कैसे एक पूर्णतावादी के साथ जीने के लिए

आपकी ओर से अलग-अलग दृष्टिकोण वाले व्यक्ति के साथ रहना एक चलना नहीं है। पूर्णतावादी एक माता-पिता, एक प्रेमिका या रूममेट है या नहीं, निम्न कदम आपको स्थिति को और अधिक संतोषजनक बनाने में सहायता करेंगे।

कदम

एक पूर्णतावादी चरण 1 के साथ जीता छवि
1
धीरज रखो पूर्णतावादी न्यूरोटिक और चिंतित लोगों को दिखाई दे सकते हैं गैर परिपूर्णतावादियों. कभी-कभी, आप भी पीड़ा महसूस कर सकते हैं और एक छोटे से विस्तार के बारे में कोई असहमति एक एनिमेटेड झगड़े में बदल सकती है। जब आपको गुस्सा आता है, तो जाने दें और कहें: "हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे - मुझे शांत होना चाहिए"। इसके अलावा, प्रयास करें कर्मचारियों पर चीजें न लें.
  • लाइव प्रिव्फेनेशियन चरण 2 के साथ शीर्षक वाली छवि
    2
    संपूर्णतावादी दृष्टिकोण से दुनिया को देखने की कोशिश करें। करुणा रखना सीखें जो लोग समझ नहींते हैं, उनके खिलाफ धैर्य बढ़ाने में मदद करता है विफलता और आलोचना के भय के खिलाफ कई पूर्णतावादी संघर्ष उन चीजों का स्पष्ट विचार प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित लेख को पढ़ें, जो पूर्णतावादी लोगों का सामना करना पड़ता है:
  • पूर्णतावाद की जांच कैसे करें
  • एक जीविका के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 3
    3
    पूर्णतावादी याद दिलाएं कि पूर्णतावाद एक विकल्प है जिसे आपने खुद के लिए शुरू करने का निर्णय नहीं लिया है उसे समझा जाना महत्वपूर्ण है कि आपके पास सब कुछ है "उत्तम" आपको खुश करता है वह लेकिन नहीं आप और यह आपके लिए यह आपके जीवन के लिए एक रचनात्मक लक्ष्य नहीं है। इस अवधारणा को समझना एक पूर्णतावादी के लिए मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वह एक सत्तावादी भूमिका निभाता है और यदि वह सोचता है कि वह जानता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है



  • एक जीविका के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 4
    4
    कुछ मानकों को बनाए रखने के लिए स्वीकार करें आपको पूरी तरह से काम करने की ज़रूरत नहीं है जैसा आप पूर्णतावादी चाहते हैं, लेकिन सामान्य रूप से आप जितना अधिक संतोषजनक समझौता करना चाहते हैं उतना ही उपयोगी है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके लिए अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए फिर से बिस्तर नहीं बनना ठीक है, लेकिन यह कि आपके साथ रहने वाले पूर्णतावादी चाहते हैं कि बिस्तर जागने के बाद पूर्णता के लिए फिर से तैयार हो। उसे बताओ कि आप सुबह 10 बजे बिस्तर बना लेंगे और आप इसे व्यवस्थित तरीके से करेंगे, लेकिन सही तरीके से नहीं। उसे याद दिलाएं कि यदि आपके पास एक बिस्तर है अस्पताल के कोण यह अच्छा लगता है, तो यह होना चाहिए वह बिस्तर की व्यक्तिगत देखभाल के लिए क्योंकि यह तुम्हारे लिए महत्वपूर्ण नहीं है यदि यह आपको बताता है कि आपको इसे व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए दोबारा करना चाहिए, याद रखें कि आप बिस्तर से पहले ही कुछ अतिरिक्त काम कर रहे हैं।
  • एक जीविका के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 5
    5
    एक क्षेत्र के लिए रिक्त स्थान को वर्गों में विभाजित करने के विचार पर विचार करें "मुक्त" आप सभी के लिए इस तरह आप घर का एक क्षेत्र बना सकते हैं जहां आप चाहे जो भी कर सकते हैं और नतीजों के बारे में चिंता किए बिना आराम कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि पूर्णतावादी अधिक स्वेच्छा से स्वीकार करता है यदि वह क्षेत्र को बिल्कुल भी नहीं देखता।
  • टिप्स

    • पूर्णतावादी करने के तरीके को स्वीकार करें, लेकिन याद रखें: आपका घर हमेशा साफ और सही होगा।
    • यदि आप अपनी खुशी की कीमत पर पूर्णतावादी को संतुष्ट करने के लिए प्रस्तुत करते हैं, तो लेख को पढ़ने का प्रयास करें कैसे दूसरों के साथ मिलकर बनना बंद करो.

    चेतावनी

    • कई पूर्णतावादी नहीं मानते हैं कि उनकी गुणवत्ता एक दोष है और दूसरों में दोष दिखाना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com