कैसे जब हारना पता करने के लिए

किसी प्रियजन को छोड़कर बहुत मुश्किल हो सकता है परिवर्तनों का सामना करना आसान नहीं है, खासकर जब वे किसी एक व्यक्ति को हटाने या जिनके लिए बहुत सारे स्नेह को पोषण किया जाता है। हालांकि, एक बार जब आप जागरूकता अर्जित करते हैं कि आपको एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते खोना चाहिए, तो आप एक नई शुरुआत और संभवतः, अपने आप का एक नया संस्करण शुरू करना शुरू कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

खुद को जांचें
पता चलें जब गो गो जाओ चरण 2
1
वास्तविकता को देखो दुर्भाग्य से, ज्यादातर समय, लोगों को पता है कि उन्हें ऐसा करना होगा, लेकिन वे परिणामों से डरने में सक्षम नहीं हैं। वास्तविकता के साथ आने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि समझौता किए गए रिश्ते को छोड़ने का समय आ गया है।
  • वास्तविकता का सामना करने के लिए, एक अलग व्यक्ति होने की कल्पना करने का प्रयास करें और अपनी स्थिति को बाहर से देखें। आप इस स्थिति का कैसे न्याय करेंगे? क्या जवाब स्पष्ट है? यदि यह मामला है, तो आप पहले से जानते हैं कि कैसे व्यवहार करना है
  • यदि आप के लिए स्थिति से खुद को अलग करना और इसे बाहरी व्यक्ति की आंखों से देखने के लिए मुश्किल हो, तो कहानी में शामिल वर्णों को अलग-अलग नामों के साथ आज़माएं। अपना नाम किसी और के नाम पर बदलें कुछ विशेष लक्षणों को संपादित करें, जितना संभव हो उतना अपने आप की छवि से दूर हो जाओ। लक्ष्य आपके और इस नए चरित्र के बीच एक काल्पनिक दूरी बनाना है जो आपको प्रतिनिधित्व करता है जिस व्यक्ति से आप खुद को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं उसी ऑपरेशन को करें
  • वैकल्पिक रूप से, एक समान परिदृश्य की कल्पना करें जैसे कि यह आपके मित्र और उसके साथी के साथ हो रहा है। आप उसे क्या सलाह देंगे? क्या आप उससे कहेंगे कि पेज को चालू करने का समय आ गया है?
  • पता चलें जब गो गो जाओ 3
    2
    दूसरों की राय को सुनो किसी मित्र से संपर्क करें (या यदि आप आरामदायक महसूस करते हैं तो) इस व्यक्ति से पूछें कि वह आपकी जगह कैसे व्यवहार करेंगे या यदि आपने कभी ऐसी स्थिति का अनुभव किया है
  • इस व्यक्ति से वादा करो कि आप उसकी प्रतिक्रिया का न्याय नहीं करेंगे, उसे बताएं कि आप केवल अपनी स्थिति को स्पष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं और आपका लक्ष्य केवल स्पष्ट विवेक के लिए नहीं है
  • पूछें कि क्या आपके इरादे उचित हो सकते हैं या यदि आपने इस संबंध के पतन में भी योगदान दिया है
  • यदि आप अपने क्षेत्र में एक चिकित्सक खोजना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट से परामर्श करें: https://psicologi-isp.it/
  • पता चलें जब गो गो जाओ चरण 4
    3
    स्थिति की जांच करें अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिखित रूप में लिखो, जहां आप अपने विचारों को डालें। चूंकि आप इन पन्नों तक पहुँचने वाले एकमात्र व्यक्ति होंगे, अपने आप को अत्यंत ईमानदारी से व्यक्त करने का प्रयास करें। आप जो लिखते हैं उसके बारे में थ्रेड खोजें। अक्सर आप क्या जिम्मेदारी लेते हैं? इस मामले में, आपको खुद से पूछना होगा कि क्या यह वाकई आपकी गलती है या अगर दूसरे व्यक्ति ने बड़ा योगदान दिया है
  • डायरी में, आप विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं ताकि यह पता चले कि आपकी रिश्ते को बंद करने का समय आ गया है या नहीं। क्या आपका पार्टनर इस बात पर ज़ोर देना जारी रखता है कि वह एक रिश्ते में शामिल नहीं होना चाहती है या नैतिक ब्लैकमेल को लागू करने से रिश्ते खत्म करने की धमकी देता है? क्या वह गर्व की बजाय अपनी सफलताओं से जलता है? क्या वह तुम्हें धोखा देता है? क्या आपको अंतरंगता के समान स्तर की जरूरत नहीं है? यदि आप इन प्रश्नों को लिखित रूप में लिखते हैं और कम से कम एक बार सकारात्मक रूप से उत्तर देते हैं, तो यह पृष्ठ को चालू करने का समय है। अपने रिश्ते के बारे में एक डायरी को ध्यान में रखते हुए आप एक गोलमाल से निपटने में भी मदद कर सकते हैं।
  • एक लंबे समय से आपके विचारों और सोच को पंसने के बाद, आप एक दिन बिताते हैं और एक नए मानसिकता के साथ फिर से पढ़ते हैं। यदि वही विचार सामने आते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे सही हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम Go Go चरण 5 है
    4
    समझने का प्रयास करें कि क्या आप आदर्श के लिए सब कुछ खतरे में डाल रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी रिश्ते में पूर्णता हासिल करने का प्रयास करते हैं और आप सामग्री बनने के इच्छुक नहीं हैं, तो समस्या शायद तुम्हारा है और दूसरे व्यक्ति नहीं है इस मामले में, आपको यह दिखाने की कोशिश करनी होगी कि आप अपने दृष्टिकोण को कैसे बदल सकते हैं यदि आप रिश्ते का काम करना चाहते हैं।
  • अपने साथी से ईमानदारी से बोलो, उन्हें अवास्तविक उम्मीदों के कारण अपनी कठिनाइयों के बारे में बताएं, लेकिन उनसे समझाओ कि आप रिश्ते का काम करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं वह आपकी ईमानदारी और ईमानदारी की सराहना कर सकता है, आपसे मिलने के लिए और अधिक तैयार महसूस कर रहा है।
  • यह जानने के लिए कि क्या आप आदर्श के लिए सब कुछ खतरे में डाल रहे हैं, मित्रों, रिश्तेदारों या परिचितों की सलाह के लिए पूछें जो इसमें शामिल नहीं हैं समझने के लिए उनकी सलाह सुनें कि क्या आपके पास एक अवास्तविक दृष्टिकोण है या यदि आपका संबंध और संबंधों के बारे में आपका दृष्टिकोण है "त्रुटियों" पार्टनर का उचित है
  • आप इन सवालों का जवाब भी दे सकते हैं:
  • क्या आप उम्मीद करते हैं कि जब भी आप महसूस करते हैं कि दूसरे व्यक्ति द्वारा यौन संतुष्ट होने की उम्मीद है?
  • क्या आप उम्मीद करते हैं कि साथी आपके सभी अनुरोधों को पूरा करेगा?
  • क्या आप उम्मीद करते हैं कि साथी आपकी सभी आवश्यकताओं का जवाब दें?
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 11 है
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि ध्यान की कमी एक अलार्म घंटी है यदि आपको लगता है कि आप अपने साथी के साथ अपना समय साझा नहीं करना चाहते हैं, तो आपको वास्तव में परवाह नहीं है कि आपका दिन कैसा चला गया है या अब आप अपनी राय का सम्मान नहीं करते हैं, आप शायद प्यार से गिर रहे हैं ये संकेत संकेत दे सकते हैं कि यह इसे छोड़ने का समय है।
  • किसी को छोड़ना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन अपराध करने के लिए आप को दंड की अनुमति नहीं देते। अपराधी की वजह से किसी रिश्ते में दृढ़ रहने की बजाए दूसरे व्यक्ति को किसी को मिलना अच्छा लगता है।
  • विधि 2

    रिपोर्ट की जांच करें
    इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 7 है
    1
    संकेतों के लिए देखो डायल-अलार्म घंटियाँ अलग-अलग रूप हो सकती हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति यह समझने के लिए पर्याप्त है कि रिश्ते को जाने और समाप्त करने का समय आ गया है। हमेशा ईर्ष्या, असुरक्षा, झगड़े, ऊब के समान तंत्र और ध्यान या दुःख की सामान्य भावना पर ध्यान दें।
    • ये सभी एक अस्वास्थ्यकर संबंध से जुड़े खतरे की घंटी का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। तर्कसंगत सामान्य और स्वस्थ है, लेकिन सीमा को पार करने में यह बहुत ज्यादा नहीं लेता है।



  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 8 है
    2
    निरंतर झगड़े पर ध्यान दें यदि आप बेकार कारणों के लिए बहस करते हैं, तो इसका कारण आकर्षण का अभाव हो सकता है और / या दूसरे व्यक्ति की हीनता की भावना हो सकती है। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि एक समस्या की उपस्थिति का मतलब नहीं है, क्योंकि जोड़े में चर्चा करना सामान्य है, लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि रिश्ते के आधार पर अन्य दुविधाएं हैं रिश्ते को कम करने के लिए व्यर्थ या तुच्छ चर्चाओं की अनुमति न दें, लेकिन यदि ये भी अक्सर होते हैं तो आपके पास कोई विकल्प नहीं हो सकता है
  • यदि आप अत्यधिक संघर्ष के कारण संबंध को बंद करने की सोच पाते हैं, तो आप कुछ सवालों के जवाब देने की कोशिश कर सकते हैं। चर्चाओं का कारण क्या है? इन झगड़े का उद्देश्य क्या है? क्या यह पहली बार है कि आपने इस कारण के लिए तर्क दिया है या क्या यह अतीत में हुआ है? आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुँचाने के उद्देश्य से लोगों का तर्क है, तो यदि आप पता लगाना है कि चर्चा छोटे मुद्दों से उत्पन्न होती है या हमेशा एक ही विवादों कि मतभेदों को दूर नहीं कर सकते दोहरा रखने के लिए, यह समस्या का समाधान करने का समय है।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 9 है
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या बुरा मनोदशा आपके संबंधों में निरंतर है। जब दो लोग एक-दूसरे से नाराज महसूस करते हैं, तो वे प्रेम या रुचि नहीं दिखा सकते हैं। जब कुछ भी आप करते हैं होने के लिए सिर्फ और संतोषजनक या यदि सार्वजनिक रूप से अपने नजरिए से कुछ उसे शर्मिंदा (एक नियम के रूप में, जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं प्यार चाहिए) लगता है कि तुम अपने साथी के बुरे मूड महसूस कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आपको उन संकेतों को देखना होगा जो एक निरंतर बुरे मूड या परेशान करने वाला व्यवहार दर्शाते हैं जो समय के साथ ही उसी तरह स्वयं को दोहराते हैं। किसी भी एपिसोड को ज्यादा महत्व न दें, क्योंकि समय-समय पर अपने साथी से नाराज होने के लिए हर किसी के साथ ऐसा होता है।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 10 है
    4
    संचार में गिरावट पर ध्यान दें एक स्थायी संबंध के लिए, दोनों पक्षों के मुद्दों और विचारों के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यदि अन्य व्यक्ति से संवाद स्थापित करने बंद हो जाता है मतलब हो सकता है कि यह उसे जाने दो के लिए समय है (एक रिश्ते में पता है कि कैसे ईमानदारी से अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के मौलिक है )। इसका मतलब यह है कि भावनात्मक स्तर पर संचार की कमी एक स्पष्ट संकेत है कि पृष्ठ को चालू करने का समय आ गया है।
  • हालांकि, यदि समस्याएं गंभीर हैं और आप इस व्यक्ति के साथ प्यार करते हैं, तो अपनी सलाह को अपनी भावनाओं को क्रमबद्ध करने के लिए कुछ परामर्शदाता से संपर्क करने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 14 है
    5
    अपने साथी को सुनो अगर दूसरे व्यक्ति के पास आपको यह बताने का साहस है कि वह अब आपके साथ संबंध बनाने में दिलचस्पी नहीं रखती है, तो उसकी बात सुनो यह शायद सुनने के लिए सबसे कठिन और दर्दनाक चीजों में से एक है, लेकिन सच्चाई लगातार झूठ से कम नुकसान पहुंचाती है। अगर कोई व्यक्ति आपको इतना सम्मान करता है कि आप सत्य को बताने के लिए जानते हैं, उसे सम्मान के साथ वापस लौटना और उसे जाने दें
  • यह कहा जाना कभी आसान नहीं है कि आप क्षणों को एकसाथ साझा करने के बाद सही व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन अंत में आप उस व्यक्ति के साथ खुश होंगे जो वास्तव में आपसे प्यार करता है कि आप कौन हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम चलो जाओ चरण 15 है
    6
    विश्वासघात के संकेतों के लिए खोजें ऐसा हो सकता है कि साझेदार किसी को नहीं संदेश भेजना शुरू करता है जो कि आपको नहीं पता है या जो शाम को देर से वापस आता है और किसी और को उन पर महक के साथ आता है। यह भी हो सकता है कि आपकी प्रोफ़ाइल अपडेट की गई फ़ोटो के साथ डेटिंग साइटों पर ऑनलाइन वापस आ गई है या आपके फेसबुक पेज पर उत्तेजक संदेश हैं। इन परिस्थितियों से संकेत मिलता है कि आप पर धोखा दे रहे हैं या इसके बारे में क्या करना है।
  • अपने आप को धोखा देने वाले व्यक्ति के बगल में रहकर अपने आप को अवमूल्यन न करें राजद्रोह के पहले संकेत पर, आपको कार्रवाई करना चाहिए आप बहुत अधिक लायक हैं पृष्ठ को चालू करें और दूसरे व्यक्ति को पीछे छोड़ने के लिए अन्य व्यक्ति को क्षमा करने का प्रयास करें, अन्यथा एक जोखिम है कि अनसुलझे मुद्दों पर आप भावनात्मक रूप से प्रभावित होंगे।
  • अगर आप इस व्यक्ति से खुश नहीं हैं और महसूस करते हैं कि आपके रिश्ते में कुछ लुप्त होती है, जैसे खुशी के क्षणों को एक साथ बिताया जाता है, निर्णय लेना और पहले कदम उठाना सच्चाई को न केवल अपने अच्छे के लिए, बल्कि दूसरे व्यक्ति की भलाई के लिए भी जानने का प्रयास करें तय करें कि दोनों के लिए सबसे अच्छा समाधान क्या है।
  • टिप्स

    • जिन निर्णयों को आप उपयुक्त मानते हैं, उनको न बनाएं, जो आपके मित्र सही सोचते हैं। यह तुम्हारी जिंदगी है, इसलिए आपको ये व्यवहार करना होगा जैसा कि आप सब कुछ ध्यान देने के बाद फिट होते हैं, इस अनुच्छेद के उन सहित, प्राप्त सलाह की परवाह किए बिना।
    • जल्दी में मत बनो और कार्रवाई करने से पहले अपने फैसले को सुनिश्चित करने का प्रयास करें। अगर आप जाने के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं या आपको लगता है कि आपकी प्रेरणाएं उपर्युक्त उन लोगों को प्रतिबिंबित नहीं करतीं हैं, ऐसा न करें या आप रिश्ते के साथ समझौता करना समाप्त कर देंगे।
    • इसके पीछे कुछ छोड़ना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन वास्तविकता का सामना करना आवश्यक है। यह स्वाभाविक है कि आप खुश रहना चाहते हैं, लेकिन अगर आप किसी चीज से चिपकाना जारी रख रहे हैं या आपको चोट पहुँचना है तो आपको खुशी नहीं मिल सकती है।
    • निर्णय लेने में संकोच न करें। कुछ बोलने की तुलना में दूसरों की तुलना में सम्मान खोने का कोई तेज़ तरीका नहीं है और फिर वापस लेना यदि आप एक सीमा रेखा खींचते हैं, तो इसे पार करने के लिए तैयार न करें।
    • किसी पूर्व की कमी महसूस करना प्रक्रिया का अभिन्न अंग है यदि आप धैर्य रखते हैं, तो आप भविष्य में रिश्तों को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।
    • जब बुराई खुशी पर काबू पाती है, इसका मतलब है कि इसे छोड़ने का समय है।
    • याद रखें कि सबसे पहले आपको खुद से प्यार करना है और अपने आप को प्यार करना है। किसी को जाने से दूसरे व्यक्ति के लिए दर्दनाक हो सकता है, लेकिन आपको अपने बारे में चिंतित होना होगा

    चेतावनी

    • वापस अपने पैरों पर रेंगने मत आओ या आपको एक भावुक भंवर में चूसा जाएगा जो आपको कुछ भी अच्छा नहीं लाएगा।
    • अन्य व्यक्ति से इसे लागू करने से पहले निर्णय लेने के बारे में परामर्श करना उचित है आपका रवैया आपके पर निर्भर नहीं हो सकता है, बल्कि कुछ और पर, जैसे कि काम इस मामले में, गलत आकलन के आधार पर रिपोर्ट को बर्बाद करना उचित नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com