एक कार्लिनो के साथ लाइव कैसे करें

पग आजकल कुत्तों की एक नस्ल है लेकिन लोकप्रिय है। कोई आश्चर्य नहीं, अपने फ्लैट और अच्छे चेहरे और बड़ी भूरी आँखों पर विचार करते हुए, जो आपको गर्व करना चाहते हैं हालांकि, एक पग से निपटना आसान नहीं है: इन कुत्तों को विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं, विशेष रूप से श्वसन की स्थिति में दिखना पड़ता है, और जिद्दी हो सकता है, प्रशिक्षित करना कठिन होता है और विशेष रूप से जीवंत होता है इसका मतलब यह है कि यदि आप एक को बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप क्या पूरा करने जा रहे हैं।

कदम

भाग 1
शक्ति

छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 1
1
अपने पग सही भोजन के साथ फ़ीड करें। अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन को भोजन करें और जांचें कि आप जो उत्पाद प्रदान करते हैं वह मुख्य घटक के रूप में मांस का एक प्रकार है। अनाज और सोया से भरपूर खाद्य पदार्थों से बचें, निम्नतर खाद्य पदार्थ होते हैं और सवाल में ये सामग्री कुत्ते के पेट में उबाल कर सकती हैं, जिससे पेट की समस्याएं हो सकती हैं।
  • लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    भोजन और नायबल्स की मात्रा सीमित करें पग एक बहुत ही लालची कुत्ता है और उन अर्थपूर्ण आंखें आपको हर तरह से समझाने की कोशिश करेंगे कि वह अभी भी भूख लगी है। आप पेट भर खा रहे हैं, तो इन कुत्तों को आसानी से मोटे हो, तो यह क्या इस तरह से अपने वजन गठन, आप वजन में थोड़ी सी भी परिवर्तन की सूचना और उनके आहार को संतुलित क्योंकि वे स्वास्थ्य समस्याओं को भी नहीं गुजरना करने में सक्षम हैं का मूल्यांकन करने के लिए महत्वपूर्ण है गंभीर।
  • जिसके अनुसार, Pugs के वे सिर्फ कुछ के बारे में खाते हैं, तो, प्रशिक्षण के दौरान एक इनाम के रूप में है, जिससे verdura- आधारित अपने कुत्ते निबल दे, साथ ही आप को प्रेरित है, आप इसे स्वस्थ रख सकते हैं।
  • अच्छी तरह से मुहरबंद कंटेनरों और पहुंच से बाहर भोजन रखें - अन्यथा, आपके पग को भोजन मिल सकता है और ठीक से उबाल हो सकता है।
  • कुत्ते के वजन पर नियंत्रण करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि श्वास संबंधी समस्याएं जिन पर वह विषय है। एक भारी शरीर को ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता होती है, इसके अलावा शरीर में वसा फेफड़े, वायुमार्ग और गले को संपीड़ित करता है, जिससे हवा का मार्ग मुश्किल हो जाता है।
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 3
    3
    कई पुगों को पेट फूलना से पीड़ित होता है श्वसन समस्याओं को देखते हुए, वे विशेष रूप से इस विकार से ग्रस्त हैं। इन कुत्तों को साँस लेने के लिए महान प्रयास करने और अक्सर हवा हम श्वास समाप्त होता है, साथ ही उनके फेफड़ों, पेट में और nell`intestino- गैस पाचन तंत्र के माध्यम से गुजरता है और अक्सर और बड़ी मात्रा में अलग हो जाता है।
  • घर के चारों ओर कुछ एयर फ्रेशनर लगाओ और इनडोर डिओडोरेंट स्प्रे को आसानी से खराब गंध से छुटकारा पाएं।
  • भाग 2
    ट्रेनिंग

    छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 4
    1
    प्रशिक्षण के दौरान कठिनाइयों का सामना करने की अपेक्षा करें। पग्स कुत्ते को प्रशिक्षित करना मुश्किल है - वे बेवकूफ नहीं हैं, लेकिन वे बहुत हठी हैं। उनकी बुद्धि तथ्य यह है कि, एक बार आप समझते हैं कि उनके अंत है, मजबूती से पकड़े हुए कार्य उसे तक पहुँचने के लिए, की इच्छाओं की परवाह किए बिना से परिलक्षित होता है संरक्षक-कि इसका मतलब यह नहीं बन्दर एक कुत्ते को प्रशिक्षित किया जा सकता है, लंबे समय बस आवश्यक है और इतना हो रहा है कि धैर्य।
    • सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण तकनीकों के बारे में जानें, जैसे इनाम के आधार पर। कुत्ते को उसे पुरस्कार देने के लिए उचित तरीके से व्यवहार करने के लिए समझना और उसे प्रोत्साहन देने के लिए उसे प्रोत्साहन देने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रशिक्षण प्रक्रिया में कोई फर्क पड़ेगा।
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 5
    2
    नियमों की स्थापना और उन्हें छड़ी। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते को सोफे पर चढ़ने की इजाजत नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्य इस नियम का पालन करते हैं, हमेशा! एक पग जो सटीक आदेश प्राप्त नहीं करता है, उसे कुछ खास परिस्थितियों में चुनने के लिए प्रेरित किया जाएगा और प्रशिक्षण प्रक्रिया केवल प्रभावित होगी।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 6
    3
    प्रशिक्षण के दौरान धैर्य रखें आम तौर पर, एक खरगोश के प्रशिक्षण में अन्य नस्लों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है- कुत्ते के पिंजरे में रहने के लिए अपने दोस्त को सिखाना और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग प्रक्रिया को थोड़ा तेज कर सकता है।
  • भाग 3
    एक पग के लिए देखभाल के लिए तुलसी उपाय

    छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 7
    1
    उन्हें नियमित रूप से व्यायाम करें, लेकिन संयम में सांस लेने में कठिनाई को देखते हुए, Pugs के लंबी सैर और स्थिर गति लेने के लिए है, तो के रूप में बिना fiato- निरंतर प्रयास करने की उपयुक्त नहीं हैं रहने के लिए नहीं है (उदाहरण के लिए, की क्षमता के बिना अन्य कुत्तों के साथ पीछा खेलना बंद और अपनी सांस को पकड़ने के लिए) ।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे वापस लाने के लिए किसी ऑब्जेक्ट को नहीं फेंक सकते हैं, लेकिन सावधान रहें और यदि आप देखते हैं कि कुत्ते श्वास से कम है, तो इसे फेंकने के बीच साँस लेने का समय दें।
    • पगें निवर्तमान कुत्तों हैं और उन्हें नए लोगों को देखने और मिलने की जरूरत है - वे वास्तविक निराला लोग हो सकते हैं, जो उनके आस-पास क्या होता है, इस बारे में अक्सर रुचि रखते हैं।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 8
    2
    अपने पग के साथ खेलते हैं घर के चारों ओर भागो, फर्नीचर और कोने के पीछे चलकर आप का पीछा करके उसे छिपाने के बाद, फिर अचानक बंद करो और उसके पीछे चलना शुरू करें। युद्ध के टग पर उसके साथ खेलते हैं, एक पारंपरिक खेल है कि वह कभी भी खेलने के थक नहीं होगा।
  • अन्य कुत्तों के साथ खेल सत्र व्यवस्थित करें कार्लिन अपने स्वामी के अलावा अन्य किसी भी अन्य प्राणी की अनदेखी करते हैं, इसलिए आपके छोटे कुत्ते को कुछ अतिरिक्त समाजीकरण की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 9
    3
    अपने छोटे दोस्त के साथ बहुत समय बिताएं पग पालतू कुत्ते हैं, इसलिए उन्हें लोगों के संपर्क में रहने और उनके साथ अपना अधिक समय बिताने की ज़रूरत है - वे भी चिपचिपा हो सकते हैं और हर जगह एक छाया की तरह मास्टर का अनुसरण कर सकते हैं। यदि आप एक पग खरीदते हैं, तो तैयार रहें कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं
  • यदि आप एक पिल्ला लेते हैं, तो उसे अपने पिंजरे में रहने के लिए प्रशिक्षित करें। आप ऐसे जगह पर रहते हैं जहां आप अभी भी बैठकर घर के अन्य कमरों में अपना समय बिता सकते हैं, ताकि आप इस तथ्य को स्वीकार कर सकें कि यह आपकी कंपनी में हमेशा संभव नहीं है।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग 10 कदम
    4
    एक चेक-अप के लिए पशु चिकित्सक को नियमित रूप से इसे लें। व्यवस्थित रूप से अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की जांच करने से उसे एक लंबी और सुखी जीवन की गारंटी मिलेगी। एक पशुचिकित्सा द्वारा अपने कुत्ते की स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी करें ताकि पशु यह सुनिश्चित कर सके कि जानवर टीकाकरण, कीट नियंत्रण और अन्य निवारक उपायों के क्रम में है।
  • कुत्ते के लुटेरों के पसंदीदा लक्ष्यों में से एक है, इसलिए अपने कुत्ते को एक माइक्रोचिप प्राप्त करें, ताकि आप हमेशा की पहचान कर सकें और, नुकसान की स्थिति में, यह साबित करें कि आप उसके स्वामी हैं।
  • आप अपने कुत्ते के स्वास्थ्य बीमा को भी ले सकते हैं Pugs विभिन्न श्वास समस्याओं से पीड़ित हैं जिनके लिए आपातकालीन हस्तक्षेप (शल्यचिकित्सक सहित) का समाधान किया जा सकता है, इसलिए एक बीमा पॉलिसी को तय करना उपयोगी साबित हो सकता है
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 11
    5



    इसे ब्रश करें दैनिक Pugs छोटे बालों वाली कुत्ते हैं, लेकिन वे हर दिन एक अच्छा ब्रश करने की जरूरत है बाल हटाने के लिए morto- ज्यादा बाल खो देते हैं, तो, फर्नीचर पर और घर पर फर्श पर जमा से बचने के लिए, आप कुछ के साथ ब्रश का उपयोग करना चाहिए नियमितता। एक अच्छी गुणवत्ता खरीदें और अपने कुत्ते के बाल नियंत्रण में गिरने के लिए दैनिक उपयोग करें।
  • एक लिंट-फ्री रोलर ब्रश, एक वैक्यूम क्लीनर और एक अच्छा कुत्ता ब्रश खरीदें, हल्के या काले कपड़े पहनें (अपने कुत्ते के रंग के आधार पर) - घर पर चमड़े के फर्नीचर हैं (प्रामाणिक या सिंथेटिक ) और एक दृढ़ लकड़ी या लिनोलियम मंजिल एक प्राग के साथ उन लोगों के लिए आदर्श है
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग 12 कदम
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका पग बिल्कुल साफ है क्या आपने कभी भी अपने शरीर के सिलवटों में एक साफ कपड़े और एक सपाट छड़ी के साथ एक बच्चे को साफ किया है? यदि जवाब सकारात्मक है, तो एक पग के साथ एक ही चीज़ करना सीखो। नाक की परतें, विशेष रूप से, कई हैं और अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए।
  • भाग 4
    श्वसन समस्याओं के लिए देखभाल

    छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 13
    1
    पता है कि pugs समस्याओं श्वास करने के लिए अतिसंवेदनशील हैं। एक विशेष रूप से संकीर्ण ट्रेकिआ होने पर, वे श्वसन समस्याओं से ग्रस्त हैं। यहां तक ​​कि नाक संकीर्ण और नरम तालू है, जो विशेष रूप से लंबा है, गले के नीचे पहुंचता है - यह ऊतक हर बार कुत्ते की सांस लेता है।
    • यदि आपके खरबूजे का खर्राटों आप को परेशान कर देते हैं, तो उसे अपने पिंजरे में सो जाओ, या रात में कान के प्लग पहनें।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 14
    2
    श्वसन समस्याओं की पहचान करने के लिए जानें। एक प्रयास के बाद, Pugs के पैंट बहुतायत से उनके ऑक्सीजन मांग को पूरा करने, इसलिए, जब यह सांस की कमी है, यह हमेशा बेहतर यह गतिविधि शुरू करने से पहले सांस लेने के लिए है, अन्यथा यह बेहोश हो सकता है। सामान्य परिस्थितियों में, शोर श्वास एक समस्या नहीं है, लेकिन उन सिग्नल की पहचान करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है जो श्वसन समस्याओं की उपस्थिति प्रकट कर सकते हैं - इनमें शामिल हैं:
  • शोर श्वास के साथ आतंक की एक अभिव्यक्ति के साथ
  • मूस या नीली रंग का जीभ
  • मोटी और चिपचिपा लार
  • स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छा
  • अतिरंजित छाती और पेट आंदोलन
  • बेचैनी, जैसे कि जानवर को आरामदायक स्थिति नहीं मिल पाती थी
  • बेहोशी
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 15
    3
    यदि आपके पुग के लिए श्वसन समस्या है, तो तुरंत कार्य करें जानवर को स्थानांतरित न करें और सुनिश्चित करें कि आपका शरीर ताजा रहता है - अगर आपका स्वास्थ्य कुछ मिनटों में सुधार नहीं करता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें और आपातकाल की रिपोर्ट करें
  • शांत रहें, क्योंकि कुत्ते आपके आंदोलन को समझ सकता है और आतंक में आ सकता है।
  • यदि आपके कुत्ते को लगातार सांस लेने की समस्याएं हैं, तो तय करने के लिए कि शल्यक्रिया सुधार की ज़रूरत है या नहीं, अपने पशु चिकित्सक से बात करें। कुछ हस्तक्षेपों के साथ गले के पीछे ऊतक से अधिक हटाया जा सकता है, जबकि अन्य कार्यों के साथ नाक चौड़ी होकर, कुत्ते की सांस लेने के पक्ष में है।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 16
    4
    इसे गर्मी से सुरक्षित रखें कुत्तों को पसीना नहीं है, लेकिन वे शरीर में गर्मी को हांफते हुए छोड़ देते हैं जब यह गर्म है, pugs, गंभीर कठिनाई में हैं क्योंकि शरीर है, जो ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं शांत करने के लिए हो रही है, उनकी सांस लेने की समस्याओं, जो उन्हें दिल के दौरे का खतरा बना देता है कि संबंधित जोड़ने की समस्या।
  • समस्याओं से बचने के लिए, कुत्तों को गर्म दिनों में अनावश्यक तनाव में नहीं डालें, लेकिन छाया में या शांत कमरे में रहें।
  • अगर आप बहुत ज्यादा पंसना शुरू करते हैं, तो इसे ठंडा रखने के लिए थोड़ा सा पानी के साथ बालों को गीला कर लें और अपनी जीभ के साथ एक ही काम करें, जो जल्दी से बाहर सूख जाता है
  • एक वेंटिलेटर (धीमी गति से सेट) के पास कुत्ते को दबाएं और सुनिश्चित करें कि इसमें पानी उपलब्ध है।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 17
    5
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता वजन पर नहीं डालता है इस नस्ल की विशेषता सांस की समस्याओं को देखते हुए यह महत्वपूर्ण है अपने बन्दर ingrassi- कि यह नहीं है कि एक भारी शरीर और अधिक ऑक्सीजन की मात्रा की जरूरत है, शरीर में वसा भी फेफड़े, वायुमार्ग और गले को संपीड़ित करता, `के पारित होने में बाधा डालने हवा।
  • यदि आपका गुंडा अधिक वजन लगता है, तो अपने पशु चिकित्सक से बात करें - वह आपको सलाह देगा कि वह अपना वजन कम करने के लिए किस प्रकार का आहार लेंगे।
  • भाग 5
    कार्लिनो की विशिष्ट आवश्यकताओं पर विचार करें

    लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पग को ऊपरी सतह से ऊपर और नीचे उठाने में मदद करने के लिए, उन्हें अतिरिक्त कदम दें कुत्ते के कदम खरीदें या प्लेटफार्मों का निर्माण करें ताकि उसे बेड या सोफे पर आ सकें। ये अतिरिक्त कदम आपको चिकित्सा देखभाल में बहुत अधिक धन बचाएंगे, क्योंकि कुत्ते को लगातार कूदने से जोड़ों और कूल्हों को नुकसान हो सकता है
  • छवि के साथ जीवित रहने के लिए एक पग डॉग चरण 1 9
    2
    पता है कि pugs कुछ भी नहीं से डरते हैं एक पट्टा पर अपने कुत्ते को रखने के लिए जब वहाँ giro- में एक और पशु चाहे वह एक पिट बुल, एक Rottweiler, एक गाय, एक घोड़ा, एक भेड़िया या एक भालू है, बन्दर किसी भी वजन अंतर करने के लिए कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन लगता है केवल एक के मास्टर की रक्षा के लिए
  • लाइव के साथ एक पग डॉग चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    चबाने की छड़ें और चीख़ी खिलौने का एक बहुत खरीदें अपने कुत्ते की दिलचस्पी को जीवित रखने के लिए, खिलौने को चारों ओर बारी करें ताकि वे हमेशा पुनः चलाए जा सकें "नई"। खिलौने के टुकड़ों को अनजाने में निगलने से रोकने के लिए खेलते समय इसे चेक में रखें।
  • छवि के साथ लाइव एक पग डॉग चरण 21
    4
    अपने पग के प्यार का आनंद लें और उसे दिखाएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। जब भी आप चाहें मुझे चाटना दो, यह कुछ तरीकों में से एक है जिसे आपको अपना प्यार दिखाया है। कल्पना करना मुश्किल है कि कितना प्यारा अपने मालिक को प्यार कर सकता है!
  • कृपया उससे बात करें और जब भी आप कर सकते हैं उसे लाड़ प्यार करते हैं, वह अधिक से अधिक बार आप की तलाश करेंगे
  • Pugs वास्तव में अजीब हैं और आप दुखी जब भी आप मुस्कान कर देगा। जब आप एक पग के साथ रहते हैं, तो सबसे अच्छा काम उसे दिल से प्यार करना है - वह तुम्हें प्यार करता है, उसे चुकाना!
  • Pugs कान के पीछे कुछ झंझरी प्राप्त करने के लिए प्यार करता हूँ, और पेट पर, ज़ाहिर है!
  • चेतावनी

    • एक पालतू रखना काफी महंगा है। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त पैसा है और उसे भोजन, भोजन की एक जगह, सौंदर्य, चिकित्सा देखभाल और खिलौनों की ज़रूरतें देने से उसे खुश कर दें।
    • पालतू जानवर की देखभाल करना एक प्रतिबद्धता है जो समय के साथ रहता है। जब तक आप अपने पूरे जीवन के लिए उसकी देखभाल करने के लिए तैयार नहीं होते हैं, जो 10 से 20 साल तक रह सकता है, तब तक कोई पालतू न लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com