जब आप नहीं हो तो एक रोमांटिक अप्रिय के साथ बाहर निकलें कैसे

हर कोई अपने तरीके से प्यार करता है उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति पहले दूसरों को खुश करने की कोशिश करता है, और फिर अहंकारपूर्ण डॉन्जिओवन्नी हैं, लोगों को यह आश्वस्त है कि प्यार एक गहरी दोस्ती है और लोगों को अक्सर अभिव्यक्ति द्वारा परिभाषित किया जाता है "असाध्य रोमांटिक"। असाध्य रोमान्टिक्स जुनून, पठारेश इशारों और गहरी अंतरंगता के आधार पर एक प्रेम की तलाश कर रहे हैं। अगर आप उनके बीच नहीं हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं, जो शायद आपको लगता है कि आपके संबंध विफलता के लिए बर्बाद हो गए हैं। हालांकि, यदि आप छोटे बलिदान करने का इरादा रखते हैं, तो बांड केवल मतभेदों से नहीं बचा सकता, यह दोनों के लिए बहुत संतोषजनक भी हो सकता है। यह लेख आपको रोमांटिक व्यक्ति के काम के साथ संबंध बनाने के लिए कुछ विचार प्रस्तुत करेगा।

कदम

भाग 1
अंतर की सराहना करते हैं

जब आप अविश्वसनीय रोमांटिक चरण 1 नहीं हैं
1
अपने मतभेदों को समझने की कोशिश करो मनोवैज्ञानिकों ने कम से कम तीन की पहचान की है "शैलियों" प्यार की प्राइमरी, प्यार के तीन तरीकों, जो दोस्ती, जुनून और खेलने पर आधारित हैं कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि प्यार में गिरने की स्थिति का सामना करने के छह अलग-अलग तरीकों का अस्तित्व है, और अधिकांश लोगों को इनमें से दो या अधिक के संयोजन के आधार पर प्यार का अनुभव होता है। आप और दूसरे व्यक्ति को क्या प्यार का अर्थ है, इसके बारे में सोचने में कुछ समय लें।
  • मनोवैज्ञानिक जॉन ली के अनुसार, छह प्रकार के प्रेम हैं:एरोस (रोमांटिक / भावुक प्रेम), इस Ludos (खेल के आधार पर प्यार), लो भंडारण (गहरी दोस्ती पर आधारित प्रेम), pragma (व्यावहारिक प्यार), इस उन्माद (जुनूनी प्यार) औरमुंह खोले हुए (परोपकारी प्यार) उस स्टाइल या शैलियों के बारे में सोचो जो आपके और दूसरे व्यक्ति के अनुरूप हैं।
  • यदि आप एक रोमांटिक व्यक्ति के साथ हैं, लेकिन आप नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उससे कम प्यार करते हैं, इसका मतलब यह है कि आप प्यार से अलग रहें।
  • किसी भावुक संबंध में अंतर को समझना और उसकी सराहना करना महत्वपूर्ण है।
  • जब आप अविश्वसनीय रोमांटिक चरण 2 नहीं हैं
    2
    दूसरे व्यक्ति को समझने की कोशिश करें खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें और अपने दृष्टिकोण को समझें।
  • यदि आपकी भावनाओं को संप्रेषित करने के लिए आपके पास अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, तो विचार करें कि आपके द्वारा जो अनुभव होता है, वह संचारित करने का तरीका प्रभावी है।
  • आप के लिए, घास काटने या दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ अन्य घरेलू व्यवसाय करना उससे कहने का एक तरीका हो सकता है कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन उसके दृष्टिकोण पर विचार करें: क्या वह अपने कार्यों के माध्यम से इस संदेश को प्राप्त कर रही है?
  • आपकी ज़रूरतें निस्संदेह वैध हैं, लेकिन दूसरे व्यक्ति के भी हैं, इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं को किसी तरह से संचरित करते हैं जो आपके लिए समझा जा सकता है।
  • जब आप अविश्वसनीय रोमांटिक चरण 3 नहीं हैं
    3
    ध्यान दीजिए कि आप दिए गए हैं एक रोमांटिक व्यक्ति के साथ होने के नाते बहुत फायदेमंद हो सकता है सिर्फ अपने प्रयासों के बारे में सोचने के बजाय लाभों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें
  • अन्य व्यक्ति शायद आप को याद करने के लिए अलग-अलग प्रयास करेंगे, जब आप उदास हों तो अपनी आत्माओं को साझा करने और बढ़ाने के लिए मज़ेदार और सहज गतिविधियों का आयोजन करें।
  • ज्यादातर मामलों में, अन्य व्यक्ति केवल बदले में आपके प्रेम को प्राप्त करना चाहेंगे। इसके अलावा, इस तरह के व्यक्ति को उस व्यक्ति के अच्छे गुणों पर ध्यान देने की अधिक संभावना है, जिसके साथ वह एक साथ है, अक्सर दोषों की उपेक्षा करना।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास कुछ अच्छा करने का दायित्व है, इसका मतलब यह है कि आप उस व्यक्ति के साथ रहने के लिए भाग्यशाली हैं जो आपकी कंपनी को पसंद करता है और फिर से पारस्परिक होना चाहता है।
  • भाग 2
    अन्य व्यक्ति को खुश कर दें

    जब आप निराशावादी रोमांटिक चरण 4 नहीं हैं
    1
    अन्य व्यक्ति को दी गई अनुमति न दें किसी भी आत्मसम्मान संबंध में, अन्य व्यक्ति के कोमल इशारों को सावधानीपूर्वक जांचना और उनकी कृतज्ञता व्यक्त करना महत्वपूर्ण है
    • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप एक रोमांटिक मैच में भाग ले रहे हैं। शायद, वह कई इशारों को बनाएगा ताकि आप खुश और प्यार महसूस कर सकें। यदि आप इसकी सराहना नहीं करते हैं, तो आप अंततः छोड़ देंगे और पृष्ठ को चालू कर देंगे।
    • आपको महान काम करने की ज़रूरत नहीं है: सिर्फ दूसरे व्यक्ति को बताएं कि वह आपके लिए क्या करता है, खासकर जब उसने आपके लिए विशेष ध्यान समर्पित किया है।
  • जब आप निराश रोमांटिक कदम नहीं उठा रहे हैं,



    2
    रिश्ते को रिओ का स्पर्श दो। नए अनुभवों को साझा करना किसी भी रिश्ते के लिए अच्छा है, क्योंकि यह रोमांचक और मजेदार बना देता है
  • इस मामले में, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप रोमांटिक मैच में भाग लेते हैं, जो शायद सहजता की सराहना करते हैं। इस प्रकार का कोई व्यक्ति आपको याद दिलाने के लिए छोटे आश्चर्य करने की कोशिश करेगा कि वह आपको प्यार करता है, और एक ही इलाज की तरह होगा।
  • उदाहरण के लिए, एक ऐसी जगह की यात्रा का आयोजन करें जिसे न तो कभी भी देखा गया है, या एक कोर्स के लिए साइन अप करें जो आपको दोनों के लिए एक दिलचस्प गतिविधि करने की अनुमति देता है।
  • जब आप निराशाजनक रोमांटिक चरण 6 नहीं हैं
    3
    बातचीत। किसी भी आत्मनिर्भर स्थायी संबंध के लिए वार्ता और एक की भावनाओं को ईमानदारी से साझा करना आवश्यक है। अगर आपको दूसरे व्यक्ति के साथ समझौता करने में परेशानी हो रही है और आप दोनों को संतुष्ट करने वाला समाधान ढूंढ रहे हैं, तो अपनी उम्मीदों के बारे में ईमानदारी से और मोटे तौर पर बोलने का प्रयास करें।
  • अन्य व्यक्ति को दोष देने के बिना, अपनी भावनाओं को खुलेआम खोलें। अभिव्यक्ति की तरह "मुझे लगता है ...", "मैं चाहूंगा ...", "मैं वास्तव में चाहूंगा ..." और इसलिए वे आदर्श होते हैं क्योंकि वे किसी को दोष देने के बिना दोनों को खोलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो वाक्यों की तरह व्यक्त करते हैं "आप मुझे महसूस करते हैं ..." ।
  • यदि आवश्यक हो, तो अंतरिक्ष के लिए पूछें। ऐसे लोग हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक समय अकेले खर्च करने की जरूरत है, और उसमें कुछ भी गलत नहीं है जब आप इसे समझाते हैं, तो कोमल लेकिन प्रत्यक्ष रहें लेकिन इस बात को स्पष्ट करने के लिए याद रखें कि यह अनुरोध दूसरे व्यक्ति पर निर्भर नहीं है, आपकी ज़रूरतों से काफी निकटता से संबंधित है। जब आप अपने लिए सभी स्थान की मांग करते हैं, तो आप रिश्ते की तरफ से प्रतिबद्ध प्रतिबद्धता की पुष्टि करें।
  • अन्य व्यक्ति को यह भी जानना चाहिए कि वह अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। उसे बताएं कि उसकी भावनाएं आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
  • जब दूसरे व्यक्ति बोलता है, ध्यान से सुनो, बस पल के लिए इंतजार न करें, तुम्हारा आने के लिए कहें। इसका अर्थ है कि उसकी आंखों की ओर देखिए, उन विचारों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको और समय-समय पर विचलित करते हैं, अपनी समझ की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप वह संदेश प्राप्त कर रहे हैं जो वह आप को व्यक्त करने का प्रयास कर रही है
  • समझौता करने के लिए खोजें अगर दूसरे व्यक्ति के लिए एक आदर्श निकास का विचार चांदनी में चलने के अनुरूप होता है, जबकि आपका संग्रहालय एक साथ मिलना है, एक समाधान की तलाश करें ताकि आप दोनों को जो चाहें प्राप्त करें, भले ही इसका मतलब यह है कि आप नहीं हमेशा की तरह सब कुछ आप चाहेंगे।
  • अन्य व्यक्ति के साथ इन वार्ता में, सावधानी बरतें और जरूरतों और भावनाओं के प्रति समायोजन करें जो आपके साथ संचार करते हैं। अगर आप असुरक्षित या अनैच्छिक महसूस करते हैं, तो यह रवैया आप को प्यार करने और ध्यान में ले जाने की अनुमति देगा।
  • यदि आप अपने साथी की भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं, तो माफी मांगें यहां तक ​​कि अगर आप इसे जानबूझकर नहीं करते या आप विश्वास नहीं करते कि आप गलत नहीं थे, तो आप अभी भी दुख पाने के लिए माफी मांग सकते हैं।
  • जब आप अविश्वसनीय रोमांटिक चरण 7 न हो
    4
    छोटे कदम उठाओ कई प्रतीत होता है कि स्पष्ट कार्रवाई आप दूसरे व्यक्ति को प्यार महसूस करने के लिए कर सकते हैं, दिन के बाद दिन। इन छोटे चरणों के लिए कई बलिदानों की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे एक बड़ा अंतर कर सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • हाथ पकड़ो जब आप सड़क पर चलते हैं, सोफे पर बैठते हैं या बस लेते हैं, हाथ से ले लो हो सकता है कि आप ऐसा करने में प्रतीत नहीं होते हैं, लेकिन अन्य व्यक्ति इसे ध्यान देंगे।
  • जब आप दूर हैं, तो याद रखें कि आप उसके बारे में सोचते हैं। उसे पहले कुछ समय की तरह इश्कबाज़ करने के लिए एक पाठ या ई-मेल भेजें, या उस चीज़ के बारे में बताएं जिसे आपने अभी देखा या सुना है क्योंकि आपको लगता है कि वह मुस्कुराहट छीन सकती है
  • आप उसे एक छोटी प्रेम पत्र के साथ भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं, जहां आप सुनिश्चित हैं कि उसे वह मिलेगा।
  • एक उपहार खरीदें आपको बहुत खर्च करने की ज़रूरत नहीं है: फूलों का एक गुलदस्ता, एक पेस्ट्री जिसे आप पसंद करते हैं, एक किताब या सीडी जिसे आपने देखा है और जो आपको लगता है कि वह आपकी पसन्द है यह किसी और को बताए बस एक तरह से है: "मैंने तुम्हारे बारे में सोचा और मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"।
  • जब आप हताश रोमांटिक चरण 8 नहीं हैं,
    5
    कुछ विशेष करो हर अब और फिर, एक और नाटकीय रोमांटिक इशारा के साथ दूसरे व्यक्ति को आश्चर्यचकित करने का प्रयास करें
  • बेशक, आपकी राय में यह एक रिश्ते का मुख्य घटक नहीं है, लेकिन कभी-कभी रोमांटिक होना महत्वपूर्ण है न केवल अन्य व्यक्ति इस तरह के इशारे की सराहना करेंगे, ये क्षण आपको दोनों को याद दिलाएंगे कि आप अपने संबंधों को महत्व देते हैं और यह एक साथ होना अच्छा है।
  • उदाहरण के लिए, रोमांटिक रेस्तरां में डिनर को व्यवस्थित करें या एक साथ छुट्टी की योजना बनाएं। यदि आपके पास लंबी यात्रा के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आप केवल एक सप्ताह के अंत तक चले जाते हैं या रात के बाहर एक आस पास के पर्यटन स्थल में जा सकते हैं, एक अच्छा बिस्तर में रहना&बी एस।
  • दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ बनाएं एक कविता या एक गीत लिखें, या उसके द्वारा प्रेरित एक कलात्मक काम बनाएँ यदि आप एक क्रिएटिव इंटीरियर नहीं हैं, तो नोट्स या कैलेंडर प्रिंट करने के लिए चित्रित तस्वीरों का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें फ्रेम कर सकते हैं
  • दूसरे व्यक्ति के पसंदीदा खाद्य पदार्थों का उपयोग करके एक खास रात का खाना तैयार करें और उन्हें मोमबत्ती की रोशनी से भेंट करें हो सकता है कि यह मूल नहीं होगा, लेकिन याद रखें कि यह एक क्लासिक है, न कि एक क्लिच है।
  • अपने साथी को एक मालिश दे दो आप एक पेशेवर उपकरण खरीद सकते हैं या इसे स्वयं कर सकते हैं कुछ बुनियादी तकनीकों को जानने के लिए बहुत सी किताबें हैं एक और अधिक रोमांटिक वातावरण के लिए, कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश दें।
  • टिप्स

    • दोनों पुरुषों और महिलाओं की सराहना करते हैं और इन प्रकार के रोमांटिक इशारों को महसूस कर सकते हैं। स्वचालित रूप से यह नहीं मान लें कि अन्य व्यक्ति उन्हें पसंद नहीं कर सकता है या आप उन्हें बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि वे बेकार हैं।
    • रचनात्मक रहें आप अपनी भावनाओं को दूसरे व्यक्ति के साथ स्पष्ट रूप से संवाद करने के तरीके खोज सकते हैं और एक ही समय में स्वयं बन सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक असाध्य रोमांटिक के साथ रोमांटिक विराम शायद प्रश्न के लिए व्यक्ति के लिए बहुत ही कठिन और बहुत ही दर्दनाक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com