उत्तम तरीके से कैसे जीना

आप केवल एक बार रहते हैं, इसलिए आपको इसे सर्वोत्तम तरीके से करना होगा। हर कोई अपनी जिंदगी रखता है, और इसमें सुधार करने का अर्थ है हम में से प्रत्येक के लिए अलग-अलग चीज़ें। हालांकि, एक सकारात्मक दृष्टिकोण, लक्ष्यों और आपकी इच्छानुसार काम करने की इच्छा हर किसी के जीवन को सुधारने में मदद कर सकती है।

कदम

विधि 1
खुश रहें

बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
1
आनंद लें कि आपके पास क्या है एक घर, स्वच्छ पानी, एक प्यारा परिवार, मित्र और भोजन सभी चीजें हैं जो हम अक्सर दी हैं चूंकि बहुत से लोग हमेशा आपको आभारी होने की याद दिलाने की कोशिश नहीं करते हैं। अपनी उपलब्धियों पर गर्व रहो, और जो आपकी मदद करता है और आपकी सहायता करता है, उनका धन्यवाद करना सुनिश्चित करें।
  • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आपको आभार व्यक्त करना चाहिए।
  • लोगों को पता चले कि आपसे प्यार है कि आप उनकी देखभाल करते हैं, और उनसे प्यार करते हैं, उनके साथ अपने संबंधों को मजबूत करते हैं।
  • बेहतर आपका जीवन चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ जितना समय हो सके उतना व्यय करें हम सामाजिक जानवर हैं, और हम में से प्रत्येक के सकारात्मक ऊर्जा के लिए धन्यवाद बचे हैं। मित्रों और रिश्तेदारों को ढूंढें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और उन पर उपस्थित होने के लिए प्राथमिकता मानते हैं। कार्य के बाद चैट के लिए कॉल करें या सप्ताहांत में खरीदारी करें। रविवार को दोपहर के भोजन के लिए दादा-दादी के पास जाओ समय व्यतीत करना आपको और उन्हें खुश कर देगा।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    3
    समय की योजना बनाएं ताकि आप आराम कर सकें। गुणवत्ता के क्षणों को समर्पित करके स्वयं की देखभाल करें आपको अपने जीवन का विश्लेषण करने या समस्याओं की खोज में जाने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने काम से अकेले रहने के लिए कुछ हफ्ते में कुछ घंटे या कार्य या तनाव से दूर रहें। चलना / वृद्धि के लिए जाएं, अपने पसंदीदा एल्बमों को सुनो या एक अच्छी किताब के साथ आराम से बैठें। अकेले होने से खुश और आश्वस्त होना किसी भी स्थिति में खुश होने का पहला कदम है।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    4
    कठिन परिस्थितियों में सकारात्मक पहलुओं को ढूंढें जीवन सही नहीं है, और रास्ते में कठिनाइयों का भी होगा। प्रस्ताव न करें कि यह नकारात्मक परिस्थितियों या मुश्किल क्षणों को अनदेखा करने के लिए पर्याप्त है, क्योंकि वे गायब नहीं होंगे। इसके बजाय, सीखने की कोशिश करें कि आप जब भी संभव हो तो सकारात्मक पहलुओं को प्राप्त करने, नकारात्मक अनुभवों से आप क्या कर सकते हैं। आप अभी भी जीवित हैं, आपके पास अब भी ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं, और अब भी आप खुद हैं टुकड़ों को ले लीजिए, सबक सीखिए और आगे बढ़ें।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    5
    दूसरों की सहायता करें कोई सनसनी दूसरे की जिंदगी को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने से बेहतर है। चाहे यह एक छोटी सी चीज है, किसी पुराने व्यक्ति को सड़क पार करने में मदद करने के लिए या अपना सामान ले जाने या किसी महत्वपूर्ण काम के लिए, जैसे किसी को पढ़ना या सप्ताहांत पर स्वयंसेवक काम करना, यह साबित होता है कि उदार होना खुशी बढ़ जाती है
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    6
    अच्छा खाओ और व्यायाम करें व्यायाम करना शरीर में एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है जिससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं, और जीवन के लगभग हर पहलू में प्रदर्शन को बेहतर बना सकते हैं। अपने भोजन को सुधारने के लिए भोजन करना भी एक महत्वपूर्ण कारक है, क्योंकि अधिकांश खाद्य पदार्थ "स्वस्थ" सकारात्मक पोषक तत्व (विटामिन और खनिज) शामिल हैं जो स्वास्थ्य के लिए असाधारण हैं अपने शरीर की देखभाल करें और आपका मन आपको धन्यवाद देंगे।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    7
    आप जिस व्यक्ति से हैं, उससे खुश रहें अपने आप से प्यार करो और अच्छी चीजें आएँगी। अपने आप को याद दिलाएं कि आप उपयोगी हैं और सकारात्मक सोच की शक्ति का उपयोग करके अपने जीवन में सुख ला सकते हैं। आप जिस व्यक्ति पर विश्वास कर रहे हैं, वह लोगों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है, जो आपके जैसा सोचते हैं, और आपके बॉस से आपके पति के सभी लोग आपकी ऊर्जा का ध्यान रखेंगे
  • विधि 2
    भविष्य में सुधार

    बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    1
    आप जो प्यार करते हैं उसे करने का प्रयास करें। कार्य आप क्या हो, उसका एक विस्तार होना चाहिए, न कि एक कृतघ्न कार्य है जिसमें आप दिन-दर-दिन खुद को खींचते हैं। यह रोमांचक कुछ खोजना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह चीजों को कम योग्य नहीं बनाता है यदि आप अपने जीवन में सुधार करना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शक सिद्धांतों में से एक होना चाहिए-आपके पास केवल एक ही रहना है, इसलिए इसे उन चीजों में शामिल करें जो आप से प्यार करते हैं।
    • पसंदीदा गतिविधियों की एक सूची बनाएं
    • जीवन, मित्रों, परिवार, पूर्ति, एक अच्छी नौकरी में आपके लिए और क्या ज़रूरी है? अपनी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए योजना
    • उतना जितना हम सभी को करना होगा "सिर्फ जीवित रहने के लिए", अगर प्रत्येक सपने को पूरा करने की आशा हमारे साथ जुड़ी है, तो हर काम का सामना करना आसान होगा।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    2
    आप क्या बदलना या सुधारना चाहते हैं, इसके बारे में समय पर रहें वास्तविक और वास्तविक लक्ष्यों की एक सूची बनाएं और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध। इस तरह से आप अव्यवस्था के प्रयासों की एक श्रृंखला में पहुंचने के लिए चरणों तक पहुंचने और अपने जीवन को एक संभावित साहस में बदल सकते हैं।
  • लक्ष्य बहुत ही बड़ा हो सकता है, जैसे अपना खुद का व्यवसाय चलाने या छोटे, हर दिन व्यायाम करना। बस सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप बदलना शुरू करने से पहले क्या बदलना चाहते हैं
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    3
    अपने लक्ष्यों का एहसास करने के लिए आपको उन कदमों की एक सूची बनाएं जिन पर आप की आवश्यकता है। एक बार आपके पास लक्ष्य हो जाने के बाद समय में उन्हें वास्तविकता में बदलना है, एक समय में एक छोटा कदम। अपने सपनों को सच करने के लिए जिन चीजों की ज़रूरत है उन्हें सूची बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप टीवी शो के लेखक बनना चाहते हैं, तो आप निम्न कर सकते हैं:
  • लिपियों को लिखना सीखें
  • एक टीवी श्रृंखला के एक परीक्षण प्रकरण को लिखें और संपादित करें।
  • प्रतियोगिताओं और छात्रवृत्ति के लिए टीवी एपिसोड प्रस्तुत करें
  • टीवी शो के बारे में जानने के लिए लॉस एंजिल्स में जाएं
  • नए टीवी एपिसोड लिखना जारी रखें जब तक कि वे एक को स्वीकार न करें



  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    4
    सीखना बंद कभी नहीं सुधार करने का एकमात्र तरीका सीखना है, इसलिए हर दिन कुछ नया सिखाने के लिए समय निकालें। आप एक व्यक्ति के रूप में और एक पेशेवर के रूप में विकसित होने पर, सलाह और दोस्तों और विशेषज्ञों से सहायता मांगने के लिए पर्याप्त विनम्र रहें। हर दिन समाचार पढ़ें / देखें एक पुस्तक पढ़ें एक नया शब्द जानें सब कुछ जो आपको दिन से पहले की तुलना में अधिक कुशल बनाता है, इससे पहले गर्व होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि जो लोग अपने काम से खुश रहते हैं, उन्हें सतत शिक्षा से लाभ मिलता है, क्योंकि वे उन्हें बेहतर बनाते हैं और समझ और ज्ञान के साथ उन्हें समृद्ध करते हैं।
  • शाम के विद्यालय या ऑनलाइन कक्षाओं पर विचार करें यदि आप नौकरियों को बदलना चाहते हैं, लेकिन आप जो भी सही हैं, उसे छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • अधिक सुनो, कम बात करो दूसरों को आपको क्या पेशकश करना है, इससे आपको आश्चर्य होगा
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    5
    जिस काम के लिए आपको भुगतान किया जाता है उसके ऊपर कार्य करें आपके लिए जो नौकरी है, उसके लिए काम नहीं करें जब आपका बॉस / मैनेजर जान लेता है कि आप सीखने के लिए उत्सुक हैं, तो आप अपने कैरियर में किसी भी वक्त प्रगति करेंगे। आपके द्वारा दिए गए किसी भी प्रोजेक्ट या असाइनमेंट में सबसे अच्छा कर सकते हैं, और सहयोगियों की मदद के लिए उपलब्ध होने पर उन्हें सहायता हाथ की आवश्यकता होगी यदि आप सकारात्मक आचरण का उल्लंघन करते हैं, तो कोई अंततः इसे ध्यान में रखेगा।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    6
    धीरज रखो और यात्रा की सराहना करना सीखो, गंतव्य नहीं। एक खुश और भरोसेमंद भविष्य तैयार करना रातोंरात नहीं होता है। कुछ विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि किसी भी विषय में सच्चे कौशल प्राप्त करने में 10,000 घंटे लगते हैं, और इसका मतलब है कि आपको भविष्य की इच्छा रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। लेकिन अगर किसी विशेष काम से आप वास्तव में खुश हो जाते हैं, तो ऐसा करने के लिए आवश्यक प्रयास करें कि आपको इसे एक घर का काम नहीं समझना चाहिए।
  • अपने लक्ष्यों और उन्हें प्राप्त करने के लिए आवश्यक चरणों पर ध्यान दें।
  • अपने जीवन को सुधारने की कोशिश करते हुए हासिल किए गए छोटे लक्ष्यों का जश्न मनाएं।
  • यह समझना सीखें कि बाधाएं वहां हैं, लेकिन उन्हें सकारात्मक रूप से प्रबंधित करने से आप अपने लक्ष्यों के करीब आ सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने जीवन का नियंत्रण रखें

    बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    1
    अपनी ज़िंदगी को ध्यान से देखें, यदि आप इसके बाहर थे। अनुचित व्यवहार या अच्छे लोगों की अत्यधिक प्रशंसा के लिए कोई बहाना नहीं, इसे देखने के तटस्थ बिंदु से जांचने की कोशिश करें। यदि आप अपने दोस्त थे, तो आप अपने आप को क्या सलाह देंगे? आप क्या बदलना चाहते हैं? वास्तव में क्या चल रहा है?
    • तुम्हारी छोटी सूची बनाएं "समर्थक" और "के खिलाफ"। क्या आप अच्छी चीजों का विस्तार कर सकते हैं या उनके साथ अधिक समय बिता सकते हैं, और कुछ बुरे लोगों को खत्म कर सकते हैं?
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    2
    नहीं कहने के लिए जानें कभी-कभी हम जो चाहते हैं ओ "हमें ज़रूरत है" ऐसा करने के लिए वास्तव में हमारे लिए सबसे अच्छा क्या नहीं है बदले में हमें कुछ भी सकारात्मक न देने के बावजूद हमारी ऊर्जा को अवशोषित करने वाली चीजों को समाप्त करना सीखना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, जितना आप दोस्तों के साथ रहना पसंद करते हैं, एक महत्वपूर्ण परीक्षा से पहले नाइट क्लबों के लिए बाहर जाना शाम को बिताने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। दूसरी ओर, आपके मित्रों का अध्ययन और अनदेखा करने में 2 सप्ताह खर्च करना उन रिश्तों से समझौता कर सकता है जो किसी अवांछित तनाव की स्थिति के कारण होता है। याद रखें कि आपको पहले स्वास्थ्य और खुशी की जरूरत है - यदि आप करते हैं तो कोई भी आपको दोष नहीं देगा।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    3
    अपने समय की योजना बनाएं, लेकिन बहुत कठोर रूप से नहीं उन चीजों के लिए दिन के समय का पता लगाएं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इन प्रतिबद्धताओं से इतना कुछ शामिल न करें कि आप कुछ समय में सुधार नहीं कर सकते। एक कार्यक्रम होने से आप अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और उन चीजों को करने के लिए और अधिक दृढ़ संकल्प बनाते हैं जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि, उदाहरण के लिए, आप एक लेखक के रूप में सुधार करना चाहते हैं, तो प्रत्येक दिन 30 मिनट का लेखन करें। इससे आपको यह जवाब देना आसान लगता है कि जब आप नौकरी या कुछ और करने का प्रस्ताव करते हैं तो आप व्यस्त होते हैं अवकाश के समय, दूसरी ओर, समय-समय पर अंतिम क्षण में कुछ को व्यवस्थित करना आसान बनाता है।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    4
    अपने जीवन में नकारात्मक प्रभाव डालें। यदि कुछ तनाव, चिंता या परेशानी पैदा करता है, तो इसे अपने जीवन से बाहर निकालने का तरीका ढूंढें। यह हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन जीवन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक है। अपने जीवन में स्थितियों को ध्यान से देखें, जिससे आपको नाखुश होता है और उन्हें सुधारने के बारे में सोचें। रिश्ते, काम और बुरी आदतों को समय-समय पर पूछताछ करना चाहिए।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    5
    ऊर्जा और गतिशीलता के साथ दिन शुरू करें ऊर्जा से भरा सुबह उठना शुरू करो जल्दी उठो और नाश्ता बनाओ। स्थगित किए बिना तुरंत पुन: क्रमित करना सुनिश्चित करें 15-20 मिनट का व्यायाम या योग करें, पेपर को पढ़ें और एक क्षण के लिए सोशल मीडिया या टीवी को अनदेखा करें दिन को महान ऊर्जा से शुरू करने से सही पैर पर बिस्तर से निकलना आसान हो जाता है ताकि बेहतर जीवन मिल सके।
  • बेहतर शीर्षक आपका शीर्षक
    6
    वर्तमान पर ध्यान दें, अतीत या भविष्य पर नहीं। आप जो कुछ पहले से हुआ है उसे बदल नहीं सकते हैं, इसलिए कोशिश करना बंद करो हर दिन अपने आप को याद दिलाता है कि आप जो भी कर सकते हैं वह वर्तमान के लिए काम है, और इसे अपनी प्राथमिकता बनाते हैं। यह आपको स्मार्ट और प्रभावी आदतों को विकसित करने की अनुमति देगा, जो समय के साथ आपको बेहतर व्यक्ति बना देगा।
  • ध्यान हर दिन अपने विचारों को ध्यान केंद्रित करने के लिए अभ्यास करें।
  • जागरूकता में सुधार लाने के लिए तकनीकों पर कार्य करना
  • टिप्स

    • आप क्या बदल सकते हैं पर फोकस, क्या असंभव पर नहीं है
    • अपने लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करें, क्योंकि आप इसे मानते हैं, इसलिए नहीं कि आप इसे करने के लिए मजबूर हैं।

    चेतावनी

    • अपने जीवन को सुधारने में समय लगता है अगर शुरुआत में कुछ सही नहीं होगा तो निराश मत हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com