कैसे एक कृत्रिम मानव जाति को मारने के लिए

घर में कृन्तकों का एक उपद्रव कम से कम एक उपद्रव होता है, लेकिन सबसे खराब यह एक स्वास्थ्य खतरा है। एक कृंतक की हत्या पूरी तरह से मानव इशारा नहीं हो सकती, लेकिन आप कम से कम संभव पीड़ा का कारण बनने के लिए अभी भी उपाय कर सकते हैं। आपको वैधता से संबंधित मुद्दों पर भी विचार करना चाहिए, ताकि आप इस ट्यूटोरियल की सलाह को लागू करने और लागू करने से पहले अपने देश या नगरपालिका के कानूनों और नियमों की जांच कर सकें। मानव और क्रूर की परिभाषा भिन्न हो सकती है, लेकिन कुछ सामान्य सिद्धांत हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। यदि आपने एक जीवित कृंतक को पकड़ लिया है और इसे खत्म करने की आवश्यकता है, तो निम्न गैर-क्रूर विकल्पों को ध्यान में रखें। हालांकि इन घरेलू तरीकों को हमेशा अपने क्षेत्र में पशु चिकित्सक को पशु लाने की तुलना में कम सिफारिश की जाती है, जिसमें प्रशिक्षण और अनुभव है जो आपके पास नहीं हो सकता है।

कदम

विधि 1
सीओ 2 असफीक्सिया का उपयोग करना

मानववादी मार को कृंतक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
इस विधि के बारे में जानकारी प्राप्त करें सीओ 2 अस्थिज़िया अमरीका में अमेरिकी पशु चिकित्सा मेडिकल एसोसिएशन द्वारा स्वीकृत एकमात्र तरीका है, जो घर में सामान्य सामग्री का उपयोग करता है। ये दिशानिर्देश पशु चिकित्सकों के लिए होते हैं और सामान्य लोगों के लिए नहीं हैं, इसलिए विचार करें कि क्या आप उन्हें अत्यधिक दर्द या कृंतक पीड़ित होने के बिना अभ्यास करने के लिए योग्य हैं।
  • यह न तो आसान और सहज है, लेकिन अगर अच्छा प्रदर्शन किया तो यह सबसे मानवीय तकनीक है
  • एक सामान्य नियम के रूप में, याद रखें कि चूहे को पशु चिकित्सक को लाने के लिए बेहतर होगा।
  • रॉडेंट चरण 2 में मानव्य किल शीर्षक वाला चित्र
    2
    शुरू करने से पहले, सामग्री तैयार करें इस विधि में सफेद सिरका के साथ सोडियम बाइकार्बोनेट मिश्रण होता है जिससे कि सड़न रोकने वाला गैस बनाते हैं। इन दो उत्पादों के अतिरिक्त, आपको एक वैकल्पिक प्लास्टिक कंटेनर, एक शोधयोग्य प्लास्टिक की थैली, एक ट्यूब को दो तत्वों, जैसे ग्लास या एक जग के मिश्रण के लिए, दोनों के बीच एक और दो अलग-अलग कंटेनर को जोड़ने के लिए तैयार करना चाहिए।
  • विभिन्न कंटेनरों को ठीक करने के लिए आपको कुछ संबंध, लेसेस और कपड़ा मिलना होगा।
  • प्लास्टिक कंटेनर कृंतक इच्छामृत्यु चैम्बर होगा।
  • प्लास्टिक बैग सीओ 2 कक्ष है जिसमें गैस का उत्पादन होता है।
  • रॉडेंट चरण 3 में मानववादी मार में शीर्षक वाली छवि
    3
    सीओ 2 चैंबर तैयार करें बैग के नीचे बेकिंग सोडा रखें और सिरका के साथ अलग कंटेनर में डालें, लेकिन इसे डालना न दें। जब दो तत्व एकत्रित होते हैं, तो प्रतिक्रिया कार्बन डाइऑक्साइड (सीओ 2) का उत्पादन करती है, जो चूहे से सांस लेने से रोकेगी।
  • आप उपयोग कर रहे कंटेनर के आकार के आधार पर सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट का अनुपात भिन्न होता है।
  • सीओ 2 का सही एकाग्रता प्राप्त करना इस विधि का महत्वपूर्ण पहलू है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह क्रूर नहीं है। आपको 30% - 40% सीओ 2 की एकाग्रता बनाना चाहिए ताकि कृंतक ज्ञान को खो देता है।
  • रॉडेंट चरण 4 में मानव्य किल शीर्षक वाला चित्र
    4
    इच्छामृत्यु कमरे को तैयार करें कृंतक को संभालने में बहुत सावधानी के साथ, इसे कसकर बंद प्लास्टिक के कंटेनर में डालें। टुपरवेयर जैसी लोग अच्छी तरह से काम करते हैं यदि आप चाहें, तो आप इसे अधिक परिचित बनाने के लिए कुछ अवकाश सामग्री जोड़ सकते हैं और शायद सड़न को थोड़ी अधिक आसानी से डाल दें।
  • रॉडेंट चरण 5 में मानव्य किल नाम वाली छवि
    5
    ट्यूब के साथ दो कंटेनरों से कनेक्ट करें इसे रबड़ बैंड या रस्सी के साथ बाध्य करके बैग के शीर्ष पर ट्यूब को सुरक्षित करें और फिर दूसरे छोर को कृंतक के साथ प्लास्टिक के कंटेनर में डाल दें। एक कपड़ा या एक तौलिया के साथ ट्यूब लपेटें जहां यह गैस लीक से बचने के लिए कंटेनर में प्रवेश करती है।
  • रॉडेंट चरण 6 में मानव्य किला शीर्षक वाली छवि
    6
    धीरे से बेकिंग सोडा पर सिरका डालना एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि दो कंटेनर ट्यूब के माध्यम से एक दूसरे से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं और यह कि कोई हवा का रिसाव नहीं है, तो बेकिंग सोडा पर सफेद सिरका डालना शुरू कर दें, जिससे सीओ 2 का निर्माण किया जा सके प्लास्टिक कंटेनर की ओर ट्यूब सिरका के लगभग आधा डालें और फिर कृंतक का निरीक्षण करें। इस बिंदु पर वह जल्दी से बेहोश और मरना चाहिए जब आप देखते हैं कि यह जवाब नहीं देता, तो शेष सिरका डालें
  • जैसा कि इस खंड में वर्णित है, कार्बन डाइऑक्साइड के लिए एक क्रमिक जोखिम, दर्द का कारण होने की संभावना कम है।
  • विधि 2
    एक सूखी सिर शॉट के साथ

    चेतावनी! यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप स्ट्राक के साथ कृंतक को मार सकते हैं, मूल्यांकन करें बयाना किसी अन्य विधि का उपयोग करने के लिए.

    रॉडेंट चरण 7 में मानवली किल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना लक्ष्य जानें इस विधि का उद्देश्य एक हथौड़ा या अन्य गैर काटने वाली कुंद वस्तु का उपयोग कर सिर पर एक त्वरित और शक्तिशाली झटका के साथ कृंतक के मस्तिष्क को नष्ट करना है। यह एक बहुत डरावनी और / या भावनात्मक रूप से मांगी विधि हो सकती है यदि आपको स्ट्राक के साथ चूहे को मारने की क्षमता के बारे में संदेह है, तो अन्य विकल्पों को गंभीरता से लेना, क्योंकि आप अधिक दर्द और पीड़ित होने के जोखिम को चलाते हैं यदि आप इसे सही तरीके से नहीं करते हैं
  • रॉडेंट स्टेप 8 में मानवली किल शीर्षक वाली छवि
    2
    पता है कि तुम क्या नहीं करना चाहिए लोकप्रिय प्रथा के कुछ तरीकों, जैसे कि चूहे को एक बैग में लगाया जाता है और इसे दीवार के खिलाफ फेंकने या अपने पैरों से यादृच्छिक रूप से कुचलते हुए मानव नहीं होता है और एक लंबी और धीमी पीड़ा पैदा कर सकता है
  • रॉडेंट चरण 9 में मानव्य किल शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप इस विकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कृंतक स्थानांतरित नहीं हो सकता। आप भी एक तेज झटका के साथ उसे मारना सुनिश्चित करना चाहते हैं। एक प्रभावी तरीका यह है कि यह एक हड्डियों के सामने एक मजबूत बैग या बैग के एक कोने में कृंतक को सीमित करना है।
  • इस तकनीक का मानव पहलू केवल ताकत और सटीक पर निर्भर करता है जिसके साथ आप पशु को मारते हैं।
  • विधि 3
    वसंत जाल का उपयोग करना

    मानवता किल को कृंतक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ मजबूत और पुन: प्रयोज्य वसंत जाल प्रदान करें इन जाल (जिसे स्नैप भी कहा जाता है) अभी भी बाजार पर विभिन्न मॉडलों में कम से कम क्रूर माना जाता है, उदाहरण के लिए, गोंद वाले लोगों की तुलना में निश्चित रूप से बहुत कम है। वसंत के जाल, वास्तव में, उन कृन्तकों को दर्द का कारण बनता है जिन पर कब्जा कर लिया जाता है, लेकिन उन्हें बहुत जल्दी मारना चाहिए क्योंकि तंत्र और जाल के डिजाइन में तेजी से मौत हो सकती है।
  • मानवता किल को कृंतक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पारंपरिक वसंत जाल सेट करें इसे स्थापित करने के लिए आपको इस उद्देश्य के लिए सेट किए गए क्षेत्र में फँसाना चाहेगा, यह सुनिश्चित करना कि शेष तंत्र साफ है इससे संभावना बढ़ जाती है कि, एक बार सक्रिय हो जाने पर, जाल पूरी तरह से बंद हो जाएगा और केवल घायल होने के बजाय कृंतक को मार दिया जाएगा। फिर, दीवार के निकट के बैक के साथ एक दीवार पर ट्रैप को लंबवत रखें।
  • चूहे को जाल तक पहुंचने के लिए एक स्पष्ट रास्ता मिलना चाहिए।
  • चारा को नियमित रूप से बदलना चाहिए।



  • रॉडेंट स्टेप 12 में मानवली किल शीर्षक वाली छवि
    3
    समय पर जाल की जांच करें आपको इसे हर सुबह जांचना चाहिए और तुरंत किसी भी मृत कृन्तकों को समाप्त करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें जाल से सावधानी से निकालें, उन्हें प्लास्टिक की थैली में डालकर उस बैग को एक दूसरे बैग में डालें, और फिर उसे एक सुरक्षित कंटेनर में फेंक दें। इन आपरेशनों के दौरान हमेशा दस्ताने का उपयोग करें और यदि आप कर सकते हैं, तो जाल को साफ करने के लिए घरेलू निस्संक्रामक का उपयोग करें।
  • यदि आप एक घायल लेकिन अभी भी जीवित कृंतक पाते हैं, तो आपको उसे जल्दी और मानवीय रूप से संभवतः मारने की कोशिश करनी चाहिए।
  • विधि 4
    एक बुलेट शूटिंग

    चेतावनी! यह विधि केवल आग्नेयास्त्रों का उपयोग करने के लिए किसी अधिकृत और कुशल द्वारा कार्यान्वित किया जाना चाहिए, लेकिन फिर भी एक शॉट की संभावना तुरंत एक कृंतक को मारने में सक्षम होने की संभावना वास्तव में कम है.

    मानवता किल को कृंतक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    छोटे कैलिबर पिस्तौल का प्रयोग करें, कम शक्ति या संपीड़ित एयर राइफल के साथ। यदि यह अधिक शक्तिशाली है, तो आपको अधिक से अधिक हटना चाहिए और संभावना है कि प्रक्षेप्य जानवर को पार कर जाएगा और एक खतरा बन जाएगा। इसके अलावा, हथियार की अधिक शक्ति और अधिक जोखिम माउस की कार्बनिक सामग्री के प्रसार के होते हैं, जिससे बड़ी गड़बड़ी हो सकती है और स्वास्थ्य संबंधी खतरा बढ़ सकता है। इस उद्देश्य के लिए कम-शक्ति संपीड़ित हवा बंदूकें सबसे उपयुक्त मानी जाती हैं।
  • मानवता किल को रॉडेंट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि कृंतक एक प्रमुख स्थिति में है यदि यह लगातार चलता रहता है और लगातार चलता रहता है तो आपको उसे पकड़ने में परेशानी हो सकती है - हालांकि, यह कोने में एक मुश्किल पशु नहीं है। यदि वह डर में डरा हुआ है और उसे दबाया जाता है, तो उसे एक संपीड़ित वायु बंदूक से गोली मारकर उसे मारने का एक प्रभावी और त्वरित तरीका हो सकता है।
  • यह विधि किसी आपात स्थिति में ही लागू की जानी चाहिए ज्यादातर समय जानवरों को पकड़ने के लिए सामान्य जाल का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • मानवता किल को रॉडेंट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप जो मॉडल शूट करना चाहते हैं वह सुरक्षित है यदि आप इस समाधान के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त वातावरण में खुद को ढूंढना होगा। यदि प्रक्षेप्य पशु के सिर से गुजरता है, तो यह लोगों को या उसके रास्ते पर वस्तुओं को मार सकता है। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि फायरिंग से पहले क्षेत्र निरोधकों से मुक्त हो।
  • मानवता किल को रॉडेंट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे अपने सिर पर गोली मारो सिर पर एक झटका तुरंत कृंतक को मारना चाहिए। यदि आप लक्ष्य को याद करते हैं, तो तुरंत हथियार को पुनः लोड करें और फिर से सिर पर फेंकने और अपने पीड़ा को समाप्त करने के लिए सुनिश्चित कर लें। अगर आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप जल्दी से इसे मार सकते हैं, तो आपको इस पद्धति को केवल तभी लागू करना चाहिए, अन्यथा यह गैर-क्रूर तकनीक से दूर है
  • ध्यान रखें, हालांकि, एक सफल झटका भी खूनी और दर्दनाक है।
  • रॉडेंट चरण 17 में मानव्य किल शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप एक बंदूक का उपयोग करते हैं तो सभी सुरक्षा उपायों का सम्मान करें अगर इसे ठीक तरह से नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो बंदूक घातक हो सकती है। यह संपीड़ित हवा बंदूकों के लिए भी सच है। इन दोनों हथियारों का उद्देश्य कभी लोगों पर नहीं होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक बंदूक सुरक्षित रूप से कैसे उपयोग करें, तो दूसरी तरफ क्रांतिकारी को मारने के लिए एक अन्य विधि का पालन करें।
  • एक सड़न रोकने के खिलाफ उन्हें इस्तेमाल करने पर विचार करने से पहले अपने देश के सभी कानूनों और कानूनों को हथियारों के इस्तेमाल के बारे में जानना आवश्यक है।
  • विधि 5
    कार्यवाही से पहले विचार

    मानवता किल को कृंतक चरण 18 नामक छवि
    1
    खुद को सुरक्षित रखें कृन्तकों, हालांकि छोटे, जंगली जानवर हैं और अगर वे धमकी महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, वे कई बीमारियों को संचारित कर सकते हैं। अगर आपको उन्हें छूना है, तो भी मजबूत दस्ताने और लंबे बाजू वाली कपड़े पहनें, भले ही आप संपर्क से बचने का प्रयास करें, जहां तक ​​संभव हो, उन्हें पकड़ने के लिए सीलाबल बैग का उपयोग करें।
  • मानवता किल को रॉडेंट चरण 1 9 शीर्षक से चित्र
    2
    गैर-घातक समाधानों का मूल्यांकन करें उपलब्ध। जंगलों में गैर-घातक जाल बड़े पैमाने पर फैले हुए हैं, जो जंगलों में उन्हें रिहा करने की संभावना की पेशकश करते हैं यह भी उपद्रव के कारण को नष्ट करने का विचार करता है - वास्तव में कृन्तकों की उपस्थिति खाद्य अवशेषों में समृद्ध वातावरण के कारण हो सकती है, जहां इन जानवरों को जीना पसंद है।
  • आप इन गैर घातक जाल से एक का उपयोग करने के लिए हैं तो ध्यान रखें कि जानवरों कि कहीं दूसरी जगह कर रहे हैं के लिए जीवित रहने की दर बहुत कम है, इसलिए है कि उन्हें एक नए माहौल में मुक्त कर अक्सर यह उनकी मौत का मतलब बारे में पता होना।
  • उपद्रव के कारणों को खत्म करना चूहों को लंबे समय तक दूर रखने का एकमात्र तरीका है।
  • मानवता किल को कृंतक चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कृंतक की स्थिति को ध्यान में रखें अगर जानवर घायल हो जाता है, तो इसे स्वतंत्र रूप से जारी करने का अर्थ धीमी और अधिक दर्दनाक मौत हो सकता है, जो तीव्र इच्छामृत्यु की एक विधि से अधिक है। यहां तक ​​कि अगर यह अप्रिय हो सकता है, तो इसे मारने के लिए अधिक मानवीय होगा, यदि आप कर सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं।
  • मानवता किल को रॉडेंट चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जितना संभव हो उतना जानवरों पर तनाव करने की कोशिश करें। यदि आप उत्तेजित हो जाते हैं, लड़ाई शुरू करते हैं, भागने की कोशिश करते हैं या हमले करते हैं अनावश्यक उत्तेजनाओं को कम करें, धीरे से कृंतक को संभालने की कोशिश करें, मजबूत रोशनी पर न डालें और हिंसक शोर न करें।
  • टिप्स

    • चूहे को संभालने पर रबर के दस्ताने का उपयोग करें, क्योंकि वे मजबूत और आसानी से धो रहे हैं
    • यदि आप एक मृत चूहे को दफन करते हैं, तो उसे उस जगह पर रखें जहां पड़ोस में पालतू जानवर मुश्किल से खदेड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • कृन्तकों को संभालने और उनके पास आना खतरनाक है और आप गंभीर बीमारियों को उजागर कर सकते हैं। सावधानी के साथ आगे बढ़ें और सभी उपलब्ध सुरक्षा उपायों को लें। शरीर के जो भी क्षेत्र धोएं इन जानवरों के संपर्क में आ गया है।
    • इस ट्यूटोरियल में वर्णित कुछ विधियों में देश में अवैध हो सकता है जिसमें आप रहते हैं। जानवरों के दुर्व्यवहार के संबंध में कानून और नियमों की जांच करें, यदि आपके कोई संदेह है
    • यदि आप काटा या खरोंच है, तो तुरंत एक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com