होम उपाय के रूप में ऐप्पल सिरका का प्रयोग कैसे करें

ऐप्पल सिरका एक प्राचीन लोक उपाय है जो कि लगभग हर गड़बड़ी की कल्पना को कम करने में सक्षम है। हालांकि कई उपयोगों की प्रभावशीलता "दवाई" इस उत्पाद का साबित नहीं किया गया है या यहां तक ​​कि इनकार नहीं किया गया है, वास्तव में कुछ अनुप्रयोगों को नैदानिक ​​अनुसंधान द्वारा पुष्टि की गई है। कुछ छोटे अध्ययनों से पता चला है कि यह मधुमेह और मोटापे सहित विभिन्न रोगों में मदद कर सकता है। इन कारणों के लिए, हाल के वर्षों में इसे एक के रूप में मान्यता दी गई है "टॉनिक" स्वास्थ्य के लिए

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे होम रिमेम्बर चरण 1 का उपयोग करें
1
खून में चीनी के स्तर को कम करें सेब सिरका रक्त शर्करा के खिलाफ एक उत्कृष्ट उपाय है आपको बस इतना करना होगा कि उसे एक गिलास पानी में पतला कर दिया जाए (अधिमानतः गुनगुने) और सुबह इसे पीना चाहिए - यह पेट की असुविधा को दूर करने में भी मदद करता है।
  • रक्त में ग्लूकोज का प्रबंधन करने के लिए शरीर इंसुलिन का उत्पादन करता है antiglicemici सेब सिरका प्रभाव इस हार्मोन इसलिए, जो लोग इंसुलिन प्रतिरोध से पीड़ित हर भोजन के लिए एक खुराक पी सकते हैं करने के लिए शरीर की संवेदनशीलता में सुधार करने में मदद।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 2 का उपयोग करें
    2
    कब्ज से राहत एक ग्लास पानी में दो बड़े चम्मच डालें और मिश्रण तीन बार एक दिन में पीयें - आप इसे सेब या अंगूर का रस जोड़कर इसे स्वादिष्ट बना सकते हैं। यह समाधान आंत्र नियमितता बनाए रखने में मदद करता है इस सिरका में पेक्टिन होता है, एक पानी में घुलनशील फाइबर जो मल के निष्कासन को बढ़ावा देता है, जिससे यह कब्ज के खिलाफ एक उत्कृष्ट उपाय है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम अनुवर्ती कदम 3 में करें
    3
    अपना वजन नियंत्रण में रखें सेब के सिरका की नियमित खपत वजन घटाने का एहसास कर सकती है - यह एसिटिक एसिड का एक उत्कृष्ट स्रोत है जो फैटी टिशू के संचय को रोकने में मदद करता है और वसायुक्त यकृत.
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका के रूप में होम रिमेम्बर चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एपिस्टेक्सिस बंद करो यह अनमोल पदार्थ भी उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो नोजलेड्स के एपिसोड से ग्रस्त हैं। सिरका के साथ कपास ऊन का एक टुकड़ा भिगोएँ, सुनिश्चित करें कि व्यक्ति को वापस झुका हुआ रखता है और प्रभावित नथुने में कपास डालें यह एक घर उपाय है जो जल्दी से रक्तस्राव बंद हो जाता है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 5 का प्रयोग करें
    5
    एथलीट के पैर का इलाज यह एक कवक संक्रमण है, बल्कि इसे समाप्त करना मुश्किल है। माइकोसिस को कम करने के लिए पानी और सेब के सिरका के साथ पैरों का स्नान लें - आप प्रभावित इलाके में एक दिन और सोने से पहले भी इसे सीधे लागू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 6 का प्रयोग करें
    6
    दबाव कम करें एक गिलास पानी में सिरका का एक बड़ा चमचा और एक शहद मिलाकर दिन में दो बार पीना। पोटेशियम की उच्च सामग्री शरीर में सोडियम सामग्री को नियंत्रित करती है, जिससे रक्तचाप कम हो जाता है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    कोलेस्ट्रॉल को कम करें नियमित रूप से रोजाना 3 चम्मच (15 मिलीलीटर) या अधिक से अधिक इस सिरका लेते हुए, आप अपने रक्त में काफी कोलेस्ट्रॉल कम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका के रूप में गृह उपाय चरण 8 का प्रयोग करें
    8
    एक्जिमा से राहत इस विकार के कारण खुजली और सूखापन को शांत करने के लिए, प्रभावित त्वचा पर सीधे बराबर भागों में सिरका और पानी का मिश्रण लागू करें।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 9
    9
    आंत्र गैस के गठन को रोकें बजाय सेम के रूप में कुछ खाद्य पदार्थों,, खाने सूजन से बचने के लिए से बचने के लिए आप सेब सिरका खाना पकाने से पहले, एक आंशिक पाचन के कारण विसर्जित इतनी के रूप में पेट फूलना कम करने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 10 में
    10
    हेमराहोइड का इलाज करता है अपनी प्राकृतिक सुखदायक गुणधर्मों के लिए धन्यवाद, आप प्रभावित क्षेत्र पर सीधे सीधा कर सकते हैं ताकि तीखी सनसनी को कम किया जा सके और बवासीर की वापसी को बढ़ावा दिया जा सके। एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें जब तक कि आप लक्षणों से राहत प्राप्त न करें तब तक उसे कुछ घंटों तक लागू करें।
  • चित्र शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 11 का उपयोग करें
    11



    प्रचुर मात्रा में मासिक धर्म से राहत यह पाया गया कि सुबह 250 मिलीलीटर पानी और 2 या 3 चम्मच सेब के सिरका के साथ ग्लास पीने से प्रवाह कम हो जाता है
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय 12 कदम का प्रयोग करें
    12
    मांसपेशियों में दर्द से राहत सिरका के साथ एक कपडा पहनो और पांच मिनट के लिए दर्दनाक मांसपेशियों पर सीधे लाल मिर्च का एक चुटकी लगाइये - यदि आवश्यक हो तो कई बार दोबारा दोबारा दोबारा लगाइए।
  • यदि आप अपने पूरे शरीर में दर्द अनुभव करते हैं, तो गर्म स्नान में भिगोएँ, जहां आपने 500-700 मिलीलीटर की मात्रा undiluted जोड़ दी है।
  • पीड़ा वाले इलाके में बराबर भागों में इस सिरका और आसुत जल का मिश्रण छिड़कें, दर्द को दूर करने, खुजली और सूजन को कम करने के लिए - अधिक राहत प्राप्त करने के लिए रेफ्रिजरेटर में समाधान को शांत करता है
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम अनुवर्ती कदम 13
    13
    अपने गले में खराश सिरका के एक चम्मच के साथ एक मिश्रण तैयार करें और 250 मिलीलीटर पानी और हर घंटे तीन गले बनाओ - यह इस बुराई को कम करने के लिए कई स्वस्थ घरेलू उपचारों में से एक है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 14 का प्रयोग करें
    14
    त्वचा की खामियों का उपचार करें और त्वचा हल्का करें पतला मिश्रण में गीले सूती ऊन और सूजन के लिए मुंह पर डब और उनके उपचार को बढ़ावा देना। दाग का इलाज करने, झुर्रियों को कम करने और त्वचा पर टोनिंग करने के लिए यह पदार्थ उत्कृष्ट है - विशेष रूप से, यह दाग के लिए एक अच्छा कसैले है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 15
    15
    इसे टॉनिक के रूप में प्रयोग करें 250 मिली पानी के साथ 120 मिलीलीटर मिलाएं और पूरे चेहरे पर समाधान फैलाएं। नियमित रूप से इस उपचार का पालन करके, आप त्वचा के संतुलित पीएच को बनाए रख सकते हैं और विभिन्न प्रकार की त्वचा संक्रमण रोक सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 16
    16
    हाइड्रेट या अपने बालों को नरम करें आप शैम्पू बाल अधिक idratati- बनाने के लिए लागू करने के बाद एक अंतिम कुल्ला के रूप में एप्पल साइडर सिरका का उपयोग भी एक कंडीशनर के रूप में प्रभावी है और, यदि आप चाहें तो, आप इसे पानी के साथ मिश्रण कर सकते हैं कर सकते हैं।
  • 240 मिलीलीटर शहद में एक बड़ा चमचा जोड़ें और बिस्तर पर जाने से पहले इस मिश्रण के दो चम्मच को लागू करें। एक घंटे के बाद दोहराएं यदि आपको लगता है कि यह जरूरी है (आप भी अपने बालों पर मनोविज्ञान के साथ सो सकते हैं!)।
  • चित्र शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे घर उपाय चरण 17 का प्रयोग करें
    17
    अपनी हड्डियों को स्वस्थ रखें यह कीमती उपाय अच्छे अस्थि घनत्व में योगदान देता है और ऑस्टियोपोरोसिस से लड़ने के लिए होता है। यह अन्य लाभ भी प्रदान करता है:
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका जैसे होम रिमेम्बर चरण 18 का उपयोग करें
    18
    खनिजों की आपूर्ति में वृद्धि मैंगनीज, मैग्नीशियम, फास्फोरस, कैल्शियम और सिलिकॉन के सेवन को बढ़ावा देने के लिए 250 मिली पानी में मिलाकर सिरका के 2 या 3 चम्मच ले लें।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 1 9
    19
    घावों का इलाज करें गर्म चम्मच सिरका के 125 मिलीलीटर में नमक के 1 चम्मच पिगलो और इसे चोंच पर एक सेक के रूप में लागू करें।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें गृह सुधार कदम 20
    20
    ऐंठन रोकें शहद के चम्मच के साथ नियमित रूप से सेब के सिरका (250 ग्राम पानी में 2 या 3 चम्मच) के एक सशक्त समाधान लेने से इन दर्दनाक संकुचन को कम करने में मदद मिलती है।
  • छवि शीर्षक से एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग होम रिमेम्बर चरण 21
    21
    छोटे पित्त पत्थरों को हटा देता है सिर्फ भोजन के पहले पीने के लिए मिश्रित मिश्रण के अतिरिक्त, एक सप्ताह के लिए जैविक और अनफ़िल्टर्ड सेब के 200 मिलीलीटर की मात्रा भी लेते हैं।
  • चेतावनी

    • इसे पहले कभी भी ढंकाकर या पानी के साथ मिलाकर बिना इसे पीने से, क्योंकि इससे गले में खराश हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com