्त करके दुनिया में फर्क पड़े।
  • एक नेता बनने का शानदार तरीका एक सार्वजनिक समारोह के लिए आवेदन करना है। ऐसा करने से लोगों को उनके विचारों को जानने के लिए और यदि वे स्वीकार किए जाते हैं, तो उन परिवर्तनों के लिए लड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है, जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जीत नहीं सकते हैं, तो अभियान में पर्याप्त ध्यान आकर्षित किया जाता है, तो यह सार्वजनिक बहस को प्रभावित कर सकती है या अपने दर्शकों पर विचार करने के लिए राजनेताओं को राजी कर सकती है।
  • आपको अपने समुदाय के नेता बनने के लिए सरकारी प्रतिनिधि होने की आवश्यकता नहीं है। कुछ प्रकार के धर्मार्थ संगठनों में स्वयं की सहायता करना या बस अपने समुदाय के लिए काम करना एक नेता बनने का अवसर प्रदान कर सकता है
  • छवि शीर्षक 155988 17
    3
    एक सक्रिय सामाजिक जीवन होने के नाते संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रतिनिधि लोकतंत्र के सिद्धांतों पर आधारित है। यदि अधिक लोग मतदान के जरिए सरकार के चुनाव में भाग लेते हैं, तो राष्ट्र अपने नागरिकों का अधिक प्रतिनिधि होगा यही कारण है कि सभी अमेरिकी जो वोट कर सकते हैं, उन्हें यह कर्तव्य करना चाहिए। हालांकि, यह देश के सामाजिक जीवन में भाग लेने का एकमात्र तरीका नहीं है। उदाहरण के लिए, नागरिक एक ऐसे राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं, जिनके सिद्धांत अपने स्वयं के करीब हैं और काम या स्वयंसेवक अपने संदेश का प्रसार करने के लिए। या यदि कुछ नागरिक किसी विशेष सामाजिक मुद्दे के बारे में विशेष रूप से भावुक महसूस करते हैं, तो वे अपने स्वयं के राजनीतिक सहयोग भी शुरू कर सकते हैं। नीचे अमेरिकी लोकतंत्र में सक्रिय भागीदार बनने के कुछ और तरीके हैं:
  • एक गोल मेज या मंच में भाग लेते हैं
  • भाग लेने या प्रदर्शन का आयोजन
  • एक उम्मीदवार या राजनीतिक कारण के लिए हस्ताक्षर प्राप्त करने में स्वयं
  • पसंदीदा राजनीतिक कारण के लिए दान करें
  • छवि शीर्षक 155988 18
    4
    सामाजिक चढ़ाई करें किसी व्यक्ति की कहानी के मुकाबले वास्तव में अमेरिकी कुछ भी नहीं है जो लगभग कुछ नहीं से प्रभावशाली और महत्वपूर्ण होने में कामयाब रहा है। चाहे एक गरीब, एक आप्रवासी या एक स्थिर नागरिक है, हर किसी को अमेरिका में खुद के लिए एक नाम बनाने का अवसर मिलता है, जब तक वह कड़ी मेहनत के लिए उपलब्ध हो, रचनात्मक बनें और व्यक्तिगत मूल्यों की रक्षा करने की ताकत रखे। हालांकि, स्पष्ट कारणों के लिए, यह असंभव है सब अविश्वसनीय रूप से समृद्ध और प्रसिद्ध हो जाते हैं, यह है अमेरिका में आप अपने कैरियर की शुरुआत की तुलना में एक उच्च स्थिति के साथ रिटायर कर सकते हैं और स्थानीय समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में अपने लिए एक नाम बना सकते हैं।
  • जैसा कि आप सामाजिक चढ़ाई करते हैं, आपको उच्च सामाजिक स्तर में लोगों से निपटने की संभावना से खतरा महसूस नहीं करना पड़ता है। अमेरिका में, कुछ अन्य देशों के मुकाबले, एक व्यक्ति की नियति एक अमीर परिवार में पैदा होने के विशेषाधिकार के बजाय उसकी इच्छा और क्षमता से निर्धारित होती है। भले ही किसी व्यक्ति का भलाई में पैदा हुआ हो, जो लोग एक उच्च उच्च वर्ग के लिए चढ़ाई करने में सक्षम हैं, उन्हें सामाजिक वर्ग के अन्य सदस्यों के समान ही माना जाता है।
  • छवि शीर्षक 155988 19
    5
    प्रेरणा के लिए अमेरिकी सफलता की कहानियों को देखें यह अमेरिकी सपने का पीछा करना आसान नहीं है जैसा ऊपर वर्णित है, स्वतंत्र और स्वतंत्र दोनों के लिए एक अच्छा जीवन का निर्माण करने के लिए बहुत काम और जिम्मेदारी की आवश्यकता हो सकती है यदि आपको सपने का पीछा करने के लिए खुद को प्रेरित करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए कई सफल अमेरिकन प्रतिष्ठित कथाओं में से एक को पढ़ना एक अच्छा विचार है मांस में इनमें से बहुत से लोग किसी महत्वपूर्ण जीवन को हासिल नहीं कर पाए हैं या देश को सुधारने के लिए अपने समय की प्रमुख कारपोरेट बलों के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़े हैं (या यहां तक ​​कि दुनिया)। नीचे अमेरिकी व्यक्तित्व के कुछ उदाहरण हैं:
  • एंड्रयू कार्नेगी: खराब स्कॉटिश आप्रवासी, कार्नेगी ने अपना कैरियर शुरू कर दिया "कॉयल का लड़का" एक कारखाने में और सबसे शक्तिशाली और महत्वपूर्ण उद्योग मोगल में से एक रहा
  • सुसान बी एंथोनी: अथक प्रतिबद्धता के साथ महिलाओं के सहानुभूति आंदोलन का नेतृत्व किया, जिसके कारण उसे भी हिरासत में लिया गया, एंथनी ने संयुक्त राज्य में महिलाओं के लिए वोट देने का अधिकार प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
  • जावेद करीम: यह आप्रवासी, जो यूट्यूब की सह-स्थापना के लिए जाना जाता है, ने भी पेपैल की व्यावसायिक सेवा को डिजाइन करने में मदद की।
  • जे जेड: शॉन कार्टर के मूल नाम के साथ, अमेरिकी संगीत के इस चिह्न को अपराध और गरीबी के जीवन से बंद कर दिया गया, जो संगीत उद्योग में सबसे धनी और सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बन गया।
  • टिप्स

    • गणना जोखिम का मौका लेने से डरो मत। संयुक्त राज्य के सार्वजनिक और निजी दोनों तरह के एक व्यापक सामाजिक सुरक्षा नेटवर्क हैं
    • खर्चों के विचार से अभिभूत न हों दो मामूली उच्च आय के साथ, यहां तक ​​कि 1 मिलियन डॉलर का घर जीवनभर में भुगतान किया जा सकता है।
    • सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली का लाभ उठाएं (ऊपर देखें)
    • अपने निपटान में साधनों के साथ जीना।
    • यथार्थवादी लक्ष्यों का पीछा करें यदि आप भविष्य के बिल गेट्स बनना चाहते हैं तो बेहतर है कि आप कंप्यूटर को अच्छी तरह जानते हैं और यह अन्य क्षेत्रों के लिए भी मान्य है।

    चेतावनी

    • आपको अपनी खुशी का पीछा करने का अधिकार है ... लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है!
    • अमेरिकी दुःस्वप्न अमेरिकी सपने के समान है। अनुसरण करने की सलाह के साथ बहुत सावधान रहें गलत सलाह आपको गलत रास्ते पर ले जाएगी। केवल पहले से ही विवाहित और केवल उन लोगों से ही व्यापार पर शादी से सलाह लीजिए जो सफल हुए हैं, जो जिम्मेदार हैं और बिना कई कर्ज
    • तनाव, अवसाद और काम संबंधी अन्य संकटों के अन्य रूप, सफलता और आपके व्यक्तिगत संबंधों के लिए आपके दृढ़ संकल्प को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। पहले लक्षणों पर ध्यान दें और एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें यदि आवश्यक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com