कैसे फाइब्रोमायल्गिया या एक और गंभीर दर्द के साथ जीना

दर्द। आप शायद ही कभी यह कोशिश नहीं करते। कभी-कभी आप लगभग ऐसा महसूस करते हैं कि एक अन्य व्यक्तित्व आपके ऊपर डूबता है अवसाद और थकान दर्द के साथ आती हैं सुरंग के अंत में प्रकाश आगे और आगे दूर हो रहा है। लेकिन पता है कि दर्द के साथ जीना सीखना संभव है और फायब्रोमाइल्जी के साथ भी खुश, पूर्ण और पूरा जीवन जीता है।

कदम

लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 1
1
निजी वादा करो अपने लिए एक सार्थक तरीके से इसे व्यक्त करें एक पूर्ण और सुखी जीवन जीने के लिए दृढ़ रहें - बस जीवित रहने के लिए पर्याप्त नहीं है शायद आपको हर दिन अपनी वचनबद्धता को नवीनीकृत करना पड़ेगा, लेकिन जितना संभव हो उतना उत्पादक बनें- शायद आप एक काम कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करें!
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 2 के साथ छवि शीर्षक
    2
    पता है और स्वीकार करते हैं कि आपके पास बुरे दिन होंगे, लेकिन आपको हार नहीं मानना ​​चाहिए, और आपको हार नहीं मानना ​​चाहिए। कल यह जरूरी नहीं कि बहुत बुरा होगा, लेकिन भले ही यह था, बस आप जो कर सकते हैं, हर दिन सौंदर्य और सफलता की तलाश करें और आगे बढ़ें।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    समझें और सहमत हो कि आपको अपनी जीवन शैली में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप अपने आप को पाप नहीं करते हैं, तो आप एक निष्क्रिय व्यवहार में पड़ जाएंगे।
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य गंभीर दर्द के साथ लाइव छवि चरण 4
    4
    अपने सभी संसाधनों का उपयोग करें डॉक्टर, चिकित्सक, दवाएं, आहार परिवर्तन * (सुझाव देखें), वैकल्पिक चिकित्सा, परिवार, मित्रों, मालिक, सहकर्मियों आपके जीवन में हर कोई सक्रिय भूमिका निभा सकता है
  • लाइव फ़िब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 5
    5
    एक अच्छा समर्थन समूह खोजें यदि आपके पास कोई सहायक परिवार / दोस्त नहीं है जो आपको अपनी ज़रुरत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, अगर आपको अकेले ऐसा करने की प्रेरणा नहीं मिल पाती है * (चेतावनियां देखें)
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 6
    6
    समझे कि सक्रिय एक सापेक्ष शब्द है। कुछ दिन आप दूसरों की तुलना में अधिक गतिविधियों का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे, लेकिन हर दिन का अधिकतम करने की आपकी ज़िम्मेदारी है।
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द चरण 7
    7
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें व्यायाम एंडोर्फिन को जारी करता है और न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन को बढ़ावा देता है। यह एक साधारण गतिविधि हो सकती है, जैसे 20 मिनट के लिए एक त्वरित चलना, एक योग या ताई ची सबक, एक्वा-जिम, बुनियादी पायलट्स, जो भी आप कर सकते हैं यह कम प्रभाव होना चाहिए और शारीरिक प्रतिरोध पर आधारित नहीं होना चाहिए। * (सुझाव देखें)
  • लाइफ विद फाइब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    सकारात्मक दिनों पर अतिरंजना न करें, क्योंकि अन्यथा आप बाद में परिणामों का भुगतान करने का जोखिम उठाते हैं। अपने साथ शांति से रहें
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    रात में कम से कम 8 घंटे सो जाओ. यदि आपको लगता है कि आप ठीक नहीं सोते हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। दवाएं और / या उपचार जो आपकी मदद कर सकते हैं दिन के दौरान उपयोग किए जाने वाले न्यूरोट्रांसमीटर और अन्य आवश्यक तत्वों के पुनर्निर्माण के लिए एक निर्बाध और गहरी नींद आवश्यक है। * (सुझाव देखें)
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द शीर्षक वाली छवि चरण 10



    10
    आप जो कुछ भी नहीं कर सकते, इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो, इसके बजाय उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर सकते हैं। यदि आपके हाथों ने तुम्हें चोट पहुंचाई है या एक जार खोलने के लिए बहुत कमजोर है, तो एक उपकरण या इसे करने का दूसरा तरीका ढूंढें। हमेशा विकल्प होते हैं
  • छवि के साथ लाइव लाइफ फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 11
    11
    समय कमजोर महसूस करने के लिए / थका / दुख अगर आप जानते हैं कि आप हमेशा जरूरी नहीं होते हैं तो आपको अधिक तेज़ महसूस हो सकता है "शीर्ष पर"। यह भी थोड़े समय के लिए झुकाव या झुकाव के बारे में भी हो सकता है
  • लाइव लाइफ फ़िब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 12
    12
    अपनी परिप्रेक्ष्य की भावना रखें कुछ चीजें ज्यादा चौंकाने वाली लग सकती हैं, जब वे बहुत दर्द महसूस करते हैं या आप बस थक गए हैं। जब आप ऐसा महसूस करते हैं तो अपने विचारों के साथ एक कदम वापस लेने की कोशिश करें समस्या पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन समाधान की तलाश करें या बस थोड़ी देर के लिए इसे एक तरफ रख दिया और बाद में इसके साथ सौदा।
  • लाइब फाईब्रोमायल्गिया या अन्य गंभीर दर्द चरण 13 के साथ चित्रित करें
    13
    `जब तक यह सत्य हो जाए तो बहाना!`आप भी बहुत बुरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन मुस्कान और उत्साह के साथ सभी को बधाई। वे आपको मुस्कुराहट के साथ उत्तर देंगे और शायद एक जीवंत हंसी के साथ भी। अपने आप को फिर से हंसने की अनुमति दें, इससे आपको अच्छा लगता है। जब कुछ लोग मुस्कुराहट के साथ आपको बधाई देना शुरू करते हैं, तो आप थोड़ा बेहतर महसूस करते हैं अधिक बार आप इस तरह व्यवहार करेंगे, और जितना भी सच हो जाएगा, जब तक यह आपके दिन का पूरा हिस्सा होगा। (यह वास्तव में काम करता है अगर आप ऐसा करते हैं।)
  • लाइफ विद फाइब्रोमायल्गिया या अन्य क्रोनिक पेन नाम वाली छवि चरण 14
    14
    अपने तनाव स्तर को कम करें जीवन तनाव से बना है, हम जानते हैं, अन्यथा हम अभी भी किसी भी प्रगति के बिना सभ्यता की शुरुआत में खुद को मिलेंगे। हालांकि, आपको इसे कम करने के लिए सीखना होगा। हम आसानी से अपने आप को तनाव * (सुझाव देखें)। तो आपको आराम करने के तरीकों को सीखना होगा, जैसे ध्यान, योग, आराम संगीत को सुनना, एरोमाथेरेपी का उपयोग करना, इत्यादि
  • लाइव फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द के साथ लाइव छवि चरण 15
    15
    एक प्राकृतिक और विरोधी तनाव एनाल्जेसिक के रूप में हास्य का उपयोग करें स्वस्थ हास्य को अपने दिन में सम्मिलित करने का तरीका ढूंढें जितना अधिक आप हँसते हैं और मुस्कुराते हैं, उतना ही आपके शरीर में प्राकृतिक एंडोर्फिन और स्वस्थ न्यूरोट्रांसमीटर पैदा होते हैं।
  • छवि के साथ लाइव लाइफ फ़िब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द चरण 16
    16
    अपनी स्थिति के बारे में जानें डॉक्टरों, चिकित्सकों, मित्रों से पूछें, वेबसाइटों और समर्थन समूहों पर खोज करें। ज्ञान शक्ति है, और शक्ति आपके जीवन पर नियंत्रण है। यह नियंत्रण जीवित और बस जीवित रहने में अंतर है * (चेतावनियां देखें)
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक पेन शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    अपने आसपास के लोगों को सूचित करें यदि कंधे पर एक मैत्रीपूर्ण पॅट आपको दर्द में छलांग लगाता है, तो अपने दोस्तों और सहकर्मियों को बताएं कि आप आलिंगन पसंद करते हैं, या पांचवें पर एक हरा या सिर्फ एक "हे, यह आपको देखने के लिए अच्छा है!"। अपने दोस्तों और काम के सहयोगियों को यह बताने दें कि आप नहीं चाहते हैं कि वे आपको यह पूछें कि आप कैसा महसूस करते हैं। उन्हें बताएं कि आप इस तथ्य की सराहना करते हैं कि वे आपकी देखभाल करते हैं, लेकिन आप नहीं चाहते कि उन्हें अपने जीवन के इस पहलू पर ध्यान दें। * (सुझाव देखें)
  • लाइफ विद फाइब्रोमाइल्गिया या अन्य क्रोनिक दर्द स्टेप 18 नामक छवि
    18
    कुछ खोजें जो आप को प्रेरणा दे सकते हैं और जब आवश्यक हो तब आपको स्वयं को प्रेरित करने में सहायता कर सकते हैं यह एक गीत, एक छोटी कविता, एक उद्धरण, इनमें से एक संयोजन या कुछ भी हो सकता है जो आपके लिए अर्थ है।
  • टिप्स

    • इयरप्लग और आंख के पैच नींद के चक्र को बनाए रखने में भी मदद कर सकते हैं - हालांकि, ये कुछ लोगों (उदाहरण के लिए, छोटे बच्चों के माता-पिता) के लिए संभव नहीं हैं। जिन लोगों को नींद की वजह से लगातार सोना रुकावट है, वे कुछ उपकरणों से लाभ ले सकते हैं जिससे रात के दौरान श्वास लेने में मदद मिलती है।
    • कुछ लोगों को चुनें जब आप दर्द / थकान / जो कि आप चाहते हैं, प्राप्त करने में असमर्थता को उतारने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप का ख्याल रखना, आदि .. उन्हें पता है कि जब आप आवश्यकता महसूस करते हैं तो आप उन्हें संबोधित करेंगे। लेकिन एक सचेत प्रयास करें कि शायद ही कभी ऐसा हो, ताकि यह नियमित हो न जाए।
    • बहुत से लोग पाते हैं कि वे अपने आहार से कुछ खाद्य पदार्थों को खत्म करते हैं ("खाद्य पदार्थों को ट्रिगर करें") और दूसरों को डालने से उन्हें बेहतर महसूस हो सकता है, अधिक ऊर्जा मिलती है, और कम दर्द होता है
    • आम ट्रिगर खाद्य पदार्थ (लेकिन ध्यान रखें कि हर कोई कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एक ही प्रतिक्रियाओं है में रखने के लिए) से बचने या समाप्त करने के लिए कर रहे हैं: मकई, उच्च fructose कॉर्न सिरप, ध्यान केंद्रित किया या परिष्कृत शर्करा, परिष्कृत आटा (सफेद), और अन्य परिष्कृत अनाज, हरी मिर्च, खाद्य परिरक्षकों (जैसे पूर्व-पैकयुक्त खाद्य पदार्थों में), संतृप्त वसा और कैफीन
    • फूड्स आहार में शामिल करने के लिए कर रहे हैं: इस तरह के चावल / जौ / गेहूं, गेहूं पास्ता और चावल, सोया उत्पादों, ताजे फल, लाल मिर्च और / या पीला, जैतून का तेल, शहद, अदरक, मेंहदी, अजवायन के फूल के रूप में साबुत अनाज और दालचीनी
  • शारीरिक गतिविधि को नियमित रूप से किया जाना चाहिए, अगर हर दिन नहीं, कम से कम 3-5 दिन एक सप्ताह में।
  • आप हमेशा आप की तरह महसूस नहीं करते हैं, खासकर यदि आप पूर्णकालिक कार्यकर्ता, अभिभावक या दोनों हैं। लेकिन आपको ऐसा करना होगा जो आप कर सकते हैं यदि आप आज ही 10 मिनट चल सकते हैं, तो यह कुछ नहीं से बेहतर है शायद आप कल 20 मिनट कर सकते हैं
  • आपको प्रशिक्षित करने के लिए एक साथी ढूंढें कोई है जो आपको प्रेरित रहने में सहायता कर सकता है और उत्तेजना की आवश्यकता है।
  • किसी भागीदार का चयन न करें जो आपकी बीमारी को तर्कसंगत बनाने के लिए अनिच्छा से आपको प्रोत्साहित करता है या प्रशिक्षण के लिए बहाने नहीं ढूंढता है।
  • आप अपने खुद के तनाव कैसे उत्पन्न करते हैं? उदाहरण के लिए, आप मेलबॉक्स से निपटने के लिए नहीं कर सकते क्योंकि वहां अतिदेय बिल हैं जो आप भुगतान नहीं कर सकते क्योंकि दर्द ने आपको काम करने की अनुमति नहीं दी है। आप नोटिस और भुगतान रिमाइंडर प्राप्त करते हैं, तो आप तेजी से तनाव हो जाते हैं आप अधिक से अधिक बेकार महसूस करते हैं जब आपको लगता है कि ज्यादातर सेवा कंपनियां, डॉक्टरों के कार्यालय, एजेंसियां ​​आदि आपकी मदद करने और आपसे मिलने के लिए तैयार होंगी, अगर आपने केवल आपकी स्थिति की व्याख्या की है। बहुत से लोग ब्याज दे देंगे और भुगतान में देरी करने के लिए तैयार होंगे।
  • अच्छी तरह से परिभाषित और विश्वसनीय वेबसाइटों से संपर्क करें और नए इलाज प्रथाओं को एकीकरण या शुरू करने से पहले सावधानीपूर्वक एकत्रित जानकारी का आकलन करें।
  • चेतावनी

    • ऐसी वेबसाइटों से सावधान रहें जो चमत्कारी इलाज का वादा करती हैं, खासकर यदि वे `क्रांतिकारी` हैं, यदि उन्हें एक के द्वारा विकसित किया गया है "चिकित्सक" या "आरोग्य करनेवाला", और यदि वे विभिन्न स्रोतों के कई अध्ययनों से समर्थित नहीं हैं।
    • समर्थन समूहों को सावधानीपूर्वक चुनें इन तथाकथित समर्थन समूहों में से कई वास्तव में केवल लोगों की शिकायतों को एकत्र करते हैं और आपके कल्याण के प्रति प्रतिकूल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com