कैसे एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहने के लिए

बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहने में बहुत संतुष्टि होती है, लेकिन कई चुनौतियां भी हम चाहिए धैर्य रखें

और व्यापक यह संभावना है कि जो लोग बुजुर्ग हैं, वे खुद को आत्मनिर्भर व्यक्ति समझना पसंद करते हैं, जो स्पष्ट रूप से नियंत्रित और सहायता प्राप्त नहीं करना पसंद करते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में वह स्वयं की देखभाल करने में असमर्थ हैं या सहायता की आवश्यकता है अगर आप खुद हैं औरसुनना कुछ सीमाएं (समय, क्षमता और संसाधनों) को रखकर, आप कर सकते हैं खुशी से रहना उसके साथ और आप उसे अपने साथ एक समान रूप से शांतिपूर्ण जीवन रखने की स्थिति में रखेंगे।

कदम

एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 1 के साथ लाइव छवि का चित्र
1
उन सभी के साथ सीमाएं निर्धारित करें जो आपके साथ महत्वपूर्ण स्थान साझा करते हैं, दोनों शारीरिक और मानसिक अनुमति के बिना बिना मनमाने ढंग से राशि का न करें
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 2 के साथ जीता लाइव छवि
    2
    अपने निर्णयों को स्वीकार करना सीखें शायद वह रसोई घर या बाथरूम का उपयोग करने के बाद उसके हाथों से निकलने वाली वस्तुओं को नहीं उठा सकती, याद रखें कि रोशनी और उपकरणों को बंद करने के लिए या दरवाज़ा बंद कर दें। मान लें कि यह लापरवाही या जानबूझकर लापरवाह है अपने आप को खुद को बदलने की पेशकश करें, यदि आप कर सकते हैं, और यह निर्धारित करने के लिए इंतजार करें कि आपने जो अयोग्य के रूप में व्याख्या की है, वह जानबूझकर था। उदाहरण के लिए, शायद वह रात के दौरान दालान प्रकाश को छोड़ना पसंद करता है
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति स्टेप 3 के साथ जीता लाइव छवि
    3
    क्या सुधार किया जा सकता है और स्वास्थ्य, कार्यात्मक सीमाओं और गतिशीलता के संदर्भ में क्या सुधार नहीं किया जा सकता है इसके बीच अंतर। मत सोचो कि उनकी उम्र के कारण उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है। आज, कई अध्ययनों से पता चलता है कि न केवल जीवन के पिछले साल तक अच्छे स्वास्थ्य में रह सकता है, लेकिन यह भी कि कुछ शारीरिक और मानसिक परिस्थितियों में पोषक तत्वों की पर्याप्त खपत और चयापचय पर नियमित नियंत्रण के लिए प्रतिवर्ती है। वृद्ध लोगों के खिलाफ भेदभाव भी कृपालु व्यवहार में मौजूद है, इसलिए हमें यह सोचने के जाल में नहीं पड़ना चाहिए "यह नहीं किया जा सकता है"।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 4 के साथ लाइव छवि का चित्र
    4
    सभी दवाइयों का एक साथ अध्ययन करें (आपकी सहमति के साथ) इसमें दवाओं और चेतावनियों को दवा की बातचीत के विषय में सूचीबद्ध किया गया है, लेकिन यह भी निर्देश है कि एक खाली या पूर्ण पेट पर एक अंतिम सेवन की आवश्यकता होती है और इसी तरह।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ Live नाम वाली छवि चरण 5
    5
    मूड या व्यवहार में परिवर्तन पर ध्यान दें। अक्सर, एक बुजुर्ग व्यक्ति उसे स्वीकार नहीं करता है कि वह उसे परेशान करता है, उसे लगता है, सो नहीं करता है या भोजन के साथ समस्या है। वे लक्षण हो सकते हैं जिसके लिए आपको चिकित्सा सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ जीता लाइव छवि चरण 6
    6
    घर को संगठित रखें और क्रम में, खासकर यदि व्यक्ति ने गतिशीलता कम कर दी है, तो वॉकर का उपयोग करें, एक व्हीलचेयर या अन्य उपकरण जो आपको स्थानांतरित करने में मदद करते हैं, या यदि आप दृष्टिहीन हैं। यदि यह आपकी आर्थिक संभावनाओं के भीतर है और बुजुर्ग गतिशीलता एड्स का उपयोग करने में सक्षम है, तो उन्हें स्थापित करने पर विचार करें। यह हो सकता है शौचालय और बाथटब के लिए सुरक्षा का संचालन, स्नान या एक के अंदर एक सीट अक्षम लोगों के लिए रैंप. रैंप के लिए एक अंतरिक्ष-बचत विकल्प एक व्हीलचेयर लिफ्ट है।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 7 के साथ लाइव छवि का चित्र
    7
    घर पर तापमान के बारे में सावधान रहें वृद्ध लोग ठंड के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और कभी-कभी गर्मी तक
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहने का शीर्षक स्टेप 8
    8
    विशेष आहार की जरूरतों, नमक की खपत और इसके बारे में जानें। वृद्ध व्यक्तियों को अक्सर विभिन्न आहार प्रतिबंधों का पालन करना पड़ता है और सिर्फ हर किसी की तरह प्रलोभन से लड़ना पड़ता है। बुजुर्गों के लिए चीनी और नमक दो मात्र सीमित खाद्य पदार्थ हैं



  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ जीता लाइव छवि चरण 9
    9
    बुजुर्ग व्यक्ति को उनका सम्मान और गोपनीयता दें। यद्यपि यह दोनों के लिए आसान नहीं है, जब इसे निजी स्वच्छता में सहायता की आवश्यकता होती है, तब तक गोपनीयता और निजी स्थान को आरक्षित करना जरूरी है कि यह उस हद तक हकदार हो, जो व्यथित या असहज महसूस किए बिना स्थानांतरित करना संभव है।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ जीता लाइव छवि चरण 10
    10
    बुरे लोगों को शोषण और लूटने वाले घोटालों और धोखाधड़ी पर ध्यान दें वे बदमाशों, विक्रेताओं, और जो धार्मिक संगठन होने का नाटक करके काम करते हैं, द्वारा किया जा सकता है। नाराज मत हो, अगर आपकी मदद की पेशकश सावधानीपूर्वक की जाती है
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहने का शीर्षक पृष्ठ 11
    11
    अगर आप अपने दम पर ऐसा नहीं कर सकते तो अपने दस्तावेजों का ख्याल रखें। यदि आप उन्हें सौंपना चाहते हैं, तो उन्हें परिवार के बारे में जानकारी और उनके रिश्तेदारों, चिकित्सा आपातकालीन, बैंक, बीमा और उनकी संपत्ति के बारे में अन्य जानकारी कैसे मिलनी चाहिए।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति स्टेप 12 के साथ जीता लाइव छवि
    12
    यदि आप कर सकते हैं, तो उसे पेश करने योग्य और व्यवस्थित उपस्थिति रखने में सहायता करें वृद्ध लोग अक्सर नहीं कर सकते हाथों और पैरों के नाखूनों को काट लें, कंघी या ब्रश, पहनने के लिए और अपने जूते जकड़ें.
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ लाइव लाइव शीर्षक पृष्ठ 13
    13
    सम्मान, विनम्र, और भावनाओं के प्रति सचेत रहें, जो उनके विचारों को जितना महसूस करता है। एक बच्चे की तरह इसे इलाज मत करो पुराने लोगों की तुलना में हम जितना अधिक जटिल तरीके से रह सकते हैं, उतना ही हम सोच सकते हैं। उसे कुछ सवाल पूछें, उसके अनुभवों से जानें और उसे खुश करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहते हुए लाइव छवि शीर्षक 14
    14
    यह अपनी स्वायत्तता का समर्थन करता है, निर्णय लेने के लिए इसे लागू करता है जीवन में, और अपने विकल्पों के बारे में परवाह नहीं करते हर वयस्क में अपने स्वयं के फैसले करने की शक्ति है, अगर कम से कम उन सभी को नहीं, तो जितना संभव हो उतना खुद तय करने की अपनी क्षमता में सुधार करने में मदद करें। मान लें कि अपनी उम्र के कारण आप अपने मामलों को संभालने में असमर्थ हैं, भले ही आप उससे सहमत न हों।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ रहने का शीर्षक स्टेप 15
    15
    सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि को समझने के लिए आता है और उनके जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं एक सशस्त्र संघर्ष के दौरान जीवित रहने, आर्थिक अवसाद, आपदाओं और राजनीतिक उथल-पुथल का एक समय एक व्यक्ति के विकास के लिए महत्वपूर्ण परिणाम है, खासकर किशोरों के दौरान जब चरित्र और स्वभाव का गठन होता है।
  • टिप्स

    • भोजन के छोटे भाग के लिए आपके अनुरोध का सम्मान करें यह कहना उपयोगी नहीं है "आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे खाएं"। यह पर्याप्त है कि आप जो भी खा रहे हैं उसे आप खा लेते हैं।
    • जब आप कर सकते हैं, तो एक बुजुर्ग व्यक्ति की कहानियों को सुनें। उनके जीवन के अनुभव आपको कुछ सिखा सकते हैं और आपको समझ भी सकते हैं।
    • वृद्ध लोग अक्सर दृष्टि समस्याओं, कुछ भौतिक ऊर्जा और असंयम के कारण अच्छी तरह से यात्रा नहीं करते - सब कुछ हल और सुधार किया जा सकता है।
    • अधिक सक्रिय एक व्यक्ति है, बेहतर होगा कि वह स्वस्थ होगा। तो, पता है कि जब आप हस्तक्षेप कर सकते हैं और जब बेहतर रहना बेहतर होता है कोई भी बुजुर्ग व्यक्ति जो अभी भी अच्छी तरह से चल सकता है, वह कभी भी बहुत लंबा बैठना नहीं चाहिए, क्योंकि रक्त में जुड़ाव और संचलन परिधीय अंगों को कम कर सकता है, जिसके कारण क्षति हो सकती है।
    • वृद्ध लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी से सामना करने में मदद करने के लिए बिक्री पर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है। कुछ उपयोगी हो सकते हैं जैसे कि पत्रिकाओं, ऑडियो कैसेट और सीडी, हाथों से मुफ्त टेलीफोन और पैर की गर्मियाँ लेकिन हमेशा पूछें कि उचित और स्वागत क्या हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि कोई बुजुर्ग व्यक्ति विभिन्न दवाइयां लेता है, तो दवा के संपर्क और साइड इफेक्ट्स पर जानकारी के लिए फार्मासिस्ट से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com