कैसे हमेशा के लिए रहने के लिए खुश और खुश

आप तलवार को अपने खांड़ में डालते हैं और अजगर कार्रवाई से बाहर है युवती को घोड़े पर संकट में उठाएं (या बहादुर नाइट के घोड़े पर जाएं) और सूर्यास्त की तरफ एक साथ चलें। लेकिन अब? एक ऐसी संस्कृति में जो एक साथ रहने और एक-दूसरे को प्यार करने की कीमत पर प्यार में गिरने की महिमा करता है, उन चीजों को ध्यान में रखना आसान है जो वास्तव में मायने रखती हैं: एक स्वस्थ संबंध विकसित करने के लिए जो आपको खुश करने के लिए जारी रखेंगे

सामग्री

कदम

लाइव हिपिली ऐवर बाद चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
खुशी को परिभाषित करें अक्सर लोग अवास्तविक उम्मीदों के साथ एक कहानी शुरू करते हैं। खुशी सभी एक बहुत ही व्यक्तिपरक भावना से ऊपर है, इसलिए आपके साथी के पास कर सकते हैं "बनाना" केवल एक निश्चित बिंदु तक खुश जैसा कि एलेनोर रूजवेल्ट ने एक बार कहा था, "खुशी एक लक्ष्य नहीं है, यह एक उप-उत्पाद है"। यदि आप एक साझेदार ढूंढने की उम्मीद करते हैं जो हर बार जब आप अपनी आँखों में दिखते हैं, तो आप को बहुत निराश होने की संभावना होगी। अपने साथी से बात करें कि आप किस चीज को खुश करते हैं और सीखते हैं कि उसे किसने खुश किया।
  • लाइव हिपिली ऐवर बाद चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    तुम्हारा जांच करें संबंध. यह थोड़ा जटिल हो सकता है क्योंकि कोई संबंध सही नहीं है और सभी को काम और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, लेकिन यह संभव है कि आप एक ऐसे रिश्ते में हैं, जिसके लिए आपको एक नया साथी ढूंढने की अपेक्षा अधिक काम की आवश्यकता होती है। किसी व्यक्तिगत पर एक उद्देश्य को देखने के लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपनी संगतता का मूल्यांकन करने के लिए कुछ संदर्भ बिंदु का उपयोग करें:
  • विश्वास - यदि आप बुनियादी मूल्यों को साझा नहीं करते हैं, तो यह वास्तव में एक संबंध बनाने के लिए जटिल हो सकता है इसका अर्थ यह नहीं है कि विभिन्न धर्मों के लोग एक साथ खुश नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें आमतौर पर इसे संभव बनाने के लिए कठिन संघर्ष करना पड़ता है।
  • राजनीति - इसी कारण से, जो दंपति एक ही राजनीतिक विचारधारा को साझा करते हैं, वे लंबे समय तक खुश रहना मुश्किल बनाते हैं। हमारे राजनीतिक विश्वास आम तौर पर बहुत गहरा मूल्यों का विस्तार है, इसलिए अलग-अलग विचारों से हम दुनिया को कैसे समझते हैं, इसके बारे में काफी अंतर होता है। फिर, इसका मतलब यह नहीं है कि रिश्ते को खत्म नहीं किया जा सकता है, केवल यह बहुत कठिन होगा
  • सामाजिक जीवन - यदि दो में से एक को हर रात बाहर जाना पसंद है, जबकि दूसरे को एक अच्छी किताब के साथ सोफे पर कर्ल करना पसंद करता है तो रिश्ते का समर्थन करने वाले समान हितों को ढूंढना अधिक कठिन होगा।
  • वित्त - यह कहा जाता है कि तलाक का आधा वित्त से संबंधित समस्याओं के कारण होता है। यदि दोनों में से एक हर कीमत पर एक करोड़पति बनना चाहता है, जबकि अन्य एक मामूली घर में खुश रहेंगे और बहुत से खाली समय के साथ चलना चाहते हैं, संघर्ष जल्दी या बाद में हो सकता है। दोबारा, मेरा मतलब यह नहीं है कि ऐसा रिश्ता काम नहीं कर सकता है, लेकिन संभावित संघर्षों के स्रोतों को पहचानने से पहले उन्हें पहचानने में मदद मिल सकती है जब वे पैदा होती हैं।
  • इस्तमाल का शीर्षक लाइव हिपिली ऐवर बाद चरण 3
    3
    यथार्थवादी रहें एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार कहा था कि हम अपने जीवन का एक प्रतिशत निर्णय लेने के लिए खर्च करते हैं, चार प्रतिशत इसके बारे में चिंता करते हैं और शेष 95 प्रतिशत इसके साथ रहते हैं। आप संभवतः परी कथा का अनुभव नहीं कर रहे हैं, जिसे आपने एक बच्चे के रूप में सपना देखा था, क्योंकि आप नौकरी नहीं कर रहे हैं जिसकी आप 10 साल की उम्र में कर रहे थे। शानदार रिश्तों को आसमान से नहीं गिरना और जितना अधिक समय बिताने के लिए आप खर्च करते हैं, वही आपका साथी वह नहीं है, जितना कम समय आपको अपने रिश्ते पर काम करना पड़ेगा, उतना ही इसे बनाने के लिए।
  • लाइव हिपिली ऐवर बाद चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अतीत में लंगर मत रहो। बहुत बार लोगों की तरह बातें कहती हैं, "जैसा कि हमने पहले किया था, हम किसी भी तरह से बात नहीं करते हैं", या "वह आदमी नहीं है जो मैंने शादी की है"। एक लंबे रिश्ते में, आपको अवश्य पता होना चाहिए कि आपका पार्टनर बढ़ेगा और परिपक्व हो जाएगा हम जीवन के लिए परिपक्व रहना जारी रखते हैं और आप किसी व्यक्ति को दस साल पहले की तरह व्यवहार करने की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि आप उन्हें उम्मीद नहीं कर सकते। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो आपने पहले किया था, उन पर गौर करें कि आप क्या हो गए हैं और भविष्य में आपके लिए किए गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें।



  • लाइव अनुष्ठान के बाद चरण 5 के बाद छवि का चित्र
    5
    इसे योग्य पर रखें जब रोमांस किसी रिश्ते में फीका, आमतौर पर यह एक या दोनों पक्षों की प्रतिबद्धता की कमी के कारण होता है हम अक्सर हमारे आधे के साथ बहुत सहज महसूस करते हैं, और हम उसके ध्यान में इस्तेमाल करते हैं कि हम इसे प्राप्त करने के लिए जाल के जाल में पड़ जाते हैं। आप इसे एक साधारण मानसिक व्यायाम से बचा सकते हैं बहाना है कि आप सिर्फ मिल चुके हैं और एक साथ आते हैं, जैसे कि आप पहली बार अपने प्यार को जीतना चाहते हैं।
  • लाइव हिपिली ऐवर के बाद चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    संवाद. एक स्थायी संबंध की पहली और एकमात्र कुंजी संचार है यदि आप नाखुश हैं, तो बिना किसी बोलने के बोलकर अपने साथी से बात करें याद रखें कि अच्छे संचार की कुंजी है सुनना बात करने से अधिक आप पा सकते हैं कि आपका साथी भी उसी चीज के बारे में चिंतित है, और इसके बारे में बात कर आप स्थिति आसानी से हल कर सकते हैं
  • लाइव अनुष्ठान के बाद चरण 7 के बाद छवि
    7
    सामान्य रुचियां ढूंढें सबसे अच्छे रिश्तों को आम हितों और गतिविधियों से पुष्ट किया जाता है अधिकांश कहानियां कम से कम एक समान हितों के साथ शुरू होती हैं जो समय के साथ गायब हो सकती हैं, इसलिए नई चीजों की कोशिश करना महत्वपूर्ण है और यह जानने के लिए कि जो कुछ आपके लिए उपयुक्त हैं
  • स्टेज 8 के बाद लाइव हिपिली ऐवर
    8
    हार न दें एक संबंध की सगाई की जाने के बाद, पहली कठिनाई को झटका देना बहुत आसान है ऐसा करने से पहले, अपनी कहानी को सावधानीपूर्वक जांचने का प्रयास करें और अपने आप से पूछें कि क्या समस्या अस्थायी है या संभव नहीं है। दूसरे शब्दों में, क्या आप हमेशा नाखुश हैं या क्या आपकी कहानी एक कठिन अवधि से गुजर रही है? यदि आप एक पल से मुकाबला नहीं कर सकते और खुशी हासिल कर सकते हैं, तो आप दोनों मजबूत हो जाएंगे।
  • टिप्स

    • अपने साथी के लिए कुछ विशेष करें विवरण पर घबराओ मत। तथ्य यह है कि आपने उसके लिए कुछ समय व्यतीत किया है / उससे उसकी मुस्कुराहट करने के लिए पर्याप्त से अधिक होगा
    • रोमांटिक कुछ करके आप गलत नहीं जा सकते
    • याद रखें कि "सदैव" यह एक बहुत लंबे समय है! यदि आप 75% खुश हैं, तो आप ज्यादातर लोगों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
    • रोमांस बहुत ही व्यक्तिगत है उम्दा खिलौने और चॉकलेट शानदार हैं, लेकिन आपके साथी के स्वाद के अनुरूप एक उपहार भी बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com