कैसे अपने बालों के साथ खेलने के उन्माद जीतने के लिए

जब आप बालवाड़ी में थे, तब तक आपके बालों के साथ खेलने की एक सनक है, लेकिन अब आपने फैसला किया है कि आप छोड़ना चाहते हैं बाल की ओर मुड़कर, उसे खींचकर और कानों के पीछे ले जाना बच्चों और कुछ वयस्कों में बहुत ही सामान्य रुझान है। इस व्यवहार को बदलने में एक चुनौती हो सकती है, खासकर अगर यह एक आदत या बाध्यकारी रवैया बन गई हो आप समस्या का सामना कर सकते हैं छाती में उसे सामना कर सकते हैं, डायवर्सिंसन का उपयोग कर या सामान और हेयर स्टाइल का उपयोग कर सकते हैं: इन उपकरणों के साथ उपलब्ध आप एक बार और सभी के लिए उनमें से छुटकारा पा सकते हैं।

कदम

विधि 1
समस्या को प्रबंधित करें

एक बाल प्लेयिंग व्यसन कदम 1 का शीर्षक चित्र
1
सतर्क रहें और अपने कार्यों से अवगत रहें आप इसे महसूस किए बिना अपने बालों के साथ खेल सकते थे यदि आप अपना व्यवहार बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको उपस्थित रहना चाहिए और इसके बारे में जागरूक होना चाहिए आप जो भी करते हैं. आपने एक बड़े बदलाव के लिए तैयार किया है और अब आपके पास अपने इरादे में जारी रखने और सुरक्षा हासिल करने का अवसर है।
  • गति को कम करते हुए और जिन गतिविधियों को आप एक ही समय में करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें सीमित करना आपकी जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि आपको पूरी तरह सतर्क होना चाहिए और सावधान रहना चाहिए कि अपने बालों के साथ खेलने न दें
  • एक बाल प्लेयिंग व्यसन चरण 2 पर काबू पाने वाली छवि
    2
    एक कार्य योजना बनाएं अपने व्यवहार को समाप्त करने के लिए प्रारंभ की तारीख और विभिन्न चरणों की स्थापना करें: एक अच्छी तरह से परिभाषित योजना सफलता की संभावनाओं को बढ़ाएगी। आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए और वहां कैसे जाना है, निर्धारित करना होगा।
  • कुछ भी अनिश्चितकालीन मत छोड़ो आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और अगर आपको नहीं पता कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए, तब तक आप उस पर काम कर सकते हैं जब तक आपको समाधान नहीं मिलता।
  • एक बाल प्लेयिंग व्यसन पायदान 3 का शीर्षक
    3
    समस्या की गंभीरता का निर्धारण करें और यदि आपको सहायता की आवश्यकता है समझें कि आपके बालों के साथ खेलना एक सामान्य शिकायत है जो एक लत बनने का खतरा बन सकता है। आम तौर पर एक व्यवहार एक पैमाने पर मापा जाता है जो एक हल्के से एक मध्यम डिग्री तक भिन्न होता है, गंभीर निर्भरता तक। यदि आपके बालों के साथ खेलना एक बेकाबू आदत है, जो आपके निजी जीवन में समस्या पैदा कर सकता है, शायद यह इस मुद्दे को हल करने का समय है।
  • यद्यपि एक पेशेवर निदान प्राप्त करने के लिए किसी पेशेवर पर भरोसा करना बेहतर होता है, आप अपने व्यवहार की जांच कर सकते हैं और निर्णय ले सकते हैं कि किस स्तर की देखभाल और आप किस प्रकार की कार्रवाई करना चाहते हैं। कुछ स्थितियों में ऐसा हो सकता है कि आपके आस-पास के लोग आपकी पसंद से सहमत नहीं होते हैं और आपको मजबूत कदम उठाने के लिए कहेंगे।
  • पैमाने के एक छोर पर मामूली मामला हैं जो खुद से हल हो सकते हैं या प्रश्न में व्यवहार को समाप्त करने के लिए सरल रणनीतियों की आवश्यकता होती है।
  • विपरीत दिशा में विकार जैसे कि ट्रिकोोटिलमैनिया, या लगातार आँखों और भौहों से बालों और बालों को फाड़ने की आदत होती है। इस चरम विकार प्रभावित क्षेत्र में नंगे क्षेत्रों के निर्माण के लिए नेतृत्व कर सकते हैं और त्वचा की जलन जो रोजमर्रा की जिंदगी में हस्तक्षेप कर सकती है। इस मामले में आपको यह पुष्टि होगी कि आप एक लत का सामना कर रहे हैं और समस्या की निगरानी या उसे खत्म करने में सहायता की आवश्यकता होगी।
  • यह स्थिति अक्सर अन्य जुनूनी-बाध्यकारी विकार (डीओसी), अवसाद और चिंता के साथ जुड़ी हुई है। सवाल में व्यवहार को हल करने के लिए इन विकारों के इलाज के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक बाल खेलने का व्यसन कदम 4
    4
    यदि आप अपने बाध्यकारी व्यवहार को खत्म करने के लिए संघर्ष करते हैं तो मदद के लिए पेशेवर से पूछें आप कई पेशेवरों जैसे इटालियन एसोसिएशन ऑफ मनोवैज्ञानिक या इतालवी मनश्चिकित्सीय सोसायटी के माध्यम से उपलब्ध करा सकते हैं। आपको कोई समस्या खोजने में कोई परेशानी नहीं होगी और यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जिसे आपने कभी अपने लिए बनाया है
  • आत्मनिरीक्षण एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा एक व्यक्ति अपनी आंतरिक गतिशीलता को जानने की कोशिश करता है। जब आप लोग और आपके आस-पास के लोगों और चीजों के लिए एक निश्चित तरीके से और कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप अपनी व्यक्तिगत समस्याएं हल करेंगे इन प्रश्नों के उत्तर पाने के लिए आप केवल खुद ही आवश्यक कार्य कर सकते हैं विश्लेषण मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपको परिवर्तन के लिए सही रास्ते पर रख सकता है।
  • तुम्हारी ज़रूरत की मदद के लिए एक साहसपूर्ण कदम है जो आपको पूर्ण और सुखी जीवन जीने की अपनी इच्छा को पूरा करने में मदद करेगा, इसे वास्तविकता में बदल देगा
  • छवि का शीर्षक एक बाल प्लेन व्यसन कदम 5
    5
    जब भी आपकी योजना काम करती है, हर बार खुद को प्रतिफल दें हर सफलता - बड़ा या छोटा - एक लक्ष्य है और इसका मतलब है कि आप एक महत्वपूर्ण परिवर्तन कर रहे हैं। पहचानें कि आपके लिए क्या फायदेमंद है, जब आपको समय आ जाता है तो आपको इनाम देने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आप gratifications का आनंद लेते हैं - सामग्री और अव्यावहारिक - अपनी कड़ी मेहनत के लिए, आगे बढ़ने के लिए आप और भी प्रेरित होंगे।
  • अपने आप को बधाई दीजिए यदि आप किसी विशेष स्थिति को दूर कर सकते हैं जिसमें आप आमतौर पर अपने बालों के साथ खेलेंगे छोटे बदलाव के लिए भी वजन देना महत्वपूर्ण है
  • विधि 2
    विचलित

    छवि का शीर्षक एक हेयर प्लेयिंग व्यसन कदम 6
    1
    स्वस्थ विकर्षण खोजें जैसे ही आप अपने बालों से खेलने की ज़रूरत महसूस करते हैं, वहीं दूसरी तरफ अपना ध्यान दोहराएं। ऐसी गतिविधियों का चयन करें जिनके लिए आपकी एकाग्रता की आवश्यकता होती है, लेकिन आपके हानिकारक प्रवृत्ति के बारे में जागरूकता खोने की बात नहीं। ऐसी गतिविधियां जैसे कि पढ़ना, वीडियो गेम चलाने, फिल्म देखने और लिखना, आपके बालों के साथ खेलने की संभावना बढ़ा सकती है। बाहर खेलना या टहलने के लिए कुत्ते को लेना एक अच्छा व्याकुलता हो सकता है।
    • कुछ गतिविधियां, विचार या भावनाएं आपके बालों के साथ खेलने की आवश्यकता को बढ़ा सकती हैं। यदि आप ध्यान दें कि आप ऐसा कर रहे हैं, तुरंत बंद करने का आदेश दिया है, फिर एक वैकल्पिक गतिविधि खोजें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और आप अपने बालों के साथ खेलना शुरू करते हैं, एक पेन उठाएं या अपने हाथों पर भी बैठो।
    • देखें कि आपको कितनी बार अपने आप को अपने हानिकारक व्यवहार से विचलित करने की आवश्यकता है: यह आपकी गंभीरता को समझने में आपकी सहायता करेगा। पाठ्यक्रम की शुरुआत में आवृत्ति शायद अधिक होगी, लेकिन इसका मतलब है कि आप बाद में मनाने के लिए अधिक प्रगति करेंगे।
  • एक बाल खेलने का व्यसन का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    रखना दोनों बालों के साथ खेलने से बचने के लिए व्यस्त हाथ आप केक बना रहा, एक खेल खेल रहे हैं, काम कर रहे धातु या लकड़ी की तरह विभिन्न गतिविधियों की कोशिश कर सकते, कुकीज़ खाना बनाना, खरीदारी, एक रॉक गार्डन बनाने के लिए, (यह कोशिश करो!), दोनों हाथों से रंग Handstand, कुत्ते ब्रश या बिल्ली या एक संगीत वाद्य बजाना
  • न केवल आप अपने बालों के साथ खेलना बंद कर देंगे, लेकिन यह बहुत मज़ा अनुभव भी हो सकता है
  • नई गतिविधियों की खोज करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं किया है अपने आप को फेंक दो: आप नए और संतुष्ट हितों की खोज कर सकते हैं
  • एंटी-तनाव पत्थरों आपके विकार की जड़ में घबराहट को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है। ये पॉलिश किए पत्थर हैं, विशेष रूप से बेला और रगड़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे पहले से ही धूम्रपान छोड़ने वालों की बेचैनी का त्याग करने के लिए उपयोगी साबित हुए हैं वे ऑनलाइन या प्राकृतिक या नए युग उत्पादों के कुछ दुकानों में उपलब्ध हैं
  • छवि का शीर्षक नामक एक बाल प्लेयिंग व्यसन चरण 8
    3



    चिंता या बोरियत के अपने स्तर को निर्धारित करें अपने बालों के साथ खेलना यह संकेत हो सकता है कि आप उत्तेजित या ऊब हैं, इसलिए आपके बालों पर निकलने की बजाय विकार के कारणों को प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है। यदि समस्या चिंता है, तो प्रयोग करने के लिए कई सुखदायक तकनीकें हैं - आपसे बात करने को तैयार किसी से बात करने से आप जो भी महसूस कर रहे हैं उसे प्रबंधित करने में सहायता करेंगे। यदि आप ऊब चुके हैं, तो अपने आप को मनोरंजन करने के लिए कुछ खोजें
  • ध्यान या योग का प्रयास करें: वे तुम्हें श्वास पर ध्यान केंद्रित करने और शांत बहाल करने के लिए सिखा सकते हैं।
  • अन्य आरामपूर्ण व्यवहार ढूंढें, जिससे आप चिंता का प्रबंधन कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अपने आप से भी बात - जोर से या चुपचाप - एक सकारात्मक स्वर के साथ मदद कर सकता है अपने आप से दोहराएं कि सबकुछ ठीक है: आप अपना ध्यान रख रहे हैं, इसलिए आपको अपने बालों से खेलने की ज़रूरत नहीं है।
  • बोरियत के लिए एक निश्चित इलाज व्यस्त होना है और तुरंत उन गतिविधियों को पूरा करना है जिन्हें आपको समर्पित करना है। एक सूची बनाएं और उन्हें एक के रूप में एक को हटा दें।
  • विधि 3
    बाल सहायक उपकरण का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक एक बाल खेलना व्यसन कदम 9
    1
    अजीब और फैशनेबल टोपी पहनें इस तरह से एक बदलाव, चाहे अस्थायी हो, तुरंत बुरी आदत को तोड़ने और दीर्घकालिक में भी मदद कर सकता है। व्यावहारिक रूप से यह आपके हाथों को अपने सिर के उस क्षेत्र तक पहुंचने से रोक देगा जो आप अपने बालों के साथ खेलना चाहते हैं टोपी के प्रकार के कई संभावित विकल्प हैं, जिनमें से कुछ आपको दूसरों की तुलना में बेहतर दे सकते हैं एक बुना हुआ टोपी बेसबॉल कैप या एक चरवाहे टोपी से बेहतर हो सकती है: एक का चयन करें जो आपको अधिक आरामदायक महसूस करता है।
  • एक बाल खेलने के व्यसन का शीर्षक शीर्षक छवि 10 चरण
    2
    रबड़ के बैंड और शैली के लिए clasps का उपयोग करें और अपने बाल इकट्ठा। यदि आप उन्हें अपने सिर पर तय करते हैं, तो आप उनके साथ खेलने में सक्षम नहीं होंगे। इन सामानों को अपने बालों को इकट्ठा करने और पहुंच से बाहर रखने के लिए रणनीतिक रूप से रखें। थोड़ा रचनात्मकता का प्रयोग करके आप बाल सामान के क्षेत्र में एक नया फैशन भी शुरू कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है बाल काटना वसूली चरण 11
    3
    सिरकाफ या एक बैंडना के साथ अपने बाल को कवर करें उन्हें कवर पूरी तरह से उनके साथ खेलने का कोई मौका खत्म हो जाएगा। जब भी आप स्कार्फ या बैंडना को छूते हैं, आपको याद होगा कि आप सकारात्मक परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप अपने हेडगेयर को दूर करने के लिए प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं, तो आप अपने उन्माद से बहुत अधिक खाली समय व्यतीत करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4
    कॉम्बोइंग बदलें

    एक बाल प्लेयिंग व्यसन के चरण का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    1
    अपने चेहरे से बाल निकालने के लिए एक चोटी बनाएं साधारण परिवर्तन, अस्थायी भले ही, आदतों को तोड़ने और दीर्घावधि के दौरान अपने दृष्टिकोण को बदलने में मदद करें। यदि आप बालों के किनारों को ठीक कर सकते हैं जो आप कहीं और के साथ खेल सकते हैं, जब आप अपने हाथ अपने सिर पर रख देते हैं तो आपको कोई पकड़ नहीं मिलेगी। ऐसा करके, आप मानसिक रूप से अपने बाल के साथ खेलना बंद करने के लिए खुद को याद दिलाने के लिए होगा चूंकि आपने उनसे जुड़ने का फैसला किया है, आप उनके साथ नहीं खेल सकते हैं, अन्यथा आप चोटी को ढीले और बर्बाद करने का जोखिम उठा सकते हैं।
    • एक चोटी या रोटी ठीक हो सकती है अपने कंधों से बाल दूर रखते हुए और अपने चेहरे के सामने गिरने से बचने के साथ इसके साथ खेलने के लिए प्रलोभन खत्म हो जाएगी।
    • नाई आपको एक शैली ढूंढने में मदद कर सकता है जो कि न्यूनतम के लिए प्रलोभन कम कर देता है विशेष रूप से, उन्हें अपने चेहरे से दूर रखने, पहुंच से बाहर या कुछ फिक्सिंग उत्पादों का उपयोग करने से उनके साथ खेलने से बचने में सहायता मिलेगी। केश को बनाए रखने की इच्छा आपको रोकना काफी होगा।
  • एक बाल प्लेयिंग व्यसन के चरण का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    2
    उन्हें काटें। यदि आप एक छोटा या छोटा आकार चाहते हैं, तो यह करने का समय है अपने बालों को शेविंग करना बेहद हल हो सकता है, लेकिन अगर आपको इस तरह की नज़र पसंद है, तो आप परिणाम को पसंद कर सकते हैं।
  • कुछ फायदेमंद संघ हैं जिनसे आप बाल दान कर सकते हैं जिसके साथ कैंसर वाले रोगियों के लिए विग बनाने के लिए उन्हें रसायन चिकित्सा के बाद खो दिया गया है। आप एक दान कर सकते हैं, एक ही समय में अन्य लोगों की मदद कर सकते हैं।
  • एक बाल खेलने के व्यसन का शीर्षक शीर्षक छवि 14
    3
    Tingili। रंग का एक सरल परिवर्तन रोमांचक हो सकता है - यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकता है या आपको अधिक सकारात्मक प्रकाश में देख सकता है। आप अपने आप को प्रेरित करने के लिए फ़्रेम का एक परिवर्तन हो सकता है।
  • अगर "नया तुम" अपने बालों के साथ खेलना बंद करना चाहता है, आपको दुनिया में दिखाने के लिए एक नया रंग चुनें: यह एक विचित्र अनुभव हो सकता है
  • टिप्स

    • अपने आप पर दया करें: परिवर्तन मुश्किल हो सकते हैं
    • अपने आपको बताकर अपने आप को आश्वस्त करें कि आपके बालों के मुताबिक बहुत अच्छा लग रहा है
    • विचारों से भटकने और अवांछित व्यवहार में पड़ने से बचने के लिए वर्तमान क्षण में ध्यान केंद्रित रहें।

    चेतावनी

    • अपने बालों के साथ खेलने से स्थायी नुकसान हो सकता है और अन्य त्वचा संबंधी विकार का कारण बन सकता है।
    • किसी भी प्रकार की निर्भरता को नियंत्रण में रखा जाना चाहिए और गंभीरता से लिया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com