संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए वोट कैसे करें

संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति के लिए मतदान एक विशेषाधिकार माना जाता है और सभी अमेरिकी नागरिकों का सिविल कर्तव्य माना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान में यह घोषित करता है कि राज्य लोगों द्वारा और लोगों के लिए बनाया गया है और इसके लिए उनके पास है जिन लोगों ने संविधान लिखा था की स्थापना की है कि सरकार सीधे अमेरिकी लोगों द्वारा चुने जाते हैं निम्नलिखित कदमों के बारे में बताया गया है कि मतदाता सूची में नामांकन कैसे करें ताकि आप राष्ट्रपति और अन्य सभी सरकारी अधिकारियों के लिए वोट कर सकें।

कदम

विधि 1
अब रजिस्टर

राष्ट्रपति के लिए वोट करें शीर्षक चरण 1
1
सबसे पहले आपको वोट के लिए पात्र होना चाहिए। आपकी पात्रता राज्य और संघीय दोनों कानूनों द्वारा निर्धारित की जाती है। संघीय कानूनों के अनुसार, वोट देने में समर्थ होने के लिए आपको जन्म या राष्ट्रीयता का एक अमेरिकी नागरिक होना चाहिए और चुनाव के समय 18 साल हो गए हैं। राज्य के कानून अलग-अलग राज्यों से अलग-अलग होते हैं ताकि आप स्थानीय कार्यालयों के साथ जांच कर लें यदि आप योग्य हैं या वोट नहीं देना चाहते हैं। राज्य सचिवों के नेशनल एसोसिएशन की वेबसाइट पर, आप सभी 50 राज्यों के मतदाता सूची के सवालों के जवाब पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए राष्ट्रपति पद 2 के लिए वोट दें
    2
    जांचें कि क्या आप वोट करने के लिए पंजीकृत हैं मैं कैन व्हाट। ऑर्ग वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने राज्य का 2-अक्षर कोड दर्ज कर सकते हैं। आपको उस पृष्ठ पर निर्देश दिया जाएगा, जहां आपको अपना पहला नाम, अंतिम नाम, जन्म तिथि और निवास स्थान की आवश्यकता होगी। यदि आप पहले ही पंजीकृत हैं, तो आप निम्न जानकारी देखेंगे:
  • जिस पार्टी के साथ आप पंजीकृत हैं (डेमोक्रेटिक, रिपब्लिकन या गैर-संबद्ध)
  • आपका मतदान केंद्र
  • स्थानीय प्राधिकारी के फोन नंबर से संपर्क करने के लिए आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक के लिए राष्ट्रपति पद 3 के लिए वोट दें
    3



    चुनें पत्राचार द्वारा वोट दें. आप राज्य निकायों में से एक की सेवा में एक सदस्य हैं, या अगर आप विदेश में रहते हैं, तो आप हमेशा संघीय वोटिंग की सहायता करना कार्यक्रम (FVAP) की वेबसाइट पर जाकर वोट करने के लिए आप सशस्त्र बलों सेवा में सदस्यों के विषय में लिंक जहां मिलेगा चयन कर सकते हैं है , मर्केंटाइल समुद्री, सार्वजनिक स्वास्थ्य, राष्ट्रीय समुद्रीय और वायुमंडलीय प्रशासन (एनओएए) और उनके परिवारों - संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिकों को काम, अध्ययन या अन्य कारणों के लिए विदेश में रह रहे हैं। अपनी स्थिति पर क्लिक करें और आपको निम्न जानकारी दिखाई देगी:
  • अगले आम चुनावों की तारीख
  • चुनावी सूची के लिए पंजीकरण करने की तिथि
  • जिस तारीख से दूरी की दूरी का अनुरोध किया गया है
  • जिस तारीख को अपना मतपत्र वापस भेजना है (चुनाव से पहले भेजा जाना है)
  • आपके गृह राज्य द्वारा प्रबंधित साइटों की लिंक्स जिसमें अंतर मतदान दिशानिर्देशों और सामान्य चुनाव दोनों को सचित्र किया गया है।
  • संयुक्त राज्य में वोट के लिए पंजीकरण करने के लिए लिंक और मेल द्वारा मतदान के मामले में अपना मतपत्र का अनुरोध और ट्रैक करने के लिए।
  • विधि 2
    चुनावों में

    छवि शीर्षक के लिए राष्ट्रपति पद 4 के लिए वोट दें
    1
    अपने मतदाता कार्यालय से पूछें कि कैसे मतदान करें, या अपने शहर में वोट करने का तरीका जानने के लिए सत्यापित वोटिंग वेबसाइट पर जाएं। वोट कागज या इलेक्ट्रॉनिक हो सकता है सबसे आम तरीके हैं:
    • पेपर वोटिंग बस अपनी पसन्द पर एक पेंसिल के साथ एक क्रॉस लगाओ (जैसे कि आपने सही या गलत प्रश्नों के साथ स्कूल में किया)। फिर, अपने कार्ड को एक सीलबंद बॉक्स में रखें या उसे स्कैनर के नीचे से गुजारें (कोई आपको आपकी मदद करे, अगर आपको ऐसा करने का मन न लगे तो) और सीट छोड़ दें
    • इलेक्ट्रॉनिक कलश कई शहरों में, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल अभी भी मतदान के लिए किया जा रहा है। यह इस तरह काम करता है: केबिन में प्रवेश करें और अंधा स्वतः आपकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए आपके पीछे बंद हो जाता है। उम्मीदवारों और उनके कार्यक्रम डिवाइस के बाईं तरफ सूचीबद्ध होते हैं। नामों को स्क्रॉल करने के लिए या "हाँ" या "नहीं" (जनमत संग्रह के मामले में) चुनने के लिए छोटे लीवर को कम करें और अपनी वरीयता व्यक्त करें। एक बार मतदान करने के बाद, आप डिवाइस के आधार पर बड़े लीवर को सही पर स्लाइड करेंगे। इस तरह, आपका वोट कार द्वारा दर्ज किया जाएगा और पर्दा आपको केबिन से बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए खुल जाएगा।
    • इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग यद्यपि, आजकल, अधिकांश मतदाता जानते हैं कि कंप्यूटर के साथ कैसे करना है, जो सभी राज्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं, वो मतदान करने से पहले मतदाताओं को ट्यूटर्स के साथ निर्देश प्रदान करते हैं। हालांकि, अगर आप इसे अपने कंप्यूटर या स्मार्टफोन के साथ चलाते हैं, तो आपको इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग के साथ समस्या नहीं होगी। आपको स्क्रीन पर बस देखना होगा, स्क्रीन को टैप करके अपनी प्राथमिकता का चयन करें और, एक बार वोट करने के बाद, स्क्रीन के निचले भाग में पुष्टि बटन टैप करें।

    टिप्स

    • अगर आप अपने आप घर से तैयार करते हैं, तो मतदान जल्दी और आसान होगा। केबिन में प्रवेश करने से पहले कौन फैसला कर सकता है, यह फैसला करना आपके लिए बुद्धिमान होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति और कांग्रेस के प्रतिनिधियों, जिनके लिए आप वोट करेंगे, सामाजिक, शैक्षणिक और वित्तीय सहित कई तरह से आपके जीवन को प्रभावित करेंगे। आपका मत, साथ ही लाखों लोगों के वोट, उन निर्णयों का चुनाव करेंगे, जो निर्णय लेते हैं और उन कानूनों का प्रचार करते हैं जो आपकी पेंशन और आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेंगे।

    चेतावनी

    • प्रत्येक राज्य में अपने चुनावी कानून हैं तो सुनिश्चित करें कि आप अपने राज्य के चुनावों के बारे में सब कुछ जानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप डेमोक्रेटिक या रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य नहीं हैं, तो आप प्राइमरी के लिए वोट नहीं दे सकते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि, पार्टी के संबद्धता को बदलने के बाद, आपको फिर से मतदान करने से पहले थोड़ी देर इंतजार करना होगा। किसी भी स्थिति में, पता है कि आप जितनी चाहें उतनी बार पार्टी बदल सकते हैं। कुछ राज्यों में कहा गया है कि मतदाता सूची पर आपका पंजीकरण वोटों का उपयोग करने के लिए चुनाव से पहले कुछ दिनों पहले हुआ था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com