चिकित्सा यात्राओं के दौरान कम गुदगुदी कैसे करें

नैदानिक ​​परीक्षण और यात्राओं महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे डॉक्टरों को लक्षणों और स्वास्थ्य समस्याओं के कारणों को समझने में सहायता करते हैं। इन प्रक्रियाओं के दौरान डॉक्टर दोनों हाथों और उपकरणों के साथ रोगी के शरीर को छूता है। हालांकि, कई लोग जब वे पेट, पैर और शरीर के अन्य हिस्सों पर छुआ जाते हैं तो गुदगुदी होती हैं- नतीजतन, डॉक्टरों को संकेतों की पहचान करना या उपयोगी परिणाम प्राप्त करना मुश्किल लगता है। मेडिकल यात्राओं के दौरान गुदगुदी संवेदनशीलता को कम करने के लिए इस लेख में वर्णित मूल्यवान सुझावों का लाभ उठाएं।

कदम

भाग 1

गुदगुदी के मानसिक अवयवों को प्रबंधित करें
मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन वाली छवि शीर्षक चरण 1
1
यह घबराहट पर काबू पाती है गुदगुदी का सनसनी मस्तिष्क से शुरू हो रहा है और त्वचा की घबराहट के स्पर्श रिसेप्टर्स एक महत्वपूर्ण कारक है कि विश्वास है कि एक व्यक्ति के स्पर्श गुदगुदी उत्पन्न मस्तिष्क का कारण बनता है। इस कारण से, यात्रा से गुजरने से पहले चिंता की स्थिति को देखने की कोशिश करें - अपने आप को समझें कि प्रक्रिया दर्दनाक नहीं है, जो चिकित्सक को समस्या का निदान करने में मदद करता है और आपको बेहतर महसूस कर सकता है।
  • डॉक्टर के साथ नियुक्ति से एक घंटे में गहरी साँस लेने, ध्यान, सकारात्मक दृश्य और आराम संगीत सुनना चिंता और बेचैनी का प्रबंधन करना संभव बनाता है
  • कैफीन, लोगों को और अधिक बेचैन और उनके सबसे सक्रिय मन में आता है कारक है कि कुछ भी नहीं है, लेकिन खराब nervosismo- नैदानिक ​​प्रक्रिया से पहले पिछले छह घंटों में कॉफी, काली चाय, शीतल पेय और ऊर्जा पेय पीना नहीं।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक नर्स से मिलने के लिए पूछें घबराहट के अलावा, अकेले एक अकेले कमरे में डॉक्टर के साथ प्रसारित असुविधा की भावना से मांसपेशियों को कठोर बना देता है और गुदगुदी की संवेदनशीलता बढ़ जाती है। यात्रा के दौरान सर्जरी में तीसरे व्यक्ति के लिए पूछें, जैसे नर्स या सहायक
  • एक ही लिंग के एक व्यक्ति की मौजूदगी केवल गाउन पहनने और शरीर के कुछ हिस्सों को उजागर करने से संबंधित समस्याओं को दूर करती है।
  • अगर आपको दुख या यौन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा तो यह एक महत्वपूर्ण रणनीति है।
  • यदि नर्स या सहायक आपके ही सेक्स का है, तो आप और चिकित्सक के बीच होने वाले किसी भी यौन तनाव को दूर कर सकते हैं।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    शर्मिंदा महसूस न करें क्योंकि आपको घर का कपड़ा जाना पड़ता है ठंड का कारण होने के अलावा, दौरे के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले अस्पताल का गाउन कुछ मरीजों के लिए शर्मिंदगी का स्रोत बन जाता है - अन्य लोगों को शरीर के कई हिस्सों को उजागर करना पड़ता है। ये भावनाएं, जैसे चिंता और घबराहट, गुदगुदी की धारणा को बढ़ाएं आप सीख सकते हैं कि शर्मिंदगी कैसे संभालना है या यदि आप चिकित्सीय प्रक्रिया के दौरान गाउन या स्नानरोब से बच सकते हैं - यह परिधान हमेशा आवश्यक नहीं है।
  • जितना संभव हो उतना कवर करने के लिए एक बड़ा कोट चुनें और शर्मिंदगी को कम करें।
  • कुछ लोग सिर्फ इस कारण से यात्रा के दौरान अपने चेहरे को कवर करना पसंद करते हैं, लेकिन इस तरह वे डॉक्टर के संपर्क में तैयार नहीं हैं और गुदगुदी को संभाल नहीं सकते हैं
  • भाग 2

    गुदगुदी के भौतिक घटकों को कम करें
    मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन का शीर्षक चित्र 4
    1
    यात्रा से पहले बाथरूम पर जाएं मूत्राशय और आंत्र के लक्षणों में से एक पेट के निचले हिस्से में दबाव / तंगी कि एक चिकित्सा परीक्षा के दौरान भी अधिक असुविधा या गुदगुदी स्पर्श, या सर्वेक्षण में टटोलने का कार्य बढ़ जाती है से भरा है। बाथरूम में जाने के लिए आप बहुत चिंतित या परेशान कर सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप इन सभी कारणों के लिए sensibilità- बढ़ाने के लिए, अपने मूत्राशय और आंत खाली इससे पहले कि आप नियुक्ति परिचय होने के तत्काल भावना का प्रयास करें।
    • इस संबंध में, यात्रा से पहले शुरुआती घंटों में कैफीन से बचने के लिए निश्चित रूप से एक अच्छी आदत है, क्योंकि यह एक मूत्रवर्धक पदार्थ है जो लगातार पेशाब को उत्तेजित करता है।
    • एक स्त्री-संबंधी जांच से पहले शौचालय में जाना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि मूत्राशय और मूत्रमार्ग को प्रत्यक्ष दबाव के अधीन होता है।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन का शीर्षक चित्र 5
    2
    गर्म रखें सर्दी ठंड से चलाती है, शरीर को गर्म रखने के प्रयास में शरीर की प्रतिक्रिया हालांकि, इस स्थिति में मांसपेशियों को अनुबंधित किया जाता है, एक ऐसी घटना होती है जो व्यक्ति को छुआ, टेप या पैलिपेटेड होने पर गुदगुदी होने की संभावना अधिक हो जाती है। यात्रा के लिए उचित रूप से पोशाक करें और इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि शल्य-चिकित्सा में आमतौर पर थोड़ा कम तापमान होता है।
  • अगर परीक्षा कक्ष बहुत ठंडा है, तो अपने डॉक्टर या नर्स से पूछें कि आप परीक्षा के दौरान तापमान बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आपको एक गाउन या स्नान वस्त्र पहनना है, तो डॉक्टर से पूछिए कि आप कपड़ों की क्या चीज़ों को ठंडा करने से बचा सकते हैं, जैसे मोज़े, अंडरवियर या टैंक टॉप
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 6



    3
    जब आप एक यात्रा पर होते हैं तो आपकी त्वचा को रगड़ें या चुटकी लें चिकित्सक के लिए अपने स्वास्थ्य समस्याओं के स्रोत को समझने के लिए शरीर के विभिन्न क्षेत्रों का स्पर्श-परीक्षण करते हैं, मलाई या इस तरह के एक हाथ के रूप में एक और हिस्सा बन्द रखो, एक सा `मस्तिष्क विचलित। पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक और स्पर्श संवेदना होने से दर्द, संवेदनशीलता और भी गुदगुदी को कम करने का एक प्रभावी तरीका है।
  • जबकि मस्तिष्क व्यस्त है "अभिलेख" चुभने या घर्षण की धारणा आप पैदा कर रहे हैं, गुदगुदी के कारण चिकित्सक की जांच करने में सक्षम नहीं हैं।
  • कभी-कभी यह उन दोनों के बीच उंगलियों को रगड़ने या पैर की एक तरफ खरोंच करने के लिए पर्याप्त है - पर्याप्त दबाव लागू करें, ताकि यह थोड़ा सा गुदगुदी न हो, बल्कि एक मजबूत दर्द भी नहीं हो सकता।
  • भाग 3

    उपयोगी तकनीकों का लाभ उठाएं
    मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    चिकित्सक से अपने इरादों को स्पष्ट रूप से संवाद करने के लिए कहें शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि डॉक्टर मरीजों में गुदगुदी को कम करने के लिए क्या कर सकते हैं उन्हें पूरी तरह से सूचित करना है कि वह जो भी करना चाहते हैं इसे स्पर्श करने से पहले इसे अपनी अतिसंवेदनशीलता के साथ साझा करें - परीक्षा आयोजित करते समय एक कोमल या गहरी पैप्पेशन का उपयोग करने के लिए कहें, ताकि आप तैयार हो सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आप उस क्षेत्र और क्षण को तब संवाद करते हैं जब आप इसे करने से पहले इसे स्पर्श करना चाहिए - प्रभाव को समाप्त कर दें "अचरज" गुदगुदी का प्रबंधन करना अक्सर संभव होता है
    • उसे बेहद संवेदनशील क्षेत्रों जैसे कि बगल, निचले पेट, जीरो या पैरों में विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए कहें।
    • एक यौन या यौन प्रकृति के किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए हमेशा एक औपचारिक और पेशेवर स्वर बनाए रखें "फ़्लर्ट" जो घबराहट, चिंता, उत्साह और परिणामस्वरूप गुदगुदी सनसनी पैदा कर सकता है।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहना पसंद करते हुए छवि चरण 8
    2
    उसे अपनी लय का सम्मान करने के लिए कहें यद्यपि अधिकांश डॉक्टर हमेशा व्यस्त होते हैं और भौतिक परीक्षाओं में ज्यादा समय खर्च करने की लक्जरी नहीं होती है, यह उनके हित में भी है कि रोगी कम है और गुदगुदी के प्रति संभावित कम संवेदनशील है। सामान्य तौर पर, जल्दी और अड़चन के बजाय जानबूझकर न जल्दी संपर्क प्राप्त करना बेहतर होता है - यह कम संवेदनशील क्षेत्रों से भी शुरू होता है और फिर सबसे अधिक अतिसंवेदनशील लोगों के साथ समाप्त होता है।
  • पीठ आमतौर पर शरीर के कुछ हिस्सों में से एक होता है जो टांगना, परीक्षा या मालिश के दौरान कम गुदगुदी होती है, जबकि पेट और पैर निश्चित रूप से अधिक संवेदनशील होते हैं।
  • एक विचारशील और ध्यानित अनुक्रम का उपयोग करके, डॉक्टर आपके लिए इस प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं, जहां आप सबसे संवेदनशील क्षेत्रों में गुदगुदी का विरोध करने के लिए पर्याप्त आराम और आत्मविश्वास का स्तर विकसित कर सकते हैं।
  • हँसी की चपेट में एक मरीज startles हर स्पर्श में आप समय prezioso- चिकित्सक विशेष रूप से अधिक कुछ ही मिनटों के लिए समर्पित करने का आप आराम महसूस करते हैं और लंबे समय में इस तरह से यह बर्बाद कर से बचने के लिए खेद नहीं होना चाहिए की एक बहुत कुछ खो देते हैं बनाता है।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    उसे अपने हाथों को गर्म और सूखा रखने के लिए कहें गुदगुदी और विघटित प्रतिक्रियाओं का एक अन्य कारण ठंड या गीला हाथ है - इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि सर्जरी में सीजन या तापमान की परवाह किए बिना परीक्षा के दौरान डॉक्टर के हाथ गर्म और शुष्क होते हैं। आप उन्हें छूने से पहले उनको गर्म करने के लिए रगड़ या सांस ले सकते हैं - उन्हें एक साथ टैप कर सकते हैं या कुछ सेकंड के लिए उन्हें मिलाते हुए हाथों में प्रचलन में सुधार कर सकते हैं।
  • चिकित्सक एक रोगी को छूने से पहले हाथ सेट करने वाले एक उत्कृष्ट उत्पाद है, हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि परीक्षा लेने से पहले वे सूखे भी हैं।
  • गंभीर धूम्रपान करने वालों और मैं "caffeinomani" वे अक्सर हाथों के लिए खराब रक्त परिसंचरण करते हैं, जो इसलिए ठंडे होते हैं।
  • मेडिकल परीक्षाओं के दौरान कम रहन-सहन के शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    पेप्शन के दौरान डॉक्टर के तहत अपने हाथ रखो। एक प्रभावी तकनीक है कि अत्यंत अनुभुत रोगियों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता गुदगुदी का विरोध करने के कुछ भागों की परीक्षा के दौरान शरीर और चिकित्सक के उन लोगों के बीच अपने हाथ डाल करने के लिए है शरीर इस हाथ के माध्यम से शरीर को समझने के लिए डॉक्टर या अनुमति देता है रोगी की उंगलियां पेट की अंगों के पेप्शन और टक्कर के दौरान यह विधि अधिक प्रभावी होती है, लेकिन उन परीक्षणों के लिए समान रूप से उचित नहीं है जिसमें त्वचा की सनसनी का मूल्यांकन भी किया जाता है।
  • यह तकनीक काम करती है क्योंकि मरीज त्वचा पर दबाव डालने के दौरान डॉक्टर के आंदोलनों की भविष्यवाणी कर सकते हैं, इस प्रकार नियंत्रण की एक निश्चित धारणा का आनंद ले रहे हैं।
  • चूंकि यह अपने आप को गुदगुदी का कारण असंभव है (मस्तिष्क ऐसी प्रतिक्रिया की अनुमति नहीं देता है), इस विधि "चार हाथ" यह मस्तिष्क को विश्वास में विश्वास करता है कि दबाव आत्म-लागू होता है।
  • टिप्स

    • लोगों को गुदगुदी से पीड़ित होने का कारण अभी भी अस्पष्ट है - एक अप्रत्याशित स्पर्श को मस्तिष्क की प्रतिक्रिया माना जाता है या आश्चर्य की बात है
    • आपके द्वारा निदान किए गए नैदानिक ​​प्रक्रियाओं की संख्या जितनी अधिक होगी, विशेष रूप से यदि एक ही डॉक्टर के साथ हमेशा से, और निचले गुदगुदी लग रहा है क्योंकि आप आसानी से महसूस करना सीखते हैं और आपको पता है कि आपको क्या इंतजार करना है।
    • वयस्कों की तुलना में बच्चों में गुदगुदी अधिक आम है
    • अगर आप यात्रा के बीच खुलेआम घबराहट या हँसते हैं, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें कि आप गुदगुदी हो गए हैं, आप इसे समझेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com