अकेलापन के बावजूद खुश रहें

कभी-कभी, जीवन में, यह पूरी तरह से पृथक होने वाला होता है और इसके साथ अनुभव करने या बातचीत करने के लिए कोई नहीं होता। हालांकि इसमें कई तरीके हैं एक रात या एक हफ्ते अकेले सहना

, अकेलेपन की वजह से लंबी अवधि अलगाव का प्रबंधन करना अधिक कठिन है - हालाँकि, हालाँकि आदत डालकर, आप वैसे भी खुश रहना सीख सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से एक के बाद भी खुश रहें एकमात्र कदम 1
1
अलगाव के कारणों का विश्लेषण करें और ऐसे समाधान की तलाश न करें जो आपको दूसरे लोगों के साथ रहने के लिए वापस जाने की इजाजत देता है। कारणों में से एक अलगाव की ओर जाता है एगोरोबोबिया है, यह खुली जगहों का भय है। यह स्थिति प्रभावित व्यक्ति को घर छोड़ने से रोकती है, जिससे एक बहुत ही निर्जन जीवनशैली होती है। दूसरी ओर, अन्य लोग, स्वास्थ्य कारणों से घर नहीं छोड़ सकते हैं और उन्हें भगवान कहते हैं "वैरागी"- इस मामले में यह स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं से समर्थन का एक रूप प्राप्त करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, हालांकि, आपको अकेलापन का सामना करना होगा।
  • छवि के शीर्षक में रहो, होली के बावजूद सॉलिट्यूड चरण 2
    2
    शौक खोजें और उनका अनुसरण करें ऐसे कई शौक हैं जो आप खुद को समर्पित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: सिलाई करना, बुनना याकिनारी, पेंट, ड्रा और लिखिए
  • इमेज का शीर्षक रहो हैप्पी के बावजूद सॉलिट्यूड चरण 3
    3
    संगीत सुनें संगीत को खुश करने के लिए एकदम सही है - यह रेडियो पर, इंटरनेट पर, कहीं भी उपलब्ध है। और चुनाव बहुत चौड़ा है। एक तरह का संगीत खोजें, जिसे आप पसंद करते हैं और न केवल इसे सुनें, लेकिन अपने आप को उन भावनाओं में शामिल होने दें, जो आपके पास पहुंचे।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलेपन के चरण 4
    4
    पढ़ें। एक अच्छी किताब की कंपनी में, भले ही आप कमरे में अकेले हों, आप अपने आप को एक काल्पनिक दुनिया में पहुंचा सकते हैं जो रोमांच से भरा है। अगर, जो भी कारण से, आप पढ़ने में असमर्थ हैं, ऑडियो पुस्तकों को सुनें।
  • छवि का शीर्षक सुखी के बावजूद अकेलेपन चरण 5
    5
    पत्रिकाओं के सदस्य बनें, जो उन विषयों को कवर करता है जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। उपलब्ध शीर्षकों बागवानी से लेकर मछली पकड़ने तक यात्रा करने के लिए हैं।
  • छवि शीर्षक से रहो, एकमात्र कदम के बावजूद खुश रहो चरण 6
    6
    चैट रूम, चर्चा समूहों या ऑनलाइन फ़ोरम देखें जिन पर आप रुचि रखते हैं। आप दुनिया भर में कई अन्य लोगों के लिए भी दोस्त बन सकते हैं कि आप कभी भी मिलकर अपनी स्थिति में नहीं मिलेंगे।
  • छवि शीर्षक से होली के बावजूद सोलिटेशन चरण 7
    7
    एक डायरी लिखें यहां तक ​​कि अगर यह आपको लगता होगा अकेले बोलो, कागज पर अपने विचारों को लिखना आपकी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए एक बहुत मददगार हो सकती है - इसके अलावा, आपके द्वारा जो लिखा गया है वह पुनः पढ़ना एक निश्चित समय पर आपकी भावनाओं का विश्लेषण करने का एक तरीका है।



  • इमेज का शीर्षक, होली के बावजूद अकेलेपन के चरण 8
    8
    अपनी दैनिक जरूरतों का ख्याल रखना एकान्त जीवन में इस तथ्य का तात्पर्य है कि आप आवश्यकता के मामले में किसी से भी संपर्क नहीं कर सकते, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा घर पर भोजन और बुनियादी संसाधन हैं।
  • इमेज का शीर्षक रहो हैप्पी के बावजूद सॉलिट्यूड चरण 9
    9
    एक पालतू लेने के विचार पर विचार करें एक पालतू लेना आपको कम अकेले महसूस करेगा हालांकि, अगर आपके पास पशु चिकित्सा देखभाल या विशिष्ट भोजन तक पहुंच नहीं है, तो आप अभी भी प्रकृति के संपर्क में रह सकते हैं, उदाहरण के लिए जंगली जानवरों को खिलाने, पक्षियों को देखकर, आदि।
  • इमोटिकॉइट शीर्षक के तहत होइपि सोलिटेशन चरण 10
    10
    अपने आप को स्वस्थ, व्यायाम रखने के लिए शारीरिक संभावनाओं की सीमाओं के भीतर दैनिक गति को बनाने के लिए एक नियमित बनाएं जब तक आप बिस्तर में नहीं फंस रहे हैं, तब भी आप को खींचने, पैदल या साइकिल चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, अकेलेपन के चरण 11
    11
    अपना ख्याल रखना अपने आत्म-सम्मान को बढ़ाने के लिए अपनी उपस्थिति और अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना और इसलिए खुश रहना। बालों का कंघी, दिन में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करें और आप जितना चाहें उतना लाड़ प्यार करें।
  • छवि के शीर्षक से रहो एकमात्र एकमात्र कदम के बावजूद रहो 12
    12
    स्वस्थ भोजन खाएं जब आप अकेले होते हैं तो अस्वास्थ्यकर भोजन खाने के लिए प्रलोभन करना आसान होता है - हालांकि, आपको उपेक्षा के लिए कोई बहाना नहीं है। यदि आप खाना पकाने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो इसे थोड़ी देर में करने का प्रयास करें और किसी भी बचे हुए को स्थिर कर दें। ताजे फल और सब्जियां हाथ में रखें और जब भी आप चाहें खाएं।
  • छवि के शीर्षक के अनुसार रहो, एकांत के चरण 13
    13
    टेलीविजन देखें टेलीविजन निस्संदेह बहुत सारी कंपनी बनाता है हालांकि, यदि आप बहुत दूरदराज के क्षेत्र में हैं और टीवी कार्यक्रमों तक पहुंच नहीं है, तो आप ऑनलाइन डीवीडी या फिल्मों को देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • नियमित रूटीन का पालन करें सो जाओ और सेट समय पर जाग जाओ और नींद और जाग के प्राकृतिक लय का पालन करें।
    • ताजा हवा में जाने के लिए खिड़कियां खोलें अगर मौसम इसे अनुमति नहीं देता, तो पर्दे बंद न करें और प्राकृतिक प्रकाश में न दें।
    • कमरे को साफ-सुथरा और साफ रखें और जिन कमरों में आप हैं

    चेतावनी

    • अकेलेपन से निपटने के लिए दवाओं का उपयोग न करें - आप न केवल स्थिति को बदतर बना पाएंगे, लेकिन आप इसे भी आदी हो सकते हैं।
    • इस के साथ संपर्क में रहना सुनिश्चित करें "बाहरी दुनिया" किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com