टेस्ट विवाह डिनर में ड्रेस कैसे करें

दुल्हन, दुल्हन और शादी के मेहमानों ने बड़े दिन से पहले शादी समारोह की कोशिश की है के बाद परीक्षण शादी के रात्रिभोज जगह लेता है। शादी के रात्रिभोज का परीक्षण आमतौर पर एक रेस्तरां या दूल्हे के माता-पिता के घर में शादी के दिन की रात से पहले होता है, क्योंकि वे परंपरागत रूप से उन मेजबान होते हैं। डिनर एक औपचारिक या अनौपचारिक घटना हो सकता है, इसलिए जब आप तय करें कि क्या पहनना है, तो आपको ईवेंट के स्थल पर विचार करना होगा। एक परीक्षण शादी की रात के खाने के लिए तैयार करने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें

कदम

विधि 1
कपड़े लेबल की जांच करें

चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर कदम 1 के लिए
1
ड्रेस विवरण के लिए आमंत्रण की जांच करें। दुल्हन और दुल्हन या दुल्हन के माता-पिता ने आपको रात्रिभोज के विवरण के साथ एक आमंत्रण भेजा होगा। घटना के समय और तारीख के अलावा, कुछ निमंत्रण कपड़े पहनने के लिए लेबल दिखाते हैं। यहां कुछ ऐसी कपड़ों की शैली है जिन्हें आप एक शादी के खाने के निमंत्रण के निमंत्रण में सूचीबद्ध देख सकते हैं:
  • ब्लैक टाई यह शैली असली शादी के दिन के लिए अधिक आम है, लेकिन मुकदमेबाजी के रात्रिभोज के निमंत्रण पर काला टाई में कपड़ों के लिए अनुरोध देखने के लिए संभव है। पुरुषों को एक ब्लैक टाई इवेंट के लिए उपयुक्त टक्सोडा पहनना चाहिए, जबकि महिलाओं को कॉकटेल ड्रेस या लंबी शाम पोशाक पहननी चाहिए।
  • वैकल्पिक ब्लैक टाई के साथ औपचारिक एक वैकल्पिक ब्लैक टाई के साथ एक औपचारिक आयोजन इंगित करता है कि एक काले टाई के साथ एक घटना की तुलना में सुझाए गए कपड़े औपचारिक रूप से थोड़े कम होते हैं। पुरुष एक टैक्सोदो पहन सकते हैं, लेकिन वे एक काले सूट पहन सकते हैं और टाई भी सकते हैं। महिलाएं कॉकटेल पोशाक, सुरुचिपूर्ण पोशाक या शाम की पोशाक पहन सकती हैं।
  • एक घटना के लिए पोशाक "समुद्र तट पर औपचारिक"। यदि निमंत्रण बताता है कि डिनर समुद्र तट पर औपचारिक है, तो एक सुरुचिपूर्ण बाहरी घटना की तैयारी करें। मेहमानों को अन्य बातों के अलावा, सूर्य और रेत के साथ, पर्यावरण के लिए उचित रूप से पोशाक चाहिए। पुरुष एक सनी के शर्ट के साथ हल्के कपड़े पहन सकते हैं, या कपास के नीचे की शर्ट के साथ खाकी या सनी के पतलून पहन सकते हैं। आम तौर पर औपचारिक समुद्र तट घटनाओं के लिए टाई आवश्यक नहीं है महिलाओं को घुटने की लंबाई या नीचे के साथ खुले कंधे के साथ एक हल्के बिना आस्तीन की पोशाक पहन सकते हैं।
  • रात के खाने के लिए उपयुक्त पोशाक चुनें "अर्द्ध औपचारिक" या "सुरुचिपूर्ण आरामदायक"। पुरुषों के लिए, अर्द्ध औपचारिक कपड़ों में जैकेट और टाई की आवश्यकता होती है। शाम के लिए एक अंधेरे कपड़े की सिफारिश की जाती है, जबकि हल्के रंग दिन के दौरान एक घटना के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। हालांकि, चूंकि शाम में ज्यादातर शादी के रात्रिभोज का आयोजन किया जाता है, इसलिए गहरे रंग की सिफारिश की जाती है। महिलाओं को कॉकटेल पोशाक या एक खूबसूरत स्कर्ट और शीर्ष पहन सकते हैं
  • एक घटना के लिए कपड़े "आकस्मिक"। जबकि कुछ लोगों के लिए आरामदायक कपड़े पहनते हैं, जीन्स और शॉर्ट्स का मतलब हो सकता है, ज्यादातर मामलों में यह निमंत्रण शादी के रात्रि के लिए सही पोशाक नहीं है, जब तक कि निमंत्रण में विशेष रूप से नहीं कहा जाता है। पुरुषों को एक पोलो शर्ट या एक बटन डाउन शर्ट के साथ सुरुचिपूर्ण पतलून पहनना चाहिए। महिलाओं को एक पोशाक, या स्कर्ट या पतलून पहनना चाहिए जो एक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज के साथ
  • एक रेहंसल डिनर चरण 2 के लिए ड्रेस नाम की छवि
    2
    रात के खाने के समय पर विचार करें यदि निमंत्रण कपड़े पहनने के संकेत नहीं देते हैं, तो मूल्यांकन के लिए अन्य सुराग भी हैं। रात के खाने के लिए अनुसूचित समय के अनुसार तैयार करने के बारे में आपको बहुत सारी जानकारी मिल सकती है यदि यह शुरुआती हो, तो लगभग 5:00 बजे कहना, यह संभवतः एक खुश घंटे या एक एपीरिटिफ से अधिक है, और यह 7 या तो एक पूर्ण रात के भोजन से कम औपचारिक पोशाक का मतलब होगा।
  • कुछ मुकदमेबाजी में शादी के रात्रिभोज में भोजन खाने वालों के नहीं हैं, बल्कि न कि अधिक प्रचुर नाश्ते के। अगर यह मामला है, तो कपड़ों में कम औपचारिक होगा।
  • अकेले समय आपको आमतौर पर पहनने के लिए एक स्पष्ट संकेत देने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसलिए इस के साथ अन्य मदों पर विचार करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 3
    3
    रात के खाने की जगह पर विचार करें यह शायद सबसे महत्वपूर्ण तत्व है जब तय करना कि क्या पहनना है। ठीक रेस्तरां में कपड़ों के लिए एक लेबल हो सकता है, जो पुरुषों के लिए जैकेट और टाई प्रदान करता है, उदाहरण के लिए। अधिक आकस्मिक कमरे में कपड़ों के लिए लेबल नहीं है या यहां तक ​​कि अधिकांश आउटडोर hangouts भी नहीं हैं। इन मामलों में आपको यह समझने की आपकी विवेकाधीन क्षमता का उपयोग करना होगा कि क्या पहनना उचित है।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 4
    4
    शादी के विषय पर विचार करें विवाह की थीम रात के खाने के लिए सबसे उचित कपड़े सुझा सकती है। आमतौर पर, दुल्हन की पोशाक के साथ रखने में एक शादीशुदा पोशाक का चयन करें, बस थोड़ा कम सुरुचिपूर्ण उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर एक मुकदमेबाजी की शादी शायद रात के खाने के लिए एक शांत माहौल होगा, जिसमें महिलाओं के लिए नंगे कंधों के साथ एक हल्के नीली पोशाक और पुरुषों के लिए पोलो शर्ट पतलून का सुझाव दिया गया है। एक बहुत ही पारंपरिक शादी क्लासिक अर्ध औपचारिक रात का खाना पोशाक का सुझाव दे सकती है, एक पुरुषों के सूट और महिलाओं के लिए कॉकटेल पोशाक के रूप में
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 5
    5
    रात के खाने के मेनू के आधार पर उपयुक्त कपड़ों का निर्धारण करें। यदि निमंत्रण में निर्दिष्ट किया जाता है, तो प्रदत्त भोजन का प्रकार ईवेंट की औपचारिकता का संकेत दे सकता है। उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर एक पिकनिक जहां समुद्री भोजन पकाया जाता है और खाया जाता है, आरामदायक कपड़ों का सुझाव दे सकता है, जबकि एक पांच पाठ्यक्रम भोजन अर्द्ध-औपचारिक संगठन के लिए बना सकता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 6
    6
    उस जगह पर कॉल करें जहां घटना होगी या मेजबान अगर आप अभी तक सुनिश्चित नहीं हैं। अगर आप चिंतित हैं कि कपड़ों के लिए नियम है और आपको यकीन नहीं है कि यह क्या है, तो आप उस जगह पर कॉल कर सकते हैं जहां घटना होती है या मेजबान को पता है कि क्या उपयुक्त है। आप को आप क्या पहनना चाहते हैं, इसके विवरण में जाने की आवश्यकता नहीं है - बस पूछें कि क्या कार्यक्रम औपचारिक, अर्ध-औपचारिक या अनौपचारिक है। उसके बाद, यह सही पोशाक चुनने के लिए आपके ऊपर है
  • विधि 2
    जानें कि किस शैली को पहनना है

    चित्र शीर्षक के लिए पोशाक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 7
    1



    सुंदर कपड़े पहनें रेशम, शिफॉन और ठीक निटवेअर एक औपचारिक या अनौपचारिक रात्रिभोज के लिए ठीक हैं। सस्ते कपास या पॉलिएस्टर पहनने से बचें एक शांत और सुरुचिपूर्ण कपड़े चुनें और सुनिश्चित करें कि यह बहुत पतली और पारदर्शी नहीं है।
    • महिलाओं को सस्ते डेनिम या पॉलिएस्टर के अलावा किसी भी कपड़े के कपड़े पहन सकते हैं
    • पुरुषों को सूट या ऊन टक्सएडास चुनना चाहिए अगर गर्मियों में, हल्का कपड़े ठीक है।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 8
    2
    वह अच्छे स्वाद कटौती पहनता है चाहे यह एक औपचारिक या अर्ध-औपचारिक रात का भोजन हो, स्वादिष्ट कटौती, क्लासिक्स चुनें जो बहुत अधिक प्रकट न करें या आपको आवश्यक से ज़्यादा ध्यान दें। आप निश्चित रूप से दुल्हन को साक्षात्कार नहीं करना चाहते और अपने आप पर ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते
  • लंबे या कॉकटेल कपड़े उपयुक्त हैं।
  • घुटने के ऊपर बहुत अधिक पोशाक न पहनें
  • पुरुषों को क्लासिक टक्सोडो शैली में सूट काटकर जोर देना चाहिए, साथ में सफेद शर्ट और ब्लैक टाई और रेशम बैंड के साथ।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 9
    3
    उपयुक्त रंग पहनें आप जो रंग पहनते हैं वह मौसम के साथ स्वर में होना चाहिए। वसंत और गर्मियों में शरद ऋतु या सर्दियों और पस्टेल या चमकीले रंगों में गहरा अमीर रंग चुनें
  • छवि के लिए पोशाक जो एक रिहर्सल डिनर चरण 10 है
    4
    जूते चुनें महिलाओं को उच्च ऊँची एड़ी या पोशाक के साथ मिलनसार शानदार कपड़े पहनना चाहिए, जबकि पुरुषों को सुरुचिपूर्ण काले या गहरे भूरे रंग के चमड़े के जूते पहनना चाहिए।
  • सैंडल या आरामदायक जूते पहनने से बचें
  • पुरुषों को पोलिश पोलिश करना चाहिए यदि वे गंदे हैं।
  • छवि के लिए ड्रेस एक रिहर्सल डिनर चरण 11
    5
    मौसम की स्थिति के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें कई अनौपचारिक शादी रात्रिभोज बाहरी सेटिंग्स में जगह ले। अपने सुंदर पोशाक या सूट के साथ एक मिलान स्वेटर या जैकेट पहनना सुनिश्चित करें, ताकि आप अपने संगठन के लिए एक परत जोड़ते समय भी हमेशा सुरुचिपूर्ण रहे।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक पूर्वाभ्यास डिनर चरण 12
    6
    अपने आप को खराब रोशनी में मत डालें चूंकि आप अगले दिन शादी के लिए जायेंगे, इसलिए कपड़ों के मुकाबले कुछ अच्छा न पहनें, जो आप दिन बाद पहनेंगे। अपनी पोशाक को अधिक औपचारिक, और अपनी शादी के दिन के लिए अधिक सुंदर रिजर्व करें और परीक्षण शादी के रात के खाने के लिए कम महत्व के कुछ पहनें।
  • चित्र शीर्षक के लिए ड्रेस के लिए एक रिहर्सल डिनर चरण 13
    7
    अगर संदेह है, तो एक आरामदायक व्यावसायिक शैली चुनें। यदि ईवेंट यह निर्दिष्ट नहीं करता है कि यह है "ब्लैक टाई", लेकिन फिर भी आप कुछ उत्तम दर्जे पहनना पसंद करेंगे, आरामदायक व्यवसाय शैली आमतौर पर अच्छी तरह से चला जाता है सूट या बिजनेस स्टाइल सूट के लिए ग्रे, नीला, काला या गहरा लाल सबसे अधिक रात्रिभोज के लिए उपयुक्त हैं। पुरुषों के लिए, सुरुचिपूर्ण पतलून, एक जैकेट और एक प्रकार की टाई जो कि आप आमतौर पर अच्छी तरह से एक व्यवसाय की बैठक के लिए पहनेंगे।
  • टिप्स

    • गर्मी की घटनाओं के लिए स्वेटर या हल्के जैकेट पहनें जब तापमान दिन-रात में भिन्न होता है
    • रात के खाने के लिए आरामदायक जूते चुनें मुकदमेबाजी के खाने के लिए आमंत्रित किए गए अधिकांश मेहमानों को भी असली शादी के रिहर्सलों में शामिल किया गया है। इसका मतलब यह हो सकता है कि रात के खाने से पहले खड़े होने और चलने में अच्छा रहना। जूते चुनें जो आरामदायक और कपड़ों के लिए उपयुक्त हों।
    • यदि आप अभी भी स्थल, मेनू और शादी की थीम पर विचार करने के बाद परीक्षण शादी के रात्रिभोज के लिए उपयुक्त पोशाक के बारे में अनिश्चित हैं, मान लें कि कपड़े आकस्मिक या अर्ध औपचारिक हैं

    चेतावनी

    • दुल्हन या दुल्हन के दृश्य को दूर न करें डिनर दुल्हन और दुल्हन के लिए एक उत्सव है, और उन विवाह पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो शादी कर रहे हैं कपड़े न पहनें, जो दुल्हन से ध्यान भंग करेंगे। उत्तेजक कपड़े न पहनें और दुल्हन की तुलना में अधिक औपचारिक रूप से ड्रेसिंग से बचें। सरल, क्लासिक शैलियों परीक्षण शादी रात्रिभोज के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com