कैसे Wellbutrin लेना बंद करो

वेलबुत्रिन नाम की एक ब्यूप्रोपियन का विपणन किया जाता है, यह एक दवा है जो धूम्रपान को रोकने के लिए और अवसाद से लड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। डोपामाइन और norepinephrine (एनडीआरआई अंग्रेज़ी: norepinephrine-डोपामाइन reuptake अवरोध करनेवाला) की reuptake के एक अवरोध करनेवाला के रूप में वर्गीकृत, कभी कभी यह व्यक्तियों, जो दवाओं के अन्य प्रकार का जवाब नहीं है मदद करता है। बाजार पर अन्य विरोधी अवसादों की तुलना में वेलबट्रिन का उपयोग करना रोकना आम तौर पर आसान होता है। हालांकि, वेलबट्रिन लेने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका एक डॉक्टर के मार्गदर्शन में इसका उपयोग कम करना है जो प्रक्रिया के दौरान सत्यापित किए जा सकने वाले किसी भी अवांछनीय प्रभावों को ध्यान में रखता है।

सामग्री

कदम

स्टॉप टेकिंग वेलबट्रिन चरण 1 नामक छवि
1
वेलबट्रिन का सेवन कम करने की आपकी इच्छा के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें कारणों के बारे में चर्चा करें कि आपने यह निर्णय क्यों लिया और अपने चिकित्सक से यह निर्धारित किया कि वे वेलबट्रिन लेने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका है। एक दवा कम करने के कार्यक्रम को बनाने के लिए, आपको कुछ कारकों पर विचार करना होगा, जैसे कि खुराक और आपके प्रकार के वेलबट्रिन का प्रकार।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुट्रिन चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कार्यक्रम की क्रियान्वयन और उसका पालन करें। कभी-कभी इसे धैर्य की आवश्यकता होती है, खासकर यदि भौतिक वापसी दर्द या अवसादग्रस्तता की प्रतिक्रियाएं प्रकट नहीं होती हैं उदाहरण के लिए, यदि वेलबुत्रिन से दूध देने के पहले सप्ताह के दौरान डॉक्टर आपको एक दिन छोड़ने के लिए कहता है और फिर दो दिनों के भीतर फिर से शुरू होता है, तो कार्यक्रम को न बदलें।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 3 नामक छवि
    3



    धीरे-धीरे कमी प्रक्रिया के दौरान दिखाई देने वाले किसी भी प्रकार के अवांछित प्रभाव को ध्यान में रखें यद्यपि बहुत से लोगों को वेलबुट्रिन का सेवन कम करने में बहुत कम या कोई कठिनाई नहीं होती है, फिर भी दूसरों के सिर में दर्द, पेट में दर्द, चिड़चिड़ापन और अवसादग्रस्तता की पुनरावृत्ति हो सकती है। इन प्रभावों की प्रकृति और आवृत्ति को नियंत्रित करके, आप अधिक आसानी से निर्धारित कर सकते हैं यदि वे समय के साथ तेज हो जाते हैं या धीरे-धीरे शांत हो जाते हैं
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वेलबट्रिन को कम करने के अपने प्रयासों में एक उपयुक्त आहार और शारीरिक गतिविधि शामिल करें चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ आपको भोजन कार्यक्रम विकसित करने में मदद करेंगे जो कि किसी भी अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, शरीर को देने और काम करने के लिए आवश्यक पोषण को मन में रखते हुए। यहां तक ​​कि एक हल्के या मध्यम कसरत, डॉक्टर की मंजूरी पर, न्यूरोट्रांसमीटर की गतिविधि में योगदान दे सकते हैं जो मूड को संतुलित करने और वेलबट्रिन का सेवन छोड़ने की संभावना को बढ़ाने में सहायता करते हैं।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चिकित्सक को अपनी स्थिति के बारे में बताएं। हालांकि जाहिरा तौर पर वेल्बट्रिन के निलंबन से उभरने वाली कोई जटिलताएं नहीं हैं, अपने डॉक्टर को पता है कि आप कैसी हैं। यदि कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं, तो आप या तो अधिक गंभीर दुष्प्रभावों को कम करने में मदद करने के लिए ड्रग समाप्ति प्रोग्राम को दोहन या फिर से तैयार कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कसरत के लिए वेलबुट्रिन या अवसाद के खिलाफ लेने वाली किसी भी अन्य दवा को दूध पिलाने में उपयोगी होने के लिए, यह थकाऊ नहीं होना चाहिए। हर दिन 30 मिनट के लिए एक त्वरित चलना, अन्य व्यायाम और सूरज एक्सपोजर के साथ, मूड बढ़ाने और शारीरिक शक्ति में वृद्धि करने में मदद करेगा
    • बी विटामिन में समृद्ध पदार्थ अक्सर अवसाद से लड़ने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी दवा का सेवन कम करने में मदद करते हैं। पोषण विशेषज्ञ आपको विटामिन बी में समृद्ध खाद्य पदार्थों की पहचान करने में मदद कर सकता है जो आपके विशेष स्थिति के लिए उपयुक्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com