बल्ब सिरिंज का उपयोग कैसे करें

बहुत से लोग जब बल्ब सिरिंज के बारे में सुनते हैं, तो बच्चों के तुरंत सोचते हैं, लेकिन इन उपकरणों में कई अन्य उपयोग हैं आप इसे अपने कानों को साफ करने या एनीमा के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक एकल उपयोग के लिए एक सिरिंज को समर्पित करना महत्वपूर्ण है - भले ही आप इसे अच्छी तरह से साफ करते हों, यदि आप इसे कई प्रयोजनों के लिए उपयोग करते हैं तो संक्रमण का खतरा होता है

कदम

एक बल्ब सिरिंज चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
एनीमा। एक पर्याप्त एनीमा करने के लिए पर्याप्त प्रक्रिया को इंजेक्षन करने के लिए इस प्रक्रिया को कई बार दोहराया जाना चाहिए। जाहिर है यह बल्ब के आकार और एनीमा को प्राप्त करने वाले व्यक्ति पर निर्भर करता है।
  • सिरिंज भरें हवा बाहर जाने के लिए बल्ब को कुचलने के लिए पानी या समाधान में टिप डालें तरल का महाद्वीप करने के लिए बल्ब जारी करें
एक बल्ब सिरिंज का प्रयोग करें शीर्षक चरण 1 बुलेट 1
  • सिगरन की नोक पर एक स्नेहक जैसे वैसलीन का उपयोग करें इसे मलाशय में डालने और तरल जारी करने से पहले।
    एक बल्ब सिरिंज का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 1 बुलेट 2
  • टिप डाली जाने के बाद बल्ब को फैलाकर तरल को रिलीज करें।
  • 2
    कान साफ ​​करें किसी बल्ब सिरिंज का उपयोग न करें, अगर व्यक्ति को क्षतिग्रस्त कानदंड होता है।
  • कान तैयार करें अपने कान के अंदर कुछ बच्चे के तेल को छोड़ने के लिए एक ड्रॉपर का उपयोग करें इस ऑपरेशन को सुबह और शाम को लगभग एक सप्ताह के लिए दोहराएं। सिर को एक तरफ रखें और धीरे से कान नहर को चौड़ा करने के लिए कान की खीर खींचें और नीचे तक पहुंचने से पहले तेल बाहर आने से रोकने के लिए।


    एक बल्ब सिरिंज चरण 2 बुलेट 1 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
  • 37 डिग्री सेल्सियस पर थोड़ा पानी गरम करें भोजन थर्मामीटर का उपयोग करें, ताकि आपके पास सटीक माप हो। यदि पानी बहुत ठंडा है, यह कान को चोट पहुंचाएगा, जबकि अगर यह बहुत गर्म है तो यह आपको जला सकता है या चक्कर आना चाहिए। पानी के साथ सिरिंज भरें
    एक बल्ब सिरिंज चरण 2 बुलेट 2 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
  • कान्वाक्स निकालें सिंक पर अपना सिर झुकाएं। कान नहर के पास सिरिंज की टिप को पकड़ो, कान को पानी में गिरने के लिए धीरे से बल्ब निचोड़ें। बहुत मुश्किल क्रश मत करो या दबाव कान को नुकसान पहुंचाएगा। उस कान से सिर को घुमाएं जिससे आप नीचे की ओर उपचार कर रहे हों ताकि कान की थैली बाहर आ सकें। यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
    एक बल्ब सिरिंज का प्रयोग करें शीर्षक चरण 2 बुलेट 3
  • कान सूखी बाहरी कान को सूखे के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें आखिरकार आप शराब के कुछ बूंदों को भी सूखने में मदद कर सकते हैं।
    एक बल्ब सिरिंज चरण 2 बुलेट 4 का उपयोग करें
  • 3
    बाल देखभाल
  • बच्चे के मुंह से श्लेष्म को दूर करने के लिए इसे अच्छी तरह से साँस लेने और निगलने में मदद करें। हवा को बाहर जाने के लिए बल्ब को कुचलने के लिए और फिर बलगम को चूसने के लिए इसे छोड़ दें। सिंक या रूमाल में बलगम को निकालने के लिए सिरिंज को फिर से दबाएं। दूसरी गाल के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
    एक बल्ब सिरिंज का उपयोग करें चित्र स्टेप 3 बुलेट 1
  • उसे साँस लेने में मदद करने के लिए बच्चे के नाक को साफ करें आप ऐसा कर सकते हैं जब आपका नाक बंद हो जाता है या आपके द्वारा छींक के बाद। बल्ब से हवा निकालें नलिका के उद्घाटन पर सिरिंज की टिप रखें। बलगम को चूसने के लिए बल्ब जारी करें सिरिंज खाली करें और अन्य नथुने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
    एक बल्ब सिरिंज का उपयोग करें चित्र स्टेप 3 बुलेट 2
  • बच्चे के मलाशय को साफ करें पर्याप्त एनीमा के लिए पर्याप्त समाधान का उपयोग करने के लिए इस प्रक्रिया में अधिक पुनरावृत्ति की आवश्यकता है। बेशक यह सिरिंज के आकार और बच्चे की उम्र पर निर्भर करता है।
    एक बल्ब सिरिंज का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 3 बुलेट 3
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com