राशि चिन्हों की संगतता को कैसे सत्यापित करें

क्या आपने कभी सोचा है कि भावनात्मक रूप से आपका व्यक्तित्व आपके साथी या आपके पसंद के व्यक्ति के साथ संगत है? प्राचीन काल में, ज्योतिषियों का मानना ​​था कि रिश्ते की क्षमता का मूल्यांकन करने का एक स्पष्ट तरीका था: दोनों प्रेमियों के राशि चिन्हों का विश्लेषण करने के लिए। राशि चक्र के लक्षण रहस्यमय तरीके से सबसे सामान्य व्यक्तिगत व्यवहार और समस्याओं की भविष्यवाणी कर सकते हैं। इसलिए विभिन्न लक्षणों के बीच संगतता का अध्ययन करके, आप यह जान सकते हैं कि एक व्यक्ति आपके लिए कितना सही हो सकता है

कदम

भाग 1
विभिन्न लक्षणों के बीच संगतता को पहचानें

चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
राशि चक्र के लक्षणों से परिचित हो जाओ। कुछ समानताओं को समझने के लिए, आपको पहले राशि चिन्ह और उनका अर्थ पता होना चाहिए। बारह संकेत हैं: मेष, वृषभ, मिथुन, कैंसर, लियो, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। उनमें से प्रत्येक कुछ सूक्ष्म शरीर की व्यवस्था से उत्पन्न होती है, जो उस समय के जन्म के लोगों की विशेषताओं पर एक निश्चित प्रभाव डालने में सक्षम समझा जाता है जब ये निकाय स्वर्ग में प्रबल होते हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन वर्गीकरणों को जानें जिन में संकेतों को विभाजित किया गया है। नक्षत्र संरचना के अलावा, प्रत्येक चिह्न एक विशेष अर्थ के आधार पर होता है जो उस प्राकृतिक तत्व के अनुसार भिन्न होता है जिसमें यह संबंधित होता है। तत्व चार हैं: अग्नि (मेष, लियो, धनु), वायु (कुंभ, मिथुन, तुला), पानी (कैंसर, वृश्चिक, मीन) और पृथ्वी (मकर, वृषभ, कन्या)। हर चिह्न का तत्व ऊर्जा से निकला है जिसे बाद में प्राकृतिक क्रम में किया जाता है।
  • प्राकृतिक तत्वों के आधार पर चतुर्धातिकीय वर्गीकरण एक गंभीर गुणवत्ता को एक साथ लाता है: आग के लक्षण उत्सुक, भावुक, आशावादी होते हैं - पानी के लक्षण वफादार, समझ और निर्धारित होते हैं - पृथ्वी के संकेत तर्कसंगत होने के लिए जाना जाता है, व्यावहारिक और स्थिर - अंत में, हवा के संकेत स्नेही, मिलनसार और विशाल हैं
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संकेतों के बीच संगतता की जांच करें एक सामान्य नियम के रूप में, राशि चक्रों जो आग के डोमेन के भीतर गिर जाते हैं,, हवा के उन लोगों के साथ संगत कर रहे हैं, जबकि जल और पृथ्वी के संकेत उनके संबंधित गुणों के लिए बेहतर धन्यवाद घुसना कर सकते हैं। वहां भी अन्य संगतताएं हैं जो प्राकृतिक तत्वों से संबंधित पर आधारित हैं। वे मुख्य रूप से प्रत्येक संकेत के माध्यमिक विशेषताओं, वरीयताओं और भावनात्मक तरीकों की चिंता करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक मजबूत ज्योतिषीय अनुकूलता मीन और मकर, धनु और कुंभ, और यहां तक ​​कि वर्जिन और वर्जिन के बीच मौजूद है - अक्सर ऐसे लोग हैं जो एक ही हस्ताक्षर के हैं के बीच एक संबंध है।
  • अपने साथ संगत चिन्हों का ध्यान रखें और पार्टनर की तलाश में सावधान रहें।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    पता करें कि कौन-से लक्षण एक-दूसरे के साथ खराब संगतता हैं कोई राशि चक्र चिह्न दूसरे के साथ वास्तव में असंगत है: आत्मीयता के विभिन्न स्तर हैं, जिनमें से सबसे अधिक प्राकृतिक तत्वों के आधार पर पारंपरिक संयोजनों द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है। हालांकि, एक मजबूत और स्थायी संबंध बनाने के लिए आवश्यक दो विशेषताओं के दो भिन्न तत्वों के दो लक्षणों की संभावना कम है।
  • अक्सर असंगति असंगति पैदा करने और संचार को जटिल बनाने वाले लक्षणों का विरोध करने के कारण होता है।
  • कभी-कभी, एक संकेत एक विशेष लक्षण हो सकता है जो दूसरे की संवेदनशीलता को प्रभावित करता है, भले ही वे तकनीकी रूप से संगत हो। इसलिए, वास्तविक जीवन में ज्योतिषीय संगतता का परीक्षण करना उचित होगा, एक संकेतक के रूप में चिन्हों के प्रतीकों पर विचार करना।
  • भाग 2
    नेट पर उपलब्ध ज्योतिषीय संसाधनों का उपयोग करें

    चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    एक गंभीर और विश्वसनीय ज्योतिष की वेबसाइट से परामर्श करें इंटरनेट पर ज्योतिष के विषय पर सैकड़ों साइटें हैं और उनमें से अधिकांश में एक ही बुनियादी जानकारी होती है वे आपको संकेत और उनके अर्थ, आदर्श संगतता, इस विषय पर लिखी जाने वाली सबसे प्रसिद्ध पुस्तकों और सूक्ष्म शरीर के इंटरैक्शन के बारे में बताते हैं।
    • उन साइटों पर ध्यान दें, जो आपको कुछ खरीदने या सदस्यता लेने की कोशिश करते हैं आम तौर पर जो लोग प्रशासन करते हैं वे उत्पादों को बेचने की कोशिश करते हैं "विशेष" जिसमें एक ही सूचना होती है जिसमें आप अन्य ऑनलाइन संसाधनों के माध्यम से निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    प्रत्येक साइन के बारे में जानें अधिकांश ज्योतिष वेबसाइटों में प्रत्येक राशि चक्र पर हस्ताक्षर के सबसे सामान्य विशेषताओं के लंबे विवरण होते हैं। अपने हस्ताक्षर खोजें और सूचित करें, उस व्यक्ति के साथ ऐसा करना जिससे आप रुचि रखते हैं वास्तव में क्या मिला है और क्या वास्तविकता के अनुरूप नहीं है पर प्रतिबिंबित राशि चक्र का अध्ययन करके, आप अपने व्यक्तित्व के लक्षणों का एक स्पष्ट विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आपको पता नहीं है या आप जो पहले से जानते हैं, इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।
  • लोगों के व्यक्तित्व पर सितारों पर प्रभाव डालने वाले प्रभावों पर एक अनन्त जानकारी है अपने हस्ताक्षर और विभिन्न परिस्थितियों में प्रतिक्रिया व्यक्त करने वाले व्यक्ति के बारे में आप जितना भी कर सकते हैं, उतना ही बेहतर तरीके से पढ़ें कि आपके बीच एक संबंध कैसे हो सकता है।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    एक संगतता परीक्षण करें इंटरनेट पर संगतता परीक्षण खोजें और उसे पूरा करें। चीजों को आसान बनाने के लिए, अधिकांश ज्योतिष साइटें भरने या प्रश्नावली के लिए लघु रूप प्रदान करती हैं, जिसके लिए कुछ बटन दबाकर आदर्श मिलान उत्पन्न किया जाता है। बस अपनी ज्योतिषीय संकेत की पहचान करने के लिए जन्म लेने वाले समय और समय को दर्ज करें और उन संकेतों की एक सूची प्राप्त करें जिनके साथ आप संगत हो सकते हैं।
  • ऑनलाइन संगतता परीक्षण आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले डेटा को जल्दी से सॉर्ट करने के अलावा नहीं करते, आपको आपके लिए उपयुक्त सबसे राशित्मक व्यक्तियों का अवलोकन प्रदान करते हैं।



  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 8 शीर्षक छवि
    4
    संबंधों की ताकत और कमजोरियों को समझें एस्ट्रल बॉडी सीधे किसी व्यक्ति के चरित्र को प्रभावित नहीं करते हैं, लेकिन राशि चक्र के लक्षणों की उपयोगिता इस तथ्य में निहित है कि वे यह इंगित कर सकते हैं कि किस प्रकार के व्यक्तित्व को सबसे अच्छा संयुक्त है या आपके साथ खराब है लेखों और विवरणों के बारे में विशेष रूप से ध्यान देना, जिसमें संकेत एक-दूसरे से संबंधित हैं और इस जानकारी पर विचार करते हैं जब आप किसी दूसरे संकेत के व्यक्ति को जानते हैं
  • राशि चक्र के संकेत आपको किसी से अपेक्षा कर सकते हैं कि आप किसी से क्या उम्मीद कर सकते हैं: वे आपको नहीं बताते हैं कि आपको उसके साथ रिश्ते बनाने की कोशिश करना है या न ही रिश्ते को स्वयं बनाना है या नहीं।
  • भाग 3
    एक ज्योतिषी से परामर्श करें

    चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 9 शीर्षक छवि
    1
    एक पेशेवर ज्योतिषी पर नियुक्ति करें जल्दी से इंटरनेट पर खोज या फ़ोन बुक की जांच करें कि क्या आपके पास एक ज्योतिष विशेषज्ञ है या नहीं। ज्योतिषियों को सितारों की व्याख्या में विशेषज्ञता प्राप्त है और जो सबसे योग्य व्यक्ति हैं, जो कि राशि के बारे में सलाह देते हैं, जो दंपती के प्रेम और प्रेम जीवन से संबंधित अन्य मामलों पर है।
    • इस श्रेणी के सभी पेशेवरों के पास स्वतंत्र गतिविधि नहीं है कुछ में एक अन्य नौकरी हो सकती है या संपूर्ण चिकित्सीय पथ के भीतर ज्योतिषीय आकलन कर सकता है। सबसे अच्छा विकल्प आपके आसपास के क्षेत्र में ज्योतिष में विशेषज्ञता वाले व्यक्ति को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करना है।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    ज्योतिषी को अपनी ज्योतिषीय जानकारी प्रदान करें आपको अपने जन्म के समय और समय को जानने की आवश्यकता होगी, बल्कि आपके जीवन के अन्य पहलुओं को भी पता होना चाहिए। आपके पास संभवत: एक बातचीत होगी जो आपको समझने की अनुमति देगा कि अगर आप अपनी राय देने से पहले अपने बारे में और अपने व्यक्तिगत मुद्दों के बारे में बात करना आराम कर रहे हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 11 शीर्षक छवि
    3
    उसे सुनें क्योंकि वह आपके राशि चिन्ह पर बताते हैं ज्योतिषी आपको उन लक्षणों के आधार पर आपके व्यक्तित्व का ब्योरा देगा जो आम तौर पर आपके राशि चक्र चिह्न के तहत पैदा होने वाले व्यक्तियों के लिए होते हैं इसके अलावा, यह जोड़े की समानता का विश्लेषण करेगा, आपके काम और आपकी वित्तीय स्थितियों की रक्षा के लिए आपको सुझाव देगा, लेकिन यह आपको अपने निजी जीवन में नुकसान से बचने के लिए चेतावनियां भी देगा। इन बातों को समझाते समय इसे सुनें और सोचें कि क्या वे वास्तविकता के अनुरूप हैं
  • किसी पेशेवर द्वारा प्रदान किए गए आपके राशि चिन्ह पर दी गई जानकारी आपको स्वयं के पहलुओं को समझने के लिए प्रेरित कर सकती है जिसे आपने कभी महसूस नहीं किया है
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ संबंधों के व्यक्तिगत विश्लेषण के लिए पूछें एक अन्य सेवा जो कि एक पेशेवर ज्योतिषी आपको पेश कर सकती है, वह युगल संबंध का विश्लेषण है। यदि आप राशि चक्र और उस व्यक्ति के जन्म की तारीख को जानते हैं जिसे आप रुचि रखते हैं या भाग ले रहे हैं, तो ज्योतिषी एक संगतता चार्ट बना सकता है जिससे उसे कुछ कारक, जैसे सूक्ष्म संरेखण और जिस तरह से एकीकृत किया जाता है, को उजागर करने की अनुमति मिल सके। कुछ प्राकृतिक तत्वों के लक्षण, और अंत में संभावित संबंधों की संभावना का पूर्वानुमान बनाते हैं। एक ज्योतिषी की राय आपको हृदय के मामलों से निपटने के लिए सकारात्मक धक्का दे सकती है।
  • जानने के लिए एक ज्योतिषी से संपर्क करें कि आपके संभावित साथी के साथ क्या समानताएं हैं और उनसे पूछें कि आप अलग-अलग कैसे हैं। इस जानकारी के लिए धन्यवाद सभी को अपने जुनून के लिए नि: शुल्क मुक्ति देने का अवसर मिलेगा और असहमति को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए तैयार रहेंगे जो आपको भविष्य में आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • जब दो संकेत विशेष रूप से असंगत दिखाई देते हैं, तो एक विशेषज्ञ ज्योतिषी राशि चक्र के संकेतों और शुक्र और मंगल के संरेखण में चंद्रमा के मार्ग का उपयोग करता है, और फिर सलाह देता है कि जोड़े प्रारंभिक रूप के बावजूद उपयोगी साझेदारी कैसे पैदा कर सकते हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 13 शीर्षक छवि
    5
    अपने सभी संदेह स्पष्ट करें एक ज्योतिषी को मिलने का एक लाभ यह है कि आप प्रश्न पूछने और तत्काल उत्तर प्राप्त करने का अवसर दे सकते हैं। उन सवालों पर प्रतिबिंबित करें जो आपके राशि चिन्ह पर, आपके रिश्ते या अंदरूनी संतुलन को खोजने का सर्वोत्तम तरीका बता सकते हैं। रहस्यवाद और गुप्त अर्थों के स्थान पर, आधुनिक ज्योतिष से हजारों सालों तक चली आ रही जांच के आधार पर व्यक्तित्व के विश्लेषण को गहरा करना चाहिए।
  • संगतता के मानदंडों के अतिरिक्त, ज्योतिषी से पूछिए कि आपके साथ एकीकृत करने के लिए एक साथी को क्या होना चाहिए। यहां तक ​​कि एक ही प्राकृतिक तत्व से संबंधित संकेतों के भीतर, मजबूत और कमजोर समानताएं हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप ज्योतिष के प्रशंसक हैं, तो दैनिक रूप से कुंडली की जांच करें ताकि युक्तियों और चेतावनियां मिल सकें कि आपके हस्ताक्षर आपके व्यक्तिगत मामलों को कैसे प्रबंधित करें।
    • यदि आपके हस्ताक्षर (आपके मानक राशि चिन्ह पर) में सूर्य की स्थिति और आपके संभावित भागीदार में खराब संगतता शामिल है, तो पता करें कि चंद्रमा की स्थिति दोनों संकेतों में है कभी-कभी जब ऐसा होता है, तो स्पष्ट असंगति होने के बावजूद ठोस रिश्तों का निर्माण करना संभव है।
    • याद रखें कि राशि चिन्हों को लोगों के व्यक्तित्वों का वर्णन और भविष्यवाणी करने के लिए उपयोगी माना जाता है, लेकिन लोग इस के लिए कमजोर नहीं हैं। यदि आप किसी को एक मौका नहीं देते हैं क्योंकि उनके पास आपके पास कोई पूरक संकेत नहीं है (या आपके पास उन लोगों के लिए बहुत अधिक उम्मीदें हैं), तो इससे पहले कि आप रिश्ते बर्बाद कर लें, इससे पहले भी शुरू हो जाएगा।
    • ज़ोनियाल संकेतों को बहुत महत्व न दें, विश्वास करना कि वे स्पष्ट रूप से लोगों के चरित्र को इंगित कर सकते हैं। आप निराश या आश्चर्यचकित हो सकते हैं चूंकि ज्योतिष विज्ञान नहीं है, इसलिए कई कारण हैं कि एक व्यक्तित्व राशि चक्र के संकेत के अनुरूप नहीं है।

    चेतावनी

    • स्कैमर्स पर ध्यान दें। चूंकि ज्योतिष की प्रभावशीलता वैज्ञानिक अध्ययनों से समर्थित नहीं है, इसलिए इसे मूल रूप से विश्वास प्रणाली माना जाता है। ऐसे लोग हैं जो आसानी से पैसे बनाने के लिए दूसरों की चिंताओं का लाभ लेना चाहते हैं। यदि आप एक पेशेवर ज्योतिष सेवा का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो प्रशंसापत्र पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पैसे को उपयोगी जीवन युक्तियों में निवेश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com