डोजिंग रॉड का उपयोग कैसे करें

प्रौद्योगिकी विकसित होने से पहले "देखना" जमीन के नीचे, लोगों को पानी के कुएं, धातुओं, कीमती पत्थरों और यहां तक ​​कि लापता लोगों या अचिह्नित कब्रों को खोजने के लिए दहेजिंग (भविष्यवाणी का एक रूप) पर भरोसा था। यद्यपि यह कभी वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुआ है कि यह अभ्यास प्रभावी है, यह दुनिया के कई हिस्सों में व्यापक रूप से बनी हुई है। आप पानी, खो वस्तुओं, या एक कमरे या पर्यावरण की ऊर्जा का पता लगाने के लिए सही ढंग से चीनी काँटा पकड़ने के लिए सीखने के द्वारा डाऊसिंग का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
ठीक से चीनी काँटा पकड़ो

इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
1
डॉसिंग के लिए चीनी काँटा ढूंढें आप प्राकृतिक वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं, जैसे वृक्ष की शाखाएं या चिपकियां। अक्सर, डोज़र्स विलो, आड़ू या चुड़ैल हेज़ेल की शाखाओं से बने एक फोर्क स्टिक का उपयोग करते हैं। एक छोर की दो शाखाएं एक छोर के साथ एक छोर के समान लगें।
  • यदि आप इस प्रकार की छड़ी का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक पिछलग्गू, दो धातु की छड़ या एक पेंडुलम चुन सकते हैं। दो बराबर टुकड़े प्राप्त करने के लिए हैंगर को कम से कम 30-60 सेमी लंबी - वैकल्पिक रूप से, आप एक ही लम्बाई के दो धातु की छड़ें या डूज़िंग के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए पेंडुलम का उपयोग कर सकते हैं, ऑनलाइन या स्टोर पर "नई उम्र"।
  • कुछ चीनी काँटे के आकार के आकार के होते हैं "एल" प्रत्येक छोर पर, नीचे की तरफ का सामना करना पड़ता है - ये आइटम ऑनलाइन और विशेष स्टोर में भी उपलब्ध हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें दोहरे का उपयोग करें या दिव्य रॉड चरण 2
    2
    अपने शरीर से हाथ की लम्बाई में चीनी काँटा रखें आपको प्रत्येक हाथ में एक रखना चाहिए, ताकि यह तर्जनी पर फ्लैट लगाए, जबकि संभाल के पीछे हाथ के आधार के संपर्क में रहता है। उन्हें कठोर मत समझो, क्योंकि वे अपने कार्य को स्वतंत्र रूप से फ्लोट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • उन्हें 22-23 सेमी की दूरी पर रखें ताकि उन्हें एक साथ पार करने या आने से रोक सकें। आप कुछ समय तक अभ्यास कर सकते हैं जब तक आपको उन्हें सही ढंग से संभालने में विश्वास न लगे।
  • यदि आपने द्विभाजित छड़ी के लिए चुना है, तो आपको इसे हाथ की लंबाई में रखना चाहिए, इसे अपने हाथों में स्वतंत्र रूप से बोलने के लिए मजबूती से कसने से बचाव करना चाहिए।
  • इमेज डोज़िंग या डिवीविंग रॉड का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    चॉकस्टिक्स को अभी भी और सीधे चलते रहें जब आप समझते हैं कि उन्हें उचित तरीके से कैसे संभालना है, तो आपको चलना और आपके हाथों में चीनी काँटा के साथ चलना शुरू करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, वे सीधे और स्थिर रहते हैं, क्योंकि उन्हें भूमि के समानांतर रहना चाहिए।
  • उन्हें हाथ की लंबाई में रखें और कमरे के चारों ओर धीरे-धीरे चलें। ऊपर या नीचे इशारा करते छड़ों की नोक से बचें, क्योंकि आपको उन्हें अपने शरीर या हथियार की मजबूती से अनैतिक रूप से स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 2
    जल स्रोत ढूंढना

    इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 4 चरण
    1
    अपने हाथों में अभी भी चीनी काँटा रखें चीनी काटने वाले फर्म और सीधे हाथों में सीधे चलने के लिए शुरू होता है, ताकि वे शरीर से एक हाथ की दूरी पर हो। जांचें कि वे ऊपर या नीचे का सामना नहीं कर रहे हैं और वे 22-23 सेमी की दूरी उनके बीच रख देते हैं।
    • यदि आपने एक छड़ी का उपयोग करने का निर्णय लिया है "Y", आपको इसे अच्छा करने के लिए लगभग 45 डिग्री के ऊपर झुका जाना चाहिए "पढ़ना" क्षेत्र का
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 5
    2
    पर्यावरण में चलें, जिसे आप अपने हाथों में चीनी काँटा पकड़ने का अध्ययन करना चाहते हैं। डाऊसिंग को अक्सर किसी विशिष्ट क्षेत्र में, जैसे कि ग्रामीण समुदायों या उपनगरीय समुदायों में पानी की पहचान करने के लिए कहा जाता है। आपको उपकरणों का समुचित समझ रखना चाहिए और पूरे इलाके में धीरे-धीरे धीरे-धीरे चलना चाहिए जो आप पढ़ रहे हैं। बल के साथ लट्ठों को कसने के लिए नहीं याद रखें, लेकिन घूमते समय चलने के लिए पर्याप्त है।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक चित्र 6
    3
    चॉकस्टिक्स को पार या स्थानांतरित करने के लिए रुको। जब स्टिक पानी के स्रोत की पहचान करते हैं, तो उनके टर्मिनल भाग घूमती है या नीचे की ओर बढ़ता है। अंतराल पार हो सकती है जब वे एक निश्चित बिंदु से ऊपर हैं, जो उप-आवरण में पानी की उपस्थिति का संकेत देता है।
  • यह आपके हाथों में चीनी काँटा के साथ चलते समय भूजल को कल्पना करने में मदद कर सकता है। चीनी की काटियों को समझने के लिए कि उन्हें क्या दिखना चाहिए, आप एक धारा या पानी के शरीर की कल्पना कर सकते हैं।



  • विधि 3
    खोया ऑब्जेक्ट्स खोजें

    चित्रा 7 का प्रयोग करें चित्रण का उपयोग करें या डेविंगिंग छड़ें चरण 7
    1
    आराम से खो गया आइटम देखें और देखें। आप खो चुके आइटम या सामग्रियों को खोजने के लिए छिद्रों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि गहने प्रत्येक हाथ में सही स्थिति में लाठी रखकर शुरू करें आराम करो, अपनी आँखें बंद करें और जिस वस्तु को आप ढूंढना चाहते हैं मानसिक रूप से कल्पना करें।
    • आप अपने आप को शांत करने और शांति की स्थिति तक पहुंचने के लिए कुछ गहरी साँस ले सकते हैं। क्या खो दिया है पर फोकस और लाठी के माध्यम से अपनी ऊर्जा चैनल की कोशिश करो।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    स्टिक्स से आपको ऑब्जेक्ट पर ले जाने के लिए कहें। आप इसे जोर से या सोचा के साथ कर सकते हैं आप कह सकते हैं: "आइटम मैं कहाँ खो गया है?" या: "उसे पता लगाएं"- इस तरह, लाठी की ओर अपना इरादा पेश करें।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    चट्टानों को आप पर ले जाएं जहां आप देख रहे हैं। जैसा कि आप चलते हैं, उन्हें फर्श के समान और समानांतर रखना चाहिए, आपको ऑब्जेक्ट पर ले जाने देना चाहिए। किसी भी पुल या टग का विरोध न करें जो आप लाठी के माध्यम से देखते हैं - आपको उस दिशा में चलना चाहिए जहां आपको लगता है कि छड़ें आपको ले रही हैं आखिरकार आप उस आइटम तक पहुंच जाएंगे जो आपने खोया था।
  • विधि 4
    किसी कमरे की ऊर्जा या पर्यावरण का मूल्यांकन करें

    इमेज डोज़िंग या डिवीविंग राड्स का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    कमरे या पर्यावरण की ऊर्जा देखें आप डोजिंग रॉड का उपयोग करके समझ सकते हैं कि क्षेत्र या कमरे में कितनी सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा है, यानी "क्यूई" कमरे की आप अपने घर, कार्यालय या बगीचे के ऊर्जा स्तरों का परीक्षण करने का निर्णय ले सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने हाथों की छड़ के साथ कमरे में प्रवेश करें, अपनी आंखों को बंद करें और कल्पना कीजिए "क्यूई"। पूरे अंतरिक्ष में चलने वाली ऊर्जा प्रवाह की कल्पना करने का प्रयास करें - यदि आप नहीं कर सकते तो चिंता न करें, जैसा कि चिप आपको इन मार्गों की पहचान करने में मदद करते हैं।
    • लाठी आपको पथ के पथ का पता लगाने में मदद करते हैं "क्यूई", जिसके बाद आप कमरे या अंतरिक्ष में परिवर्तन कर सकते हैं ताकि ऊर्जा को और अधिक स्वतंत्र रूप से प्रवाह की अनुमति मिल सके। इस तरह, कमरे या पर्यावरण एक बेहतर और रोमांचक भावना को प्रसारित करता है। अच्छी ऊर्जा वाले एक कमरे में एक निरंतर राशि होती है "क्यूई"।
  • छवि डाइजिंग या डिवीविंग राड्स का उपयोग शीर्षक चित्र 11
    2
    चीनी कांटों से पूछें कि आप ऊर्जावान पथ के साथ आगे बढ़ें। आप दोनों जोर से और सोचा के साथ यह कर सकते हैं आप कह सकते हैं: "क्या आप मुझे इस कमरे में ऊर्जा दिखा सकते हैं?" या: "मुझे बताएं कि इस स्थान में ऊर्जा कैसे बहती है"- इस तरह, लाठी के लिए अपना इरादा संवाद।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रोड्स का शीर्षक चित्र 12
    3
    चट्टानों को आप इन क्षेत्रों में ले जाएं। हर पुल या टग का अनुपालन करें जो आप ऊर्जा प्रवाह का पालन करने के लिए मानते हैं आपको परीक्षा के अंत में अंतरिक्ष में कहीं भी चलने की कोशिश करनी चाहिए, यह समझने के लिए कि यह किस तरह का मार्ग है "क्यूई"। छड़ आपको उन क्षेत्रों तक ले जाती है जहां प्रवाह बेहतर होता है और उन में जहां यह स्थिर है।
  • अगर आपको लगता है कि आप चीनी के पर्चे पकड़े हुए सर्कल में घूम रहे हैं, तो आपको अपने हाथों में अपनी स्थिति जांचनी चाहिए और अपना इरादा दोहराएं। सिद्धांत रूप में, स्टिक आपको पथ के साथ मार्गदर्शन कर लेता है जो पूरे कमरे को प्रभावित करता है ऊर्जा क्षेत्र में सुधार के लिए प्रत्येक क्षेत्र को छोड़ दिया गया है जो फर्नीचर या अन्य वस्तुएं में स्थिति बदलकर बदलना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com