कैसे एक एप को मारने के लिए

उन्हें पीछा या उन्हें मारने के बारे में सोचने से पहले विभिन्न प्रकार की उड़ान कीड़ों को पहचानना सीखना महत्वपूर्ण है। मधुमक्खियों को कभी नहीं मारना चाहिए, लेकिन तंतुओं के डंक दर्दनाक और खतरनाक हो सकते हैं हालांकि, जो भी तेज़ कीट जो आपकी जगह पर आक्रमण की गई है, आप इसे ठीक से संपर्क करने और इसे दूर से दूर करने के लिए सीख सकते हैं। मधुमक्खियों को कहीं और सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने के लिए और अपशिष्ट, हॉर्नट्स और अन्य हानिकारक और खतरनाक कीटों को मारने के लिए जानें।

कदम

विधि 1
कब्जा और मधुमक्खियों को रिलीज

किल ए बीई स्टेप 1 नामक छवि
1
सबसे पहले, मधुमक्खियों को पहचानना सीखें. कुछ लोगों के लिए स्टिंग के साथ किसी भी कीट, जो मक्खियों और पीले और काले रंग की व्याख्या कर सकते हैं "मधुमक्खी", लेकिन वहाँ wasps, मधुमक्खियों और hornets के बीच एक बड़ा अंतर है। आम तौर पर मधुमक्खी को मारने का कोई कारण नहीं है, इसलिए इन अलग-अलग कीड़ों के बीच अंतर को पहचानना सीखें, ताकि उनसे जिम्मेदारी से निपट सकें।
  • वासपेशियों और हॉंगट्स, इतने दर्द से डंकते हैं, आम तौर पर मधुमक्खियों की तुलना में अधिक पतला, चिकनी और विशेष शरीर होता है, उनके घोंसले छोटे होते हैं और कार्डबोर्ड की तरह दिखते हैं अन्य कीट आबादी को नियंत्रित करने के किसी तरह से मदद में हालांकि, वास्तव में ततैया परागण के लिए योगदान नहीं है, और - हालांकि यह बेहतर है एक खिड़की से बाहर उन्हें दूर ड्राइव करने के लिए - अभी भी कम महत्वपूर्ण और अब तक कम धमकी दी मधुमक्खियों हैं । कभी-कभी उन्हें शिकार करने और उन्हें समाप्त करने के लिए इतनी बुरी आदत नहीं है।
  • दुनिया के कई क्षेत्रों में मधुमक्खी विलुप्त होने का खतरा हैं और कालोनियों को जीवित रहने में कठिनाई से जूझ रहे हैं। वे आमतौर पर एक अधिक गोल शरीर, बालों और wasps से थोड़ा छोटे और अपेक्षाकृत हानिरहित है। मधुमक्खियों का पारिस्थितिकी तंत्र का एक अनिवार्य हिस्सा है, क्योंकि वे फूलों के परागण के साथ मौलिक भूमिका निभाते हैं और उन्हें मारने का कोई कारण नहीं है।
  • घोंसला पर ध्यान दें मधुमक्खियों ने मोम के साथ अपने अंगूठे का निर्माण किया है, जिससे एक निश्चित रूप से कहा जाता है "मधुकोश का", जबकि अन्य काट कीड़े एक लकड़ी या मिट्टी फाइबर के साथ अपने घरों का निर्माण करने के लिए जाते हैं।
  • किल अ बी पायरी 2
    2
    खिड़कियों और दरवाजों को खोलें यदि मधुमक्खी घर के अंदर फंस गए हैं, तो खिड़की खोलें, इसे बाहर जाने के लिए। जब तक आप अपने घर से बाहर निकलने के लिए बाहर से सैंड और ड्राफ्ट नहीं लगते हैं तब तक रुको। यदि आप कर सकते हैं, तो मधुमक्खी कमरे के द्वार को बंद करें, इसलिए यह वहां रहता है। एक या दो घंटे के लिए दूर चले जाओ, उसे रास्ता खोजने के लिए हर समय दे।
  • मधुमक्खी अपने घर में नहीं रहना चाहती है और निश्चित रूप से डर जाएगी। बंद जगहों पर कोई फूल नहीं है और उसके अंदर रहने के लिए यह बेकार है। बस sola- से बाहर आने के लिए जब आप कमरे में आते रुको, सतर्क जब तक आप यह सुनिश्चित करें कि वह चला गया हो सकता है।
  • किल अ बी चरण 3
    3
    यदि आप मधुमक्खी पर कब्जा कर सकते हैं तो मूल्यांकन करें अगर आपके पास ढक्कन के साथ एक छोटे से पारदर्शी कंटेनर है, तो आप इसे मधुमक्खी को छिपाने और इसे सुरक्षित रूप से बाहर छोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसे कुचलने और इसे मारने के बजाय इसे दूर करने की कोशिश करना हमेशा बेहतर होता है।
  • यदि आप मधुमक्खी के डंक से एलर्जी हो, तो आपको किसी अन्य व्यक्ति से मधुमक्खी को निकालने के लिए पूछना चाहिए और आप तुरंत कमरा छोड़ना चाहिए। लेकिन अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो अत्यंत सावधानी के साथ ऐसा करें, सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें और अपने एपिनफ्रीन आइटोनेजेक्टर (जैसे एपीपीन) को हाथ में बंद करें।
  • किल अ बी चरण 4 नामक छवि
    4
    मधुमक्खी के लिए एक सतह पर दुबला और यह जाल की प्रतीक्षा करें। रुको जब तक यह उड़ान रोकता नहीं है, यह एक दीवार या एक और ठोस सतह पर बंद हो जाता है जिससे थोड़ा सा शांत हो सकता है एक मूस के साथ उड़ान में मधुमक्खी को पकड़ना बहुत मुश्किल होगा - और आप इसे अकारण भी कर सकते हैं या गलती से मार सकते हैं।
  • सावधानी से दृष्टिकोण और जल्दी से कीट के शीर्ष पर कंटेनर जगह। मधुमक्खी को कंटेनर के नीचे उड़ने की प्रतीक्षा करें और जल्दी से ढक्कन को संरेखित करें या किनारों के नीचे कागज़ की शीट को स्लाइड करें ताकि इसे अंदर जाल कर सकें।
  • किल अ बी चरण 5 नामक छवि
    5
    कीट को मुक्त करें मधुमक्खी के बाहर कंटेनर लाओ और उसे मुक्त करें ढक्कन को निकालें, जल्दी चले जाएं और जब तक यह मक्खियों दूर न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें। कंटेनर को पुनर्प्राप्त करें और आप कर रहे हैं!
  • किल अ बी चरण चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    मक्खियों को रुकें, यदि आवश्यक हो यदि आपको किसी कारण के लिए वास्तव में इस कीट को मारने की ज़रूरत है, तो फ्रीज़र में कंटेनर को रातोंरात रख दें और इसे फ्रीज करें। ऐसा करने का कोई कारण नहीं होना चाहिए, लेकिन यह कम से कम क्रूर और सरल तरीका है।
  • विधि 2
    नेस्ट का चेहरा

    किल अ बी चरण 7 नामक छवि
    1
    मधुमक्खी का पता लगाएं। एक स्थापित कॉलोनी कभी-कभी विभाजित होती है और यह हो सकता है कि एक या एक से अधिक स्वारों को हाइव छोड़ दें। नए झुंड थोड़ी देर के लिए वृक्ष शाखा या बुश के पास पुराने मधुमक्खियों के पास इकट्ठा हो सकता है, जबकि खोजी मधुमक्खी भविष्य की घोंसले बनाने के लिए एक नई जगह की तलाश करते हैं। सामान्य तौर पर, एक्सप्लोरर मधुमक्खी एक खोखले पेड़ का चयन करते हैं, लेकिन कभी-कभी वे मकानों की खाली दीवारों पर ध्यान देते हैं।
    • यह देखने के लिए कि क्या आर्केड्स के अंतर्गत कोई दरारें हैं, घर के नए बनाए गए क्षेत्रों के साथ या अन्य स्थानों पर जो मधुमक्खियों की मेजबानी कर सकती हैं। जहां भी कोई खाली जगह है, वहां एक नया कॉलोनी बनाने के लिए संभव है। मधुमक्खियों दीवार में प्रवेश बिंदु से एक निश्चित दूरी पर दीवारों या attics में घोंसला कर सकते हैं।
  • किल अ बी चरण चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    2
    क्षेत्र में एक मधुमक्खी से संपर्क करें मधुमक्खियों अपने घर या यार्ड में आकर बस गए हैं, और आप एक गंभीर समस्या पैदा कर रहे हैं, तो आप अपने शहर में beekeepers संघ से संपर्क करें और अगर वे आते हैं और मधुमक्खियों एकत्र कर सकते हैं पूछ सकते हैं, के बाद से इन कीड़ों की आबादी घट रहे हैं काफी। बाद में, आप आसानी से और सुरक्षित रूप से हाइव को समाप्त कर सकते हैं और डंकने के डर के बिना इसके निपटान कर सकते हैं।
  • किल अ बी चरण 9
    3
    अगर आवश्यक हो तो कीटनाशक का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप मधुमक्खी के घोंसले की खोज करते हैं, तो मधुमक्खी से संपर्क करें जो कीड़े ले सकते हैं और उन्हें उपयुक्त स्थान पर स्थानांतरित कर सकते हैं। यदि आपको पता चला है कि यह एक ततैया है, तो आम तौर पर एक कीटनाशक का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें मारना और उन्हें घर से दूर करना बेहतर होता है
  • एक बार जब आप मोटे तौर पर उस इलाके की पहचान कर लेते हैं जहां मधुमक्खी स्थित है, तो दीवार पर काँच के गिलास को खोलें, अपना कान खुले छोर पर रखें और फिर धीरे-धीरे दीवार के साथ कांच को गुमराहाने के लिए स्लाइड करें और तुच्छ सुनें मधुमक्खी से कब्जा क्षेत्र एक बार घोंसला स्थित है, तो आप बाहरी छतों से अधिमानतः छेद बना सकते हैं, ताकि सीधे कॉलोनी पर कीटनाशक छिड़ सकते हैं।
  • किल अ बी चरण 10 नामक छवि
    4
    घोंसले पर छिड़क एक कार्बारील-आधारित कीटनाशक (जैसे सेविन में 5% पाउडर) अक्सर घरों में wasps और अन्य कीटों को नष्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है यदि आप इसे सही तरीके से लागू नहीं करते हैं, तो संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए जा सकते हैं।
  • Sevin घोंसला के प्रवेश द्वार पर डाल सीधे ततैया, कि प्रवेश द्वार से एक निश्चित दूरी पर बसे हो सकता है नहीं पहुँच सकते हैं, तो यह एक ही मधुमक्खी के छत्ते, नहीं ततैया और अन्य कीड़ों को व्यक्तिगत रूप से हिट करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • घोंसले को पूरी तरह समाप्त होने से पहले कई प्रयास आवश्यक हो सकते हैं सुरक्षात्मक कपड़े पहनें और दर्दनाक काटने से बचने के लिए सावधान रहें।
  • किल अ बी चरण 11
    5
    घोंसले के अवशेषों को खत्म कर दें मधुमक्खियों को स्थानांतरित करने के बाद या मक्खी को मारने के बाद घने कपड़ों और भारी रबड़ के दस्ताने को सुरक्षित रूप से इकट्ठा करने के लिए घोंसले को छोड़ दें। यदि आप घोंसले में कीटनाशक को छिड़क चुके हैं, तो इसे कचरे में सही ढंग से फेंकना महत्वपूर्ण है। दूसरी तरफ, यदि मधुमक्खियों को स्थानांतरित कर दिया गया है, तो आप अवशेषों के बारे में चिंता किए बिना भी उन्हें बाहर निकाल सकते हैं। इसे घर से दूर ले जाएं और इसे निकालना।
  • विधि 3
    एक एकल कीट को मार डालो

    किल अ बी चरण स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्विटर स्कूप प्राप्त करें तुम एक मधुमक्खी bumble या एक ततैया से छुटकारा पाने के लिए है, तो आप मक्खियों के लिए आम स्कूप है, जो भी बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है को कुचलने के लिए ततैया और अन्य कीड़ों है कि उन्हें मार अचेत और उसके बाद करना चाहते हैं यह से छुटकारा पाने के लिए उपयोग कर सकते। आप आसानी से बाजार में सामान्य पैसे के लिए प्लास्टिक के ढक्कन pallets पा सकते हैं, इन कष्टप्रद कीड़ों को नष्ट करने के लिए उत्कृष्ट।
    • फिर, याद रखें कि मधुमक्खियों को मारने के लिए बहुत कम कारण हैं। यदि वे आपको समस्याएं पैदा कर रहे हैं, तो हाइव को स्थानांतरित करने का एक तरीका ढूंढें।
  • किल अ बी चरण 13
    2
    मधुमक्खी का पता लगाएं और इसे रोकने के लिए प्रतीक्षा करें। एक करीबी दूरी पर अभी भी खड़े रहें और इसे पालन करें। इसे थोड़ी देर के करीब आने की प्रतीक्षा करें और इसे दबाकर अपने मक्खी के साथ तैयार हो जाओ। सुनिश्चित करें कि यह स्कूप के साथ कुचल करने से पहले एक ठोस सतह पर है।
  • आम तौर पर यह पैडल अप के साथ इंतजार करना और हिट करने के लिए तैयार होने का अच्छा विचार है। यदि मधुमक्खी के बंद होने के बाद उसे उठाना है, तो आप उसे डरा सकते हैं और उसे दूर कर सकते हैं, और उस वक्त उसे मारा जाने में अक्सर बहुत देर हो चुकी है यथासंभव स्थिति में रहने की कोशिश करें
  • किल अ बी चरण 14
    3
    तेजी से मारो चप्पल को आगे बढ़ने के लिए अपनी कलाई फ्लेक्स करें और मधुमक्खी बनें। अगर सही ढंग से किया जाता है, तो इस आंदोलन को उसे मारना नहीं चाहिए, लेकिन उसे केवल अचेत करना चाहिए तो इसे इकट्ठा।
  • उड़ान में कीट को मारने की कोशिश मत करो इस तरह आप केवल उसे क्रोधित करने और दर्दनाक पंचर प्राप्त करने के लिए जोखिम लेते हैं।
  • टिप्स

    • मधुमक्खी को ठंडा करने की विधि भी इसे कैप्चर करने के लिए काम करती है और फिर इसे छोड़ देती है।
    • मधुमक्खियों दोस्ताना जीव हैं लोकप्रिय धारणा के विपरीत, वे डंकते नहीं हैं, जब तक कि उन्हें डर या भयभीत नहीं लगता।

    चेतावनी

    • मधुमक्खियों को उत्तेजित न करें यदि आप एलर्जी हो आप के साथ एक डिवाइस एपिनेफ्रीन इंजेक्षन, यदि आप जाल करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है या उन्हें दूर ड्राइव से हैं- आप इस अकेले करने के लिए टटोला कभी नहीं करना चाहिए करने के लिए रखें, लेकिन अगर आप, मजबूर कर रहे हैं सावधान और दस्ताने, गाउन पहन कर अपने आप को बचाने के लिए और विरोधी एलर्जी दवाएं ले रही हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com