कैसे एक मुश्किल लड़के को एक जिम्मेदार व्यक्ति में बदलना

यहां तक ​​कि अगर आप नहीं कर सकते "परिवर्तन" शाब्दिक रूप से एक छोटा लड़का, एक जिम्मेदार वयस्क, आप उसे सबसे अच्छा करने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए उसे विकसित करने की शक्ति देने के लिए कर सकते हैं। धैर्य और दृढ़ता से मदद मिलेगी लेकिन यह एक लड़ाई होगी।

कदम

एक जिम्मेदार वयस्क चरण 1 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
1
पता लगाएँ कि किस प्रकार लड़के के लिए समस्याएं पैदा होती हैं यह स्पष्ट प्रतीत होता है लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता। यदि किसी सहकर्मी के साथ समस्या है तो संभावना है कि यह धीरे-धीरे और स्पष्ट कारण के बिना विकसित हुआ है। मैत्री कई लड़कों का जीवन-सुरक्षा नेटवर्क है और जब मित्र बदलते हैं या छोड़ देते हैं, नए लोग छेद भरते हैं और व्यवहार इस स्थिति को दर्शाता है। युवा लोगों को अक्सर सहकर्मी दबाव से प्रभावित किया जा सकता है और उन्हें नकल करने या उन्हें बनने की कोशिश कर नए दोस्तों के अनुकूल हो सकता है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 2 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    2
    समस्याओं के साथ एक लड़के के जीवन में ड्रग्स या अन्य संभावित समस्याओं के इस्तेमाल के लिए सुराग देखें इसमें देखने के लिए चीजें हैं लेकिन ध्यान में कठिनाई, स्कूल में बुरे परिणाम और एक नैतिक व्यक्तित्व पदार्थों के उपयोग के लक्षण हैं। इस समस्या को हल करने का मतलब चिकित्सा में जा सकता है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 3 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    3
    लड़के को सुनो ऐसा कहा जाता है कि किशोर के साथ एक सामान्य बातचीत के लिए कई सवालों की आवश्यकता होती है जिसके साथ वह जवाब देंगे "कुछ नहीं", "मुझे नहीं पता", ई "हाँ यह अच्छी तरह से चला जाता है"। यह कभी-कभी सच है और कुछ लोगों के लिए, लेकिन जब संचार चैनल खुला होता है, तो सुनने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि उसे क्या कहना है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 4 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    4
    दोस्तों से बात करें अगर वे उपलब्ध हैं अपने आप को इस संभावना को खोलने का अर्थ है कि उन्हें स्वीकार करना और उनके साथ मैत्रीपूर्ण होना। उन्हें घर का स्वागत करें, उन्हें एक रात का भोजन करें, बंद करो और एक फिल्म या अन्य गतिविधियों को देखें। अक्सर आपके प्रेमी का मित्र समझ जाएगा कि समस्या क्या है और आपसे बताने के लिए अधिक इच्छुक होंगे कि क्या आप उसके साथ अच्छे शब्दों में हैं
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 5 में आपका परेशान किशोर किशोर शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने प्रेमी को थोड़ी सी ज़िम्मेदारी सिखाओ अपने कंधों पर अपने सिर के साथ एक वयस्क बनाने के लिए, एक किशोरी के अनुरूप जिम्मेदारियां होनी चाहिए। यदि आपने एक स्थापित किया है "सूची" कार्यों का पालन करें, उन्हें पालन करें यदि आप इसे भुगतान करते हैं, तो यह जानिए कि आपके पैसे का प्रबंधन कैसे किया जाए। जाहिर है, अगर आपका प्रेमी कपड़े और स्नैक्स पर सब कुछ बिताता है, तो आप उसे रोक नहीं सकते, लेकिन मज़ा के लिए पैसा यह है कि भोजन एक शारीरिक आवश्यकता नहीं है। जब वे गैर-जिम्मेदार रूप से वंचित हो जाते हैं, तो उन्हें अपने पैसे से वंचित होना चाहिए।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 6 में आपका परेशान किशोर किशोर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बच्चे को वह योग्य सम्मान दें और उसे बताएं कि उसे उसे अर्जित करना होगा। पहला कदम यह है कि आपको स्वयं का सम्मान करना होगा और दूसरे, शिक्षकों, कोच, पुलिसकर्मियों और दोस्तों सहित अन्य वयस्कों, जिनके साथ सामाजिक संबंध होंगे। आधुनिक समाज में सम्मान की कमी एक बड़ी समस्या है और इसे सिखाने, लोगों को सफलतापूर्वक सामना करने के लिए इसे जरूरी करना आवश्यक है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 7 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    7
    लड़के को परिवार के सक्रिय वातावरण में रखें। उन्हें भोजन पर बैठिए और जब भी संभव हो, समस्याओं के बारे में चर्चा में शामिल हों अपने बच्चों को बताएं कि आपका जीवन कैसा चल रहा है और दादा दादी, चाचा, चाची और चचेरे भाई जैसे अन्य सदस्यों की तरह यदि वे रुचि रखते हैं, तो अपने काम, शौक और अन्य चीजों के बारे में बात करें जो आपको पसंद हैं।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 8 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    8
    किशोरों के स्वास्थ्य पर नजर रखें भोजन संबंधी विकार दिन के क्रम हैं और घर पहला स्थान है जहां उनका जन्म होता है, इसलिए उन्हें खाने और स्वस्थ नाश्ते के साथ प्रदान करें। उन्हें नियमित रूप से दंत चिकित्सक को लेकर और लगातार जांच करें।
  • एक जिम्मेदार प्रौढ़ चरण 9 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि



    9
    उन सामाजिक और सांस्कृतिक प्रभावों का विचार प्राप्त करने की कोशिश करें जो इसे आकर्षित कर सकें। ये बैंड शायद सबसे खतरनाक मंडलियों में से एक है, जिसमें यह खत्म हो सकता है, लेकिन वहां भी ऐसे सांवधान हैं जो युवा लोगों को आकर्षित करते हैं और जो उन्हें एक बुरे रास्ते पर ले जा सकते हैं। यदि आपके पास इरादों के बारे में कोई संदेह है, तो लड़के को दूर करें
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 10 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    10
    अपने दोस्तों के माता-पिता से बात करें और जितना संभव हो उतना उनके साथ संपर्क में रहने का प्रयास करें। युवा लोगों के बीच कई आम समस्याएं एक महामारी की तरह हैं और ऐसा मामला है कि कुछ माता-पिता अपने बच्चे के साथ समान चर्चा कर रहे हैं। एक नेटवर्क बनाकर, संकल्प की संभावनाओं में वृद्धि होगी।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 11 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    11
    अपने प्रेमी को आश्वस्त करें कि आप उसके लिए हैं और उसे दे दो। एक किशोरी को बताते हुए कि आप उपलब्ध हैं और फिर आपको वापस खींचकर उसे आप से बचने के लिए धक्का देगी जब उसे अधिक समस्याएं होंगी। बुरे वर्षों में, बच्चों को अपने माता-पिता पर प्रतिक्रिया करने और उनके द्वारा कितनी मदद की उम्मीद करनी चाहिए, ताकि वे उन्हें याद दिलाना बंद न करें कि वे कितना अच्छा चाहते हैं।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 12 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    12
    समस्या एक संकट में बदल जाने से पहले पेशेवर मदद की तलाश करें यह प्रजाति यदि दवाओं में है, क्योंकि एक प्रयोग या एक "खराब यात्रा" वे गंभीर कानूनी समस्याओं या इससे भी बदतर हो सकते हैं, लेकिन आपको मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। किशोरों के बीच अवसाद गंभीर समस्या और आम आत्महत्या है। ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें व्यावसायिक सलाह हमेशा उपयोगी होती है।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 13 में अपने परेशान किशोर किशोर की बारी छवि
    13
    अपने बच्चों को नौकरी तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें, जब वे इसे करने के लिए काफी पुरानी हों, लेकिन उन्हें बहुत अधिक दबाव डालने से विपरीत प्रभाव हो सकता है, इसलिए उन्हें मजबूर न करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा अपने लॉन को कट सकता है, तो सुनने के लिए गर्मी या पड़ोसियों के लिए कर्मचारियों की तलाश में बेहतर तकनीक होगी।
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 14 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    14
    जब आप कर सकते हैं अपने बेटे के वकील बनो, अपने नैतिकता के साथ समझौता किए बिना ऐसे समय आएंगे जब उनके पास कोई नहीं हो सकता है और यदि वे जानते हैं कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं, तो आप उनकी शरण और उनकी ताकत होगी
  • एक जिम्मेदार वयस्क चरण 15 में अपने परेशान किशोर किशोर को चालू चित्र देखें
    15
    हार न दें कई माता-पिता सोचते हैं कि सभी लोग तब थे, जब एक चमत्कार के रूप में बच्चों ने उन वर्षों से उभरा है जैसे कि रेगिस्तान में फूल, अच्छे, सक्षम और जीवन के लिए तैयार।
  • टिप्स

    • अपने और अपने प्रेमी के लिए समूहों और गतिविधियों के लिए खोज करें ताकि ऐसा करने के लिए उसे परिपक्व और बढ़ने का मौका दें।
    • कई युवा लोगों को खुद को खोजने में समस्या है वे नहीं जानते कि क्या वे एथलीट या ठग हैं तो उन्हें प्रयोग करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे नाक के छेदने देना चाहिए, लेकिन उनको समझने और उनका समर्थन करने की कोशिश करने वाले नाटकों को हल करने दें।
    • यदि आप विश्वास के व्यक्ति हैं, तो पथ का पालन करें और न सिर्फ सुसमाचार

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी उदास है या नशीली दवाओं की कोशिश कर रहा है, तो पेशेवर से मदद लीजिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दोस्तों और परिवार जो आपको प्रयास में मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com