कैसे एक अल्कोहोलिस्ट सहायता कौन नहीं चाहता है सहायता

आप उस व्यक्ति के साथ काम करते समय निराश महसूस कर सकते हैं जो मददगार होने से इनकार करते हैं। अल्कोहल के साथ समस्याएं रखने वाले लोगों को हाथ देना आसान नहीं है, क्योंकि इसे प्राप्त समर्थन से परे, यह कहा जाता है कि इसकी लत को दूर करने में सक्षम नहीं है। आपकी मदद करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है ध्यान और सहायता दिखाने और दूसरे के रूप में एक व्यक्ति के रूप में व्यवहार करना, शराबी नहीं है यदि आप इस स्थिति में हैं, तो इसे सुनने के लिए तैयार रहें, पहचानने के बजाय उत्साहजनक शब्दों की पेशकश करें और अपनी प्रतिक्रियाओं को अपने व्यवहार में संभाल लें।

कदम

भाग 1

दृष्टिकोण बदलें
छवि ज्ञात चरण 13 पर जाएं
1
सूचित करें। नशीली दवाओं की लत एक पुरानी समस्या है जो घर पर, कार्यस्थल पर और सामाजिक जीवन में बुरे फैसलों और ईंधन संबंधी कठिनाइयों का कारण बनती है। कई शराबियों का मानना ​​है कि वे अपने व्यवहार को नियंत्रित कर सकते हैं, हालांकि उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वे तनाव या जीवन की चिंताओं से बच सकते हैं और यह समझ में नहीं आता कि शराब का सहारा लेने के बिना आगे बढ़ना कितना संभव है।
  • जो लोग शराब का दुरुपयोग करते हैं वे एक बुरे व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी से सामना नहीं कर सकते।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 7
    2
    आपके समर्थन की पेशकश करें वह हर बुद्धिमान पसंद का समर्थन करता है जो वह कर सकता है आपके द्वारा किए जाने वाले सकारात्मक व्यवहार और प्रगति पर जोर देते हैं, भले ही वे आपके निदान से संबंधित न हों। रचनात्मक रूप से उसके साथ बातचीत करें उसे बताएं कि वह आपके समर्थन और आपकी सलाह पर भरोसा कर सकती है
  • वसूली अक्सर निरंतर विकास में एक प्रक्रिया है यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति को मदद करने के लिए सहमत हैं, तो वह अपना मन बदल सकता है या फिर से उठने में पड़ सकता है। जब उसे उतार चढ़ाव हो या सहायता ग्रुप की बैठकों में भाग लेना या इलाज का पालन करना चाहिए तो उसे सहायता करें।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ व्यवहार से बचें अगर उसने समझाया है कि वह सहायता नहीं चाहता है, तो उसका हाथ बल न दें। शराब की बात पर जोर न दें और उसे दबाएं न। यहां तक ​​कि अगर आप उसकी स्थिति को निराशाजनक रूप से देखते हैं, तो वह एक समस्या होने से इनकार कर सकती है, इसलिए आपका दबाव केवल उसके व्यवहार को दोहराते हुए उसे उचित महसूस करते हैं।
  • यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति की सहायता करने के लिए तैयार नहीं होने वाले व्यक्ति के साथ भी तालमेल रखना मुश्किल है, उससे बचें न। दूर जाना आसान है, लेकिन जब वह बात करने के लिए तैयार है, तो उपलब्ध होने का प्रयास करें।
  • उसे दोष देने के बजाय, कहने का प्रयास करें: "मैं आपके बारे में परवाह करता हूं और मैं चाहता हूं कि आप मेरी सहायता स्वीकार करें"।
  • शीर्षक से छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 16
    4
    चीजें निजी तौर पर न लें यदि अतीत के समय के लिए यह वादा करता है और इसे नहीं रखता या आपको मन न रखता है, तो इसे निजी मामला मत बनें। खासकर यदि जब आप पीते हैं, यह स्पष्ट नहीं होता है, तो परेशान मत हो और उसके साथ लड़ो मत। शराब अपने व्यवहार में बदलाव ला सकता है और इसे अस्थायी रूप से कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • याद रखें कि आप उससे प्यार करते हैं और वह तर्कसंगत होने में सक्षम नहीं हैं।
  • भाग 2

    दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करें
    आपकी प्रेमिका चरण 3 के साथ व्यवहार करें छवि शीर्षक
    1
    इसे सुनने के लिए तैयार रहें जब आपको इसे सुनने के लिए कान की आवश्यकता होती है तब उपलब्ध रहें। यहां तक ​​कि अगर आप अब के लिए मदद नहीं करना चाहते हैं, तो आप भविष्य में अपना मन बदल सकते हैं। उसे बताएं कि आप उससे बात करने के लिए तैयार हैं और जब वह चाहती हैं, तब उसकी बात सुनो, भले ही आप इस बात का अनुमोदन न करें कि वह पीते हैं।
    • उसे पता है कि आप ज़रूरत के समय उसके दोस्त हैं।



  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 9
    2
    खुद को ईमानदारी से व्यक्त करें ईमानदारी से आप क्या सोचते हैं और प्रयास करें, अपने दिमाग की स्थिति के बारे में बात करें। अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको शर्मिंदा या दोषी महसूस हो सकता है उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "आप अपने आप को नष्ट कर रहे हैं और गलत निर्णय ले रहे हैं", इस तरह व्यक्त: "अब हम एक दूसरे को नहीं देख सकते हैं और मुझे खेद है। मुझे याद आ रहा है कि आप न होने के करीब हैं"। उसे पता है कि आप चिंतित हैं और कैसे उसकी नशे आपको बीमार बनाती है
  • उसे भी बताएं कि आप अपने समर्थन की पेशकश करने के लिए तैयार हैं: "मुझे यह पसंद नहीं है कि शराब ने हमारे रिश्ते को प्रभावित किया है हालांकि यह मेरे लिए दर्दनाक है, मैं आपकी सहायता करना चाहता हूं क्योंकि मैं आपको प्यार करता हूँ"।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 13
    3
    आपकी सहायता करें यदि आप अपने आप को detoxify का इरादा रखते हैं, तो कृपया इसे किसी भी तरह से सूचित करें। आप उन्हें एक सुविधा प्रदान करने के लिए एक हाथ देते हैं जहां वे खुद का ख्याल रख सकते हैं, एक डिटॉक्स प्रोग्राम, एक समर्थन समूह, या कोई अन्य समाधान जो वे जांच करना चाहते हैं। उसे कार के साथ अपॉइंटमेंट्स के साथ या कुछ जीवन परिवर्तनों में उसकी सहायता करें
  • यदि वह अभी तक सहायता प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं है, तो एक बार सहायता प्रदान करें और उसे आगे आने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप आग्रह करते हैं, तो यह आपके अच्छे इरादों से नाराज हो सकता है
  • संरचनाओं के बारे में जानें जो आपके क्षेत्र में शराब से लड़ते हैं। उदाहरण के लिए, एक सहायता समूह की तलाश करें, पेशेवरों जो इस लत और वसूली कार्यक्रमों के इलाज में विशेषज्ञ हैं। इस तरीके से, आप जो जानकारी प्राप्त की है उसे प्रेषित करने के लिए तैयार करेंगे।
  • भाग 3

    समस्यात्मक व्यवहार के चेहरे पर प्रतिक्रिया दें
    छवि का शीर्षक सुईटस्ट्रोक चरण 1 से प्राप्त करें
    1
    सबसे महत्वपूर्ण स्थितियों को प्रबंधित करें यदि शराबी व्यक्ति खुद को या दूसरों के लिए खतरा है, तो तुरंत फोन करें आपातकालीन सेवाएं. वह बेखबर से कार्य कर सकता है या अपने जीवन को या उसके आसपास के उन लोगों को खतरे में डाल सकता है। इन मामलों में, तुरंत मदद की तलाश करें यहां तक ​​कि अगर इसके खिलाफ हो, तत्काल कार्रवाई आवश्यक हो सकती है।
    • 118 को कॉल करें, केवल आपातकालीन स्थिति और स्वास्थ्य आपातकालीन नंबर, नि: शुल्क और सक्रिय 24 घंटे।
  • छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    2
    सीमा निर्धारित करें यदि आपका व्यवहार आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है, तो सीमाओं के बारे में स्पष्ट रहें, जो चिंता का विषय है और स्वीकार्य नहीं है। उदाहरण के लिए, इसे बचाने के लिए झूठ मत बोलो उसे फोन न करें या अपने घर में आने पर कहें, अगर वह पी रही है समझाओ कि आप किसी भी परिस्थिति में पैसा उधार नहीं दे सकते सभी सीमा निर्धारित करें जिन्हें आप आवश्यक समझते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी के आत्म-विनाश को देखने के लिए संघर्ष करते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो आप अपने व्यवहार को दोहराने में उचित महसूस नहीं करते। तय करें कि आपके जीवन में कौन सी भूमिका निभानी है और स्पष्ट रूप से निर्धारित करें कि आप कितनी दूर जा सकते हैं।
  • स्टेप अल्कोहल कैविंग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    शराब के इलाज में विशेष समूह का अनुसरण करने के लिए उन्हें समझाएं उनके पास एक नशे की लत को साबित करने के लिए उपकरण हैं जो एक गंभीर समस्या का सामना करते हैं और उनके जीवन के लोग उसके बारे में चिंतित हैं यह उसकी कठिनाइयों और दूसरों के स्नेह को महसूस करने के लिए उसे मदद कर सकता है इसके अलावा, इससे उसे उपचार के विकल्प और उसके निपटान में सुविधाएं प्रदान करने के द्वारा निराश होने की अनुमति मिलती है। हालांकि कुछ मामलों में व्यक्तिगत उपचार बेहतर होता है, दूसरों में, प्रियजनों की उपस्थिति की वसूली प्रक्रिया में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है
  • प्रभावी वसूली के उपचार की योजना और क्रियान्वयन के लिए परिवार के समर्थन समूहों में एक विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com